बहुत ज्यादा खर्च किए बिना समुद्र तट की शादी कैसे व्यवस्थित करें

कई आधुनिक युगल अपने विवाह को व्यवस्थित करने के बारे में खुद को समय और धन की कमी लेते हैं। समुद्र तट पर एक समारोह शॉपिंग के लिए और सिर दर्द के लिए एक उचित लेकिन सुरुचिपूर्ण समाधान प्रदान करता है, जो आमतौर पर पारंपरिक शादी के विचार से जुड़ा हुआ है। आमतौर पर, एक समुद्र तट समारोह आसान, व्यवस्थित करने के लिए सस्ती और ज्यादा है, हर किसी के लिए बहुत मज़ा, मेहमानों सहित! लेकिन कुछ खास सावधानी बरतने पर विचार किया जाना चाहिए।

कदम

योजना एक किफायती समुद्र तट पर शादी कदम 1 कदम
1
स्थान को ध्यान से चुनें आम तौर पर समुद्र तटों हवा हैं एक क्षेत्र या हवा से संरक्षित खाड़ी के लिए देखो और ज्वार याद है।
  • योजना एक किफायती समुद्र तट वेडिंग योजना 2 शीर्षक
    2
    तय करें कि कितने अतिथि होंगे। अधिकांश समुद्र तटों को अनौपचारिक शादी का जश्न मनाने के लिए विशेष अनुमति की आवश्यकता नहीं है। सुरक्षा के लिए अधिकारियों से जांच करें
  • योजना एक किफायती समुद्र तट वेडिंग योजना 3 शीर्षक
    3
    समारोह का कर्तव्य कर सकते हैं जो एक जश्न का पता लगाएं समुद्र तट पर शादियों में विशेष हैं जो उपयोगी सलाह प्रदान कर सकते हैं और साथ ही सब कुछ व्यवस्थित कर सकते हैं। वेडिंग पैकेज बहुत लोकप्रिय हो रहे हैं और व्यस्त जोड़े के लिए आदर्श हैं। वे अक्सर गुलदस्ते से लेकर फोटोग्राफ तक सब कुछ शामिल करते हैं, लाइसेंस के पंजीकरण तक।
  • योजना एक किफायती बीच वेडिंग योजना चरण 4
    4
    सूर्यास्त पर एक समारोह का आयोजन करके रिसेप्शन की लागत को कम करें, उसके बाद एक ही समुद्र तट पर शराब और पनीर का बुफे।



  • योजना एक किफायती समुद्र तट वेडिंग योजना शीर्षक 5
    5
    बारिश से अपने समारोह की रक्षा के लिए एक बाहरी तम्बू किराए पर लेना और सीगल जैसे अवांछित मेहमान एक उष्णकटिबंधीय स्पर्श के लिए, ट्यूल, आंतरायिक रोशनी और रेशम के फूलों के साथ शाम को सजाते हैं। सब कुछ रोशन करने के लिए लालटेन का उपयोग करें।
  • योजना एक किफायती बीच वेडिंग योजना चरण 6
    6
    अपने मेहमानों की सुरक्षा और आराम के बारे में सोचो बुजुर्गों, सनस्क्रीन और विरोधी मच्छरों के लिए बैठना प्रदान करें अगर किसी में गतिशीलता समस्याएं हैं तो समुद्र तट तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है, खासकर व्हीलचेयर के साथ कई समुद्र तटों में चलने का रास्ता है तदनुसार इसे प्रयोग करें।
  • योजना एक किफायती समुद्र तट वेडिंग योजना 7 शीर्षक
    7
    इस दिन आपके साथ साझा करने के लिए अपने मेहमानों को धन्यवाद, जैसे बाल रेत, मोमबत्तियां, रेशम के हवाईयन लेई जैसे छोटे-छोटे उपहार वाले उपहारों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दीजिए।
  • टिप्स

    • याद रखें कि समुद्र तट पर मौसम के आधार पर शाम तक भी बहुत गर्म हो सकता है। इस बात पर विचार करके अपनी शादी का जश्न मनाने के लिए चुनें शायद आप कुछ प्रकाश पहनना चाहते हैं कई दंपतियों के बीच में शादी करने का निर्णय लेते हैं और यहां तक ​​कि कभी-कभी शॉर्ट्स में भी एक फैशन में कपड़े पहने हुए हैं।
    • एक अनौपचारिक केश विन्यास बेहतर है अगर दिन हवा है तो आपके बालों को स्वाभाविक रूप से गड़बड़ दिखेंगे और अनग्याल नहीं होगा।
    • कई मेहमानों के साथ एक लंबी और अधिक औपचारिक समारोह के लिए, वास्तविक शादी के बाद जारी रहने के लिए एक आउटडोर आँगन वाला एक समुद्र तट होटल या रेस्तरां चुनें।

    चेतावनी

    • यद्यपि कई कंपनियां समुद्र तट समारोहों के लिए सभी समावेशी पैकेज प्रदान करती हैं, लेकिन आखिरी मिनट तक पुस्तक की प्रतीक्षा न करें! यह सच है: ये पैकेज बहुत काम को समाप्त करते हैं जो आम तौर पर शादी की योजना बनाते हैं, लेकिन वे भी मांग में हैं यदि तारीख बहुत नज़दीक है तो आपको निराश किया जा सकता है कि चुने गए स्थान पहले ही बुक हो चुके हैं। इसके बारे में कम से कम छह महीने या इससे पहले सोचें
    • गर्मी कारक पर विचार करने के अलावा, याद रखें कि वर्ष के कुछ समय में कुछ क्षेत्रों में तूफान और तूफान होते हैं। इसलिए तदनुसार व्यवस्थित किया गया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com