कैसे इंटरनेट पर तस्वीरें बेचने के लिए

व्यावसायिक फोटोग्राफर के लिए इंटरनेट पर फ़ोटो कैसे बेचने का तरीका सीखना आपके कैरियर का विस्तार करने का एक तरीका है, जबकि अन्य फोटोग्राफरों के लिए यह एक शौक को एक लाभदायक पेशे में बदलने का तरीका है। फोटो बाजार बहुत लाभदायक हो सकता है, लेकिन बिक्री के लिए फ़ोटो उच्चतम गुणवत्ता का होना चाहिए। एक बार जब आप ऑनलाइन चित्रों को बेचने के तरीके सीखते हैं, तो फोटोग्राफर अपनी तस्वीरों की समीक्षा कर सकते हैं और फिर कुछ दिशानिर्देशों के साथ भविष्य में नए लोग ले सकते हैं।

सामग्री

कदम

छवियों का शीर्षक चित्र ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 1 देखें
1
कुछ सुंदर तस्वीरें ले लो एक शौकिया फोटोग्राफर तस्वीरें लेता है जो छुट्टियों के विशेष क्षण या यात्रा के विदेशी स्थानों को कैप्चर करते हैं। ये फोटो परिवार एल्बमों के लिए महान हैं, लेकिन अगर आप उन्हें इंटरनेट पर या कहीं और बेचना चाहते हैं, तो उन्हें उत्कृष्ट गुणवत्ता का होना चाहिए ताकि प्रकाशक, डिजाइनर और संपादक उन्हें खरीदने के लिए तैयार हों।
  • वर्तमान में सबसे अधिक ऑनलाइन बेचे जाने वाले छवियों के प्रकार का पता लगाने के लिए खोज करें इस शोध के परिणामों के साथ अपनी तस्वीरों की समीक्षा करें और इस क्षण की सबसे अनुरोधित तस्वीरों को लेने के लिए नई यात्राएं करें।
छवियों का शीर्षक चित्र ऑनलाइन खरीदें चरण 1 बुलेट 1
  • छवियों का शीर्षक चित्र ऑनलाइन पोस्ट करें चरण 2
    2
    इंटरनेट पर एक जगह बनाएं, जहां कई फोटोग्राफर दैनिक रूप से अपने चित्र बेचते हैं कंप्यूटर के उपयोग में एक कुशल फोटोग्राफर पता चल जाएगा कि वेबसाइट बनाने के लिए कार्यक्रमों या निर्देशों को कैसे प्राप्त किया जाए, जहां उनकी तस्वीरें दिखाना है, साथ ही भुगतान प्राप्त करने के लिए आवश्यक उपकरण भी शामिल हैं। फोटोग्राफर, जो व्यावहारिक नहीं हैं, हालांकि, इंटरनेट साइट प्राप्त करने के लिए पेशेवरों को किराए पर ले सकते हैं।
  • छवियों का शीर्षक चित्र ऑनलाइन करें चरण 3
    3
    विभिन्न तस्वीर एजेंसियों की राजनीति का अध्ययन करें ताकि ये तय करें कि कौन सी चीजें चालू होंगी। फिर, फ़ोटो सबमिट करने और उन्हें चयन करने के लिए प्रक्रियाओं का पालन करें। स्थापित एजेंसियों को उन लोगों द्वारा पहचाना जाता है जो वर्तमान में ऑनलाइन छवियां खरीदते हैं, इसलिए आपकी तस्वीरों में उत्कृष्ट दृश्यता होगी यदि वे स्वीकार किए जाते हैं। फोटोग्राफरों के लिए एजेंसियां ​​मध्यस्थ के रूप में कार्य करती हैं एजेंसी के कर्मचारी ग्राहकों के संपर्क में काम करते हैं, ताकि फोटोग्राफर अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर सकें, अर्थात, नई फोटो लेना।
  • नई तस्वीरें ले लें जो एजेंसी के मानकों को पूरा करती हैं यदि आपके द्वारा भेजे गए पहले लोगों को अस्वीकार कर दिया गया था।


    छवियों का शीर्षक चित्र ऑनलाइन खरीदें बेस्ट 3 बुलेट 1
  • प्रत्येक फोटोग्राफर द्वारा ग्राहकों को बेचने वाले अधिकारों पर बातचीत करने के लिए एजेंसी पर विश्वास करें एजेंसी के कर्मचारियों का अनुभव खरीदारों के साथ फोटो के उचित प्लेसमेंट की सुविधा प्रदान करेगा। फोटोग्राफरों को अपनी तस्वीरों के अधिकारों को छोड़ना नहीं चाहते हैं, और फिर बदले में उचित मुआवजे प्राप्त किए बिना, तीसरे पक्ष के लाइसेंस का उपयोग और उन्हें प्रकाशित करने के लिए लाइसेंस दें।
    छवि का शीर्षक चित्र ऑनलाइन खरीदें चरण 3 बुलेट 2
  • छवियों का चित्र ऑनलाइन चित्रित करें चरण 4
    4
    अपनी तस्वीरों की ऑनलाइन बिक्री के तुरंत उपयोग करने के लिए एक छोटी सी एजेंसी पर रजिस्टर करें ये एजेंसियां ​​शौकिया फोटोग्राफर की छवियों को स्वीकार करती हैं और एक पेशेवर कैरियर शुरू करने का एक अच्छा विकल्प है। यद्यपि कुछ छोटी एजेंसियां ​​एक पंजीकरण शुल्क लागू करती हैं, फिर भी ऐसे अन्य लोग हैं जो अपनी सेवाएं पूरी तरह से निःशुल्क प्रदान करते हैं।
  • अनुभव प्राप्त करने के लिए एक छोटी सी एजेंसी से प्रारंभ करें नौसिखिए फोटोग्राफरों के लिए एक अच्छा मार्गदर्शन प्रदान करने वाले एक को चुनें।
    छवियों का शीर्षक छवियों को ऑनलाइन पोस्ट करें चरण 4 बुलेट 1
  • छवियों का शीर्षक छवियों को ऑनलाइन पोस्ट करें चरण 5
    5
    जब आप उचित वेबसाइट पर उन्हें भेजते हैं तो तस्वीरें लेते रहें अभ्यास और अनुभव आपको बेहतर तस्वीरों के साथ इनाम देगा विशेषज्ञ फोटोग्राफर बनने के लिए पथ में कला और तकनीक का विकास करना।
  • टिप्स

    • एक पेशेवर फोटोग्राफर के साथ एक प्रशिक्षु के रूप में काम करने पर विचार करें वेतन कम या यहां तक ​​कि गैर-मौजूद है, लेकिन अनुभव अनमोल है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com