स्टॉक में फोटो कैसे बेचें

ऐसे एजेंसियां ​​हैं जो विज्ञापनदाताओं, वेब डिज़ाइनर, प्रकाशकों और पत्रिकाओं या किसी के लिए शेयरों में इमेज बेचती हैं या जिनके लिए उनके उत्पादों के बाजार में फोटो की ज़रूरत होती है। एक फोटोग्राफर को भर्ती करने के बजाय, ग्राहकों को एजेंसी से सीधे फोटो लायसेंस खरीद सकते हैं, आवश्यक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। स्टॉक से एक फोटोग्राफर बनने से आप पैसे कमा सकते हैं और साथ ही अपने पसंदीदा शौक के साथ मज़ेदार हो सकते हैं।

कदम

छवि शेयर फोटोग्राफ़ी चरण 1 खरीदें
1
अच्छा, उच्च रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो लें कई पुस्तकों और ऑनलाइन स्रोत हैं जो बताते हैं कि कैसे अच्छे चित्रों को लेना है, साथ ही साथ यह संकेत मिलता है कि सबसे अधिक अनुरोध किया गया है। स्टॉक के लिए तस्वीरें स्नैपशॉट नहीं हैं, उन्हें एक निश्चित रचना और प्रकाश की आवश्यकता होती है।
  • छवि शेयर फोटोग्राफी चरण 2 का शीर्षक
    2
    विशेष सॉफ्टवेयर के साथ फोटो संपादित करें विशिष्ट फ़ोल्डर में उन्हें बचाने के लिए जानें और उनको कैटलॉग करें, उनको वापस करने के लिए मत भूलें
  • छवि शीर्षक से चित्र स्टॉक फोटोग्राफी चरण 3
    3
    फोटो खिंचवाने वाले विषयों द्वारा हस्ताक्षरित रिलीज करें। यह मित्रों और परिवार सहित पेशेवर और गैर-पेशेवर दोनों मॉडल पर लागू होता है आप एजेंसी की साइट से सीधे रिलीज़ का मॉडल डाउनलोड कर सकते हैं या एक मानक, डिजिटल फोटोग्राफी साइट्स पर हमेशा उपलब्ध ऑनलाइन उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शेयर फोटोग्राफ़ी चरण 4 दिखाएं



    4
    इंटरनेट पर स्टॉक एजेंसियों के लिए खोजें अपनी तस्वीरों की गुणवत्ता और विषयों को देखने के लिए उनकी तस्वीरों की तुलना करें। भुगतान की शर्तें और वेबसाइट द्वारा विकसित यातायात की जांच करें। वास्तविक संभावना पर विचार करें कि ऐसी एजेंसी आपकी तस्वीरों को बेचने में रुचि रखती है और पता करती है कि क्या वह विशिष्ट श्रेणियों में फ़ोटो ढूंढ रही है।
  • छवि शेयर फोटोग्राफी कदम 5 शीर्षक
    5
    अपनी खोजशब्दों की तस्वीरें लिंक करें, ताकि एजेंसी उन्हें वर्गीकृत कर सके। यह उपलब्ध सभी लोगों के साथ काम करता है, लेकिन उन खोजशब्दों को शामिल नहीं करता है जिनमें तस्वीर के साथ कुछ नहीं करना है क्योंकि वे खोजों में लोकप्रिय हैं। जितनी अधिक श्रेणियां आपकी तस्वीरें प्रदर्शित होती हैं, उतनी अधिक संभावना है कि वे बेचना चाहते हैं। आप कई ऑनलाइन खोजशब्द अनुसंधान अनुप्रयोगों में से एक की कोशिश कर सकते हैं और सबसे लोकप्रिय लोगों को चुन सकते हैं।
  • छवि शेयर फोटोग्राफ़ी चरण 6 दिखाएं
    6
    अपनी तस्वीरें अपलोड करें प्रत्येक एजेंसी ऐसा करने के लिए अपनी विशिष्ट प्रक्रिया को इंगित करता है। आप ऑनलाइन उपलब्ध फ़ॉर्म, एक्टिव एक्स / जावा या एक एफ़टीपी (फाइल ट्रांसफर प्रोटोकॉल) का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अधिक आसानी से फ़ोटो अपलोड करने के लिए सॉफ्टवेयर की खरीद का मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • फोटोग्राफरों के लिए एक ऑनलाइन मंच के लिए साइन अप करने पर विचार करें। आप विशिष्ट चर्चाओं में भाग ले सकते हैं, पता कर सकते हैं कि कौन से फ़ोटो सबसे ज्यादा बिक रहे हैं, सलाह मांगें, समस्याओं का समाधान करें और सर्वोत्तम स्थितियां प्रदान करने वाली एजेंसियों को ढूंढें
    • सूक्ष्म-स्टॉक एजेंसियों को अपनी तस्वीरों को बेचने पर विचार करें, जो आपको छोटे चित्र बेचने की अनुमति देता है। वास्तव में, जबकि अधिकांश एजेंसियों को गुणवत्ता की कमी के बिना 50 एमबी फोटो की आवश्यकता होती है, सूक्ष्म-स्टॉक एजेंसियों को भी 8 मेगापिक्सेल फोटो अपलोड करने की अनुमति होती है।
    • स्टॉक से तस्वीरें साल के लिए बेचने के लिए जारी है। कुछ फोटोग्राफरों ने फ़ोटो के एक स्टॉक के साथ अच्छा पैसा बनाने में सक्षम हो सकते हैं, जो वे लंबे समय तक बेचते हैं। फ़ोटो का एक बड़ा संग्रह के साथ, फोटोग्राफरों को लगातार नई तस्वीरें अपलोड किए बिना पैसा बनाना जारी रख सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अच्छी गुणवत्ता वाला कैमरा और डिजिटल सामान
    • एक इंटरनेट कनेक्शन के साथ कंप्यूटर
    • फोटो संपादन, अपलोड और प्रबंधित करने के लिए सॉफ्टवेयर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com