ऑनलाइन तस्वीरों को कैसे पैसे कमाएं?

यदि आप फ़ोटोग्राफ़ी पसंद करते हैं, या यदि आप फ़ोटोशॉप या इलस्ट्रेटर के साथ चित्र बनाना और चित्र बनाना पसंद करते हैं, तो आप अपनी तस्वीरों को बेचकर पैसा कमा सकते हैं। अतीत में, केवल पेशेवर और ग्राहकों के साथ सीधा संपर्क वाले लोग तस्वीरें और छवियां बेचने में सक्षम थे - आजकल, इंटरनेट की सहायता से, और, विशेष रूप से, माइक्रोस्टॉक और मैक्रोटॉक एजेंसियों के माध्यम से, लगभग हर कोई बेच सकता है खुद की तस्वीरें और छवियां - एकमात्र आवश्यकता यह है कि वे स्टॉक फोटो एजेंसियों के विशिष्ट गुणवत्ता मानकों को पूरा करते हैं।

कदम

मनी बेकिंग फोटो ऑनलाइन स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा प्रतिलिपि, संशोधित या बेचने वाली प्रत्येक छवि के लिए आपके पास कॉपीराइट हैं
  • मनी बेकिंग फोटो ऑनलाइन स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    उन शेयर फोटो एजेंसियों का चयन करें जिन्हें आप अपनी तस्वीरों को बेचना चाहते हैं। शुरुआती के लिए, इसके साथ शुरू करना उचित है I dreamstime.com, freedigitalphotos.net और shutterstock.com। यदि आप एक पेशेवर हैं, तो आप चुन सकते हैं गेटी इमेजेस या कॉर्बिस
  • मनी बेकिंग फोटो ऑनलाइन स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक बार एजेंसी चुनने के बाद, अपना खाता बनाएं आम तौर पर, इन एजेंसियों के साथ पंजीकरण मुफ्त है।
  • मनी बेकिंग फोटो ऑनलाइन स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपनी तस्वीरों को अपलोड करने से पहले, विशिष्ट गुणवत्ता आवश्यकताओं की जांच करें। उदास, उदाहरण के लिए, कम से कम 3 मेगा पिक्सल के आकार की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, अच्छी तरह से परिभाषित व्यावसायिक विषयों, आसानी से व्यावसायीकरण योग्य रचनात्मक रचनाओं और रंग, परिभाषा और प्रकाश के संदर्भ में एक अच्छा तकनीकी स्तर का चित्रण चित्र आम तौर पर पसंद किए जाते हैं। असल में, सपनाई एक छवि के सामान्य सार का समर्थन करती है। इसका मतलब यह है कि स्वप्न के द्वारा अस्वीकार किए गए कुछ फ़ोटो को अन्य एजेंसियों द्वारा इसके बजाय स्वीकार किया जा सकता है।
  • मनी बेकिंग फोटो ऑनलाइन पोस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    विभिन्न एजेंसियों पर रजिस्टर करें वास्तव में, एक अच्छी मौका है कि आपकी तस्वीरों को पहली एजेंसी द्वारा खारिज कर दिया जाएगा - फिर पंजीकरण करें, साथ ही साथ सपनास्टाम पर, उदाहरण के लिए, अन्य एजेंसियों पर भी, फ्रीडिजिएटलफोटोस। नेट, शटरस्टॉक, या फ़ोटोलिया.कॉम.
  • मनी बेकिंग फ़ोटोज ऑनलाइन स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक बार स्वीकार किए जाने के बाद, आपकी फ़ोटो बेची जाने के लिए तैयार हैं।
  • मेक मनी बेकिंग फोटो ऑनलाइन स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    चूंकि इंटरनेट पर बिक्री के लिए हजारों छवियां हैं, इसलिए आपकी तस्वीरों को विज्ञापित करना उचित है। उदाहरण के लिए, आप पोस्ट कर सकते हैं morguefile.com तस्वीरों को एजेंसियों द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है, जो मुफ्त उपयोग की अनुमति देता है। यह एक उत्पाद के नमूनों को बेचने से पहले मुफ्त में वितरित करने जैसा है। इसके अलावा, यह आपकी तस्वीर की छवि को बढ़ावा देने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है - उदाहरण के लिए, morguefile.com पर अपनी खुद की प्रोफ़ाइल बनाएं, बिक्री के लिए अपनी तस्वीरों का एक लिंक डालें।
  • टिप्स

    • स्टॉक फोटो एजेंसियों की साइट पर पंजीकरण करने से पहले, हमेशा अनुभागों की जांच करें "नियम और शर्तें" और अकसर किये गए सवाल
    • यदि आप अधिक पैसे कमाने के लिए चाहते हैं, तो ऐसी एजेंसियों का चयन करें, जो गेटी इमेजेस, कॉर्बिस, फोटो डॉट कॉम और एलामी डॉट कॉम जैसे व्यक्तिगत फोटो इनाम दें। हालांकि, इन्हें अधिक कड़े न्यूनतम गुणवत्ता की आवश्यकता वाले फोटो की आवश्यकता हो सकती है, और इसलिए, जब तक कि आप एक पेशेवर न हों, संभावना है कि आपकी तस्वीरों को खारिज कर दिया जाएगा और अधिक हो सकता है।

    चेतावनी

    • कॉपीराइट उल्लंघनों से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आप कॉपीराइट, या व्यावसायिक उपयोग के लिए अनुमति, आपके द्वारा स्टॉक फोटो एजेंसियों की वेबसाइटों पर अपलोड की जाने वाली छवियों के स्वामी हैं। कॉपीराइट के विभिन्न स्तर हैं: कुछ केवल नकल और वितरण की अनुमति देते हैं, लेकिन बिक्री और वाणिज्यिक उपयोग नहीं - अगर शब्द दिया जाता है "कुछ अधिकार सुरक्षित", यह देखने का आपका कर्तव्य है कि क्या अनुमति है और क्या नहीं है। यह क्रिएटिव कॉमन्स साइट पर जाने के लिए उपयोगी हो सकता है, जो कॉपीराइट मुद्दों पर उपलब्ध सर्वोत्तम स्रोतों में से एक है - यहां कॉपीराइट के विभिन्न स्तरों के बीच का अंतर और उपयोग समझाया गया है।
    • कुछ एजेंसियां, जैसे कि सपनास्टाइम, तस्वीरों को विशेष रूप से प्रदान किए जाने पर बोनस प्रदान करती है (अर्थात अन्य एजेंसियों में प्रकाशित नहीं)। इस विकल्प को चुनने से पहले, अनुभाग में विशिष्टता की स्थिति देखें "नियम और शर्तें"।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पेशेवर कैमरा (जैसे एक डिजिटल एसएलआर)
    • एक कंप्यूटर या एक टैबलेट, इंटरनेट कनेक्शन के साथ
    • एडोब फोटोशॉप (वैकल्पिक, लेकिन अनुशंसित)
    • एडोब इलस्ट्रेटर, यदि आप तस्वीरों के बजाय चित्र बनाना चाहते हैं (वैकल्पिक, लेकिन अनुशंसित)
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com