YouTube के लिए फ़ोटो के साथ संगीत वीडियो कैसे बनाएं

YouTube दुनिया के लगभग सभी गीतों को होस्ट करता है, जिनमें से अधिकांश प्रशंसकों द्वारा पृष्ठभूमि के रूप में सरल छवियों के साथ अपलोड किए गए थे। इस प्रकार का एक वीडियो बनाना बहुत सरल है और ऐसा करने के लिए आपके पास केवल छवियां, संगीत फ़ाइल और एक साधारण वीडियो संपादन प्रोग्राम है।

कदम

विधि 1

शून्य से एक सरल संगीत वीडियो बनाएं
चित्र के साथ एक यूट्यूब संगीत वीडियो बनाओ चित्र चरण 1
1
एक गीत चुनें जिसके लिए आप एक वीडियो बनाना चाहते हैं। वीडियो बनाने के लिए, आपको अपने कंप्यूटर पर गीत की एक प्रति की आवश्यकता है। अगर आपके पास फाइल नहीं है, तो आप इसे खरीद सकते हैं या इंटरनेट से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।
  • चित्र के साथ एक यूट्यूब म्यूजिक वीडियो बनाओ चित्र चरण 2
    2
    चुनें कि कौन सी छवियां शामिल हों सर्वाधिक उपयोग की जाने वाली तस्वीरों में एल्बम कवर, म्यूजिक समूह की छवियां शामिल हैं, जो मज़ेदार हैं, जो नाटकों, जो स्टूडियो में हैं या एक संगीत कार्यक्रम में हैं और पाठ के शब्दों से संबंधित चित्र हैं। आप स्क्रीन पर आने वाले पाठ को भी उस समय गाए जाने का फैसला कर सकते हैं। इसमें कोई भी गलत फोटो नहीं है, लेकिन आपको इस संदेश के बारे में सोचना चाहिए कि गीत और छवियां
  • सबसे आम वीडियो में ऐसे फोटो शामिल हैं जो पृष्ठभूमि संगीत से अनजाने मेल खाते हैं। एक विषय या कहानी को बताने के लिए सोचें
  • आप अपने निजी जीवन की तस्वीरों का उपयोग कर सकते हैं या इंटरनेट पर मिलने वाली छवियों को चुन सकते हैं। हालांकि, मान लें कि दूसरों के काम से लाभ पाने के लिए यह गैरकानूनी है, ताकि आप अपने वीडियो का मुद्रीकरण करने में सक्षम न हों यदि आपके पास गानों के अधिकार और तस्वीरें न हों
  • चित्र के साथ एक यूट्यूब संगीत वीडियो बनाओ चित्र चरण 3
    3
    एक समर्पित फ़ोल्डर में सभी तस्वीरें डाउनलोड करें फ़ोल्डर बनाएँ "संगीत वीडियो" डेस्कटॉप पर जब भी आपको कोई ऐसी छवि मिलती है जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं, तो उसे अंदर से बचाएं अगर सभी फाइलें एक ही स्थान पर हैं, तो आपसे बाद में करना होगा जो ऑपरेशन बहुत सरल होगा फ़ोटो देखने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • भंडार्यात्मक छवियाँ साइटें
  • तस्वीरों का आपका संग्रह
  • Google छवियों के लिए खोजें
  • संगीतकार की जीवनी या फोटो का पृष्ठ
  • चित्र के साथ एक यूट्यूब संगीत वीडियो बनाओ चित्र चरण 4
    4
    एक वीडियो संपादन प्रोग्राम खोलें और गीत आयात करें। आप जिस चलचित्र को पसंद करते हैं, वह उपयोग कर सकते हैं, विंडोज मूवीमेकर से आईमोविइ, ओवीड से फाइनल कट तक, क्योंकि ये काफी आसान वीडियो हैं जो कि सभी प्रकार के सॉफ्टवेयर द्वारा प्रबंधित किए जा सकते हैं। आप PowerPoint या OpenOffice के नवीनतम संस्करण का भी उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपको मूवी के रूप में प्रस्तुतियों को सहेजने की क्षमता मिलती है। वीडियो की लंबाई निर्धारित करने के लिए समय पर गीत को क्लिक करें और खींचें।
  • चित्र के साथ एक यूट्यूब म्यूजिक वीडियो बनाओ चित्र चरण 5
    5
    गीत के आगे समय रेखा पर सभी छवियों को क्लिक करें और खींचें। प्रत्येक कार्यक्रम के लिए किया जाने वाला ऑपरेशन थोड़ा अलग होगा, लेकिन अंत में आपको समयरेखा पर सभी फोटो देखनी चाहिए। पहली छवि गीत की शुरुआत के साथ गठबंधन की जानी चाहिए।
  • आम तौर पर आपके पास स्रोत फ़ोल्डर से फ़ाइलों को संपादन प्रोग्राम में खींचने का विकल्प होता है यदि यह विधि काम नहीं करती है, तो पर क्लिक करने का प्रयास करें "फ़ाइल" > "आयात" और फिर छवियों के लिए देखो। इसे आयात करने के बाद संपादन स्थान पर खींचें
  • चित्र के साथ एक यूट्यूब म्यूजिक वीडियो बनाओ चित्र चरण 6
    6
    आपके द्वारा चुने गए तस्वीरों की संख्या से गाना के सेकंड में अवधि को विभाजित करें, यह निर्धारित करने के लिए कि स्क्रीन पर प्रत्येक छवि कितनी बनी रहे। सेकंड में गाना की अवधि की गणना करने के लिए, बस मिनटों की संख्या 60 से गुणा करें, फिर शेष सेकंड जोड़ें। इस सूत्र के अनुसार, 2`40 का एक गीत", यह 160 सेकंड लंबा है (60x2 = 120 + 40 = 160)। प्रत्येक शॉट की कुल अवधि निर्धारित करने के लिए, फ़ोटो की संख्या के द्वारा सेकंड को विभाजित करें उदाहरण के लिए, अगर मेरे 160-सेकंड के वीडियो के लिए 80 फोटो होते हैं, तो प्रत्येक छवि 2 सेकंड के लिए स्क्रीन पर रहनी चाहिए।
  • यदि आप चाहें कि कुछ फ़ोटो स्क्रीन पर अन्य की तुलना में अधिक रहती हैं, तो आप एक संदर्भ के रूप में ऑपरेशन के परिणाम का उपयोग कर सकते हैं। सभी छवियों में समान अवधि निर्दिष्ट करके प्रारंभ करें, फिर हाथ से व्यक्तिगत फ़ोटो को मैन्युअल रूप से समायोजित करें।
  • चित्र के साथ एक यूट्यूब म्यूजिक वीडियो बनाओ चित्र चरण 7
    7
    सभी फ़ोटो चुनें और वीडियो की लंबाई के अनुसार उनकी अवधि निर्धारित करें। आप उन्हें माउस से चुन सकते हैं या Shift + click का उपयोग कर सकते हैं। उन पर राइट क्लिक करें और चयन करें "छवि अवधि सेट करें"। पिछली गणना के अनुसार, वीडियो के लिए उचित अवधि चुनें
  • आप आइटम नहीं देख सकते हैं "छवि अवधि सेट करें", लेकिन कुछ इसी तरह कुछ संभावनाएं हैं: "अवधि", "छवि की लंबाई" या "छवि की अवधि"।
  • कुछ कार्यक्रम, जैसे आईमोविए, आपको सभी चित्रों की अवधि को बदलने में मदद करते हैं "प्राथमिकताएं"। बस सेट करें "अभी भी छवियों की अवधि" वांछित मूल्य पर
  • चित्र के साथ एक यूट्यूब संगीत वीडियो बनाओ चित्र चरण 8
    8



    एक MP4 या MOV फ़ाइल के रूप में पूर्ण वीडियो सहेजें। एक बार जब आप वीडियो समाप्त कर लें, तो इस रूप में सहेजें या निर्यात करें क्लिक करें और Mp4 या Mov (Quicktime) प्रारूप का चयन करें। वे यूट्यूब पर अपलोड करने में सबसे आसान हैं और आपके कंप्यूटर पर ज्यादा जगह नहीं लेंगे।
  • निर्यात करने का मतलब है कि एक वास्तविक फिल्म में वीडियो प्रोजेक्ट को परिवर्तित करना। यदि आपको नीचे एमपी 4 प्रारूप दिखाई नहीं दे रहा है "के रूप में सहेजें", आपको संभवतः फ़ंक्शन का उपयोग करने की आवश्यकता होगी "निर्यात"।
  • चित्र के साथ एक यूट्यूब संगीत वीडियो बनाओ चित्र 9 कदम
    9
    यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करें यदि आपके पास साइट पर पहले से कोई खाता नहीं है, तो एक बनाएं, फिर क्लिक करें "अपलोड" अपने वीडियो को इंटरनेट पर प्रकाशित करने के लिए, ताकि हर कोई इसे देख सके। उपयोगकर्ताओं को वीडियो खोजने में मदद करने के लिए गीत या बैंड का एक अच्छा पूर्वावलोकन चुनें और शीर्षक में गाना और कलाकार का नाम लिखना सुनिश्चित करें।
  • YouTube सख्त कॉपीराइट कानून लागू करता है और यदि आप गीत के स्वामी नहीं हैं, तो आपका वीडियो हटाया जा सकता है। साइट पर आपके विशेषाधिकारों को खोने से पहले, आप अभी भी कुछ नोटिस प्राप्त करेंगे।
  • विधि 2

    यूट्यूब पर एक प्रस्तुति बनाएं
    चित्र के साथ एक यूट्यूब म्यूजिक वीडियो बनाओ चित्र चरण 10
    1
    मान लें कि यूट्यूब प्रस्तुतियां मूल कार्यों के लिए होती हैं और फैन वीडियो के लिए नहीं। यदि आप प्लेटफ़ॉर्म द्वारा प्रस्तावित कार्यक्रम का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको अवश्य पता होना चाहिए कि निजी सामग्री प्राप्त करने के लिए सामग्री प्रकाशित करना अवैध है, जिसका अधिकार अन्य लोगों (जैसे गाने या चित्र) द्वारा आयोजित किया जाता है उसने कहा, आपके परिवार की फोटो या एक निजी संगीत वीडियो की स्लाइड शो बनाने की अनुमति है।
    • आप उस गीत का उपयोग नहीं कर सकते हैं, जिसे आप इस प्रकार के वीडियो बनाने के लिए चाहते हैं, लेकिन केवल यूट्यूब लाइब्रेरी द्वारा प्रदान किए गए में से एक है।
  • चित्र शीर्षक के साथ एक यूट्यूब संगीत वीडियो बनाओ चित्र 11
    2
    पर क्लिक करें "फोटोग्राफिक स्लाइड शो" यूट्यूब अपलोड पेज पर पर क्लिक करें "अपलोड" स्क्रीन के कोने में, फिर ऊपर "बनाएं" फोटो स्लाइडशो के तहत
  • चित्र के साथ एक यूट्यूब संगीत वीडियो बनाओ चित्र 12 कदम
    3
    अपने कंप्यूटर से तस्वीरें खींचें एक खिड़की आप सभी छवियों को चुनने की इजाजत देगी। अपने आदेश के बारे में चिंता किए बिना, अपने सभी शॉट्स जोड़ें
  • आप अपने सभी Google + एल्बम को स्वचालित रूप से आयात कर सकते हैं
  • चित्र के साथ एक यूट्यूब संगीत वीडियो बनाओ चित्र 13 कदम 13
    4
    तस्वीरों को फिर से तैयार करें जैसे आप चाहते हैं बस उन्हें जगह में डाल करने के लिए उन्हें खींचें
  • चित्र के साथ एक यूट्यूब म्यूजिक वीडियो बनाओ चित्र चरण 14
    5
    संगीत चुनें नीचे "ऑडियो" आपको उस गाना को चुनना चाहिए जिसे आप पृष्ठभूमि में देखना चाहते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि आप केवल YouTube लाइब्रेरी द्वारा दी गई गानों का ही उपयोग कर सकते हैं। आप एक गीत अपलोड नहीं कर सकते।
  • टिप्स

    • ऐसी तस्वीरें ढूंढें जो आपको कुछ बताती हैं: जब आप गाना सुनते हैं तो कौन से छवियां याद आती हैं?

    चेतावनी

    • कॉपीराइट ट्रैक का उपयोग न करें या आपका वीडियो YouTube से निकाल दिया जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com