Android डिवाइस पर लॉक स्क्रीन के साथ एक यूट्यूब वीडियो कैसे सक्रिय करें

एंड्रॉइड डिवाइस पर यूट्यूब संगीत सुनने के नकारात्मक पहलुओं में से एक यह है कि आप वीडियो को स्वचालित रूप से चलाने के बिना स्क्रीन को बंद नहीं कर सकते। यह एक सीमित सुविधा नहीं है, यह डिवाइस की बैटरी खपत को भी बहुत बढ़ाता है। दुर्भाग्य से कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स पर काम करके स्थिति को हल करने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन कई एप्लिकेशन और प्रोग्राम हैं जो YouTube वीडियो के प्लेबैक को मजबूर कर सकते हैं, तब भी जब Android डिवाइस की स्क्रीन लॉक हो जाती है।

कदम

भाग 1

ब्राउज़र डाउनलोड करें
लॉन्च चरण 1 के दौरान एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर बजाना रखें शीर्षक वाला इमेज
1
एक इंटरनेट ब्राउज़र डाउनलोड करें आप इसे Google Play Store के माध्यम से कर सकते हैं - सबसे लोकप्रिय ब्राउज़रों में से एक Mozilla Firefox है एंड्रॉइड के लिए विस्तृत फ़ायरफ़ॉक्स जानकारी दिखाने वाला स्टोर पेज एक्सेस करने के बाद, बटन दबाएं "स्थापित करें"।
  • लॉन्च चरण 2 में एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर बजाना रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    यूट्यूब वेबसाइट तक पहुंचें ऐसा करने के लिए, फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र का प्रयोग करें जो आपने अभी स्थापित किया था। वैकल्पिक रूप से, आप अपनी कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग को एक्सेस करके अपने पसंदीदा इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं। आपको मुख्य मेनू को खोलना होगा, सामान्यतः पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया है और लगातार तीन बिंदुओं के अनुसार होता है
  • लॉक चरण 3 पर एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर बजाना रखें
    3
    चेक बटन का चयन करें "अनुरोध डेस्कटॉप साइट"। यह यूट्यूब साइट के डेस्कटॉप संस्करण को लोड करेगा, जैसे कि आप एंड्रॉइड डिवाइस के लिए डिज़ाइन किए गए एप्लिकेशन के बजाय अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल कर रहे थे। इस चरण को पूरा करने के बाद, वह वीडियो चुनें जिसे आप खेलना चाहते हैं। अब आप एक यूट्यूब वीडियो खेल सकते हैं, भले ही आपकी डिवाइस की स्क्रीन लॉक हो।
  • भाग 2

    ऐप डाउनलोड करें
    लॉन्च चरण 4 के दौरान एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर बजाना रखें
    1
    अपने उद्देश्य के अनुकूल एक आवेदन के लिए खोज करें ऐसे कई एप्लिकेशन हैं जो डिवाइस स्क्रीन बंद होने पर भी आपको यूट्यूब वीडियो खेलने की इजाजत देते हैं। आपके शोध को आपकी पहचान करने में सक्षम होना चाहिए जो आपकी आवश्यकताओं के लिए एकदम सही है
  • लॉन्च चरण 5 में एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर प्लेइंग रखें रखें
    2
    Google Play स्टोर पर पहुंचें चुने हुए एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करें उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले कुछ विकल्प ऑडिओ पोकेट और काले स्क्रीन ऑफ़ लाइफ़ हैं।
  • लॉन्च चरण 6 के दौरान एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर बजाना रखें
    3
    चयनित वीडियो खेलना शुरू करें यदि आपने ऑडियो पॉकेट का उपयोग करना चुना है, तो बस वीडियो अपलोड करें और बटन दबाएं "शेयर" स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया।
  • लॉन्च चरण 7 में एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर बजाना रखें



    4
    विकल्प का चयन करें "ऑडियो पॉकेट"। कुछ सेकेंड में चुने हुए वीडियो को पृष्ठभूमि में खेला जाएगा, जिससे आपको स्क्रीन लॉक करने या एप्लिकेशन को कम से कम करने की क्षमता मिलेगी ..
  • लॉन्च चरण 8 में एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर बजाना रखें
    5
    अगले गीत खेलो इन अनुप्रयोगों में से अधिकांश का उपयोग करके, वर्तमान के अंत में एक नया गीत चलाने के लिए, आपको कार्यक्रम इंटरफ़ेस पर वापस जाना होगा और सुनने के लिए नया ट्रैक चुनें। ऐसा करने के लिए, बस ऐप खोलें जो आप उपयोग कर रहे हैं, फिर सुनने के लिए एक नया गीत चुनें।
  • भाग 3

    यूट्यूब रेड सर्विस की सदस्यता लें
    लॉन्च चरण 9 में एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर बजाना रखें
    1
    YouTube रेड सेवा की सदस्यता लें यह एक सशुल्क सेवा है (वर्तमान में केवल संयुक्त राज्य अमेरिका से ही पहुंच योग्य है, लेकिन जल्द ही दुनिया भर में रिलीज की जा सकती है) जिसमें $ 9.99 की मासिक शुल्क है और ऑफ़लाइन और पृष्ठभूमि दोनों में सामग्री तक पहुंच प्रदान करता है प्रजनन के दौरान विज्ञापन घोषणाओं को सम्मिलित किए बिना।
  • लॉन्च चरण 10 में एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर बजाना रखें
    2
    इस तक पहुंचें "सेटिंग"। सेवा खरीदने के बाद, में लॉग इन करें "सेटिंग" यूट्यूब। आप इसे पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में मेनू से कर सकते हैं, जो लगातार तीन बिंदुओं की विशेषता है। मेनू के अंदर "सेटिंग" पता लगाएँ और अनुभाग का चयन करें "पृष्ठभूमि और ऑफ़लाइन"।
  • लॉन्च चरण 11 पर एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर बजाना रखें
    3
    आइटम का मान सेट करें "प्लेबैक" पर "हमेशा सक्रिय"। यह सुविधा आपको यूट्यूब वीडियो चलाने की अनुमति देती है, भले ही आपके एंड्रॉइड डिवाइस की स्क्रीन लॉक हो।
  • लॉन्च चरण 12 के दौरान एंड्रॉइड पर यूट्यूब वीडियो पर बजाना रखें
    4
    आप चाहते हैं कि वीडियो चलाएं एक बार जब आप अपनी सेटिंग्स बदल लेंगे, तो आप अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन बंद होने पर भी, YouTube के माध्यम से आप चाहते संगीत को सुन सकेंगे।
  • टिप्स

    • चुने हुए वीडियो के पृष्ठभूमि प्लेबैक को रोकने के लिए, एंड्रॉइड सूचना बार का उपयोग करके इसे याद करें, फिर बटन दबाएं "ठहराव"। इस बिंदु पर बटन दबाएं "वापस" स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में रखा। इस कदम को आपको स्क्रीन पर वापस ले जाना चाहिए जो कि आप सूचना बार के माध्यम से वीडियो को कॉल करने से पहले में थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com