टीवी पर यूट्यूब वीडियो कैसे देखें

टीवी पर यूट्यूब वीडियो देखना आपको एक अच्छे सोफे के आराम से और मोबाइल डिवाइस या कंप्यूटर की तुलना में बहुत बड़ी स्क्रीन के साथ दोस्तों और परिवार के साथ उनका आनंद लेने की अनुमति देता है। आदर्श पद्धति का एक स्मार्ट टीवी या एक वीडियो गेम कंसोल है जिसे YouTube ऐप को इंस्टॉल करना है। इस तरह आप कुछ सरल चरणों में अपनी पसंदीदा फिल्में देखने में सक्षम होंगे, बस रिमोट कंट्रोल या नियंत्रक का उपयोग करके।

कदम

भाग 1

YouTube उपयोग को सक्षम करें
शीर्षक वाला इमेज यूट्यूब ऑन टीवी चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपका स्मार्ट टीवी या कंसोल आपके घर LAN से ठीक से जुड़ा हुआ है। इन उपकरणों से यूट्यूब तक पहुंच बनाने के लिए यह एक शर्त है।
  • शीर्षक वाला छवि YouTube पर टीवी देखें चरण 2
    2
    टीवी या कंसोल चालू करें, फिर यूट्यूब ऐप का चयन करें ज्यादातर मामलों में, यूट्यूब ऐप डिवाइस पर स्थापित ऐप अनुभाग से या सीधे मुख्य मेन्यू से पहुंचा जा सकता है।
  • शीर्षक वाला इमेज यूट्यूब ऑन टीवी चरण 3
    3
    आइटम को चुनें "में प्रवेश करें"। यदि यह आपकी पहली बार YouTube ऐप का उपयोग कर रहा है, तो एक अंकीय कोड स्क्रीन पर दिखाई देगा। इस स्थिति में, स्क्रीन को बंद न करें जब तक कि आपने एप्लिकेशन की सक्रियता पूरी नहीं कर ली है।
  • शीर्षक वाला छवि YouTube पर टीवी देखें चरण 4
    4
    पते तक पहुंचने के लिए कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस के इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करें https://youtube.com/activate.
  • शीर्षक वाला इमेज यूट्यूब ऑन टीवी चरण 5
    5
    आपके Google खाते के साथ YouTube में साइन इन करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें यदि आपके पास एकाधिक प्रोफ़ाइल हैं, तो आप जिस यूडीआई वीडियो को देखने के लिए आम तौर पर उपयोग करते हैं उसका उपयोग करके लॉग इन करें।
  • शीर्षक वाला छवि YouTube पर टीवी चरण 6 देखें
    6
    टीवी स्क्रीन पर प्रदर्शित सक्रियण कोड दर्ज करें।



  • शीर्षक वाला छवि YouTube पर टीवी देखें चरण 7
    7
    बटन दबाएं "पहुंच की अनुमति दें"। इस समय टीवी सक्रियण कोड दर्ज करने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए गए Google खाते के साथ सिंक्रनाइज़ किया जाएगा, और बाद में, पुष्टि स्क्रीन दिखाई जाएगी। अब आप लिविंग रूम टीवी पर अपने पसंदीदा यूट्यूब वीडियो देखने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 2

    यूट्यूब ऐप का उपयोग करें
    शीर्षक वाली छवि टीवी पर यूट्यूब देखें चरण 8
    1
    फ़ंक्शन का चयन करने के लिए रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें "खोज" या YouTube वीडियो की सूची देखने के लिए बटन दबाएं।
  • शीर्षक वाली छवि टीवी पर यूट्यूब देखें चरण 9
    2
    वह वीडियो चुनें जिसे आप देखना चाहते हैं। चयन के बाद, मूवी प्लेबैक के लिए नियंत्रण बार स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। दिखाए गए आइकन निम्नलिखित फ़ंक्शंस से संबंधित हैं: "होम पर जाएं", "खेलना", "अगला", "रिवाइंड" और "उपशीर्षक"।
  • शीर्षक वाला छवि YouTube पर टीवी देखें चरण 10
    3
    विकल्प चुनें "खेलना"। चयनित यूट्यूब वीडियो को टीवी स्क्रीन पर सीधे खेला जाएगा।
  • शीर्षक वाला इमेज टीवी पर यूट्यूब देखें चरण 11
    4
    सामग्री प्लेबैक के दौरान, आप आइटम चुन सकते हैं "अन्य कार्यों" उन्नत मेनू तक पहुंचने के लिए इस मेनू में दिए गए विकल्प आपको एक चैनल की सदस्यता लेने, वीडियो को रेट करने और सेवा नियमों का उल्लंघन करते हुए इसकी रिपोर्ट करने की अनुमति देते हैं।
  • यदि आपका स्मार्ट टीवी एक पुराने मॉडल (2013 से पहले उत्पादित) है, तो विकल्प का चयन करें "सूचना" उन्नत सुविधाओं मेनू तक पहुंचने के लिए
  • टिप्स

    • फ़ंक्शन को अक्षम करने के लिए मुद्रा "स्वचालित प्लेबैक", यदि आप नहीं चाहते कि यूट्यूब द्वारा सुझाए गए वीडियो को चयनित एक को देखने के बाद स्वचालित रूप से खेला जाए ऐसा करने के लिए, मेनू पर पहुंचें "सेटिंग" यूट्यूब ऐप का आइटम चुनें "स्वचालित प्लेबैक", तब चेक बटन को अचयनित करें "स्वचालित प्लेबैक"।
    • यदि आप वीडियो देखने के लिए यूट्यूब ऐप को सक्रिय नहीं करना चाहते हैं, तो आप सेवा की आधिकारिक वेबसाइट तक पहुंचने के लिए टीवी के इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं। यह उन सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एक शानदार तरीका है जो Google खाते के साथ अपने स्मार्ट टीवी को सिंक नहीं करना चाहते हैं।
    • अगर आपके पास स्मार्ट टीवी या कंसोल नहीं है, तो आप अपने होम टीवी पर अपने एचडीएमआई केबल के माध्यम से अपने कंप्यूटर से इसे कनेक्ट करके और यूट्यूब वेबसाइट तक पहुंचने के लिए सिस्टम इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करके अपने पसंदीदा वीडियो का आनंद ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि यूट्यूब वीडियो देखने से मुक्त नहीं हो सकता है, यदि आप कुछ वीडियो गेम कंसोल पर उनके आवेदन का उपयोग करते हैं। उदाहरण के लिए, निनटेंडो Wii और Wii U पर आप निशुल्क YouTube एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं, जबकि Xbox 360 और Xbox One पर आपको माइक्रोसॉफ्ट के Xbox Live गोल्ड सदस्यता की सदस्यता लेने की आवश्यकता है। सीधे अपने वीडियो गेम कंसोल से YouTube पर पोस्ट की गईं फिल्में का आनंद लेने के लिए, उन निर्देशों का पालन करें जो संबंधित पहुंच सेवा खरीदने के लिए स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com