माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस पिक्चर मैनेजर के साथ फोटो फाइलें कैसे संसाधित करें

फोटो फाइलें, विशेष रूप से एचडी कैमरों के साथ बनाई गई बहुत बड़ी फ़ाइलों का उत्पादन करती हैं जो प्रबंधन करना मुश्किल होती है, खासकर यदि आप उन्हें किसी वेब साइट पर अपलोड करना चाहते हैं, तो उन्हें दस्तावेज़ में पेस्ट करें, या उन्हें ईमेल संदेश में संलग्न करें यहां माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस पिक्चर मैनेजर के साथ फोटो फाइलों को संक्षिप्त करने का एक आसान तरीका है, सिर्फ एक क्लिक और कुछ कदम।

कदम

1
उस छवि को खोलें जिसे आप माइक्रोसॉफ्ट फोटो गैलरी व्यूअर के साथ संक्षिप्त करना चाहते हैं। फ़ाइल का चयन करें और एक प्रतिलिपि बनाएँ। (यह प्रक्रिया आपको मूल फ़ोटो के रिजॉल्यूशन को रखने के लिए अनुमति देगा, यदि आप उसे बाद में बदलना चाहते हैं)। फ़ाइल का नाम बदलें ताकि इसे मूल एक से अलग करना आसान हो। सहेजें पर क्लिक करें, फिर मूल फ़ाइल को बंद करें
  • 2
    माइक्रोसॉफ्ट फोटो गैलरी व्यूअर के साथ बनाई गई फ़ाइल को खोलें। छवि के ऊपरी दाएं कोने में, खोलने पर क्लिक करें और ड्रॉप डाउन मेनू से माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फोटो मैनेजर चुनें।



  • 3
    कार्यक्रम शुरू होने के बाद, फोटो के ऊपर स्थित विकल्पों के चित्रों को संपादित करें पर क्लिक करें। यह कॉम्प्रेस फोटो सहित कई संपादन विकल्पों के साथ एक साइड मेनू खोल देगा। संपीड़न मोड में प्रवेश करने के लिए संक्षिप्त छवि पर क्लिक करें।
  • 4
    दस्तावेजों, वेब पेज और ई-मेल संदेशों के लिए संपीड़न विकल्प साइड मेनू में दिखाई देंगे। तीन विकल्पों में से कोई एक चुनें, जो आपको छवि को संक्षिप्त करना चाहते हैं, का सबसे अच्छा वर्णन करता है। उदाहरण के लिए, डी है कि छोटे से भेजने की सीमा 100 एमबी फ़ाइलें, वेब पेज से एक ऑनलाइन फोटो प्रतियोगिता के लिए एक तस्वीर भेजने के लिए और चुन तस्वीर एक फ़ाइल है कि वेब के लिए इष्टतम है में संकुचित हो जाएगा चाहते हैं। फिर ओके पर क्लिक करें
  • 5
    अंत में, अपने संकुचित फोटो को फ़ाइल पर क्लिक करके सहेजें, फिर सहेजें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com