पुनर्वित्त के बिना बंधक से एक नाम कैसे निकालें

एक संयुक्त बंधक से एक नाम निकालना संपत्ति पुनर्वित्त या बिक्री से आसान है हालांकि, यदि पुनर्वित्त संभव नहीं है, तो एक बंधक से एक नाम को हटाने के तरीके हैं। चूंकि लेनदार एक ऋणदाता द्वारा प्रदान किया जाता है, इसलिए यह देय संस्था सुनिश्चित होनी चाहिए कि शेष देनदार पूरी तरह से ऋण के लिए वित्तीय जिम्मेदारियों को पूरा कर सकते हैं। गृह ऋण से एक उधारकर्ता के हितों को दूर करने के विकल्प भी हैं, लेकिन कि ऋणी अभी भी बंधक के लिए वित्तीय रूप से जिम्मेदार रहेगा। पुनर्वित्त के बिना एक बंधक से नाम को हटाने के लिए निम्नलिखित विकल्प का उपयोग किया जा सकता है।

सामग्री

कदम

पुनर्निर्मित के बिना एक बंधक से एक नाम निकालें छवि चरण 1
1
घर पर बंधक ऋणदाता से संपर्क करें ऋणदाता यह निर्धारित करने में सक्षम होगा कि आप किस प्रकार के ऋण का भुगतान कर रहे हैं, नौसिखिया के एक कार्य द्वारा बदला जा सकता है नवाचार व्यवसाय और अचल संपत्ति क्षेत्र में किया जाता है। ऋण के नवनयन के मामले में, लेनदार ऋण पर किसी भी वित्तीय जिम्मेदारी से दूसरे पक्ष को प्राप्त करने के द्वारा एक नए अनुबंध में प्रवेश करने के लिए सहमत है। सभी तीन पार्टियों (देनदार और लेनदार दोनों) को कानूनी तौर पर स्वीकार करना और सभी नये दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करना होगा। बाद के लिए मूल ऋण की तुलना में अलग परिस्थितियों के साथ एक नया अनुबंध आवश्यक होगा।
  • पुनर्निर्मित चरण 2 के बिना एक बंधक से एक नाम निकालें छवि शीर्षक
    2
    निर्धारित करें कि शेष देनदारों को बंधक का भुगतान करने के लिए पर्याप्त वित्तीय संसाधन होंगे। लेनदार यह दर्शाते हैं कि शेष ऋणी ऋण का भुगतान कर सकते हैं, यह प्रदर्शित करने के लिए संपत्ति के वित्त और प्रलेखन पर जांच का अनुरोध करेगा। ज्यादातर मामलों में, नौसिखिया पाने के लिए व्यक्तियों को एक उच्च आय होगी। लेनदारों को बैंक खातों, कारों, स्कूल या अन्य ऋण, क्रेडिट कार्ड ऋण या किसी भी अन्य देनदारियों सहित देनदार की सभी वित्तीय सूचनाओं को भी देखना होगा।



  • रिफाइनिंग के बिना एक बंधक से एक नाम निकालें छवि चरण 3
    3
    संपत्ति के अधिकार के त्याग के कार्य पर विचार करें। एक वकील से संपर्क करें जो आपको सलाह दे सकता है कि संपत्ति के अधिकार के त्याग का कार्य कैसे करें, एक दस्तावेज जो अचल संपत्ति के काम से नाम निकालता है। इसी तरह की कार्रवाई में एक रियायती (जिस व्यक्ति का नाम हटाया गया है) और एक लाभार्थी (शेष जिम्मेदार हिस्सा) शामिल है। संपत्ति के अधिकार के त्याग का कार्य आधिकारिक रूप से ऋणदाता की वित्तीय जिम्मेदारी से लाइसेंसधारी का नाम नहीं हटाता है, लेकिन लाभार्थी को संपत्ति पर ब्याज का अधिकार देता है।
  • पुनर्निर्मित चरण 4 के बिना एक बंधक से एक नाम निकालें चित्र
    4
    यदि आप किसी अन्य तरीके से नाम को हटाने में असमर्थ हैं तो संपत्ति को बेचें। संपत्ति बेचने का एकमात्र तरीका है एक बंधक से स्थायी रूप से एक नाम निकालना, क्योंकि ऋण पूरा हो जाएगा और एक नया बनाया जाएगा।
  • टिप्स

    • जब एक बंधक से नाम निकालते हैं, तो बेहतर होगा कि संपत्ति के अधिकार के त्याग के बारे में वकील से सलाह लें। अधिक दस्तावेज अब कानूनी रूप से बाध्य हैं, भविष्य में जिम्मेदारी के साथ समस्याएं कम होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com