लघु व्यवसायों के लिए ऋण कैसे प्राप्त करें

यदि आप मौजूदा छोटे व्यवसाय का विस्तार या अपग्रेड करने की योजना बना रहे हैं, या आप एक नया व्यवसाय शुरू करने जा रहे हैं, तो छोटे व्यवसायों के लिए एक ऋण आपको वित्तीय सहायता प्रदान कर सकता है। सभी व्यवसाय छोटे व्यवसायों के लिए एक ऋण प्राप्त नहीं कर सकते हैं, इसलिए एक को पाने के लिए सवाल पूछते समय आपको बहुत सावधान रहना होगा। यह सुनिश्चित करने से कि सब कुछ यथासंभव सटीक है और अपनी कंपनी को बेहतरीन संभव प्रकाश में डालकर, आप ऋण प्राप्त करने की संभावना बढ़ाते हैं।

कदम

एक लघु व्यवसाय ऋण चरण 1 प्राप्त करने वाला छवि
1
यह सुनिश्चित करने के लिए अपने बारे में व्यावसायिक जानकारी की एक प्रति प्राप्त करें - यह आपके देश की सभी प्रमुख व्यावसायिक सूचना कंपनियों से एक प्रति प्राप्त कर सकता है। ज्यादातर वित्तीय संस्थान आपके व्यावसायिक जानकारी की पुष्टि करते हैं, क्योंकि वे ऋण आवेदन की समीक्षा करते हैं।
  • एक लघु व्यवसाय ऋण चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    क्रेडिट संस्थान से पूछें जिसके माध्यम से आप छोटे व्यवसायों के लिए ऋण प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं, इसके लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की पूरी सूची प्राप्त करें। यह भी पूछें कि एक ऋण आवेदन के लिए संस्थान को किस अतिरिक्त जानकारी की आवश्यकता है विभिन्न संस्थानों को छोटे व्यवसायों के लिए ऋण आवेदन के लिए अलग-अलग आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है।
  • एक लघु व्यवसाय ऋण चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    वित्तीय दस्तावेज और आपको आवश्यक जानकारी एकत्र करें।
  • लेनदारों व्यापार योजना, कंपनी का इतिहास, लीज संपत्ति पर जानकारी, एंटरप्राइज में निवेशित पूंजी और इसकी संरचना, व्यक्तिगत निवेशक रिपोर्ट, नकदी प्रवाह अनुमान और मालिकों के पाठ्यक्रम का अनुरोध कर सकते हैं। कंपनी।
  • अन्य जानकारी जो आवश्यक हो सकती है, तीन साल के वित्तीय वक्तव्यों, प्राप्य खातों और आपूर्तिकर्ताओं को देय, और ऋण की योजना शामिल है।
  • यदि आपके स्टार्ट-अप चरण में कोई कंपनी है, तो आपको प्रारंभिक तिथि के संदर्भ में पूर्वानुमान बैलेंस शीट प्रदान करने की आवश्यकता हो सकती है
  • एक छोटे व्यवसाय ऋण चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि



    4
    एक ऋण की अवधारणा लिखें जिसमें ऋण का उद्देश्य और सटीक राशि जो आप उधार लेना चाहते हैं एक बार फिर, प्रत्येक संस्था की अपनी आवश्यकताओं की आवश्यकता होगी, जिसमें अतिरिक्त आवश्यकताएं शामिल हैं जिनमें प्रबंधन की स्थिति में सभी व्यक्तियों पर संक्षिप्त जीवनचर्या, कंपनी की मार्केटिंग तकनीकों की चर्चा, मार्केट सेगमेंट में वह काम करेगा और कानूनी रूप फर्म।
  • एक लघु व्यवसाय ऋण चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5
    बैंक में एक छोटे से व्यवसाय ऋण सलाहकार के साथ एक बैठक कीजिए, और अपने साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों और सूचनाएं लाएं। बैठक में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सभी क्रम में हैं, कंसल्टेंट के साथ दस्तावेज़ों की जांच करें। यद्यपि यह एक वैकल्पिक कदम है, ऐसा करने का एक अच्छा विचार हो सकता है, यदि आपने पहले कभी ऋण अनुरोध नहीं किए हैं
  • एक लघु व्यवसाय ऋण चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    6
    आवेदन और सही व्यक्ति या सही पते से जुड़े सभी दस्तावेज जमा करें।
  • एक लघु व्यवसाय ऋण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    रुको जब तक आपके पास क्रेडिट संस्थान से खबर नहीं है
  • यदि संस्थान आवेदन को अस्वीकार कर देता है और यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो अपने आप को सूचित करें कि ऋण कार्यक्रम के तहत ऋण की अनुमति दी जा सकती है, जिसे लघु व्यवसाय प्रशासन के नाम से जाना जाता है इस कार्यक्रम के माध्यम से, एसबीए ऋण की गारंटी देता है कि क्रेडिट संस्थान अन्यथा अनुदान नहीं दे पाए। अगर ऋणदाता ऐसा कर सकता है, तो अपने ऋण आवेदन को एसबीए को भेजने के लिए प्राधिकरण दें, जो आवेदन का अच्छी तरह से विश्लेषण करेगा। यदि आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो एसबीए ऋणदाता से संपर्क करेगा। आपको अपने स्थानीय क्रेडिट संस्थान के माध्यम से एक ऋण प्राप्त होगा।
  • यदि कोई ऋणी आपके आवेदन को मना कर देता है और आप संयुक्त राज्य अमेरिका से बाहर हैं, तो अपने ऋणदाता से पूछें कि आपके लिए क्या संभावनाएं हैं
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com