मोमबत्तियों के साथ पैसे कैसे कमाएं

मोमबत्तियां एक आसानी से बिक्री योग्य आइटम रहती हैं, जो लगभग सभी खरीदते हैं और उपयोग करती हैं। यदि आप मैन्युअल काम पसंद करते हैं और आपके पास एक उत्पादन स्थापित करने के लिए जगह है, तो आपका मोमबत्ती बनाने वाली कंपनी खोलना एक अतिरिक्त या पूरी आय अर्जित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। मोमबत्तियों के प्रकार की एक विस्तृत चयन किया जा सकता है, जो अकेले खड़े रहने वाले लोगों को मोमबत्ती धारक में रखा जा सकता है आप कई इत्र और रंगों से चुन सकते हैं जानें कैसे कुछ व्यावहारिक और रचनात्मक पहलुओं से निपटने के लिए शुरू करने के लिए

कदम

प्रारंभ करें एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 1 छवि
1
तय करें कि किस तरह की मोमबत्तियाँ उत्पादन और बिक्री करें संभावित विकल्पों में से कुछ में रसीद मोमबत्तियाँ, मूल मोमबत्तियां, मोमबत्तियां मोमबत्तियां और बड़ी मोमबत्तियां शामिल हैं। पता लगाने के लिए कुछ शोध करें कि किस तरह का मोमबत्ती अच्छी तरह से बेचता है, और अपने विकल्पों को कम करने के लिए अपना लक्ष्य बाजार तय करें। उदाहरण के लिए, आप शादी के सामानों की दुकानों के लिए शादी की मोमबत्तियां बना सकते हैं। प्राकृतिक मोमबत्तियां और मोम से बने लोगों को ऐसे लोगों के बाजार के लिए एक अच्छा विकल्प है जो जातीय फर्नीचर की शैली पसंद करते हैं।
  • आरंभ करें एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 2
    2
    अपना वर्कस्टेशन बनाएं यदि आप केवल घर से ही काम करते हैं, तो आपको उत्पादन और शिपिंग के लिए एक स्थान और आदेशों को संभालने के लिए एक कंप्यूटर का आयोजन करना होगा। ध्यान रखें कि मोमबत्तियां का उत्पादन गंदगी बनाता है अपने रसोई घर से पिघल करने और मोम डालना एक जगह अलग रखना अच्छा होगा।
  • प्रारंभ करें एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    अपनी तकनीक को परिशोधित करें इत्र, रंग और शैलियों के साथ प्रयोग मित्रों और परिवार को अपनी मोमबत्तियाँ दीजिए और उन्हें सलाह के लिए पूछें अपनी गुणवत्ता साबित करने के लिए मोमबत्तियों का प्रयोग करें।
  • प्रारंभ करें एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    आवश्यक लाइसेंस के बारे में जानें सभी आवश्यक परमिटों के लिए आवेदन करें और वैट नंबर खोलकर अपनी गतिविधि को पंजीकृत करें।
  • आरंभ करें एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 5
    5



    टैक्स संरचना और बीमा कवरेज सहित एक मोमबत्ती विनिर्माण कंपनी खोलने के तरीके को समझने के लिए छोटे व्यवसायों के लिए एकाउंटेंट या सलाहकार से परामर्श करें। एक कंपनी के रूप में अपना व्यवसाय खोलें या आपकी व्यक्तिगत संपत्ति की रक्षा के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में
  • आरंभ करें एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 6
    6
    एक विपणन योजना के बारे में सोचें जिसमें बिक्री और विज्ञापन शामिल हैं स्थानीय बुटीक, कारीगर दुकानों, फर्नीचर स्टोर और शिल्प भंडार सहित कई बेचने की संभावनाएं हैं। एक अन्य विकल्प Etsy, eBay और अन्य ऑनलाइन स्टोर, या आपकी साइट है। यदि आप किसी विशेष प्रकार के मोमबत्ती का उत्पादन करते हैं, तो उसे उन दुकानों में दिखाएं जिनके बारे में आप दिलचस्पी ले सकते हैं।
  • आरंभ करें एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 7
    7
    ऑनलाइन दृश्यमान रहें एक ब्लॉग बनाएं, अपने व्यवसाय को सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से बढ़ावा दें, अपने काम से संबंधित मंचों में भाग लें। एक साइट खोलें, यहां तक ​​कि सरल, जो आपके उत्पादों और आपके संपर्कों को दिखाती है Google प्लेस और व्यवसाय निर्देशिका साइटों पर रजिस्टर करें
  • आरंभ करें एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 8
    8
    अपने व्यवसाय के लिए एक लोगो और मुद्रित सामग्री बनाएं लेटरहेड्स, बिजनेस कार्ड और आपके उत्पादों के एक सूची या ब्रोशर सहित। यदि आप ड्राइंग के साथ प्रतिभाशाली हैं, तो आप इसे अकेले कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप गुणवत्ता वाले कागज और प्रिंटर का उपयोग करते हैं।
  • प्रारंभ करें एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 9 शीर्षक छवि
    9
    एक गतिविधि के व्यावहारिक पहलुओं, जैसे बजट, वित्तीय और विपणन पहलुओं के बारे में जितना संभव हो, जानें किताबें पढ़ें, ऑनलाइन या एक स्थानीय स्कूल में कोर्स करें।
  • प्रारंभ करें एक मोमबत्ती बनाना व्यवसाय चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    विश्वसनीय ग्राहक और आपूर्तिकर्ताओं खोजें सुनिश्चित करें कि आपके आदेशों को पूरा करने के लिए आपके पास पर्याप्त कच्ची सामग्रियां हैं सामग्रियों और उपकरणों को जल्दी से व्यवस्थित करने के लिए एक प्रणाली का विकास करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com