कैसे एक पटकथा लेखक बनें

फिल्मों के लिए लिपियों को लिखना उन लोगों के लिए एक रोमांचक और पुरस्कृत काम है, जिनके पास रचनात्मकता, क्षमता और ऐसा करने के लिए साहस है। फिल्म के लेखक के पेशे में शुरू करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

कदम

एक मूवी लेखक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
नियमित रूप से लिखने के लिए ट्रेन सबसे पहले, अच्छी तरह से या जल्दी से लिखने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो, लेकिन लेखन रोज़ाना आदत बनें आप इसे ब्लॉग, लघु कथाएँ और यहां तक ​​कि स्क्रीनप्ले के माध्यम से भी कर सकते हैं
  • एक मूवी लेखक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक कहानी बनाने के लिए जानें अब यह लेखन एक आदत बन गया है, अक्षर और भूखंडों को बनाने के लिए अपना लेखन निर्देशित करें। लेखन का मतलब सिर्फ एक कुंजीपटल पर अक्षर लिखना नहीं है, बल्कि वर्णों के पाठकों से बात करना और उन्हें एक दूसरे के साथ पहचानना सभी कहानियों में तीन कार्य, एक शुरुआत, एक केंद्रीय भाग और अंत है। पूरी कार्य करने के लिए हर कार्य का निर्माण करना सीखें
  • एक मूवी लेखक बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    स्क्रिप्ट प्रारूप जानें। सभी फिल्में स्क्रिप्ट के बारे में एक मानक प्रारूप का पालन करते हैं। आप इसे महंगे पेशेवर सॉफ्टवेयर या मुफ्त सॉफ्टवेयर में पा सकते हैं जो आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं। भविष्य के नियोक्ताओं को दिखाने के लिए उपयुक्त प्रारूप का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, जिसे आप जानते हैं कि आपके द्वारा क्या उम्मीद की जाती है
  • छवि शीर्षक वाला मूवी लेखक बनें चरण 4



    4
    व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें यदि आपके पास मौका है, तो एक प्रसिद्ध और प्रसिद्ध सिनेमा विद्यालय के लिए साइन अप करें। वहां आप स्थापित पेशेवरों की सहायता से पटकथाएं तैयार कर सकेंगे। एक फिल्म स्कूल में पाठ्यक्रम आपको अपना काम लिखने का समय देगा और इसे जितना संभव हो उतना सुंदर बनाने के लिए दृढ़ता से ध्यान देना होगा।
  • एक मूवी लेखक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    ध्यान दें। यह करना आसान नहीं है, लेकिन ऐसा करने के कई तरीके हैं। सबसे पहले, आप विभिन्न प्रतियोगिताओं और फिल्म समारोहों के लिए अपनी पटकथा भेज सकते हैं। इन घटनाओं से आपको न केवल पैसे और मान्यता मिलती है, बल्कि उद्योग तक पहुंच भी मिलती है, या आप उत्पादकों या एजेंटों के साथ संपर्क बनाने की अनुमति देते हैं। अगर आपकी पटकथा प्रतियोगिताओं में अच्छी तरह से नहीं जाती है, तो पेश करने के लिए एक फिल्म या लघु फिल्म लिखें। यह उन उत्पादकों को दिखाएगा जिन्हें आप प्रेरित करते हैं और आपको एक पुनरारंभ करते हैं, अपनी परियोजनाओं को इस क्षेत्र में बड़े लोगों के साथ लाएंगे, जो आपको बहुत कम कमा सकेंगे।
  • एक मूवी लेखक बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    एक एजेंट खोजें अधिकांश पेशेवर पटकथाकारों में प्रबंधक और एक एजेंट दोनों होते हैं प्रबंधकों ने आपको स्क्रिप्ट विकसित करने में मदद की है, जबकि एजेंट मनोरंजन के दुनिया के वकीलों हैं जो आपको अपना काम बेचने में मदद करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला मूवी लेखक बनें चरण 7
    7
    दूसरी फिल्म लिखें स्क्रिप्ट का सबसे महत्वपूर्ण पहलू लिख रहा है। एक स्क्रिप्ट पर्याप्त नहीं है - अक्सर एक लेखक को उसकी आवाज खोजने के लिए कई लोग लेते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com