उपठेका अनुबंध को कैसे निबंधित करें

जब किसी विशिष्ट संपत्ति के किरायेदार को किसी अन्य व्यक्ति को पट्टे के अधिकार देने की इच्छा होती है, तो इस परिस्थिति में एक सबलेटिंग अनुबंध की आवश्यकता होती है। उपनगरीय आवासीय और वाणिज्यिक दोनों संपत्तियों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। संपत्ति पर मूल समझौते में जो कहा गया है उसके आधार पर, मकान मालिक को किरायेदार को उप-थैले की अनुमति दे सकती है। वर्तमान किरायेदार और उप-किरायेदार दोनों को सुरक्षित रखने के लिए, एक ऐसा अनुबंध विकसित करना महत्वपूर्ण है जो प्रत्येक पार्टी के अधिकारों और जिम्मेदारियों का वर्णन करता है। वाणिज्यिक पट्टेदार संपत्ति के उच्च मूल्य के कारण एक उपठेका समझौते को आकर्षित करने के लिए एक वकील से बात करनी चाहिए। एक आवासीय किरायेदार सभी पार्टियों द्वारा स्वीकृत और हस्ताक्षरित होने के लिए उपठेका अनुबंध लिख सकता है।

कदम

भाग 1

जमा करने का फैसला
एक उपठेखित अनुबंध चरण 1 लिखने वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आपको उपलाभ करने की अनुमति है ज्यादातर मामलों में, आपको अपने मकान मालिक से परामर्श करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप जहां रहते हैं उसे जमा करने की अनुमति है। मकान मालिक को लगभग हमेशा उप-किरायेदार को स्वीकृति देना पड़ता है, जैसा कि आप खुद संपत्ति को किराए पर लेते समय मंजूरी प्रक्रिया पार कर चुके हैं आपके पास आपके अनुरोध को अस्वीकार करने का अधिकार है। जमा करने के लिए, आपको हमेशा मालिक से लिखित अनुमति होना चाहिए
  • उपन्यास एक अस्थायी उपाय के रूप में समझा जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप विश्वविद्यालय में भाग लेने के लिए शहर में रहते हैं, लेकिन गर्मियों में आप घर आते हैं क्योंकि आपका परिवार कहीं और रहता है, तो आप गर्मियों के महीनों के दौरान छोड़ने वाली संपत्ति को घटा सकते हैं
  • यदि आवास अस्थायी नहीं है, उदाहरण के लिए आप अनुबंध समाप्त होने से पहले छोड़ देते हैं और आप संपत्ति पर लौटने का इरादा नहीं करते हैं, तो इस प्रक्रिया को कहा जाता है "रियायत"। यह एक अलग प्रक्रिया है: व्यवहार में, आपकी सभी जिम्मेदारियों को स्थायी रूप से एक नए किरायेदार में स्थानांतरित करने के लिए ऐसा करना हमेशा संभव नहीं होता है
  • नहीं स्वामी से अनुमति प्राप्त करने के बिना अपने घर को बेचना आप अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए कानूनी कार्रवाई और / या निष्कासन के अधीन हो सकते हैं। अन्य बातों के अलावा, मकान मालिक की सहमति के बिना, उप-किरायेदार खुद को बेदखल करने का जोखिम उठाता है, और आप और उसके दोनों पर मुकदमा कर सकते हैं।
  • उपर्युक्त अनुबंध चरण 2 लिखने वाली छवि
    2
    उप-लाइसेंसधारक की विश्वसनीयता के बारे में जानकारी एकत्र और उपलब्ध कराएं। यदि मैं दिखाता हूं कि वह एक विश्वसनीय और जिम्मेदार व्यक्ति है, तो मालिक अधिक से अधिक sublocate पर विचार करने के लिए अधिक संवेदनशील होंगे। जहां तक ​​आपके मित्र का संबंध है, यदि संभव हो तो, पिछले जमींदारों द्वारा लिखित अपनी साख के प्रमाण पत्र और अनुशंसा पत्र के प्रमाण पत्रों के लिए पूछें।
  • यदि आप पूछने के लिए प्रश्नों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप मकान मालिक से बात कर सकते हैं।
  • उपर्युक्त अनुबंध चरण 3 लिखने वाली छवि
    3
    याद रखें कि किराए पर ली गई संपत्ति की ज़िम्मेदारी अभी भी आप पर पड़ती है। मूल किरायेदार के रूप में, आपको समझौते के सभी नियमों का पालन करना चाहिए। उप-लाइसेंसधारी द्वारा किए गए किसी भी अवरोध के लिए आप भी ज़िम्मेदार हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके अनुबंध में एक खंड है जिसमें कहा गया है कि आप अपार्टमेंट में धूम्रपान करते हैं तो आपको जमा जब्त करना होगा, उप-किरायेदार को इसका सम्मान करना चाहिए। यदि आप घर पर धूम्रपान करते हैं, तो आप पर नुकसान की ज़िम्मेदारी गिर जाएगी।
  • सिद्धांत रूप में, आप उप-किरायेदार के मकान मालिक बन जाते हैं, और आप संपत्ति के लिए अभी भी ज़िम्मेदार हैं, इसलिए समस्याओं के मामले में आप मालिक को जवाब देने के लिए बाध्य हैं। उदाहरण के लिए, अगर संपत्ति को मरम्मत की आवश्यकता है, तो उप-किरायेदार को आपको नौकरी के लिए पूछना चाहिए, और फिर आपको आवेदन को मालिक को अग्रेषित करना होगा।
  • एक उपठेखित अनुबंध चरण 4 लिखने वाली छवि
    4
    विचार करें कि आप जमानत की जमा राशि कैसे प्रबंधित करेंगे। उप-किरायेदार के साथ एक कानूनी समझौते में प्रवेश करके, आपको जमा राशि मांगनी चाहिए ऐसी स्थिति में जब संपत्ति को नुकसान होता है, तो आप जिम्मेदार होंगे। जमा आपको अपने आप को बचाने में मदद करेगा जमानत जमाओं के विषय में अच्छी तरह से जानकारी दीजिए - उदाहरण के लिए, वे कानूनी हितों का निर्माण करते हैं, जो किराया प्रत्येक वर्ष के अंत में किरायेदार को दिया जाता है।
  • इटली में, विधि द्वारा जमा की राशि तीन महीने की राशि से अधिक नहीं हो सकती। यदि आप कहीं और रहते हैं, तो नियम अलग हैं, इसलिए सूचित करें।
  • उप-किरायेदार चालान से पहले, यह संपत्ति की शर्तों को प्रमाणित करने वाले दस्तावेज़ प्रदान करने के लिए सलाह दी जाती है। यह हमेशा अनिवार्य नहीं है, लेकिन आप और उसके दोनों को बचाने के लिए इसे लिखना बेहतर होगा आपको संपत्ति की विशिष्ट विशेषताओं को नोट करना चाहिए, जैसे लकड़ी की वस्तुओं पर खरोंच, कालीनों या कालीनों पर दाग, और इतने पर। यह आपके और उप-लाइसेंसधारी दोनों द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए।
  • उपर्युक्त अनुबंध लिखने वाली छवि, चरण 5
    5
    निर्धारित करता है कि किराए का भुगतान कैसे करना है। उपठेका समझौते पर हस्ताक्षर करने से पहले, आप और उप-किरायेदार को यह चर्चा करनी चाहिए कि स्वामी को मासिक शुल्क का भुगतान कैसे करना है। आप में से प्रत्येक इसे स्वायत्तता से कर सकते हैं, या उप-किरायेदार आपको उस हिस्से को दे सकता है जो उसके हकदार है।
  • आपको उप-किरायेदार द्वारा भुगतान की जाने वाली फीस की राशि भी निर्धारित करनी चाहिए सामान्य तौर पर, आपको इसके लिए अधिक से अधिक किराए का भुगतान नहीं करना चाहिए कई मामलों में, आप उपठेके से आपके किराए के 70-80% की वसूली की उम्मीद कर सकते हैं, जब तक कि घर प्रस्तुत न हो। इस मामले में, लागत अधिक होने की संभावना है।
  • यदि उप-किरायेदार को केवल आपकी फीस का भुगतान करना पड़ता है, तो आप अपने पैसे प्राप्त करने से पहले पूरी राशि चुका सकते हैं। यदि आप अपने हिस्से का भुगतान जारी रखने में सक्षम या अनिच्छुक नहीं हैं, तो यह उसकी सुरक्षा करता है। हालांकि, अगर यह व्यक्ति पट्टा समझौते को तोड़ता है, तो आप पहले से भुगतान किए गए धन को खो सकते हैं।
  • एक बात याद रखें: जब आप और उप-लाइसेंसधारी उपठेखित अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं, तो आपको दोनों शर्तों का सम्मान करना होगा। यदि sublocate आपके मासिक किराए का केवल एक हिस्सा देता है, तो एक बहुत ही आम स्थिति है, आपको अंतर का भुगतान करना जारी रखना चाहिए ताकि स्वामी को उसके लिए पूरी राशि मिल जाए। यदि आप या अन्य व्यक्ति भुगतान नहीं करते हैं, तो आप समझौते को तोड़ देंगे। अगर आप जो भुगतान करते हैं वह भुगतान नहीं करते हैं, उप-किरायेदार और मकान मालिक आप पर मुकदमा कर सकते हैं।
  • भाग 2

    उपनगरीय अनुबंध लिखें
    उपर्युक्त अनुबंध 6 लिखें
    1
    शामिल दलों के नाम और अनुबंध की शर्त की तारीख की पुष्टि करता है। इस समझौते में प्रत्येक भाग के पूरा नाम और भूमिका निभाएं। जो व्यक्ति मूल रूप से संपत्ति को किराए पर लेता है वह कमबी है, जबकि उस व्यक्ति को उप-भाग लेने वाला उप-किरायेदार है
    • उदाहरण: "यह अनुबंध 1 फरवरी, 2011 को निर्धारित किया गया था कि कमबी, ग्याना बिएनची और उप-लाइसेंसदाता, रॉबर्टो वर्डी के बीच उपठेका समझौता दस्तावेज प्रस्तुत करता है"।
  • एक उपठेका अनुबंध लिखें 7 शीर्षक वाला छवि
    2



    संपत्ति की पहचान करें कृपया पूरा पता इंगित करें। उदाहरण: "यह संपत्ति वाया रोसा रैमोंंडी गरीबाल्डी 40, रोम 00118 में स्थित है"।
  • यदि सबलेटिंग संपत्ति के पूर्ण उपयोग की चिंता नहीं करती है, उदाहरण के लिए, केवल गेराज का उपयोग किया जाएगा, विवरण में यह वर्णन करें
  • यदि संपत्ति आवासीय उद्देश्यों के लिए है, जैसा कि किसी घर या किसी अपार्टमेंट के मामले में है, तो यह बताता है कि उपनिर्धारित संपत्ति केवल आवास कारणों के लिए उपयोग की जाएगी। एक वाणिज्यिक अनुबंध से संकेत मिलता है कि संपत्ति केवल इस प्रयोजन के लिए उपयोग की जाएगी।
  • एक उपठेखित अनुबंध लिखें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    सबटार्ट की अवधि को इंगित करता है समझौते की समाप्ति तिथि और समाप्ति तिथि का विवरण दें। अग्रिम समय का निर्धारण करें जब उप-किरायेदार इसे एक्सेस करेगा और उस समय जब उसे छोड़ना होगा।
  • उदाहरण: "उप-किरायेदार 1 फरवरी 2011 को 9:00 बजे संपत्ति का कब्ज़ा करेगा और इसे 6 जून 2011 को 12:00 बजे खाली किया जाएगा"।
  • उपर्युक्त संहिता 9 नामक छवि लिखें
    4
    किराया के भुगतान की राशि और नियत तारीख को दर्शाता है। पूर्व-स्थापित उपठेका के सिद्धांत और उस तिथि की पुष्टि करता है जिस पर भुगतान किया जाना है। जब कोई संपत्ति उप-किराए पर जाती है, तो उप-किरायेदार आमतौर पर हर महीने भुगतान करता है। उदाहरण: "उप-किरायेदार महीने के तीसरे दिन कमोर को 550 यूरो के मासिक शुल्क का भुगतान करेगा"।
  • इस खंड में, यह गैर-वक्तव्य भुगतान के मामले में किसी भी दंड का भुगतान करने का भी संकेत देता है। उदाहरण: "यदि किराया का योग महीने के तीसरे दिन के अंत में नहीं मिलेगा, तो देरी के लिए 50 यूरो का जुर्माना लगाया जाएगा, जिसे पहले से व्यवस्थित किराया की कुल राशि में जोड़ा जाएगा।"।
  • भुगतान प्राप्तकर्ता का नाम शामिल करें उस पते को भी दर्ज करें जिसमें उप-किरायेदार को चेक भेजना होगा या उसमें किराए का भुगतान करना होगा।
  • आपको यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि आपके स्वयं के वित्तीय योगदान क्या होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपका किराया 1000 यूरो के बराबर है और उप-किरायेदार आपको 850 यूरो का भुगतान करता है, तो आपको प्रति माह 150 यूरो का भुगतान करना होगा। वैकल्पिक रूप से, आप यह निर्दिष्ट करने के लिए एक खंड शामिल कर सकते हैं कि आपने पहले से ही अपनी पूरी किस्त (उदाहरण के लिए, € 900 छह महीने की अनुबंध के लिए) चुकाई है, जबकि शेष उपठेकेदार उप-लाइसेंसधारी के लिए जिम्मेदार है।
  • उपर्युक्त अनुबंध लिखने वाली छवि शीर्षक 10
    5
    जमानत जमा पर एक अनुभाग शामिल करें। यदि उप-किरायेदार को एक जमा राशि का भुगतान करना पड़ता है, तो अनुबंध के अंत में उसी की वापसी के संबंध में राशि और सूचना का संकेत दें। उदाहरण: "उप-किरायेदार कमोर को 1000 यूरो की जमा राशि का भुगतान करेगा। इस अनुबंध की समाप्ति पर, कमोर संपत्ति की स्थिति की जांच करेगा। उप-किरायेदार से कोई भी क्षति (सामान्य पहनने और आंसू क्षति से परे) को जमा की कुल से घटाया जाएगा, जो इस अनुबंध की समाप्ति पर उप-अवधि में लौटा जाएगा। देर से भुगतान के कारण किराया भुगतान या उच्च दंड के भुगतान के मामले में भी जमा की कटौती लागू की जाएगी"।
  • अनुबंध को यह इंगित करना चाहिए कि, पट्टादाता को जमा या इसके हिस्से का हिस्सा होना चाहिए, वह उप-किरायेदार को कारण साबित करने के लिए एक लिखित दस्तावेज प्रदान करेगा। संपत्ति के खाली होने के बाद, मकान मालिक को यह दस्तावेज और जमा, या बाकी बचा जाना चाहिए।
  • अनुबंध में, संभावित कारणों का वर्णन करें कि जमा को क्यों रखा जाएगा यहां कुछ विशिष्ट हैं: किराए का भुगतान करने में विफलता, देर से भुगतान और संपत्ति को नुकसान (क्लासिक पहनने के अलावा) के कारण काफी दंड।
  • उप-किरायेदार के साथ किराए पर स्थान की जांच करें और अनुबंध की शुरुआत और अंत में दोनों चेकलिस्ट संकलित करें। संपत्ति जब आप ले जाते हैं और जब यह पत्तियों दोनों की स्थिति दोगुना यह उपठेका अवधि के दौरान उप-किरायेदार की वजह से हुई किसी भी क्षति को निर्धारित करने में मदद करता है।
  • एक उपठेखित अनुबंध चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    6
    अनुबंध पर हस्ताक्षर करें और तारीख लिखें। किरायेदार और उपठेका दोनों को अपने पूर्ण कानूनी नामों का उपयोग करके दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करना चाहिए। प्रत्येक भाग को एक कॉपी रखना चाहिए
  • लिखित एक उपठेखित अनुबंध चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    मालिक को अनुबंध दें हस्ताक्षरित उपठेका समझौते की कई प्रतियां बनाएं: एक आपके लिए, उप-किरायेदार के लिए और मकान मालिक के लिए एक। यह उपठेका अनुबंध और प्राप्ति की पावती के साथ प्रमाणित मेल द्वारा आपके संपर्क विवरण युक्त एक पत्र भेजने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। यह स्वामी द्वारा दस्तावेज़ की प्राप्ति का प्रमाण होगा।
  • टिप्स

    • अनुबंध मॉडल का उपयोग करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा इसका विश्लेषण करें कि यह आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है अपना दस्तावेज़ बनाने के लिए इसे आधार के रूप में उपयोग करें
    • उनके बीच समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए मालिक और संभावित उप-ठेकेदार को समझाने की कोशिश करें। यह आपको इस ज़िम्मेदारी से मुक्त करने के लिए एक उप-संविदा अनुबंध तैयार करने की आवश्यकता रखता है।

    चेतावनी

    • यह लेख कुछ कानूनी जानकारी को संदर्भित करता है, लेकिन आपको अपने विशिष्ट मामले के बारे में अधिक जानने के लिए किसी पेशेवर की सलाह लेनी चाहिए।
    • अगर अनुबंध में उप-थैले का उल्लेख नहीं होता है, तो स्वामी की अनुमति अग्रिम में पूछिए। अन्यथा, एक अवैध उपठेका आपको निष्कासन के खतरे में डाल सकता है
    • सावधानी से उस व्यक्ति को चुनें जिसे आप इस स्थान पर उप-पट्टे करेंगे। ज्यादातर मामलों में, जिम्मेदारी आपके साथ है इसका मतलब यह है कि यदि उप-किरायेदार किराए का भुगतान करने के लिए बंद हो जाता है, तो आपको इसे पूरी तरह से भुगतान करना पड़ेगा और उस धन का पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए जो आपको देना है।
    • अगर आपको आगे की सलाह चाहिए, तो अपने शहर में कानूनी पेशेवर या संगठन के संपर्क में रहें जो कि किरायेदारों के अधिकारों की रक्षा करता है सभी उपयोगी संसाधनों को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
    • अगर संदेह में, अनुबंध एक वकील को पढ़ा है दस्तावेज का संशोधन मुक्त होने की संभावना नहीं है। हालांकि, पहले स्थान पर एक वकील को समझौता करने के लिए आपको इससे कम लागत आएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com