धारा 8 हाउसिंग के लिए आवेदन कैसे करें

आप संयुक्त राज्य अमेरिका में कानूनी तौर पर रहते हैं और किराया या एक बंधक भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसे कमाने नहीं है, तो आप के लिए धारा 8 आवास, जो पात्र परिवारों आवास वे पसंद करते हैं में रहने के लिए के लिए वाउचर जारी करने पर आधारित है अर्हता प्राप्त कर सकते। यहां चरण-दर-चरण दृष्टिकोण है, जिसे आप धारा 8 के लिए आवेदन करने के लिए एक दृश्य के साथ अनुसरण कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

धारा 8 के लिए आवेदन करें
1
पता लगाएँ कि धारा 8 कैसे कार्य करता है आवास की पसंद के लिए वाउचर स्थानीय सार्वजनिक आवास प्राधिकरण (पीएचए) द्वारा प्रशासित किए जाते हैं, जिनमें से पूरे देश में कई हैं। वाउचर या तो एक परियोजना के आधार पर या किरायेदार द्वारा जारी किए जाते हैं, और अधिक विवरण के लिए नीचे पढ़ें। हाउसिंग एंड शहरी डेवलपमेंट (एचयूडी) विभाग पीएचए का समर्थन करता है और आपकी स्थानीय पीएचए आपको धारा 8 आवास के लिए हर चीज में मदद करेगी।

  • किरायेदार के आधार पर वाउचर के साथ, किरायेदार को वाउचर मिल जाता है और वित्तीय सहायता प्राप्त करने वाली इकाई में जा सकता है। किरायेदार एक और इकाई को स्थानांतरित करने के लिए निर्णय लेता है, वाउचर की पेशकश पट्टेदार को निरंतर समर्थन कहीं भी रहने के लिए फैसला करता है नए आवास में मान्य रहता है।
  • एक प्रोजेक्ट-आधारित वाउचर के साथ, एक किरायेदार को तब तक सहायता मिलती है जब तक वह उस यूनिट में रहता है जिसके लिए वाउचर जारी किया जाता था, जो एक इकाई पर लागू होता है और एक विशिष्ट समय अवधि होती है। यदि परिवार इकाई छोड़ने का निर्णय करता है, तो यह सहायता अगले स्थान पर वैध नहीं होगी, जहां वह रहती है। हालांकि, किरायेदार के आधार पर एक परिवार अभी भी वाउचर के लिए पात्र हो सकता है
  • 2
    अपनी योग्यता निर्धारित करें आवास धारा 8 से आपकी योग्यता या अयोग्यता अपने घर की आय, अपने क्षेत्र में औसत आय, किराया आप भुगतान करते हैं, अपनी संपत्ति का योग और अपने परिवार की संरचना सहित कई अन्य कारकों पर आधारित है। यहां पात्रता आवश्यकताओं का एक सामान्य विश्लेषण है:

  • आप संयुक्त राज्य का नागरिक हैं या आप नहीं हैं, लेकिन आपके पास एक आव्रजन स्थिति है जो आपको उपयुक्त बनाती है।
  • आपके परिवार ने काउंटी या शहर की औसत आय का 50% से कम कमाया है जहां आप रहते हैं। वास्तव में, धारा 8 प्राप्तकर्ताओं के बहुमत से काउंटी या महानगरीय क्षेत्र से औसत आय का 30% अर्जित होता है जिसमें वे जीने का चुनाव करते हैं। यही कारण है कि पीएचए को अपने वाउचर के 75% परिवारों को अपनी औसत आय का 30% से भी कम कमाई करनी चाहिए।
  • आप संपत्ति और परिवार की संरचना के संबंध में अन्य मानदंडों के लिए योग्य हैं
  • 3
    घर से संबंधित आपकी आय और लागतों को दस्तावेज़ करें अपने वेतन को सत्यापित करने के लिए अपने नियोक्ता द्वारा जारी पेचेक का उपयोग करें और यह भी बंधक या उस जगह के मालिक द्वारा तैयार किए गए दस्तावेज़ पर दी गई जानकारी, जहां आप अपने वर्तमान किराये की पुष्टि करते रहें। वाउचर के लिए आवेदन करने के उद्देश्य के लिए आपको इन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी
  • 4
    आपको आवश्यकता वाले वाउचर के प्रकारों के बारे में जानें एचयूडी दोनों किरायेदारों और घर मालिकों को सहायता प्रदान करता है किरायेदार के आधार पर वाउचर के लिए आवेदन करें यदि आप अपने रहने वाले स्थान को किराए पर लेते हैं वाउचर संपत्ति के लिए एक आवेदन पत्र को पूरा करता है, तो आप सह-स्वामित्व में एक मकान, एक शहर घर या अपनी संपत्ति के लिए एक बंधक भुगतान करने के लिए वित्तीय सहायता प्राप्त करना चाहते हैं। कुछ मामलों में, धारा 8 वाउचर का उपयोग सामान्य घर खरीदने और बंधक भुगतान को बंद करने के लिए किया जा सकता है।
  • 5
    वाउचर के लिए उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया को शुरू करने के लिए अपने स्थानीय PHA के संपर्क में जाओ। आपको पीएचए की एक सूची मिल जाएगी यहां. पूछें कि क्या ऑनलाइन रूपों को पूरा करना संभव है

  • आइए हम आपको आवश्यक दस्तावेज़ों को पूरा करने के लिए सहायता करते हैं यदि आप अस्खलित अंग्रेजी नहीं बोलते हैं। स्थानीय लोक आवास प्राधिकरण को कार्यालय के घंटे के लिए बुलाएं ताकि आप दस्तावेजों को व्यक्तिगत रूप से भर सकें। पता लगाएं कि कोई व्यक्ति फॉर्म को पूरा करने में आपकी सहायता या अनुवाद करने के लिए तैयार होगा।
  • भाग 2

    धारा 8 और अन्य जानकारी प्राप्त करें
    1
    लंबी प्रतीक्षा के लिए तैयार करें कई मामलों में, धारा 8 के लिए आवेदन करने वाले लोग प्रतीक्षा सूची पर रखे जाते हैं। आपके स्थानीय PHA में वाउचर प्रदान करने के लिए अनुमोदित करने की तुलना में अधिक प्रश्न हो सकते हैं, इसलिए उम्मीदवारों के लिए प्रतीक्षा सूची होगी।

    • कुछ मामलों में, केवल 10,000 स्थानों पर 100,000 उम्मीदवार हैं। इन क्षेत्रों में, यह धारा 8 में नामांकन के लिए तीन से छह वर्ष के बीच लग सकता है, इसलिए आप थोड़ी देर के लिए प्रतीक्षा सूची में रहेंगे।
    • याद रखें कि प्राथमिकताओं को असाइन किया गया है पीएचए ने स्थानीय प्राथमिकताएं विकसित करने के लिए प्रतीक्षा सूची पर ऊपर या नीचे ले जाने के लिए और वर्तमान में बेघर या प्रतिकूल आवास में रहने वाले परिवारों की सहायता कर सकते हैं, परिवार अपनी आय का 50% से अधिक का भुगतान कर रहे हैं किराया या परिवारों के लिए जो अनैच्छिक रूप से चले गए हैं यदि आपके पास प्राथमिकता के बारे में प्रश्न हैं तो अपने स्थानीय PHA कार्यालय से जानकारी प्राप्त करें
    • यदि आपके क्षेत्र में पीएचए निकटता में सहायता कर सकती है तो इससे अधिक उम्मीदवार हैं, यह अस्थायी रूप से बंद हो सकता है हालांकि समापन अंतिम नहीं है, यह आपको किसी अन्य काउंटी या महानगरीय क्षेत्र में धारा 8 आवास की तलाश करने का लाभ ले सकता है।
  • 2



    अपनी जिम्मेदारियों से अवगत रहें अगर आपको स्वीकार किया जाए। यदि आपका स्थानीय PHA आपके आवेदन को स्वीकृति देता है और आपको आवास वाउचर प्रदान करता है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी वर्तमान या योजनाबद्ध आवास स्थिति एचयूडी की स्वास्थ्य और सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करती है।

  • यदि आप किराए पर, आप सुरक्षित आवास उपलब्ध कराने के निवास के मालिक है, जो सहयोग किया जाना चाहिए और दायित्व नहीं होगा, या तो आप करने के लिए या अपने स्थानीय पीएचए के साथ एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी और उचित किराया
  • आपको यूनिट को अच्छी स्थिति में रखने और अनुबंध की शर्तों का पालन करने के लिए समय पर भुगतान करने के लिए कहा जाएगा। अगर आप समय पर मालिक का भुगतान नहीं करते हैं, तो आपकी धारा 8 का समर्थन निरस्त किया जा सकता है।
  • 3
    किराए की मात्रा के बारे में जानें धारा 8 के तहत, आप और आपका परिवार मासिक आधार पर अपनी सकल आय का 30% के बराबर राशि का भुगतान करेगा, जिसमें आवास की लागत और बिल का हिस्सा शामिल होगा। आपका वाउचर बाकी की लागतों को कवर करेगा आपका स्थानीय पीएचए आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि आपको अपने मासिक बजट में कितना खर्च करना चाहिए।

  • चलो बहाना, उदाहरण के लिए, कि आपकी मासिक आय $ 1,000 है आप 300 का भुगतान करेंगे, भले ही इकाई का किराया 1000 होना चाहिए। PHA द्वारा जारी अधिकतम वाउचर प्रति माह $ 2200 है।
  • 4
    पता है कि स्वामी के लिए आपके व्यवसाय से इंकार करने के लिए यह अवैध है क्योंकि आप धारा 8 के कार्यक्रम का हिस्सा हैं। एक मकान मालिक कानूनी तौर पर व्यक्तिगत इतिहास के सत्यापन के लिए, खराब क्रेडिट के लिए और अन्य निर्धारण के लिए पासपोर्ट से इनकार नहीं कर सकता, लेकिन इनकार के आधार पर रोजगार के लिए कोई नहीं कह सकता केवल धारा 8 में आपकी प्रविष्टि के बारे में। यदि आपको लगता है कि किसी स्वामी ने आपके अनुभाग 8 की सदस्यता पर पूरी तरह से भरोसा करके अपने कब्जे से इनकार कर दिया है, तो अपने स्थानीय PHA के संपर्क में रहें।
  • 5
    धारा 8 में प्रवेश में भूगोल की भूमिका की खोज करें इस कार्यक्रम के लिए दिशानिर्देश प्रत्येक जगह भिन्न हो सकते हैं। लेकिन, सिद्धांत रूप में, निवासियों को, जो वर्तमान क्षेत्राधिकार के लिए किरायेदार के आधार पर वाउचर प्राप्त करते हैं, जिसके लिए वे विषय हैं, उस वाउचर का उपयोग देश में कहीं और रहने के लिए कर सकते हैं। ऐसे निवासियों, जिनके पास वे अधिकार क्षेत्र हैं जिनके साथ वे उम्मीदवार हैं, कम से कम 12 महीने के लिए वाउचर जारी करने वाले अधिकार क्षेत्र में जाना चाहिए - इस समय के बाद, वे स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र हैं।
  • 6
    धोखाधड़ी मत करो इसका परिणाम धारा 8 की सहायता के साथ ही धन की वापसी, परिवीक्षा में और यहां तक ​​कि निरोध में भी हो सकता है। धोखाधड़ी को इस तरह परिभाषित किया जा सकता है जैसे कि आप निम्न अपराधों में से किसी भी काम करते हैं:

  • छोड़ें या जानबूझकर आय या परिवार की संपत्ति को ग़लत ढंग से रिपोर्ट करें
  • योग्य होने के लिए संपत्ति या आय का स्थानांतरण करें
  • नकली सामाजिक सुरक्षा दस्तावेजों को गलत साबित करना या उपयोग करना
  • उचित अधिकारियों को सूचित किए बिना धारा 8 के अलावा सहायता प्राप्त करें
  • पूरी इकाई या एक भाग को किराए या उप-भाग करें
  • आपके साथ रहने वाले किसी भी किरायेदारों को किराए का भुगतान करें।
  • टिप्स

    • आप आवास धारा 8 तक पहुंच को खोए अग्रिम में अपने स्थानीय पीएचए सूचित करने के लिए, इसके प्रावधानों के अनुसार अपने अनुबंध को समाप्त करने, और मानक स्वास्थ्य और सुरक्षा HUD के नए आवास यह हिस्सा लगता है सुनिश्चित करें बिना आप जा सकते हैं।
    • अपने आवेदन के बारे में अंतिम निर्णय जानने से पहले एक निश्चित प्रतीक्षा की अपेक्षा करें। कई धारा 8 आवास उम्मीदवार महीने और साल के लिए सूची में रहते हैं।
    • क्लिक करें यहां अपने स्थानीय PHA के संपर्क में रहने के लिए आप निकटतम एचयूडी कार्यालय ढूंढ सकते हैं यहां.

    चेतावनी

    • पेशेवर स्कैमर द्वारा मूर्ख मत बनो ऐसी धोखाधड़ी वाली कंपनियां हैं जो कुछ दरों के बदले में धारा 8 आवास दस्तावेजों को पूरा करने में मदद करने का वादा करती हैं। एचडी संघीय कार्यालय या स्थानीय सार्वजनिक आवास प्राधिकरण से संपर्क करके आप धारा 8 आवास के लिए आवेदन करने के उद्देश्य से सभी आवश्यक निशुल्क सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com