मुफ्त कृत्रिम दूध कैसे प्राप्त करें

अगर आपके बच्चे को नियमित रूप से कृत्रिम आहार की आवश्यकता होती है, तो बच्चे को मुक्त भोजन प्राप्त करने के कई तरीके हैं। एक सामान्य कृत्रिम आहार लेने में आसान नहीं है, और कुछ मुफ्त स्रोतों के साथ इसका समर्थन करने में सक्षम होने से बच्चे के लिए अपने बजट को बढ़ाने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

कदम

विधि 1

अस्पताल से नि: शुल्क नमूने

कई अस्पतालों को उत्पादकों से भोजन के नि: शुल्क नमूने मिलते हैं यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप अपने बच्चे के लिए इन खाद्य पदार्थों का उपयोग कर सकते हैं और आपको जन्म देने से पहले पता है, अस्पताल में उपलब्ध मुक्त भोजन का लाभ उठाएं

1
भोजन के नमूने और खरीद वाउचर के बैग का अनुरोध करें। कुछ अस्पतालों ने केवल उन महिलाओं के लिए खाद्य बैग वितरित किए हैं जो उनसे अनुरोध करते हैं, इसलिए वे कहते हैं कि आप उन उपलब्ध नमूनों की सराहना करेंगे, साथ ही मुक्त कृत्रिम खिला या वाउचर के लिए उत्पाद।
  • 2
    पूछें कि क्या कोई अतिरिक्त नमूने उपलब्ध हैं। कुछ मामलों में, अस्पताल कुछ हफ्तों के बच्चे के भोजन, या अधिक नमूना बैग की आपूर्ति प्रदान करने में सक्षम हैं, जिनकी आवश्यकता है या अतिरिक्त नमूनों की आवश्यकता है।
    • * कुछ अस्पतालों को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) की सिफारिशों के अनुसार भोजन के नमूनों को प्राप्त नहीं किया जाता है, जो सभी नवजात शिशुओं के लिए स्तनपान की सिफारिश करते हैं। यदि आपके अस्पताल का कहना है कि उसके पास कोई नमूने नहीं हैं, तो शायद यही कारण है।

    विधि 2

    अपने बच्चों का चिकित्सक से चैंपियंस

    यदि आपके पास दो या अधिक जुड़वाएं हैं, तो आपका बाल चिकित्सक का कार्यालय भोजन के नमूने दे सकता है बस अपनी पहली यात्रा और अगले वाले पूछें अगर आपको खाना प्रकार या ब्रांड बदलने की जरूरत है, तो नए नमूने के लिए फिर से पूछें। शर्मीली मत बनो! बेबी फ़ूड महंगे हैं, खासकर अगर आपको दो, तीन या अधिक जुड़वाएं खरीदनी होंगी

    विधि 3

    निर्माता से नमूने

    कुछ ब्रांड बेबी फूड मुफ्त खरीद वाउचर प्रदान करते हैं, या उन्हें अपनी वेबसाइटों के माध्यम से वितरित करते हैं। यदि आप किसी विशेष ब्रांड को पसंद करते हैं और मुफ्त भोजन की ज़रूरत होती है, तो निर्माता द्वारा फोन या ऑनलाइन से संपर्क करें और कुछ मुफ्त खरीद वाउचर का अनुरोध करें। कई मामलों में, यह सुनिश्चित करने के लिए कंपनियां कुछ मुफ्त वाउचर प्रदान करती हैं कि यह आपके ग्राहक बन जाती है।

    1
    सहायता सेवा को बुलाओ अगर आप निर्माता को फोन करने के लिए कहते हैं कि आप अपने बच्चे को उनके शिशु फार्मूले के साथ खिलाने के लिए जारी रखना चाहते हैं, लेकिन आप अभी इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो उन्हें आपको कूपन या नि: शुल्क नमूने भेजने में खुशी होगी।
  • 2
    खरीद के लिए नि: शुल्क नमूने, वाउचर या वाउचर प्राप्त करने के लिए अपनी साइट की सदस्यता बनाएं। यदि आप अपने न्यूजलेटर या ऑनलाइन समुदाय के लिए साइन अप करते हैं, तो कई बेबी फूड कंपनियां मुफ्त नमूने प्रदान करती हैं
  • विधि 4

    भोजन के लिए अच्छा

    बच्चे के भोजन के उत्पादक एक भयंकर प्रतिस्पर्धा करते हैं, और अक्सर नि: शुल्क नमूनों और पैतृक पत्रिकाओं, समाचार पत्रों, वेबसाइटों पर और अन्य शिशु उत्पादों के साथ मिलकर उपलब्ध कराते हैं। फसल करें और वाउचर रखें - जब संभव हो तो उनके मूल्य को दोगुना या तीन गुना - पैसा बचाने या मुक्त भोजन प्राप्त करने के लिए

    1
    छूट वाले खाद्य पदार्थों के लिए एक सूची में सदस्यता लें कुछ माता पिता समूहों और शिशु स्वास्थ्य या संघों के लिए वेबसाइटों शिशु आहार सहित बच्चों के उत्पादों की एक किस्म है, के लिए विशेष प्रस्तावों, छूट, प्रचार और नि: शुल्क नमूने की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं।
    • डिस्काउंट सूची विशेष रूप से उपयोगी होती है यदि आप बच्चों के लिए अन्य उत्पादों पर छूट चाहते हैं या यदि आप कभी-कभी भोजन के स्थान पर इनका पसंद करते हैं।
  • 2
    वाउचर काट लें और अपने दोस्तों को यह करने के लिए कहें। शिशु आहार पर उच्चतम संभव छूट प्राप्त करने के लिए पत्रिकाओं, अखबारों और विशिष्ट प्रकाशनों, और साथ ही इंटरनेट से कूपन ले लीजिए
  • मित्रों और परिवार को यह बताने दें कि आप बच्चे के भोजन के लिए मुफ्त या डिस्काउंटेड कूपन या कूपन प्राप्त करना चाहते हैं, यदि वे इसे पकड़ ले सकते हैं
  • 3
    उन वेबसाइटों पर साइन अप करें जो वे देते हैं। कुछ वेबसाइट माता-पिता और एक ही समुदाय के सदस्यों को सामानों की सूची (जैसे कि बच्चों के कपड़े और अप्रयुक्त भोजन बक्से "उपहार के रूप में") बनाने के लिए संपर्क में रहने की अनुमति देते हैं, जिससे उन्हें अब आवश्यकता नहीं है
  • यदि आप निशुल्क वस्तुओं के लिए एक स्थानीय कार्यक्रम के लिए साइन अप करते हैं, तो अजनबियों के घरों पर जाकर हमेशा सावधान रहें और समाप्ति की तारीखों और खुलेपन या संदूषण के लक्षणों के लिए खाद्य पैकेजों की जांच करें। केवल मुहरबंद और हाल ही में बच्चे के भोजन पैक का उपयोग करें
  • विधि 5

    मातृत्व और बचपन कार्यक्रमों की सदस्यता लें


    गर्भावस्था और स्तनपान के लिए और 5 साल की उम्र तक के बच्चों के लिए एक राष्ट्रीय कार्यक्रम संयुक्त राज्य में उपलब्ध है। यदि आप कुछ आय आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आप अपने बच्चे के जीवन के पहले वर्ष के लिए मुफ्त भोजन के लिए पात्र हो सकते हैं, साथ ही कुछ पुराने बच्चों के लिए पोषक भोजन भी कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका में नहीं रहते हैं, तो कई अन्य देश अपनी सामाजिक देखभाल सेवाओं के माध्यम से समान कार्यक्रम पेश करते हैं।

    1
    नियुक्ति के लिए निकटतम मातृत्व और बचपन के कार्यालय को बुलाओ आपको और आपके बच्चों के लिए एक वैध आईडी और आय प्रमाणीकरण लाने की आवश्यकता होगी।
  • 2
    उन्हें बताएं कि कृत्रिम दूध की आवश्यकता है ज्यादातर मामलों में, आप पहली नियुक्ति के उसी दिन शिशु फार्मूले की खरीद के लिए कूपन या एक इलेक्ट्रॉनिक कार्ड प्राप्त कर सकते हैं अगर आपको तुरंत दूध की ज़रूरत होती है, तो उसी दिन नियुक्ति का अनुरोध करें या उस समय तक स्थानीय एजेंसियों से संपर्क करें ताकि आप मदद के लिए कॉल कर सकें।
  • विधि 6

    एक खाद्य बैंक या प्रबंधन क्लिनिक पर जाएं

    यदि आप कृत्रिम खिला की लागत का खर्च करने में असमर्थ हैं, तो कई सामुदायिक केंद्रों में जरूरतमंद परिवारों के लिए बच्चा भोजन है। एक खाद्य बैंक, एक गर्भावस्था देखभाल केंद्र, एक परिवार सहायता केंद्र या अन्य समुदाय दान संगठन से बच्चे को भोजन के लिए पूछने में कोई शर्म नहीं है। आपके बच्चे की भलाई पहले आती है, और इन केन्द्रों में से कई अस्थायी देखभाल प्रदान करने में सक्षम होते हैं, और आपको अपने बच्चे को खिलाने के लिए स्थायी देखभाल बिंदुओं पर निर्देशित कर सकते हैं।

    1
    अग्रिम पूछने के लिए कॉल करें कि क्या उनके पास बच्चा खाना है कई संगठन शिशु फार्मूले के कुछ डिब्बे रखेंगे यदि आप आगे कॉल करते हैं और उन्हें यह बताने दें कि आप आ रहे हैं और आप अपने बच्चे के लिए इसके लिए अत्यधिक आवश्यकताएं हैं।
  • 2
    अन्य बच्चे के भोजन या आपूर्ति के लिए पूछें अगर आपके बच्चे को कृत्रिम खिला के अलावा अन्य ज़रूरतें हैं, तो केंद्र से पूछिए कि क्या वे अन्य शिशु आहार, कपड़े या डायपर प्रदान करते हैं
  • विधि 7

    एक उपहार के रूप में कृत्रिम दूध के लिए आवेदन करें

    यदि कृत्रिम दूध की लागत निषेधात्मक है या आप इसे से बचने के लिए बस चाहते हैं, तो पार्टियों और जन्मदिनों के लिए उपहार के रूप में, अशुभ बच्चे के लिए पारंपरिक पार्टी के लिए, या बच्चे के लिए एक उपहार के रूप में पूछें।

    1
    यह अशुभ बच्चे के जन्म के लिए कृत्रिम भोजन की इच्छा प्रकट करता है। यदि आप अनजान के लिए पार्टी में कृत्रिम भोजन की इच्छा प्रकट करते हैं और यह स्पष्ट करते हैं कि आप वास्तव में एक कृत्रिम दूध की एक उपहार के रूप में प्रशंसा करते हैं, तो आप एक पैसा खर्च किए बिना कई महीनों के कृत्रिम खिला के मूल्य प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    कृत्रिम भोजन को बच्चे के लिए उपहार के रूप में या पार्टी के लिए उपहार के रूप में पूछें। यदि आपको कृत्रिम भोजन की ज़रूरत है, तो दोस्तों और रिश्तेदारों को माताओं के दिन, जन्मदिन के लिए, बच्चे के लिए एक नया उपहार के रूप में, या रास्ते में किसी भी पार्टी के लिए यह पूछने के लिए पूछें।
  • विधि 8

    जेनेरिक कृत्रिम दूध खरीदें

    यह मुफ़्त नहीं है, लेकिन जेनेरिक शिशु फार्मूला (एक ज्ञात ब्रांड नहीं) काफी सस्ता है। और प्रसिद्ध ब्रांडों के विज्ञापन, विज्ञापनों और पैकेजिंग में होने वाले सभी लाभों के बावजूद सामान्य उत्पाद आपके बच्चे के लिए उतना ही अच्छा है। कानून के अनुसार, ऐसा होना चाहिए

    चेतावनी

    • कभी-कभी समाप्त हो चुके दूध का उपयोग न करें, जिसमें खराब गंध है, जो दूषित दिखता है या जो आपके कब्जे में आने से पहले खोला गया या क्षतिग्रस्त हो गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com