डॉग फूड एलर्जी का इलाज कैसे करें

जब आपने यह स्थापित किया है कि आपके कुत्ते की बीमारी का कारण भोजन एलर्जी है, तो यह जल्दी और प्रभावी तरीके से हस्तक्षेप करना महत्वपूर्ण है अपने कुत्ते की खाद्य एलर्जी के इलाज के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

कदम

विधि 1

पशु चिकित्सक को कुत्ते ले लो

यदि आपको संदेह है कि आपके कुत्ते के पास भोजन एलर्जी है, तो इलाज का प्रयास करने से पहले किसी विशेषज्ञ की राय लेने के लिए इसे सर्वोच्च महत्व देना है। कुछ मामलों में कुत्ते के आरोपों के लक्षण अन्य बीमारियों या संवेदनशीलता से प्रेरित हो सकते हैं, जिसे तदनुसार व्यवहार किया जाना चाहिए। दूसरी बार, आपको दवाओं के पर्चे या पशुचिकित्सा द्वारा चेक की आवश्यकता होगी

ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
एक अंतिम कुत्ते एटोपिक जिल्द की सूजन या पिस्सू एलर्जी जिल्द की सूजन के लिए कुत्ते की यात्रा है इन दोनों स्थितियों की वजह से अक्सर सूजन, त्वचा की जलन और कुत्ते में खुजली का कारण खाना एलर्जी से ज्यादा आम होता है
  • ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 2 नामक छवि
    2
    पूछें कि क्या एक नुस्खा की जरूरत है कुछ मामलों में किसी भी त्वचा या कान के संक्रमण का इलाज करने के लिए एक नुस्खा आवश्यक हो सकता है जो विकसित हो सकते हैं क्योंकि कुत्ते ने खरोंच किया है। अगर पशु चिकित्सक को खाना एलर्जी का संदेह है, तो वह अस्थायी चिकित्सीय आहार सुझा सकते हैं कि लक्षण गायब हो जाए या नहीं।
  • विधि 2

    कुत्ते को एक हाइपोलेगरेनिक आहार के लिए पालन करें

    यदि आपके कुत्ते को एक खाद्य एलर्जी के साथ का निदान किया गया है या यदि आप अपने भोजन के एलर्जी के लक्षणों का इलाज करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप कुत्ते को एक हाइपोलेगलिनिक आहार का पालन कर सकते हैं। मार्केट में कुछ ब्रांडेड कुत्ते का खाना अब उनके विशिष्ट विकारों के विकृत प्रत्यारोपण के साथ hypoallergenic संस्करण प्रदान करता है।

    ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 3 के शीर्षक वाले छवि
    1
    चिकित्सीय भोजन के लिए निर्देशों का पालन करें। यदि आपके डॉक्टर ने एक विशिष्ट hypoallergenic आहार निर्धारित किया है, तो यह जरूरी है कि आप इसे बहुत सावधानी से पालन करें। अपने कुत्ते को खाना पुरस्कार या बचा नहीं दें और सुनिश्चित करें कि आपके मित्र या बच्चे न करें।
    • कम से कम 10 सप्ताह की अवधि के लिए ज्यादातर हाइपोलेर्लैजेनिक आहार कुत्ते के लिए एकमात्र खाना स्रोत होना चाहिए। यह लक्षणों को गायब करने की अनुमति देता है और आपके शरीर को शुद्ध करने के लिए।
  • ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 4 नामक छवि
    2
    घर पर तैयार एक हाइपोलेगेंनिक आहार तैयार करें। यदि आप पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित hypoallergenic आहार नहीं दे सकते, तो आप अस्थायी उपयोग के लिए इसे घर पर बना सकते हैं। प्रत्येक भोजन में, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके कुत्ते में पर्याप्त कैलोरी और वसा है, एक प्रोटीन के साथ स्टार्च को मिलाएं।
  • चिकन और चावल, सैल्मन और चावल या बतख और आलू की कोशिश करें। वैकल्पिक प्रोटीन या अनाज न करें और 10 सप्ताह के लिए आहार का पालन करें।
  • अगर लक्षण 10 सप्ताह के बाद जारी रहें, तो प्रोटीन और अनाज के एक अलग स्रोत पर स्विच करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप हाइपोलेर्गेनिक आहार से एलर्जी के कारण पैदा नहीं करते हैं।
  • घर में तैयार किए गए हाइपोलेगर्जेनिक आहार की अवधि के दौरान कुत्ते के आहार में सॉस, पुरस्कार, शोरबा या स्वाद नहीं जोड़ें।
  • ट्रीट डॉग फूड एलर्जी के नाम पर छवि चरण 5
    3



    बाजार पर एक ब्रांड के कुत्तों के लिए हाइपोलेगेंनिक भोजन का प्रयास करें बाजार पर कुत्तों के लिए कुछ ब्रांड भोजन वर्तमान में उनके सामान्य उत्पादों के संस्करण प्रस्तुत करते हैं जिनमें कुछ या कोई कृत्रिम सामग्री नहीं होती है, जो कि बदलते प्रोटीन के साथ बिना रंजक और पशु स्रोतों के।
  • विधि 3

    धीरे-धीरे नए खाद्य पदार्थ पुन: उत्पन्न करें

    अपने कुत्ते में लक्षण गायब होने के बाद, आप एक सप्ताह में आम भोजन शुरू करना शुरू कर सकते हैं। यदि लक्षण फिर से आते हैं, तो आप उस विशिष्ट भोजन में पहचान लेंगे जिससे ट्रिगर का कारण समाप्त हो जाएगा। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपके कुत्ते को आगे खाना एलर्जी हो सकती है, कुत्ते के भोजन में अन्य खाद्य पदार्थों या आम सामग्री की कोशिश कर रहें

    ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आम प्रोटीन स्रोतों को शुरू करना शुरू करें अपने कुत्ते में हाइपोलेलगेंक आहार के साथ लक्षण गायब होने के बाद, प्रोटीन स्रोत जैसे चिकन, बीफ, अंडे या मछली पेश करें। अन्य खाद्य पदार्थों के अतिरिक्त बिना नए प्रोटीन स्रोत के साथ मिलकर हाइपोलेगेंरिक आहार के साथ हर दिन कुत्ते को फ़ीड करें।
  • ट्रीट डॉग फूड एलर्जी के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    2
    यदि लक्षण फिर से आना तो भोजन को खत्म कर दें यदि आप सावधानीपूर्वक अपने कुत्ते के आहार की निगरानी कर रहे हैं और एक नए प्रोटीन स्रोत को पेश करने के बाद लक्षणों को फिर से खारिज करते हैं, तो नए प्रोटीन स्रोत को हटा दें और लक्षण फिर से गायब हो जाएं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपने एलर्जी के कारणों की पहचान की है, तो एलर्जी के किसी अन्य कारण की उपस्थिति स्थापित करने के लिए धीरे-धीरे भोजन के अन्य स्रोतों को फिर से शुरू करना उचित है।
  • ट्रीट डॉग फूड एलर्जी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    लक्षणों की जांच करें और स्थायी रूप से शक्ति को बदलें एक बार जब आप अपने कुत्ते की एलर्जी के कारण की पहचान कर लेते हैं और पशु चिकित्सक के साथ एक निश्चित आहार तैयार करते हैं, तो कुत्ते की त्वचा और प्ररिटस के लक्षणों की निगरानी करना जारी रखें।
  • कुछ मामलों में यह संभव है कि कुत्ते को वह भोजन देना जो बाजार पर है, जब तक यह हानिकारक घटक से मुक्त नहीं हो। अन्य मामलों में, हालांकि, अनाज और प्रोटीन पर आधारित घर-निर्मित आहार का स्थायी रूप से पालन करना आवश्यक हो सकता है।
  • टिप्स

    • hypoallergenic आहार के लिए विभिन्न खाद्य पदार्थों को जोड़ने के बाद, को शक है कि रंगों और कृत्रिम जायके कारण कर रहे हैं, एक ब्रांड है कि इस तरह additives और संरक्षक के रूप कृत्रिम सामग्री का नि: शुल्क प्राकृतिक भोजन का उत्पादन क्रय द्वारा अपने कुत्ते को खिलाने के लिए प्रयास करें।

    चेतावनी

    • यदि आपके कुत्ते के लक्षणों में हाइपोलेलगेंक आहार के कई हफ्तों के बाद खराब हो या गायब न हो, तो एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें कुत्ते को एक अलग आहार या चिकित्सा उपचार की आवश्यकता हो सकती है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com