कैसे निर्धारित करें यदि आपके कुत्ते को खाद्य एलर्जी है

मनुष्य की तरह, पालतू जानवरों को भी बड़ी संख्या में पर्यावरणीय कारकों और खाद्य पदार्थों से एलर्जी हो सकती है। एलर्जी किसी भी उम्र से शुरू हो सकती है और कुत्ते की किसी भी नस्ल को प्रभावित कर सकती है। जानवरों में भोजन की एलर्जी का सबसे सामान्य लक्षण प्ररिटस (विशेष रूप से सिर और अग्रभुज, पेट और पूंछ के आसपास), बालों के झड़ने, जठरांत्र संबंधी गड़बड़ी या, यहां तक ​​कि शायद ही कभी साँस लेने में कठिनाई होती है। यदि आपको डर है कि आपका वफादार दोस्त खाना एलर्जी से ग्रस्त है, तो आपको इस समस्या का निदान करना होगा और उस प्रकार के एलर्जी के संपर्क में जाने से जानवर को रोकने के लिए कार्रवाई करना चाहिए।

कदम

विधि 1

खाद्य एलर्जी के सामान्य लक्षणों को पहचानना
यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी हो तो कदम 1 निर्धारित करें
1
जांचें कि क्या कुत्ते त्वचा प्रतिक्रियाओं को दिखाता है त्वचा के जलन और खुजली सबसे आम लक्षण हैं जो खाद्य एलर्जी को लगता है। जांचें कि क्या आपका पालतू अक्सर खरोंच करने की कोशिश करता है - अपने बालों के नीचे जांच करें यदि आप किसी भी चकत्ते, एक अर्चिसिया या आपकी त्वचा शुष्क और खुजली वाली है
  • यदि आपका कुत्ता खाद्य एलर्जी है तो चरण 2 निर्धारित करें
    2
    ध्यान दें अगर आपके पास कान का संक्रमण हो। कान और त्वचा के संक्रमण अक्सर खाद्य पदार्थों पर एलर्जी प्रतिक्रियाओं से संबंधित हैं। कुत्ता कान जरूरत से ज्यादा खरोंच है, तो में या कान के आसपास लाल होना या सूजन जाना जाता है और पीला / कत्थई सामग्री या खून के निशान से कुछ रिसाव अनुभव करते हैं, पता है कि इन संभावित कान में संक्रमण के सभी लक्षण हैं ।
  • यदि आपके कुत्ते को खाद्य एलर्जी है तो चरण 3 का निर्धारण करें
    3
    जांचें कि क्या कुत्ते को उल्टी या दस्त है। अगर आप देखते हैं कि खाने के बाद, कुत्ते अक्सर vomits या एक निरंतर दस्त है, कारण है कि जब तक नीचे परवाह नहीं किया जाता है कुछ अपने भोजन में मौजूद है, उसकी मिठाई या कुछ गैर खाद्य पदार्थ में एक एलर्जी हो सकता है नियंत्रण ..
  • विधि 2

    खाद्य पदार्थों को हटा दें जिससे कि एलर्जी हो सकती है
    यदि आपके कुत्ते को खाद्य एलर्जी हो तो कदम 4 निर्धारित करें
    1
    अपने भोजन के लिए सामग्री की सूची पढ़ें कुछ रंजक, भराव, ठीक मांस, अनाज और प्रोटीन अपने खाद्य पदार्थों में मौजूद होते हैं, जैसे मनुष्यों की तरह एलर्जी हो सकती है। कुत्ते के भोजन में सबसे सामान्य एलर्जीएं बीफ़, डेयरी उत्पाद, चिकन या अंडा डेरिवेटिव, गेहूं और सोया हैं। यदि आप अपने प्यारे दोस्त के लिए भोजन सामग्री का विश्लेषण करते हैं, तो आप इसे लागू कर सकते हैं उन्मूलन आहार, यदि आवश्यक हो
    • यहां तक ​​कि अगर आपके कुत्ते नहीं है एलर्जी एक निश्चित घटक पर, यह एक हो सकता है असहिष्णुता उस पदार्थ के लिए वास्तविक एलर्जी आमतौर पर खुजली और त्वचा की जलन होती है, जबकि भोजन असहिष्णुता आमतौर पर जठरांत्र संबंधी समस्याओं का कारण बनती हैं। आपके चार-पैर वाले दोस्त को प्रकट होने वाली प्रतिक्रिया के बावजूद, जिम्मेदार घटक की पहचान करके इसे अपने आहार से निकालने के लिए समस्या को व्याप्त करना महत्वपूर्ण है।
  • छवि को निर्धारित करें यदि आपके कुत्ते को खाद्य एलर्जी है तो चरण 5 निर्धारित करें
    2
    एलर्जी की जांच के लिए एक आहार योजना तैयार करें चार दिनों के भीतर संदिग्ध एलर्जी के बिना धीरे-धीरे अपने सामान्य भोजन से खाना खाने के लिए कुत्ते को खिलाने में बदलाव करें। फिर वह उसे केवल बारह हफ्तों की अवधि के लिए भोजन देना जारी रखता है। इससे आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि कौन सा पदार्थ या योजक एलर्जी का कारण बनता है। एक हाइपोलेर्गेनिक आहार की तलाश में भोजन एलर्जी का पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है
  • यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी हो तो कदम 6 निर्धारित करें
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका प्यारे दोस्त अन्य मदों को नहीं खाता है हाइपोलेर्गेनिक आहार के दौरान किसी भी अन्य भोजन को देने के लिए, झूठी सकारात्मक से बचने के लिए आवश्यक है। अगर कुत्ते जांच के इस चरण के दौरान पशु मल, मिठाई या भोजन मनुष्य के लिए खाते हैं, हम जानते हैं कि वे सभी तत्व है कि संभावित एलर्जी ट्रिगर कर सकते हैं कर रहे हैं, यह असंभव करने के लिए करता है, तो आहार जो आपको भेज रहे हैं बताने के लिए कर रही है प्रभावी है या नहीं। एक बार शुरू हो रहा, पेट की सूजन में जिसके परिणामस्वरूप सप्ताह के लिए अपने शरीर में पिछले कर सकते हैं, तो तत्व यह है कि एलर्जी शुरू हो भी समाप्त किया जा सकता है, लेकिन लक्षण जारी रहती है। यही कारण है कि जानवर को कम से कम 8 या 12 सप्ताह के लिए विशेष आहार का पालन करने की आवश्यकता है।
  • कुत्तों के लक्षण है कि इस तरह के गत्ते, घास, कचरा, पशु मल, मरे हुए जानवरों और अन्य आइटम या आइटम है कि सड़क पर या घर के अंदर हैं के रूप में गैर-खाद्य उत्पादों, खाने के बाद एलर्जी की प्रतिक्रिया के समान अनुभव हो सकता है।
  • कुछ दिनों के लिए अपने पालतू जानवरों पर नज़र रखें कि यह असामान्य उत्पादों को नहीं ले रहा है और इसे बाधाओं के साथ प्रशिक्षण देने पर विचार करें यदि आप इसे कचरे में घूम रहे हैं या गैर-खाद्य उत्पादों को खाने के बारे में देखते हैं



  • यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी हो तो चरण 7 का निर्धारण करें
    4
    भोजन को बदलने की कोशिश करें और फ़िलर के बिना कार्बनिक या अन्यथा स्विच करें। कभी-कभी कुत्ते के भोजन को बदलने या एक ब्रांड पर स्विच करने का सरल तथ्य जिसमें सरल तत्व शामिल होते हैं, एलर्जी के लक्षण कम कर सकते हैं और पाचन को आसान बना सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि यदि लेबल शब्दांकन दिखाता है "कार्बनिक सामग्री के साथ उत्पादित" नहीं इसका मतलब है कि उत्पाद वास्तव में जैविक है कम से कम 95-100% कार्बनिक अवयवों के साथ केवल कुत्ते का खाना ही निशान को सहन कर सकता है "जैविक"।
  • यदि आपके कुत्ते को खाना एलर्जी हो तो चरण 8 का निर्धारण करें
    5
    अस्थायी रूप से अपरिष्कृत खाद्य पदार्थों पर स्विच करने पर विचार करें कभी-कभी एलर्जी की प्रतिक्रिया के अनुरूप लक्षण चिकन या बीफ शोरबा के साथ पके हुए चावल पर आधारित आहार के लिए सरल क्षणिक परिवर्तन से गायब हो सकते हैं।
  • एक हल्का आहार कुत्ते की पाचन तंत्र को सामान्य करने की अनुमति देता है (जब तक इन सामग्रियों में से कोई भी एलर्जी नहीं करता है, तब तक आप आसानी से समझ सकते हैं कि कौन से भोजन लक्षणों को ट्रिगर करता है)।
  • विधि 3

    एक पशु चिकित्सा यात्रा के लिए कुत्ते को जमा करें
    यदि आपके कुत्ते को खाद्य एलर्जी है तो निर्धारित करें
    1
    उन्मूलन आहार पर सलाह के लिए पूछें कुछ पशु चिकित्सक आपको यह सिखाने में सक्षम हैं कि घर पर कुत्ते के लिए भोजन कैसे तैयार किया जाए, ताकि एक अस्थायी उन्मूलन आहार तैयार किया जा सके।
  • यदि आपके कुत्ते को खाद्य एलर्जी हो तो कदम 10 निर्धारित करें
    2
    हाइड्रोलाइज़्ड प्रोटीन आहार के बारे में जानें इस प्रकार की विशेष रूप से एलर्जी की उपस्थिति में संकेत दिया जाता है - लगभग तीन महीने के लिए जानवर को किसी भी अन्य भोजन नहीं दिया जाना चाहिए, मिठाई या रसोई के टुकड़े भी नहीं, जिसे पहले दिया गया था।
  • एक बार जब लक्षण गायब हो जाते हैं, तब तक आप अलग-अलग खाद्य पदार्थों को फिर से शुरू कर सकते हैं जब तक कि आप एलर्जीन का पता लगाने में सक्षम न हों। इस प्रकार की आहार आपको यह निर्धारित करने की अनुमति देता है कि क्या एलर्जी वास्तव में भोजन के कारण होती है
  • यदि आपके कुत्ते को खाद्य एलर्जी है तो निर्धारित करें शीर्षक छवि 11
    3
    अपने चार-पैर वाले दोस्त को रक्त या त्वचा परीक्षणों के आधार पर मूल्यांकन करें कुछ परीक्षण विशिष्ट खाद्य एलर्जी को काफी आसानी से पहचान सकते हैं, जबकि अन्य केवल उन खाद्य पदार्थों के बारे में जानकारी देते हैं जो कुत्ते को एलर्जी नहीं है।
  • रक्त परीक्षण, सामान्य तौर पर, एंटीजन द्वारा प्रेरित एंटीबॉडी का विश्लेषण करने के लिए किया जाता है, जो तब पशु चिकित्सक को यह निर्धारित करने में मदद करता है कि कौन से एंटीजन कुत्ते की प्रतिक्रिया का कारण है। अपने चिकित्सक से उन परीक्षणों और प्रक्रियाओं से परामर्श करें जो आपके पालतू जानवरों के लिए सबसे प्रभावी हैं।
  • इन परीक्षाओं की उपयोगिता के बारे में एक बड़ी बहस है सामान्य निष्कर्ष यह है कि वे विशेष रूप से उपयोगी नहीं हैं और अंततः, सबसे अच्छी बात यह है कि कुत्ते को सावधानीपूर्वक आहार का सम्मान करना हमेशा होता है।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने पालतू के भोजन नहीं बदला है, यह संभव है कि निर्माता भोजन के बाजार कुछ बैचों से बैक्टीरिया, धूल के कण या अन्य संभावित एलर्जी कारकों द्वारा संदूषण के कारण वापस ले लिया है। यह जानने के लिए कि आपका पालतू भोजन वापस ले लिया गया है, मीडिया, टीवी, रेडियो, वेबसाइटों, बिक्री के अंक और सामाजिक नेटवर्कों के माध्यम से खोज करने का प्रयास करें।
    • अपने आहार में कोई भी कठोर परिवर्तन करने से पहले, उन अतिरिक्त स्नैक्स जैसे कि कुकीज, मिठाई और बचे हुए टेबल को समाप्त करने पर विचार करें। आपको नाखूनों, फर या अन्य घरेलू सामानों के लिए स्प्रे डिटरेंतों का उपयोग करने से भी बचना चाहिए जिन्हें कुत्ते चाटना या चबा सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके पशु चिकित्सक ने आप को ठीक से प्रशिक्षित नहीं किया है, तो घर-पका हुआ खाना खिलाकर से बचें। स्वस्थ रहने के लिए, कुत्तों को मनुष्यों की तुलना में एक अलग पोषक तत्व संतुलन की आवश्यकता होती है और औपचारिक शिक्षा के बिना, कुछ लोग उचित आहार प्रदान करने में सक्षम होते हैं।
    • तुरंत अपने पशुचिकित्सा या आपातकालीन क्लिनिक से संपर्क करें यदि आपके प्यारे दोस्त के गंभीर लक्षण हैं जो उनके जीवन को खतरे में डालते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com