गोल्डन रेट्रिइवर त्वचा एलर्जी का इलाज कैसे करें

त्वचा एलर्जी काफी कुत्तों में आम है सबसे आम त्वचा रोग, कुत्ते ऐटोपिक जिल्द की सूजन कहा जाता है (कभी कभी सीएडी को संक्षिप्त), अक्सर सुनहरा retriever- पर्यावरण एलर्जी (पदार्थों कि इस तरह के धूल या पराग के रूप में एलर्जी, कारण) के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया से चालू होने वाले खुजली का एक बहुत का कारण बनता है प्रभावित करता है त्वचा के साथ संपर्क में आते हैं यह विकार कुत्ते को काफी परेशानी पैदा करता है। एक बार जब पशुचिकित्सा dermatological रोग का निदान किया गया है, आप जितनी जल्दी इलाज शुरू के रूप में संभव-यद्यपि वहाँ ऐटोपिक जिल्द की सूजन के लिए कोई वास्तविक इलाज है, तो आप अलग अलग लंबी अवधि के उपचार अपने प्यारे दोस्त खुजली से राहत मिल मदद करने के लिए कोशिश कर सकते हैं करने के लिए है।

कदम

विधि 1
एलर्जीन एक्सपोजर कम करें

गोल्डन रिट्रीवर्स चरण 1 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
1
कुत्ते के बाहर रहने के समय को सीमित करें सीएडी का इलाज करने का एक तरीका पर्यावरण एलर्जी के जोखिम को कम करना है - कुछ कुत्तों के लिए इसका मतलब है कि घास के घास के साथ संपर्क से बचने या पीक पराग के मौसम के दौरान घर पर रहने से। अगर जानवर को बाहर आना है, तो उसे एक नम कपड़े से रगड़कर उसकी बदले में पराग को निकालने के लिए रगड़ें जो बालों और त्वचा में फंस गया है। हालांकि, जब यह हमेशा घर के अंदर रहता है, यह घबराहट और बेचैन हो सकता है - इसलिए यह विधि सभी नमूनों के लिए उपयुक्त नहीं है
  • घर लौटने पर पैरों की सफाई के लिए विशेष रूप से ध्यान देना, जैसा कि जानवर उन्हें चाटना या शरीर के अन्य हिस्सों को छू सकता है जिससे एलर्जी की प्रतिक्रिया उत्पन्न होती है
  • एलर्जी के जोखिम को कम करना प्रभावी हो सकता है यदि चिकित्सक ने जिम्मेवार एलर्जीन को पहचान लिया है - यदि आपको विशिष्ट पदार्थ नहीं पता है, तो इसे से बचने के लिए बहुत मुश्किल है।
  • गोल्डन रिट्रीवर्स चरण 2 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    2
    जितना संभव हो उतना धूल और कण के जोखिम को सीमित करें। अगर गोल्डन रिट्रीइज़र इन तत्वों से एलर्जी है, तो पता है कि आप उनके साथ संपर्क में आने से रोकने के लिए विभिन्न रणनीतियों को रख सकते हैं। उदाहरण के लिए, धूल और घर पर अक्सर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें (कम से कम एक हफ्ते में) - इसके अलावा, नियमित रूप से कुत्ते के बिस्तर को गर्म पानी में धो लें। यहां तक ​​कि समय-समय पर निर्माता के निर्देशों के अनुसार हवा के फिल्टर को बदलने से घरेलू धूल को सीमित कर सकते हैं। यहां कुछ अन्य चीजें हैं जो आप इस उद्देश्य के लिए कर सकते हैं:
  • कुत्ते के बिस्तर पर एक प्लास्टिक कवर रखें-
  • एयर कंडीशनर को चालू करें जब बाहरी वातावरण बहुत गर्म होता है-
  • एक कालीन कमरे में जानवर को रखें, जैसे रसोईघर-
  • इसे उन क्षेत्रों से दूर रखें जहां आपने हाल ही में वैक्यूम क्लीनर का उपयोग किया है
  • उन्हें किसी भी प्रकार का कोमल खिलौने न दें, क्योंकि वे धूल से भर जाते हैं।
  • गोल्डन रिट्रीवर्स चरण 3 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    3
    घर पर ढालना का स्तर कम करें। मोल्ड एक अन्य आम एलर्जीन है जो एपोलिक जिल्द की सूजन के साथ जुड़ा हुआ है। यदि आपके वफादार दोस्त को इसके एलर्जी है, तो आपको अपने घर की नमी को कम करने के लिए कुछ डेहिमिडीइफ़रों को चालू करना होगा - आप इन उपकरणों को घर के स्टोर में पा सकते हैं। आपको हाउसप्लंट्स से भी बचने चाहिए, क्योंकि बर्तन में पृथ्वी को कुछ ढालना हो सकता है। इस प्रयोजन के लिए, यह जानवर को तहखाने तक पहुंचने से रोकता है और इसे धूलयुक्त भोजन नहीं दे रहा है।
  • यदि आपके पास घरवाले हैं, तो मिट्टी के विकास को रोकने के लिए मिट्टी पर सक्रिय लकड़ी का कोयला डालें - आप इस उत्पाद को बागवानी दुकानों या नर्सरी में पा सकते हैं।
  • जब आप dehumidifiers को साफ करते हैं तो कृपया पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें, ताकि उन्हें अधिक प्रभावी ढंग से काम कर सकें।
  • विधि 2
    कुत्ते को स्नान

    गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 4 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    1
    पालतू जानवरों के लिए विशिष्ट औषधीय शैम्पू का उपयोग करें एटोपिक जिल्द की सूजन के लिए अपने चार-पैर वाले दोस्त को स्नान करने का एक महत्वपूर्ण पहलू है, क्योंकि इससे एलर्जी को हटा दिया जाता है जो अपने फर पर बस गए हैं। अगर कुत्ते ने संक्रमण के कारण त्वचा को खरोंच कर दिया है, तो औषधीय शैम्पू इसे शांत करने में मदद करता है, क्योंकि इसमें एंटिफंगल और एंटीमिक्रोबियल पदार्थ होते हैं।
    • इस प्रकार के उत्पाद में अक्सर ओटमील या आवश्यक फैटी एसिड होते हैं जो त्वचा को सूखने से रोकते हैं।
    • आप पालतू स्टोअर में इन औषधीय शैंपू खरीद सकते हैं।
    • जब आप अपने कुत्ते को स्नान करते हैं तो मानव उपयोग के लिए किसी उत्पाद का उपयोग न करें - आपकी त्वचा में मानव की तुलना में एक अलग पीएच है और लोगों के लिए शैम्पू आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं
  • गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 5 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    2
    इसे नियमित रूप से धो लें खरोंच सनसनी को कम करने में आपकी सहायता के लिए, आपको चाहिए स्नान कर लो कम से कम सप्ताह में एक बार या हर 15 दिन बहुत खुजली की कोशिश करता बाथरूम अति के लिए नहीं यद्यपि (से अधिक नहीं सप्ताह में एक बार), अन्यथा आप त्वचा की प्राकृतिक सीबम पट्टी सकता है, seccare- बनाने यदि कुत्ता वास्तव में साप्ताहिक या द्वि-साप्ताहिक स्नान के बावजूद अस्वस्थता से अभिभूत, कृपया संपर्क करें पशुचिकित्सक को यह जानने के लिए कि यह कितनी बार धोना उचित है।
  • रोजाना कुल्ला या रगड़ना दर इस तरह, आप एक स्नान और दूसरे के बीच एलर्जी को हटा सकते हैं - हालांकि, यदि आपके पास व्यस्त दिनों के लिए है, तो यह व्यवहार में डालना बहुत आसान नहीं होगा।
  • समय भी आप कर खुजली क्षेत्रों पर लागू किया जा करने के लिए एक विरोधी भड़काऊ सामयिक उत्पाद का उपयोग कर सकते बाथरूम-नहीं एक उत्पाद है कि आम तौर पर hydrocortisone के रूप में एक स्टेरॉयड, शामिल है, और आप पालतू दुकानों पर खरीदने के लिए, या पशु चिकित्सक निर्धारित कर सकते हैं।
  • अगर गोल्डन रिट्रिव्हर में त्वचा के घावों की समस्या है, तो आपको उन्हें धीरे धीरे धोना होगा क्योंकि वे स्पर्श करने के लिए बहुत संवेदनशील हैं।
  • गोल्डन रिट्रीवर्स चरण 6 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    3
    स्नान के अंत में, एक बाम फैल गया। अपने वफादार दोस्त धोने के बाद, आप त्वचा और pelliccia- बाम है कि न केवल त्वचा soothes धोने के बिना एक मॉइस्चराइजर लागू करना चाहिए, लेकिन यह भी एक बाधा एलर्जी कारकों के साथ संपर्क को रोकने के लिए के रूप में कार्य करता है। लेबल पर दिए निर्देशों के अनुसार इसे अपने शरीर पर फैलाएं।
  • सुनिश्चित करें कि यह पालतू जानवरों के लिए एक सुरक्षित उत्पाद है
  • विधि 3
    एंटीहिस्टामाइन का उपयोग करें

    गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 7 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    1
    एंटीहिस्टामीन उपचार के बारे में पशु चिकित्सक से परामर्श करें आमतौर पर मस्तिष्क कोशिकाओं द्वारा हिस्टामाइन की रिहाई को अवरुद्ध करके कुत्ते एलर्जी का प्रबंधन करने के लिए इन दवाओं का उपयोग किया जाता है (एलर्जी प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने वाले कोशिकाओं) हालांकि, मौसमी या हल्की त्वचा एलर्जी के उपचार के लिए वे अधिक प्रभावी होते हैं - यदि आपका वफादार दोस्त इस प्रकार के विकार से ग्रस्त है, तो यह संभव है कि पशु चिकित्सक इन दवाओं को लिख देगा
    • एंटिहिस्टामाइंस एटोपिक जिल्द की सूजन से पीड़ित लगभग 30% कुत्तों के लिए प्रभावी हैं।
    • वे काफी सस्ते हैं और बहुत कम दुष्प्रभाव पैदा करते हैं
  • गोल्डन रिट्रिवायर चरण 8 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    2
    निर्धारित के रूप में उन्हें प्रशासित। वे और अधिक प्रभावी हैं यदि लगातार और न केवल जरूरत के आधार पर उपयोग किया जाता है यदि आप उन्हें एलर्जी की प्रतिक्रिया के बाद ही कुत्ते को दे देते हैं, तो यह बहुत देर हो सकती है, क्योंकि सक्रिय संघटक शरीर में होना चाहिए पहले कि मस्तूल कोशिकाओं में हिस्टामाइन को छोड़ने की क्षमता है आपका पशु चिकित्सक आपको सलाह देता है कि आप उसे दिन में दो या तीन बार दे दें।
  • कुत्तों के लिए एंटीहिस्टामाइन मौखिक रूप से लिया जाना चाहिए।
  • गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 9 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    3
    विभिन्न प्रकारों की कोशिश करें ये दवाएं हर कुत्ते के लिए एक ही तरीके से काम नहीं करती हैं - तो चिकित्सक आपको एक अन्य प्रकार की चिकित्सा का प्रयास करने से पहले तीन अलग-अलग लोगों तक पहुंचने की सलाह दे सकता है। कुत्तों के लिए सुरक्षित लोगों में बेनाड्रील, ज़िरटेक और क्लारिटन-मानव उपयोग के लिए ओवर-द-काउंटर दवाएं हैं, लेकिन खुराक समायोजित करने से कुत्तों के लिए भी प्रभावी हो सकता है।
  • कृपया ध्यान दें कि बेनाड़ीरी में सक्रिय पदार्थ देश के आधार पर भिन्न हो सकते हैं जिसमें यह वितरित किया जाता है - हमेशा पशुचिकित्सा से यह पुष्टि करने के लिए कि सक्रिय पदार्थ है कोई एंटीहिस्टामाइन आपके वफादार दोस्त के लिए सुरक्षित है
  • हर एक दवा 10-14 दिनों के लिए आज़माएं
  • पशु को लोगों की तुलना में अधिक खुराक की आवश्यकता हो सकती है - इसे एक ओवर-द-काउंटर दवा देने से पहले, डॉक्टर से उचित खुराक के लिए पूछें।
  • जब कोई चिकित्सा चुनते हैं, तो हमेशा अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें ताकि उन्हें सूचित किया जाए कि लक्षण कम हो सकते हैं।
  • एंटीथिस्टेमाइंस के उपचार के दौरान गोल्डन रिट्रीवियर प्रारिटस का अनुभव भी कर सकता है, लेकिन खुजली महसूस करना अभी भी फीका होना चाहिए।
  • विधि 4
    स्टेरॉयड का उपयोग करें

    गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 10 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    1
    पशुचिकित्सा के साथ एक कोर्टिसोन उपचार का मूल्यांकन करें स्टेरॉयड विरोधी भड़काऊ दवाओं सूजन को कम कर सकते हैं और फिर भी prurito- से राहत की पेशकश करनी चाहिए, इस तरह के अधिक प्यास और पेशाब, बढ़े हुए जिगर, उच्च रक्तचाप और एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के रूप में लंबे समय में गंभीर साइड इफेक्ट, कारण कर रहे हैं। चूंकि एटोपिक जिल्द की सूजन का इलाज जीवन के लिए किया जाना चाहिए, इसलिए आपको अपने चिकित्सक से सावधानी से विचार करना चाहिए कि यह आपके बालों वाले मित्र के लिए इस उपचार का पालन करने के लिए सुरक्षित है।
    • हालांकि स्टेरॉयड खुजली और सूजन को कम करने में सक्षम हैं, हालांकि, पशुचिकित्सा का लक्ष्य कुत्ते द्वारा इसका उपयोग सीमित या समाप्त कर सकता है।
    • एटोपिक जिल्द की सूजन का इलाज करने के लिए एक प्रकार का स्टेरॉयड प्रजनन है
  • गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 11 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    2



    खुराक को परिभाषित करने के लिए पुस्तिका के निर्देशों का पालन करें। , एलर्जी के मौसम की अवधि के लिए नियंत्रित किया जा सकता है कि यह कम (कुछ ही महीनों से ज्यादा नहीं) है प्रदान की - इस दवा पर चकत्ते से अस्थायी राहत (कभी कभी खुजली एपिसोड) प्रदान कर सकते हैं। तीसरे विकल्प के रूप में, यह कुत्ते को दीर्घावधि में दिया जा सकता है लेकिन कम खुराक पर - पशु चिकित्सक आपके बालों वाले मित्र की जरूरतों को निर्धारित कर सकता है।
  • अगर पशु को लंबे समय तक इलाज करना पड़ता है, तो पशुचिकित्सक एक दूसरे के लिए कम मात्रा में खुराक का प्रावधान करता है - यह एक निश्चित प्रारंभिक खुराक के लिए भी तय कर सकता है और फिर धीरे-धीरे इसे कम कर देता है क्योंकि लक्षणों में सुधार होता है।
  • अपनी खुद की पहल की खुराक न बदलें, अन्यथा आप उपचार को जटिल कर सकते हैं।
  • गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 12 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    3
    संभव दुष्प्रभावों पर ध्यान दें अगर गोल्डन रिट्रीवियर को लंबे समय तक स्टेरॉयड उपचार से गुजरना पड़ता है, तो संभावित प्रतिकूल प्रभावों की निगरानी करना आवश्यक है। घर पर जानवरों को देखने के अलावा, पशु चिकित्सक शायद एक रक्त और मूत्र परीक्षण करने के लिए नियमित रूप से उस पर आना चाहें। उदाहरण के लिए, क्योंकि कोर्तिसॉन्स के कारण जिगर की वृद्धि हो जाती है, डॉक्टर यह जांच कर सकते हैं कि यकृत के एंजाइमों की यकृत की मात्रा बढ़ जाती है या नहीं।
  • यदि आप घर पर कोई प्रतिकूल प्रभाव देखते हैं (जैसे मद्यपान और मूत्र अधिक बार, पेंटिंग अधिक बार या दस्त होता है), तो आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए- आपको अगले अनुसूचित यात्रा तक इंतजार नहीं करना पड़ता है।
  • गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 13 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    4
    एसोसिएट्स एलर्जी के खिलाफ अन्य उपचार के साथ स्टेरॉयड। इस दवा के अलावा, पशुचिकित्सा अन्य दवाइयां, जैसे कि एंटीहिस्टामाइन, सीमा या धीरे-धीरे स्टेरॉयड स्वयं के उपयोग को समाप्त करने के लिए लिख सकते हैं जब आप अपने कुत्ते को इन पदार्थों का प्रशासन कर रहे हैं तो अपने संकेतों पर चिपकाएं - आपका चिकित्सक निर्धारित कर सकता है कि वैकल्पिक चिकित्सा प्रारंभ करने के लिए पर्याप्त प्रभावी है या नहीं "दूध छुड़ाने का वायु" कोर्टिसोन से
  • विधि 5
    Cyclosporine का उपयोग करें

    गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 14 में ट्रीट स्किन एलर्जी
    1
    पशु चिकित्सक के साथ इस चिकित्सा का मूल्यांकन करें। आपका डॉक्टर इस दवा की सिफारिश कर सकता है, जो एक गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ है। स्टेरॉयड के विपरीत, साइक्लोस्पोरिन के साथ दीर्घकालिक उपचार आमतौर पर कुत्तों द्वारा अच्छी तरह से सहन किया जाता है, हालांकि, यह विशेषकर बड़े कुत्तों के लिए है जैसे सुनहरा रिट्रीएवर।
    • सौभाग्य से, जैसा कि जानवर चिकित्सा के जवाब देना शुरू कर देते हैं, इसलिए खुराक कम करना संभव है - इसलिए समय के साथ इलाज की लागत भी कम होनी चाहिए।
    • यदि आप आर्थिक पहलू के बारे में चिंतित हैं, तो पशु चिकित्सक से बात करें।
    • पशु चिकित्सा के उपयोग के लिए सबसे सामान्य साइक्लोस्पोरिन का व्यावसायिक नाम एटोपिका® है
  • गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 15 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    2
    नुस्खे का पालन करके दवा का प्रबंध करें। सिल्कस्पोरिन मौखिक उपयोग के लिए एक दवा है जिसे आम तौर पर 4-6 सप्ताह के लिए दैनिक रूप से लिया जाना चाहिए, जिसके बाद खुराक धीरे-धीरे न्यूनतम प्रभावी खुराक में कमी शुरू हो जाती है - एक खाली पेट पर लिया जाता है।
  • गोल्डन रिट्रीवायर चरण 16 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    3
    साइड इफेक्ट पर ध्यान दें यह दवा आमतौर पर चिकित्सा के पहले दो हफ्तों के भीतर उल्टी और दस्त के रूप में कई गंभीर न हो सकती है। यदि आप इस तरह के प्रतिकूल लक्षणों का ध्यान रखते हैं तो अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें - आपका डॉक्टर आपको सलाह दे सकता है कि आप कुछ दिनों के लिए उपचार बंद कर दें और फिर दवा को थोड़ी मात्रा के साथ जोड़कर फिर से शुरू करें। अगर, कुछ दिनों के बाद, कुत्ते को अब उल्टी और दस्त से पीड़ित नहीं होता है, एक खाली पेट पर चिकित्सा फिर से शुरू करें
  • अन्य दुष्प्रभाव, दुर्लभ हालांकि, मसूड़ों के संक्रमण और घनघोर होते हैं।
  • गोल्डन रिट्रीवायर चरण 17 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    4
    चिकित्सा के परिणामों की प्रतीक्षा करें स्टेरॉयड के विपरीत, जो जल्दी से कार्य करते हैं, कुत्ते में एक सकारात्मक प्रतिक्रिया से पहले 6 से 8 हफ्ते पहले सिस्कोस्पोरिन के साथ इलाज होता है। यहां तक ​​कि अगर आप अधीर महसूस करना शुरू करते हैं, नहीं आपको अपनी पहल की दवा के खुराक को बदलना होगा, अन्यथा उपचार प्रभावशीलता खो सकता है और जानवर भी अधिक खुजली की कोशिश करना शुरू कर सकता है।
  • गोल्डन रिट्रीवर्स चरण 18 में ट्रीट स्किन एलर्जी नाम वाली छवि
    5
    पशु चिकित्सक के साथ चेक-अप शेड्यूल करें चूंकि यह दवा प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को कम करती है, कुत्ते की सुरक्षा कमजोर हो सकती है - चिकित्सक को स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के लिए लगातार अपने वफादार दोस्त के ल्यूकोसाइट फार्मूला पर नजर रखना चाहिए। यदि सफेद रक्त कोशिकाओं को कम किया जाता है, तो पशुचिकित्सक साइक्लोस्पोरिन की खुराक को बदलने की सिफारिश कर सकता है।
  • ये नियमित आकलन चिकित्सक को चिकित्सक की प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है।
  • विधि 6
    इम्यूनोथेरेपी का प्रयोग करें

    गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 1 में उपचार त्वचा एलर्जी का शीर्षक
    1
    चिकित्सक से पूछें कि आपके वैगिंग मित्र के शरीर पर इम्यूनोथेरेपी कैसे काम करती है। इस इलाज भी कहा जाता है allergen विशिष्ट प्रतिरक्षा चिकित्सा, आम तौर पर ऐटोपिक जिल्द की सूजन के लिए सबसे अच्छा विकल्प है और इस तरह के स्टेरॉयड या एंटीथिस्टेमाइंस के रूप में अन्य दवाओं (प्रशासन के लिए बिना रोग (जिल्द की सूजन के लक्षण नहीं देखा) की छूट प्राप्त करने के लिए कुत्ते की मदद कर सकते हैं )। यह धीरे-धीरे प्रतिरक्षा प्रणाली को सीएडी के लिए जिम्मेदार एलर्जी के लिए निरुत्साहित करता है। दवा प्रतिरक्षा चिकित्सा, आम तौर पर एक इंजेक्शन के माध्यम से प्रशासित, एक विशिष्ट allergen जो करने के लिए कुत्ते को प्रति संवेदनशील है की छोटी मात्रा में शामिल है।
    • एलर्जी का एक छोटा सा मीटर मात्रा उजागर (बल्कि बड़े और वातावरण में अनियंत्रित से), अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को धीरे-धीरे समय के साथ अधिक सहिष्णु बनने के लिए, जिससे एलर्जी को कम करने शुरू करना चाहिए।
    • एटोपिक जिल्द की सूजन का निदान करने के लिए किए गए त्वचा परीक्षणों के परिणाम से आप अपने वफादार दोस्त के विशिष्ट एलर्जी का पता लगा सकते हैं।
    • कुत्तों के लिए इम्यूनोथेरेपी अधिक प्रभावी है जो कि त्वचा एलर्जी है जो एक समय में दो या तीन महीने से अधिक समय तक रहते हैं और जो अन्य उपचारों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, हालांकि, यह एक चिकित्सा है जो जीवन भर रहता है
  • गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 20 में ट्रीट स्किन एलर्जी नामक छवि
    2
    अपने पशु चिकित्सक ने इंजेक्शन का प्रदर्शन किया है यह प्रत्येक 1-4 सप्ताह में औसतन औसतन होना चाहिए - हालांकि पशुचिकित्सा इंजेक्शन की आवृत्ति निर्धारित करता है और व्यक्तिगत काटने के लिए अलग-अलग नियुक्तियां निर्धारित कर सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ते को सही समय सीमाएं मिलें।
  • उपचार की शुरुआत में, डॉक्टर जब तक यह तक पहुँच जाता है को बनाए रखने, हमेशा पशुचिकित्सा द्वारा स्थापित किया गया और जो कुत्ते तथापि attenersi- चाहिए करने के लिए, चिकित्सा के दौरान की चिकित्सक इंजेक्शन की आवृत्ति को संशोधित करने का फैसला कर सकता है कि खुराक बढ़ा सकते हैं।
  • गोल्डन रिट्रिवर्स चरण 21 में ट्रीट स्किन एलर्जी का शीर्षक चित्र
    3
    जल्दी जवाब की उम्मीद मत करो। इंतजार पूरे उपचार का सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है, चूंकि कुत्ते ने इलाज के लिए सकारात्मक जवाब देने से पहले कुछ महीनों या पूरे साल भी लग सकते हैं। जैसा कि प्रतिक्रिया बहुत तेजी से नहीं है, चिकित्सक आपको उपचार के दौरान उसे अन्य विरोधी दवाओं दे सकते हैं।
  • इलाज शुरू करने से पहले डॉक्टर आपको पूछेंगे कि क्या आप कम से कम एक वर्ष के लिए इलाज और आगे बढ़ने में सक्षम हैं, यह देखने के लिए कि क्या यह प्रभावी है।
  • इस इलाज के बाद लगभग 60-75% कुत्तों में लक्षणों में 50% सुधार होता है, जो त्वचा की एलर्जी के लिए अन्य दवाओं के निलंबन की अनुमति देता है।
  • टिप्स

    • त्वचा एलर्जी का इलाज एक प्रतिबद्धता एक जीवन इस सुंदर डरावना लग सकता है रहता है कि आवश्यकता है, लेकिन अपने वफादार दोस्त को सही समर्पण के साथ एक लंबी और कष्टप्रद खुजली से अपेक्षाकृत मुक्त रह सकते हैं।
    • एटोपिक जिल्द की सूजन का इलाज करने के लिए कोई एकल, सार्वभौमिक प्रभावी उपाय नहीं है - पशु चिकित्सक आपके नमूने के लिए एक विशिष्ट उपचार योजना का प्रस्ताव कर सकते हैं।
    • कुत्ते सीएडी से पीड़ित है, यह dell`alimentazione- हालांकि खुजली कम करने में मदद नहीं एक पूरक के रूप में आवश्यक फैटी एसिड (ओमेगा -3, ओमेगा -6) मान लेना चाहिए, लेकिन वे फर की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं, साथ ही सकारात्मक प्रतिक्रिया को बढ़ावा देने के स्टेरॉयड और एंटीथिस्टेमाइंस के साथ इलाज के लिए

    चेतावनी

    • पूरे जीवन में एटोपिक जिल्द की सूजन का इलाज करना बहुत महंगा हो सकता है।
    • पशुचिकित्सा की सिफारिशों को अनदेखा न करें, अन्यथा आप कुत्ते की बीमारी को बदतर बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com