त्वचा की सूजन का इलाज कैसे करें

त्वचा की समस्या होने से आपको महसूस होता है - यदि आपके पास कोई परेशानी और फटा हुआ त्वचा है, तो आप असहज महसूस कर सकते हैं और दोस्तों के साथ गतिविधियों में भाग लेने के लिए नहीं चाहते हैं, इस तथ्य का जिक्र नहीं करें कि यह दर्दनाक हो सकता है! इस विकार के कारण कई हो सकते हैं, जिसमें संभावित रूप से परेशान उत्पाद, खरोंच या घर्षण भी शामिल हैं। हालांकि, इस प्रकार की सूजन एक सामान्य समस्या है जो आप कारणों को परिभाषित करके और घरेलू उपचार के साथ त्वचा का इलाज करके ठीक कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

सूजन की त्वचा को सुरक्षित रखें
हील कच्ची त्वचा चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
क्षेत्र को साफ और सूखा रखें ठंडे पानी छिड़कें और एक हल्के डिटर्जेंट लागू करें, दिन में दो बार इत्र या शराब के बिना। अगर आप उस क्षेत्र पर गंदगी या अवशेषों को ध्यान में रखते हुए और अधिक लगातार सफाई के साथ आगे बढ़ें, तो आगे की जलन से बचने के लिए एक साफ कपड़े के साथ डब करके सूखा। संक्रमण के जोखिम को कम करके यह प्रक्रिया आपको किसी भी गंदगी या बैक्टीरिया को निकालने की अनुमति देती है।
  • क्षेत्र को बहुत आक्रामक रूप से रगड़ें या रगड़ें, क्योंकि आप इसे और भी ज्यादा प्रज्वलित कर सकते हैं।
  • हील रॉ स्कीन चरण 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक सुरक्षात्मक मरहम लागू करें क्रीम, लोशन या मलहम की पतली परत को फैलाना जो नाजुक और इत्र या शराब के बिना है। और सूजन क्षेत्रों पर जिंक ऑक्साइड, पेट्रोलियम जेली या घृतकुमारी युक्त उत्पादों आसपास के लोगों, जो त्वचा प्रत्येक राहत irritazione- अपने विशिष्ट समस्या के लिए सबसे अच्छा उत्पाद में आप बात करने के लिए अपने फार्मासिस्ट या डॉक्टर से पूछें सुरक्षित रखने में मदद का उपयोग करें।
  • मरहम एक दिन में दो बार या अधिक बार यदि आवश्यक हो तो लागू करें।
  • वेसिलीन सेबोरहाइक जिल्द की सूजन बढ़ सकती है, इसलिए यदि आप इस विकार से पीड़ित हैं तो इसका उपयोग करने से बचें।
  • हील रॉ स्कीन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पट्टियों के साथ क्षेत्र को कवर करें संवेदनशील त्वचा के लिए गैर-छड़ी या कपड़े का धुंध प्राप्त करें - आप जिस पट्टी को प्रभावित त्वचा पर चुना है उसे लागू करें, स्वस्थ त्वचा पर चिपकने वाले किनारों को ठीक करने के लिए। इस तरह, हाथ या उंगलियों और चरम तापमान, साथ ही बैक्टीरिया से संभव संपर्क से क्षेत्र की रक्षा करें, इस प्रकार संक्रमण के जोखिम को कम करना।
  • 4
    पीड़ित त्वचा पर सुखदायक पाउडर (जो तालक नहीं है) फैलाएं। यदि समस्या घर्षण जलन की वजह से है, तो आप कुल्ला या मकई के रूप में एक पाउडर लागू कर सकते हैं - यह स्नान के बाद फिर से धूमिल करने के लिए मत भूलना और जब भी त्वचा नम है यह उपाय एपिडर्मिस से नमी को दूर करता है, इससे आगे की जलन को रोकने, साथ ही घर्षण को कम करके चिकित्सा को बढ़ावा देना।
  • ऐसा प्रतीत होता है कि जननांग क्षेत्रों पर लागू होने पर तालक कैंसर के साथ जुड़ा हुआ है, इसलिए जब तक गहन अध्ययन उपलब्ध नहीं हो तब तक इसका उपयोग न करें।
  • 5
    सूजन से त्वचा को उजागर न करें 00- लंबी आस्तीन, लंबे पैंट और एक टोपी पहने हुए: आप को चंगा और आगे के नुकसान से बचाने के लिए चाहते हैं करना चाहते हैं, तो आप सूरज की किरणों से बचने के लिए, विशेष रूप से घंटे कि, मजबूत हैं 10:00 से 14 से दौरान की है। यदि आपको सड़क पर रहने की आवश्यकता है, तो 30 से कम सुरक्षा कारक के साथ पानी प्रतिरोधी और व्यापक-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन लागू करें (स्वस्थ एपिडर्मिस पर फैलते हैं और सूजन पर नहीं)।
  • 6
    खुजली वाली त्वचा को खरोंच न करें इस व्यवहार से संक्रमण, घायल हो सकता है और गंभीर मामलों में भी त्वचा का मोटा होना हो सकता है। एंटीहिस्टामाइन ओवर-द-काउंटर ले लो या कॉर्टिसोन क्रीम लागू करें यदि आप खुजली नहीं कर सकते हैं या यदि विकार एलर्जी की प्रतिक्रिया के कारण होता है।
  • भाग 2

    परेशानी से राहत
    हील कच्ची त्वचा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक गर्म दलिया स्नान में विसर्जित करें। कोलाइडल ओटमैल की सूजन वाली त्वचा को कवर करने के लिए, गर्म पानी के साथ टैंक भरें, जो बारीकी से जमीन है और विशेष रूप से इस प्रयोजन के लिए उत्पादित है। इसलिए इस मिश्रण में 5-10 मिनट के लिए अपने आप में विसर्जित करें - अंत में, डबाब से त्वचा को शुष्क करें और मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करें। यह उपाय असुविधा को शांत करना और चिकित्सा को बढ़ावा देना चाहिए।
    • यदि आपको कोलाइडयन एक नहीं मिल रहा है, कच्चा आटा का उपयोग करें
  • हील कच्ची त्वचा चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आरामदायक कपड़े और कपास पहनें उपचार प्रक्रिया के दौरान आपको चिकना और सांस कपड़े से बने कपड़े, जैसे हल्के सूती कपड़े, और अधिक सूजन को रोकने के लिए, साथ ही साथ वायु प्रवाह को बढ़ाने और चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए बनाए रखने के लिए कपड़े तैयार करना होगा।
  • कपड़ों की अलग-अलग परतें मत डालें - सुनिश्चित करें कि वे जलन और अधिक नमी से बचने के लिए सहज हैं।
  • हील रॉ त्वचा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3



    परेशानी या एलर्जी से दूर रहें संभावित रूप से परेशान करने वाले उत्पादों या एलर्जी से कम या उससे बचें - केवल उन लोगों का उपयोग करें जिनके लेबल पर यह इंगित किया जाता है कि वे खुशबू, सुगंध या रंजक हैं। यह सावधानी चिकित्सा की प्रक्रिया में तेजी लाने और आगे की सूजन को रोकने की अनुमति देता है।
  • हील कच्ची त्वचा चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अगर चिकित्सा उपचार नहीं करता है तो चिकित्सा उपचार की जांच करें। नहीं हमेशा सूजन त्वचा घरेलू उपचार के साथ भर देता है डॉक्टर को बताएं जब आप भड़काऊ आउटपोअर देख रहे हैं और उसे बताएं कि आपने जो घरेलू उपचार किए हैं - वह विकार के संभावित कारणों का निदान कर सकते हैं और आपको उचित उपचार प्रदान कर सकते हैं। त्वचा का दौरा करें:
  • यह आपको बहुत ही दर्दनाक है क्योंकि आपको सामान्य दैनिक गतिविधियों से सोता है या आपको विचलित करता है;
  • यह बहुत दर्द का कारण बनता है;
  • संक्रमण के लक्षण दिखाएं;
  • यह घरेलू उपचार के साथ ठीक नहीं होता है
  • भाग 3

    कारण की स्थापना
    हील रॉ त्वचा चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    खमीर या जीवाणु संक्रमण को पहचानने के लिए रेडडेड विस्फोटों पर ध्यान दें। सूखे त्वचा और लाल, सूजन या प्रुरक्त प्रकोप के लिए आसपास के क्षेत्र की जांच - एपिडर्मिस पर ये लक्षण संक्रमण का संकेत कर सकते हैं बैक्टीरियल या खमीर से. यदि आपको संदेह है कि इन सूक्ष्मजीवों में से किसी एक को उत्प्रेरित किया जाना है, तो निदान करने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
    • त्वचा विशेषज्ञ आपको समस्या का समाधान करने और भविष्य में आगे कटाने वाली प्रकोप से बचने के लिए अपनी स्वच्छता की बेहतर देखभाल करने के लिए सलाह दे सकता है - सबसे गंभीर मामलों में यह असुविधा को कम करने और उपचार को बढ़ावा देने के लिए दवाओं को भी लिख सकता है।
    • एल `एंटीबायोटिक दवाओं की धारणा यह खमीर संक्रमण का एक संभावित कारण हो सकता है जो बदले में त्वचा को उत्तेजित करता है।
  • हील कच्ची त्वचा चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    जांच लें कि आउटलेट कपड़े के साथ रगड़ के कारण हैं। यदि सूजन से प्रभावित त्वचा के क्षेत्र इन मामलों में जांघों, कमर, बगल या capezzoli- संबंध, विकार तंग कपड़े, जूते या खुद के साथ त्वचा के रगड़ के साथ घर्षण के कारण हो सकता है की जाँच करें। घर्षण के कारण भावी प्रकोपों ​​को रोकने के लिए सुरक्षात्मक मरहम की एक पतली परत को लागू करने से इन क्षेत्रों को सुदृढ़ करें।
  • हील कच्ची त्वचा चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन उत्पादों को पहचानने के लिए कुछ उत्पादों को धीरे-धीरे हटा दें जो आपको परेशान करते हैं सभी पदार्थों कि सफाई, क्रीम शरीर की देखभाल के लिए या उपयोग धीरे-धीरे हर रोज स्वच्छता दिनचर्या से उन्हें हटाने topico- समझने के लिए अपने विकार का कारण हो सकता है के लिए दवाओं सहित त्वचा, के संपर्क में आने की जांच करना। किसी उत्पाद का उपयोग करना बंद करो और देखें कि आपकी त्वचा में सुधार या शांत हो जाने पर
  • हील कच्ची त्वचा चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    एलर्जी के संपर्क की जांच करें ध्यान दें अगर त्वचा की सूजन त्वचा के उजागर क्षेत्रों पर विकसित होती है या यह पौधों, डिटर्जेंट, खाद्य पदार्थ या जानवरों जैसे संभावित एलर्जी के संपर्क में आती है। इन मामलों में, आप कुछ पदार्थ है, जो पल का समाधान करता है कि तत्व के साथ संपर्क में अधिक नहीं आती है या से बचने के सब एक काउंटर हिस्टमीन रोधी ले दर्द, सूजन को राहत देने और चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए एक एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है।
  • परेशानी के कारण त्वचा की सूजन के साथ एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है।
  • हील रॉ त्वचा चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आपके पास इंटरट्रिगो है तो आपकी पीड़ा की त्वचा को सूखा रखें यह एक दाने है जो त्वचा की परतों में विकसित होता है। शरीर के दूसरे पक्ष के लिए इसी एक के साथ तुलना करके एपिडर्मिस सूजन क्षेत्र परीक्षण करता है और ध्यान देता है अगर यह नम, पतली दिखाई देता है या जैसे कि वह कई परतों को खो दिया था, सभी लक्षण है कि इस विकार का संकेत हो सकता है। प्रभावित क्षेत्र को इसे हवा में उजागर करके या उपचार के लिए तौलिया के साथ डब करने से शुष्क रखें।
  • गर्मी या नमी से उजागर होने वाले शरीर के किसी भी हिस्से में इंटरट्रिगो आउटलेट विकसित हो सकते हैं।
  • आगे की जलन से बचने के लिए आपको शांत रहना चाहिए और सूरज को निर्यात नहीं करना चाहिए।
  • हील कच्ची त्वचा चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    Seborrheic तराजू की खोज में त्वचा की जांच करें। ध्यान दें कि सूजन क्षेत्र में किसी न किसी स्पॉट या स्केल हैं। यदि आप निश्चय और पीले रंग का तराजू देखते हैं, तो आपको सीब्रोरहाइटिक डर्माटिटिस से पीड़ित हो सकता है - हालांकि, कुछ मामलों में यह एपोलिक जिल्द की सूजन (एक्जिमा) हो सकता है। एक निश्चित निदान पाने के लिए त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं
  • आपके चिकित्सक आपको आपकी स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त उपचार पर परामर्श दे सकते हैं, जैसे कि फोटैरैरेपी या एंटिफंगल दवाओं से असुविधा को कम करने और चिकित्सा को बढ़ावा देना।
  • इस प्रकार के दाने आमतौर पर खोपड़ी, चेहरे, ऊपरी छाती और पीठ पर दिखाई देते हैं।
  • यदि आप सेबोरहेइक जिल्द की सूजन है, तो आपको वेसलाइन का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि यह स्थिति को बढ़ा सकता है
  • 7
    तनाव कम करें भावनात्मक तनाव, प्रतिरक्षा प्रणाली को बहुत प्रभावित कर सकता है और त्वचा विकार जैसे मुँहासे और एक्जिमा को गति प्रदान कर सकता है।तनाव के स्तर को कम करें खाने से, पर्याप्त रूप से सो रही है और नियमित रूप से व्यायाम - आप ऐसे काम करने के लिए समय भी ले सकते हैं जो आप पसंद करते हैं और आराम गतिविधियों में भाग लेते हैं, जैसे कि योग.
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com