स्वाभाविक रूप से खमीर त्वचा संक्रमण का इलाज कैसे करें

नारियल तेल त्वचा खमीर संक्रमण के लिए एक प्राकृतिक उपचार है। खमीर संक्रमण हमारे शरीर के गर्म और आर्द्र परतों में विकसित होते हैं। इलाज करने और संक्रमण का इलाज करने के बाद, इन रोगों की रोकथाम पर एक शोध करें। नारियल तेल विरोधी वायरल, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-कवक गुण है जो संक्रमण को जल्दी, घंटों या दिन का इलाज करता है, इसकी गंभीरता के आधार पर।

कदम

एक त्वचा खमीर संक्रमण को प्राकृतिक रूप से चरण 1 के साथ चित्रित करें
1
हाइड्रोजन पेरोक्साइड से संक्रमित क्षेत्र (त्वचा की गुंजाइश) साफ करें इसे एक कपास की गेंद या एक छोटे से साफ कपड़े पर लागू करें।
  • एक त्वचा खमीर संक्रमण प्राकृतिक उपचार चरण 2 शीर्षक
    2
    संक्रमित क्षेत्र पर नारियल तेल को दो उंगलियों के साथ फैलाएं। एक मध्यम तीव्रता संक्रमण के लिए दिन में दो बार दोहराएं। उच्च लालिमा और गंभीर सूजन की उपस्थिति में अधिक आवृत्ति के साथ दोहराएं। तेल की परत त्वचा पर रहें।
  • एक त्वचा खमीर संक्रमण प्राकृतिक उपचार चरण 3 शीर्षक



    3
    वह अक्सर उपचार की डिग्री का परीक्षण करने के लिए सूजन को देखता है। 48 घंटों के भीतर आपको एक उल्लेखनीय सुधार दिखना चाहिए, और संक्रमण की गंभीरता के आधार पर एक समय सीमा में पूरी तरह से इलाज करना चाहिए।
  • एक त्वचा खमीर संक्रमण को प्राकृतिक रूप से चरण 4 में पेश करें
    4
    अपने आप को खमीर संक्रमण से बचाने के लिए निवारक उपायों का पालन करें, उदाहरण के लिए, शावर या स्नान के बाद, सावधानी से सूखी त्वचा की परतें और संक्रमण से ग्रस्त क्षेत्रों। कम तीव्रता के साथ इस्तेमाल किया जाने वाला हेयर ड्रायर तौलिया का एक अच्छा विकल्प है जो पर्याप्त नरम नहीं है।
  • टिप्स

    • यह पद्धति भी डायपर जिल्द की सूजन के उपचार के लिए खमीर के कारण प्रभावी है।

    चेतावनी

    • अपने चिकित्सक से परामर्श करें कि आपके संक्रमण / त्वचा की जलन का कारण क्या है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com