घबराहट और छोटे खरोंचों की देखभाल कैसे करें

रोज़मर्रा की जिंदगी में मामूली गड़बड़ी और खरोंचें मिलना आसान है। साइकिल से गिरने से एक खुली हुई घुटने में परिणाम हो सकता है। किसी न किसी सतह पर कोहनी से रेंगने से घर्षण हो सकता है। ये चोटें त्वचा को नहीं तोड़ती हैं और सामान्य रूप से, बहुत गंभीर नहीं हैं इसलिए संभव है कि उन्हें घर पर कुछ सरल उपचार विधियों के साथ आसानी से इलाज करना संभव हो।

सामग्री

कदम

भाग 1

स्क्रैच या घर्षण को साफ़ करें
मामूली घबराहट और खरोंच के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
साबुन और पानी से अपने हाथों को धो लें अपने या किसी अन्य व्यक्ति पर घाव का इलाज करने से पहले, अपने हाथ को गर्म पानी और साबुन से धो लें। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति की दवा ले रहे हैं, तो डिस्पोजेबल दस्ताने पहनें। लेटेक्स दस्ताने का प्रयोग न करने का प्रयास करें - कुछ लोगों को इस सामग्री से एलर्जी है
  • मामूली घबराहट और खरोंच के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    किसी भी रक्त लीक को रोकें यदि खरोंच या घर्षण अभी भी खून बह रहा है, तो एक साफ कपड़े या कपास झाड़ू के साथ हल्के दबाव लागू करें। खून की हानि को रोकने के लिए घायल शरीर के हिस्से को उठाता है रक्तस्राव कुछ ही पलों के भीतर समाप्त होना चाहिए। अन्यथा, यह संभव है कि मैंने सोचा कि खरोंच अधिक गंभीर है और चिकित्सक से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।
  • सावधानी के लिए माइनर एब्रेशंस और स्क्रैच के चरण 3
    3
    खरोंच या घर्षण धो लें ताजा पानी और साबुन के साथ घाव को मिटा दें तुम भी एक साफ कपड़े का उपयोग कर सकते हैं गंदगी के किसी भी दृश्यमान निशान को हटाने की कोशिश करें स्पष्ट रूप से सटीक, ताकि आगे की चोट के कारण नहीं।
  • आपको अवनित किए गए विदेशी निकायों को निकालने के लिए निष्फल चिमटी का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप सभी गंदगी या अन्य विदेशी निकायों तक नहीं पहुंच सकते, तो डॉक्टर से परामर्श करें।
  • आयोडिन टिंचर या हाइड्रोजन पेरोक्साइड जैसे आक्रामक पदार्थों को लगाने से बचने के लिए बेहतर है। ये उत्पाद त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • भाग 2

    घाव लपेटो
    मामूली घबराहट और खरोंच के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 4



    1
    एक एंटीबायोटिक मरहम का प्रयोग करें घाव को साफ करने के बाद, उस पर एंटीबायोटिक मरहम की एक छोटी राशि फैल गई। पॉलीस्पोरिन या निओस्पोरिन एक महान पसंद हैं ये उत्पाद संक्रमण से लड़ने और चिकित्सा प्रक्रिया में मदद करने के लिए काम करते हैं।
    • यदि कोई दाने प्रकट होता है तो एंटीबायोटिक मरहम लगाने से रोकें
  • मामूली घबराहट और खरोंच के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    एक पट्टी लागू करें संक्रमण से खरोंच की रक्षा के लिए, एक बाँझ पट्टी लागू करें। यह एक आवश्यक कदम है अगर खरोंच नाबालिग है: अगर, उदाहरण के लिए, त्वचा बस खुली है, तो आप शायद एक पट्टी को चलाने के लिए जरूरत नहीं है। वास्तव में, घाव को खुले रखने से उपचार प्रक्रिया तेजी से हो सकती है
  • मामूली घबराहट और खरोंच के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    पट्टी को नियमित रूप से बदलें यदि आप घाव पर पट्टी लगाते हैं, तो इसे बदल दें जब यह गीला या गंदा होता है दिन में कम से कम एक बार पट्टी बदलें। जब खरोंच ने चंगा किया है या चंगा किया है, तो यह किसी भी अधिक लपेटो नहीं: ताजी हवा में उपचार के संपर्क में तेजी से होगा।
  • मामूली घबराहट और खरोंच के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    जांचें कि कोई भी संक्रमण नहीं है। यदि घाव को प्रतीत होता है, तो डॉक्टर से परामर्श करें। एक संक्रमण का संकेत सूजन, लालिमा, स्पर्श करने के लिए एक गर्म घाव, तरल के रिसाव या एक दर्द intensificandosi.Controlla भी खरोंच या बुखार है कि अधिक नहीं ले के आसपास कोई लाल धारियाँ देखते हैं कि चला जाता है कि शामिल हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com