संक्रमित मूत्राशय का इलाज कैसे करें

जब आप नए जूते की एक जोड़ी पहनते हैं या कुछ बागवानी करते हैं, तो आप फफोले प्राप्त कर सकते हैं। यह छोटे बुलबुले या तरल पदार्थ की जेब कि skin- की बाहरी परत के बीच फंस रहता है (दवाओं सहित) रसायनों के घर्षण, जलता है, संक्रमण, सर्दी, या जोखिम से उत्पन्न किया जा सकता की है। आप एक संक्रमित मूत्राशय (पीले या हरे तरल से भरा) का ख्याल रखना है, तो आप हालांकि यह कुछ मामलों में संभव है इसे घर पर इलाज के लिए आप चिकित्सा ध्यान देने की जरूरत है सबसे गंभीर स्थितियों में, कि सुधार के रूप में ध्यान से यह नजर रखने के लिए किया है।

कदम

भाग 1

घर में एक संक्रमित मूत्राशय को निकालना
मेक अ विशाल ब्लिस्टर हील स्टेप 1 नामक छवि
1
मूल्यांकन करें कि बुलबुले सूखा होना चाहिए या नहीं। आमतौर पर, आप अनायास नहीं खोलता है क्या, स्थिति उत्तेजक से बचने और हालांकि un`infezione- पैदा करने के लिए, अगर यह एक संयुक्त या दबाव के एक क्षेत्र को इस विषय पर है तोड़ने नहीं करना चाहिए, तो आप इसे नाली चाहिए।
  • मवाद को समाप्त करके, दबाव को कम करें और नतीजतन दर्द - याद रखें कि आपको मूत्राशय की जांच करना है, इसे पट्टी रखकर साफ करना चाहिए और इसे निकालने के बाद साफ होना चाहिए।
  • मेक अ ह्यूज ब्लिस्टर हील स्टेप 14 नामक छवि
    2
    क्षेत्र साफ़ करें संक्रमण फैलाने से बचने के लिए, अपने बैक्टीरिया को मारने के लिए विघटित अल्कोहल या आयोडाइन आधारित समाधान के साथ आसपास के त्वचा को रगड़ने के लिए अपने हाथों और मूत्राशय को धो लें।
  • आपको सुई को अल्कोहल, आयोडिन या इसे एक मिनट के लिए एक लौ पर धारण करके रगड़कर भी शुद्ध करना चाहिए।
  • मेक अ विशाल ब्लिस्टर हील स्टेप 6 नामक छवि
    3
    बुलबुला फोरा निष्प्रभावित सुई ले लो और कई जगहों में मूत्राशय के आधार को छेदकर, तरल को बाहर निकलने की अनुमति दें- बुलबुले से फटा जा रहा रोकने के लिए बहुत ज्यादा दबाव डालना नहीं है।
  • द्रव या मवाद को दूर करने और साफ करने के लिए कपास की गेंद या धुंध लेना उचित है;
  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड, खारा या साबुन और पानी वाले क्षेत्र को धो लें - शराब या आयोडीन से बचें क्योंकि वे घावों को परेशान करते हैं।
  • मेक अ विशाल ब्लिस्टर हील स्टेप 20 नामक छवि
    4
    एक मलम फैलाओ बुलबुले को निकालने के बाद, आप देख सकते हैं कि त्वचा नरम हो गई है और शिथिल हो रही है। लेकिन आपको इसे अलग करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप घाव को नुकसान पहुंचा सकते हैं और संक्रमण को बदतर कर सकते हैं - जितना संभव हो उतना बरकरार रहने की कोशिश करें और एंटीबायोटिक मरहम लगाने का प्रयास करें।
  • मेक अ विशाल ब्लिस्टर हील स्टेप 8 नामक छवि
    5
    पट्टी के साथ क्षेत्र को कवर करें यह तकनीकी तौर पर एक घाव है जिसे आपको एक पट्टी या पट्टी के साथ सुरक्षित करना चाहिए। आप धुंध का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि मूत्राशय को ठीक करने की अनुमति देने के लिए हर दिन ड्रेसिंग को बदलना महत्वपूर्ण बात है।
  • पट्टी को बदलने से पहले और बाद में अपने हाथों को हमेशा धो लें;
  • स्नान करने से पहले हर दिन ड्रेसिंग को निकालना और स्नान के दौरान पानी को बुलबुले धोने से पहले क्षेत्र को हटा दें और डबिंग से क्षेत्र को शुष्क करें और बार-बार पट्टी डाल दें।
  • भाग 2

    असत्यापित प्राकृतिक उपचार का उपयोग करें
    प्लांट लहसनी चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    लहसुन का मिश्रण लागू करें एक लौंग को कुचलने के लिए और इसे एक प्यूरी में कम करें - वैकल्पिक रूप से, आप पास्ता खरीद सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि इसमें बहुत अधिक विभिन्न सामग्रियों को शामिल नहीं किया गया है आवेदन की सुविधा के लिए मूत्राशय-मुद्रा पर सीधे इसे फैलाने के लिए इसे छोटे अरंडी के तेल के साथ मिलाएं।
    • लहसुन एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक है जो कि बैक्टीरिया या वायरस को मारता है जो मूत्राशय को संक्रमित कर सकते हैं।
  • रूमेटीइड आर्थराइटिस के उपचार के लिए एलो व्हेरा का प्रयोग करें छवि शीर्षक चरण 2



    2
    मुसब्बर वेरा जेल का प्रयोग करें बुलबुले पर कुछ बूंदों को लागू करें - यदि आप पौधे से निकाले गए रस का उपयोग कर रहे हैं, तो आप त्वचा पर सीधे पत्ते निचोड़ सकते हैं और जेल बाहर निकल सकते हैं। यदि आप एक वाणिज्यिक उत्पाद का चयन करते हैं, तो उस में से एक का चयन करें जो सूची में पहले घटक के रूप में मुसब्बर वेरा जेल भी शामिल है और इसमें कोई एक्ससिएंट नहीं है।
  • मुसब्बर विरोधी भड़काऊ और प्राकृतिक एंटीबायोटिक पदार्थ हैं जो संक्रमण का इलाज करते हैं जबकि एक साथ त्वचा को मॉइस्चराइज करते हैं।
  • मेक अ विशाल ब्लिस्टर हील स्टेप 7 नामक छवि
    3
    बुलबुले पर मेलेलाका तेल फैलाएं। शुद्ध क्षेत्र चुनें और इसे प्रभावित क्षेत्र पर सीधे रखें। तेल की एक बूंद के साथ कपास झाड़ू को नमक करना और इसे मूत्राशय पर डब करना फायदेमंद है - वैकल्पिक रूप से, आप इस तेल पर आधारित मरहम खरीद सकते हैं।
  • यह एक जीवाणुरोधी, रोगाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ पदार्थ है, हालांकि बैक्टीरिया, फंगल और वायरल संक्रमणों के खिलाफ इसकी प्रभावोत्पादकता को मापने के लिए आगे शोध की आवश्यकता है।
  • मेक अ विशाल ब्लिस्टर हील स्टेप 4 नामक छवि
    4
    त्वचा पर गीले जड़ी बूटियों को लागू करें। अजवायन की पत्ती या अजवायन के फूल का एक चुटकी लें और इसे बहुत गर्म पानी के आधे चम्मच में जोड़ें। जब तक यह मात्रा में बढ़ जाता है, तब तक पौध सामग्री को सोखने के लिए छोड़ दें- फिर मिश्रण को ठंडा करने और बबल पर सीधे आवेदन करने के लिए प्रतीक्षा करें। इन सुगन्धित पौधों के दोनों पारंपरिक रूप से संक्रमण के लिए उपयोग किए जाते हैं।
  • आप के आसपास स्वर्णधान्य, येरो dell`Achillea या अधिक से अधिक केला मिल रहा, तो कुछ पत्ते (या फूल, स्वर्णधान्य के मामले में) आकर्षित करने और उन्हें pasta- में कम करने के लिए मैश मिश्रण आसान बनाने के लिए अरंडी का तेल की कुछ बूँदें जोड़ने प्रसार करने के लिए इस विरोधी भड़काऊ मिश्रण के साथ मूत्राशय को कवर।
  • भाग 3

    संक्रमित मूत्राशय की देखभाल करना
    ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 16 नामक छवि
    1
    संक्रमण के लक्षणों पर ध्यान दें। यदि मूत्राशय संक्रमित हो जाता है, तो यह एक बादल, पीली या हरी तरल से भर जाता है - आस-पास की त्वचा लाल है और सूजन हो सकती है या दर्दनाक हो सकता है। अगर आपके पास तीन या चार ऐसे बुलबुले हैं, तो उन्हें घर पर न लें, लेकिन डॉक्टर से संपर्क करें।
    • आप त्वचा कि बुलबुला छोड़ पर लाल धारियाँ दिखाई देती है, वहाँ मूत्राशय के आसपास तरल, दर्द का अनुभव की एक सतत निर्वहन है या बुखार है, आप इस तरह इस मामले में linfagite- के रूप में एक गंभीर संक्रमण हो सकता है, आप अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
  • मेक अ विशाल ब्लॉस्टर हील स्टेप 3 नामक छवि
    2
    अपनी त्वचा को शुष्क और साफ रखें त्वचा के नीचे फंसे रहने वाले पसीने के कारण छाले फेंक सकते हैं यदि आप बहुत ट्रेन या पसीना करते हैं, तुरंत स्नान करें या पसीने से कुल्ला - एक हल्के साबुन बे पर संक्रमण रखने के लिए पर्याप्त से अधिक है। जब समाप्त हो जाए, तो त्वचा को धीरे से डब्बा करके शुष्क करें
  • बुलबुले की त्वचा को तोड़ न दें - इसे धोकर या सूखने पर कभी रगड़ना न करें।
  • ट्रीट अ ब्लड ब्लिस्टर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    क्षेत्र को परेशान मत करो। यदि मूत्राशय खोला नहीं गया है, तो सुनिश्चित करें कि यह बरकरार है। एक पैच skinsaver, एक पट्टी या वैसलीन का उपयोग कर क्षेत्र sofferente- पर घर्षण डालती अगर मूत्राशय, हाथ पर है दस्ताने पहने हुए जूते या शरीर के अन्य भागों को रोकने के लिए की दर।
  • यहां तक ​​कि गीली त्वचा भी घर्षण पैदा कर सकती है और स्थिति को भी बदतर बना सकती है। आप अपने मूत्राशय के आसपास के इलाके को तालक पाउडर या एल्यूमीनियम क्लोराइड के साथ छिड़क कर रख सकते हैं ताकि इसे सूखा रखा जा सके।
  • मेक अ विशाल ब्लिस्टर हील स्टेप 10 नामक छवि
    4
    अगर स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें। यदि आपके पास एक या दो छाले हैं, तो आप उन्हें घर पर ठीक कर सकते हैं - लेकिन अगर वे बहुत से हैं, बड़े या शरीर पर फैल रहे हैं, तो आपको तुरंत डॉक्टर से जाना चाहिए। अगर आप दर्दनाक, सूजन या आवर्ती बुलबुले से पीड़ित हैं, तो भी उससे संपर्क करें- इस मामले में, आपको एक गंभीर स्थिति हो सकती है जिसके लिए अलग-अलग उपचार की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए:
  • पेम्फिगस वुल्गारिस: एक पुरानी त्वचीय रोग;
  • बुल्लू पेम्फीगॉइड: एक ऑटोइम्यून त्वचा की स्थिति;
  • ड्यूरेटिटिस हर्पेटेफ़ॉर्मिस ऑफ डुहिंग: एक पुरानी खरोंच
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com