स्टेफेलोोकोकस संक्रमण का इलाज कैसे करें

Staphylococci जीवाणु है कि आम तौर पर मानव त्वचा पर पाया जाता है और कई सतहों पर जब वे त्वचा पर रहते हैं, आमतौर पर कोई समस्या नहीं होती है - लेकिन अगर वे एक कट, एक खरोंच या कीड़े के काटने से शरीर में प्रवेश करते हैं, तो वे खतरनाक हो सकते हैं वे घाव को संक्रमित कर सकते हैं, यदि उपचार न किया जाए, तो घातक परिणाम हो सकते हैं। यदि आपको स्टैफ संक्रमण होने से डर लगता है, तो आपको सुरक्षित पक्ष में रहने के लिए डॉक्टर से मिलने की जरूरत है।

कदम

विधि 1
इलाज प्राप्त करें

स्टेफ इन्फेक्शन ट्रीट एट इमेज शीर्षक
1
संक्रमण के लक्षणों के लिए देखो Staphylococcus एक जीवाणु है जो लालिमा, सूजन और पीस गठन का कारण बन सकता है। संक्रमण भी एक मकड़ी के काटने के समान हो सकता है और त्वचा स्पर्श को गर्म हो सकती है। आम तौर पर इन लक्षणों को एक कट या कर्कश के पास के क्षेत्र में दिखाई देता है।
  • स्टेफ इन्फेक्शन स्टेप 2 ट्रीट एट शीर्षक वाला इमेज
    2
    जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा उपचार के लिए खोजें। संक्रमण का विकास और जल्दी से एक और अधिक गंभीर समस्या बन सकती है। इसलिए, अगर आपको लगता है कि यह आपका मामला है, तो तुरंत अपने चिकित्सक को बुलाओ। वह संभवत: जितनी जल्दी हो सके अपने क्लिनिक में जाने के लिए आपको आमंत्रित करेंगे और तत्काल उपचार के लिए आपको निर्देश देंगे।
  • स्टेफ इन्फेक्शन ट्रीट एट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक जीवाणुरोधी साबुन के साथ क्षेत्र को साफ करें गर्म, साबुन पानी के साथ प्रभावित क्षेत्र को धीरे से धो लें यदि आप अधिक नाजुक होना चाहते हैं, तो तौलिया का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अन्य उद्देश्यों के लिए इसे फिर से प्रयोग करने से पहले इसे धोने के लिए याद रखना चाहिए यदि आपके पास मूत्राशय है, तो इसे क्रश करने या इसे तोड़ने की कोशिश न करें, क्योंकि आप कुछ भी नहीं कर पाएंगे और संक्रमण को आगे बढ़ाएंगे। अगर घाव को सूखा जाना है (क्योंकि तरल है) आपको डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए
  • सुनिश्चित करें कि आप संक्रमित क्षेत्र की सफाई के बाद अपने हाथों को धो लें।
  • घावों को सूखने के लिए एक साफ कपड़े का प्रयोग करें और उसे पहले धुलाई के बिना फिर से उपयोग न करें।
  • स्टेफ इन्फेक्शन ट्रीट एट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    डॉक्टर के साथ नमूना लेने का मौका लें। डॉक्टर का विश्लेषण करने के लिए आमतौर पर एक ऊतक का नमूना उठाता है। इसका उद्देश्य आपको बैक्टीरियल तनाव की पहचान करना है जिससे आपको संक्रमित किया गया है, ताकि आप अपने मामले के लिए सबसे प्रभावी उपचार पा सकते हैं।
  • एक स्टेफ इन्फेक्शन ट्रीट एट इमेज शीर्षक
    5
    घाव को दूर करने के लिए डॉक्टर के लिए तैयार हो जाओ यदि आपके पास एक बुरा संक्रमण है जिसने गले या छाला का कारण निकाला है, तो आपको द्रव को निकालने की आवश्यकता होगी। यह बहुत दर्दनाक नहीं होना चाहिए, क्योंकि सभी संभावनाओं में डॉक्टर आगे बढ़ने से पहले क्षेत्र को सुन्न कर देंगे।
  • एक घाव को निकालने के लिए, एक स्केलपेल आमतौर पर क्षेत्र को खोदने के लिए और फिर तरल निकालने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि घाव विशेष रूप से बड़ा है, तो चिकित्सक उसे एक धुंध में लपेट लेना होगा जिसे बाद में हटाया जाना चाहिए।
  • स्टेफ इन्फेक्शन ट्रीट एट इमेज शीर्षक
    6
    एंटीबायोटिक दवाओं के बारे में जानें स्टाफ़ संक्रमण के मामले में, एंटीबायोटिक दवाओं के एक कोर्स से गुजरना लगभग हमेशा आवश्यक होता है। कारणों में से एक यह है कि क्यों staphylococci इतना खतरनाक है क्योंकि कुछ नस्लों कुछ एंटीबायोटिक दवाओं के प्रति प्रतिरोधी होती जा रही हैं।
  • सेफलोस्पोरिन, नाफसिलिन या सल्फोमामाइड आमतौर पर निर्धारित होते हैं। कभी-कभी, हालांकि, वैनोकामिसिन लेने के लिए उपयोगी हो सकता है, जिसके लिए कम बैक्टीरियल प्रतिरोध होता है। इस दवा का नतीजा यह है कि इसे नसों में दिया जाना चाहिए।
  • एक स्टाफ़ संक्रमण 7 चरण का इलाज
    7
    सर्जरी की आवश्यकता है जब पता है। कुछ मामलों में, एक स्टाफ़ संक्रमण एक चिकित्सा उपकरण या शरीर के भीतर प्रत्यारोपित एक कृत्रिम अंग के आसपास विकसित किया गया है। इस मामले में डिवाइस को हटाने के लिए शल्य चिकित्सा में हस्तक्षेप करना आवश्यक है।



  • स्टेप इंफेक्शन चरण 8
    8
    अन्य चोटों के मामले में इस जटिलता पर ध्यान दें। इस प्रकार के संक्रमण विभिन्न स्थितियों में एक समस्या हो सकती है, उदाहरण के लिए अगर आपको सर्जरी से गुजरना पड़ता है तुम भी एक गंभीर हालत सेप्टिक गठिया भी कहा जाता है, जो तब होता है जब staph संयुक्त colonizes, जो हो सकता है जब संक्रमण खून में प्रवेश करती है विकसित हो सकती है।
  • यदि आप सेप्टिक गठिया से ग्रस्त हो तो आपको रोगग्रस्त संयुक्त का उपयोग करना मुश्किल हो सकता है - आपको दर्द भी हो सकता है, साथ ही सूजन और लालिमा की सूचना भी मिल सकती है। यदि आपके पास इन लक्षण हैं, तो आपको जल्द से जल्द डॉक्टर के पास जाना चाहिए।
  • विधि 2
    स्टेफेलोोकोकस संक्रमणों को रोकना

    स्टेफ इन्फेक्शन ट्राट एट इमेज शीर्षक
    1
    अक्सर अपने हाथ धोएं यह जीवाणु त्वचा पर मौजूद है, साथ ही नाखूनों के नीचे भी है। सावधानी से अपने हाथ धोने से आप शरीर में बैक्टीरिया को खरोंच, घर्षण या क्रस्ट के जरिये पेश करने की संभावना कम होते हैं।
    • जब आप उन्हें धो लें, तो उन्हें गर्म पानी और साबुन के साथ 15-30 सेकंड के लिए रगड़ना चाहिए - यदि आप ऑपरेशन के अंत में डिस्पोजेबल तौलिया का उपयोग कर सकते हैं, बेहतर तौलिया के साथ नल भी बंद करें ताकि साफ हाथों से सतह पर कीटाणुओं को छूने न पाए।
  • एक स्टेफ इन्फेक्शन ट्रीट एट शीर्षक वाला इमेज चरण 10
    2
    साफ और घाव को कवर। जब आपके पास कट या स्क्रैच होता है, तो उसे सफाई के बाद एक पट्टी से बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। एक और मौलिक पहलू यह है कि जीवाणुरोधी मरहम लगाने के लिए, किसी भी तरह से बचने के लिए कि staphylococci घाव के माध्यम से घुसना कर सकता है।
  • स्टेफ इन्फेक्शन ट्राट एट इमेज शीर्षक
    3
    दस्ताने पहनें अगर आपको किसी अन्य व्यक्ति को औषधि लेनी होती है अगर आप किसी अन्य व्यक्ति की चोट की देखभाल कर रहे हैं, तो साफ दस्ताने पहनना बेहतर होगा। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो अपने हाथों को पूरी तरह से धो लें और अपने नंगे हाथों से घाव को छूने की कोशिश न करें। सीधे संपर्क से बचने के लिए, आप वैकल्पिक समाधान प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि पट्टी पर एंटीबायोटिक मरहम रखने और फिर घाव पर सीधे इसे लगाने के लिए।
  • स्टेप इन्फेक्शन चरण 12 के साथ एक छवि का शीर्षक
    4
    शारीरिक गतिविधि के बाद एक शॉवर ले लो आप भैरव और सॉना में व्यायामशाला में स्टाफ़ संक्रमण प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप प्रशिक्षित होने के बाद एक शॉवर ले लें, इसलिए "दूर धो लो" हर जोखिम जांच लें कि शॉवर बॉक्स साफ है और दूसरों के साथ रेसर, तौलिए और साबुन जैसे बाथरूम सामान साझा नहीं करता है
  • स्टेप इंफेक्शन चरण 13 के साथ एक छवि का शीर्षक
    5
    यह अक्सर आंतरिक शोषक को बदलता है विषाक्त शॉक सिंड्रोम स्टेफ संक्रमण का एक रूप है जो अक्सर 4 से 8 घंटे से अधिक के लिए swab के लगातार उपयोग के कारण विकसित होता है। इस समय के दौरान कम से कम इसे बदलने की कोशिश करें और संभवतया सबसे छोटा एक का उपयोग करें, मासिक धर्म प्रवाह के अनुरूप। अगर आंतरिक तंपन बहुत शोषक होता है, तो स्टेफ संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है।
  • यदि आप इस बारे में चिंतित हैं, तो आपको चक्र का प्रबंधन करने के लिए अन्य विधियों का उपयोग करना चाहिए, उदाहरण के लिए केवल बाहरी अवशोषक का उपयोग करना
  • स्टेफ इन्फेक्शन चरण 14
    6
    उच्च तापमान पर कपड़े धो लें जब कपड़े धोने, तौलिये और चादरें सहित, बहुत गर्म पानी से धो लें ऐसा करने से बैक्टीरिया को मारता है और कपड़े धोने के माध्यम से संक्रमित होने के खतरे से बचा जाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com