कैसे Impetigo इलाज करने के लिए

इपिगोइगो एक आम जीवाणु संक्रमण है जो त्वचा को प्रभावित करता है, अधिक सामान्यतः बच्चों की। यह अत्यधिक संक्रामक है और स्कूलों और किंडरगार्टन में तेजी से फैलता है। चूंकि संपर्कों से फैलाव फैलता है, उन लोगों में आमतौर पर पाया जाता है जो कुश्ती जैसे संपर्क खेल में शामिल होते हैं। इस संक्रमण के शुरुआती घावों में आमतौर पर नाक और मुंह के आसपास एक स्पष्ट पीले तरल से भरा छोटे छलनी होते हैं जब वे तोड़ते हैं, तो वे शहद के रंग का क्रस्ट बनाते हैं, इस रोग की विशेषताएँ इसलिए कुछ घंटों में घावों को कभी-कभी फैल सकता है। इपेटीगो एक ग्रैक्टेरियम के कारण होता है जिसे स्ट्रैफिलोकोकस ऑरियस (एस। ऑरियस) कहा जाता है।

घरेलू उपचार के साथ इपिगोगोगो का इलाज नहीं किया जाना चाहिए। यह चिकित्सक द्वारा निदान और जल्दी से इलाज किया जाना चाहिए। हालांकि यह एक आम संक्रमण है, अगर इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो यह उन लोगों में खतरनाक हो सकता है जिनकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर है। स्टैफीलोोकोकस ऑरियस की वजह से संक्रमण का लगभग 40% पेनिसिलिन वर्ग से संबंधित एंटीबायोटिक का एक प्रकार है, मेथिसिलिन के प्रतिरोधी है। इसे मेथिसिलिन प्रतिरोधी स्ट्रैफिलोकोकस ऑरियस या एमआरएसए कहा जाता है। स्टैफ संक्रमण के प्रकार का निर्धारण करने के लिए संस्कृति परीक्षण जो विश्लेषण के प्रयोगशालाओं में संक्रमण का कारण बनता है।

कदम

इमेज का शीर्षक चिकित्सा इपिफेग्गो चरण 1
1
एंटीबायोटिक दवाओं का प्रयोग करें यदि घावों को स्थानीयकृत किया जाता है, तो उन्हें इलाज के लिए आप 10 दिनों के लिए एक दिन में दो बार चिकित्सा नुस्खा के तहत म्यूपीरोसिन वाले क्रीम या मलहम का उपयोग कर सकते हैं। घावों को मरहम लगा के अलावा, कमर परतों में और गुदा उद्घाटन के आसपास, नाक से लगभग 1.5 सेमी में डाल दिया जाना चाहिए, बगल के तहत, महिलाओं में स्तन के तहत नाभि के आसपास, या उन क्षेत्रों में जहाँ में Staphylococcus lurks, भले ही संक्रमण नहीं होता है इसे औपनिवेशीकरण कहा जाता है उपनिवेशित क्षेत्रों का उपचार दो दिन में दो सप्ताह के लिए जारी रखना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक चिकित्सा इपिफेग्गो चरण 2
    2
    अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें और अन्य लोगों को संक्रमण फैलाने से बचने के लिए सावधानी बरतें।
  • इमेज का शीर्षक चिकित्सा इपेटीगो चरण 3



    3
    अधिकांशतः तेज नहीं होने की वजह से दोनों क्रीम और मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं के उपचार की आवश्यकता होती है। एंटीबायोटिक्स का विकल्प उस क्षेत्र में मौजूद स्टेफिलोकोकस ऑरियस के प्रकार पर निर्भर करता है जिसमें आप रहते हैं। इसके अलावा, नाक और शरीर के सिलवटों में म्यूपीरोसीन मरहम लगाने के एक ही चरण का पालन करना आवश्यक है।
  • इमेज का शीर्षक चिकित्सा इपेटीगो चरण 4
    4
    अंत में, अपने प्रबुद्ध बच्चे को स्कूल में जाने न दें और जब तक संक्रमण समाप्त नहीं हो जाता है तब तक घर में रहें।
  • टिप्स

    • अपने हाथों को धोने और स्नान करने के लिए एक जीवाणुरोधी साबुन का प्रयोग करके, आप त्वचा से बैक्टीरिया हटाने में मदद करेंगे।
    • तौलिये या स्पंज के साथ संक्रमित क्षेत्र को रगड़ना न करें बैक्टीरिया आसानी से इन सतहों पर रह सकते हैं और संक्रमण का कारण बन सकते हैं। दिन में एक या दो बार क्षेत्र को धीरे से क्रस्ट्स को हटा दें।

    चेतावनी

    • ऐसे शिशुओं और डायलिसिस के रोगियों के रूप में कमजोर प्रतिरक्षा प्रणालियों वाले लोग, रोड़ा करार के बाद, एक घातक रोग सिंड्रोम जला दिया त्वचा staph बुलाया विकसित कर सकते हैं।
    • छेदना अक्सर स्टेफ संक्रमण से संबंधित हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com