एमआरएसए के लक्षणों की पहचान कैसे करें

एमआरएसए मेटिकिलिन-प्रतिरोधी स्ट्रैफिलोकोकस ऑरियस के लिए खड़ा है, जो कि जीनस स्टैफिलोकोकस के जीवाणुओं का एक विशेष लक्षण है जो आमतौर पर त्वचा पर रहता है। एक सुपरबैक्टीरिया सामान्यतः कहा जाता है, क्योंकि यह एंटीबायोटिक दवा प्रतिरोध को प्रेरित करता है जो कि ज्यादातर स्टेफिलेकोसी के खिलाफ एक जीवाणुनाशक कार्रवाई करता है। यद्यपि यह किसी भी क्षति के बिना हमारी त्वचा पर रह सकता है, अगर यह हमारे शरीर में खरोंच या घाव के माध्यम से फैलता है, तो इससे गंभीर संक्रमण हो सकता है समस्या यह है कि इन संक्रमणों को शायद ही पहचाने जाने योग्य लक्षण उत्पन्न होते हैं, लेकिन उचित दवा उपचार के बिना वे बहुत खतरनाक हो सकते हैं। यही कारण है कि यह आपके लिए या आपके बच्चों के लिए एमआरएसए के लक्षणों की पहचान करने के लिए महत्वपूर्ण है। यह आलेख आपको दिखाएगा कि यह कैसे करना है।

कदम

एमआरएसए चरण 1 के लक्षण पहचानें
1
एमआरएसए के सबसे सामान्य लक्षण देखें यदि संक्रमण वास्तव में घाव के अंदर फैल गया है, घाव के आसपास का क्षेत्र सूजन, लाल हो गया और मवाद से भरा हुआ हो। इस मामले में, दंतकथा या लाल डॉट्स दिखाई नहीं दे रहे हैं।
  • एमआरएसए चरण 2 के लक्षण पहचानें
    2
    बालों के रोम के पास इन संक्रमण विशेष रूप से इनगेंटल क्षेत्र में, बगल पर, या खोपड़ी पर विकसित कर सकते हैं। वे खुद को फोड़े के रूप में भी प्रकट कर सकते हैं, जो कि पोषक सामग्री का एक संग्रह है जो कि एक ऊतक के अंदर होता है यदि आपके पास एक्सयूडाईट का सतत उत्पादन होता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि संक्रमण खराब हो रहा है।
  • एमआरएसए चरण 3 के लक्षण पहचानें
    3
    जैसे ही आप इसे नोटिस करते हैं, यह संक्रमण का इलाज शुरू कर देता है संक्रमण की प्रगति है, यह कष्टप्रद sties (सूजन छोटे bulges कि पलक के किनारे पर गठन कर रहे हैं) है, जो खरोंच या आंख में जलन पैदा कर सकते हैं कारण हो सकता है, यह मुश्किल कॉन्टेक्ट लेंस के आवेदन करने से।
  • एमआरएसए चरण 4 के लक्षण पहचानें
    4
    सेल्युलाईट के लक्षणों के लिए देखो एक संकेत है कि एमआरएसए ने त्वचा की सतह के नीचे नरम ऊतक को संक्रमित किया है यह सेल्युलाईट की उपस्थिति है, जो एक सामान्य दाने है। एक विशिष्ट विशेषता यह है कि प्रभावित क्षेत्र स्पर्श के लिए बहुत गर्म है।



  • एमआरएसए चरण 5 के लक्षण पहचानें
    5
    जांच लें कि संक्रमण फेफड़ों में फैल नहीं हुआ है। अगर संक्रमण अभी भी अज्ञात है और इसलिए फार्माकोलॉजिकल रूप से इलाज नहीं किया जाता है, तो यह एक जोखिम है कि यह फेफड़ों में फैल सकता है। खांसी और कष्टदायक श्वास एक संभावित फेफड़ों के संक्रमण के लक्षण हैं।
  • एमआरएसए चरण 6 के लक्षण पहचानें
    6
    हमारे शरीर द्वारा दिए गए प्रतिक्रिया संकेतों को देखकर रोग के प्रसार की जांच करें। यदि आपको तेज बुखार और ठंड लगना है, मूत्र पथ के संक्रमण के साथ, यह एक संकेत है कि एमआरएसए गुर्दे और मूत्र पथ सहित अन्य अंगों में फैल गया है। बुखार एमआरएसए के शुरुआती लक्षणों के साथ भी हो सकता है, लेकिन इस स्तर पर ली गई ड्रग्स आमतौर पर प्रभावी होती हैं।
  • एमआरएसए चरण 7 के लक्षण पहचानें
    7
    मान लें कि संक्रमण का कोर्स कम होगा, क्योंकि रोगजन हमारे शरीर पर हमला करने के बिंदु तक नहीं पहुंचता है। बहुत दुर्लभ मामलों में, संक्रमण एक नेक्रोतिज़िंग फस्कीतिस (अनुचित तरीके से भी मांसाहारी रोग कहा जाता है), जो मामले में संक्रमण ज्यादा समय तक उपेक्षित में उत्पन्न हो सकता है।
  • टिप्स

    • संक्रमण के स्रोत के बावजूद, कुछ लक्षण चिकित्सकीय हस्तक्षेप की आवश्यकता के लिए काफी गंभीर होते हैं।
    • यदि आपका डॉक्टर एंटीबायोटिक उपचार निर्धारित करता है, तो उपचार पूरा करना महत्वपूर्ण है, भले ही लक्षण गायब हो रहे हों।
    • यह एमआरएसए के लिए एक परीक्षण के परिणाम प्राप्त करने के लिए कई दिन लग सकता है, इस बीच आपका डॉक्टर एंटिबायोटिक दवाओं को एक व्यापक स्पेक्ट्रम के साथ लिख सकता है और इसलिए एमआरएसए जैसे क्लिंडैमिसिन और वानकोसिन के लिए भी प्रभावी है।
    • अगर आपको लगता है कि इन लक्षणों में से किसी में आपका फोड़े या फोड़े, संक्रमण फैलाने से बचने के लिए उन्हें धुंध के साथ कवर करें और अपने डॉक्टर से संपर्क करें। पीस बाहर लाने की कोशिश मत करो क्योंकि आप संक्रमण फैल सकता है। यदि आवश्यक हो तो यह डॉक्टर का काम होगा।
    • यदि आपको संदेह है कि एक घाव संक्रमित है, तो इसे जल निकास धुंध के साथ संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए कवर करें, चिकित्सा सलाह की प्रतीक्षा कर रहा है

    चेतावनी

    • एमआरएसए का केवल एक विशेषज्ञ द्वारा निदान किया जा सकता है यदि आपको इनमें से किसी भी लक्षण पर संदेह है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें चिकित्सक एक सही निदान के लिए आवश्यक प्रयोगशाला परीक्षण लिखेंगे।
    • यदि आपके पास एक समझौता प्रतिरक्षा प्रणाली है, तो आपको एमआरएसए के अधिक गंभीर लक्षणों के परिणाम भुगतने का अधिक खतरा होता है और यह संक्रमण घातक होने की अधिक संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com