त्वचा के जीवाणु संक्रमण को कैसे पहचानें

कुछ बैक्टीरियल त्वचा संक्रमण काफी सामान्य हैं, जबकि अन्य मनुष्यों में दुर्लभ हैं। अन्य लोगों की पहचान करने में सक्षम होने के लिए, चिकित्सा सहायता के अभाव में सहायता प्रदान करने के लिए, बल्कि संभोग से बचने के लिए भी उपयोगी है। यदि आप किसी व्यक्ति में लक्षणों का ध्यान रखते हैं, तो आप उन्हें डॉक्टर से संपर्क करने के लिए सलाह दे सकते हैं या कम से कम उस बीमारी के लिए निदान प्रदान कर सकते हैं जो उसे परखता है।

कदम

भाग 1

लक्षण पहचानें
स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शंस चरण 1 को पहचानें
1
घावों को पहचानना, खासकर उन बच्चों के चेहरे पर, जो शीघ्रता के संभावित संकेत के रूप में यह जीवाणु संक्रमण के कारण होता है स्टेफिलोकोकस ऑरियस. ऐसा नहीं है कि मुख्य रूप से बच्चों को प्रभावित करता है और आम तौर चेहरे पर होता है और क्योंकि रोगी खरोंच जाता है शरीर के बाकी में फैल सकता है, संक्रामक है और सीधे संपर्क के माध्यम से एक से दूसरे व्यक्ति से फैलता है एक बीमारी है।
  • इम्पीटिया के पास एक विशेषता है, जिसमें एक लाल बुलबुले पेश किया गया है "मधु-रंग की पपड़ी" शीर्ष पर
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शन स्टेप 2 पहचानें
    2
    त्वचा का निरीक्षण करें जहां बाल follicles के संक्रमण की तलाश में बढ़ता है। इसके अलावा, जिम्मेदार जीवाणु लो है स्टेफिलोकोकस ऑरियस जो कि फॉलिकुलिटिस को ट्रिगर करता है - शरीर के किसी भी भाग को प्रभावित कर सकता है जिसमें बाल होते हैं और तीव्र सूजन का कारण दर्द, सूजन और त्वचा की सूजन होती है।
  • फेरुनकल और फोड़ा दो प्रकार के संक्रमण होते हैं जो बालों के रोम को प्रभावित करते हैं। सबसे अधिक सतही है, जबकि फोड़ा त्वचा की चमड़े के नीचे की परतों में प्रकट होता है, यह मधुमेह के रोगियों में अधिक आम है और खून, या बैक्ट्रोमेरिया के संक्रमण के लिए पूर्वनिर्मित हो सकता है।
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शन स्टेप 3 को पहचानें
    3
    बेंगलुरों के जननांग क्षेत्र की जाँच करें ताकि सिपिपेटी हाइड्रो-नाडेनिटिस की उपस्थिति की जांच हो सके। यह संक्रमण एपोक्रिन पसीने ग्रंथियों को प्रभावित करती है जो केवल पसीने से उगलना होती है- फूलिकुलिटिस के समान होती है, लेकिन इसका कारण अज्ञात है। अगर फेलसिलाइटिस की तरह दिखने वाला इलाज प्रभावी नहीं होता है, तो त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं, क्योंकि आपके पास जल-दबाने वाला सप्पीयेट हो सकता है, जो कम से कम लेकिन अभी भी संभव है।
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शन स्टेप 4 को पहचानें
    4
    बुखार और तीव्र सूजन के साथ, लाल और सूजने वाले चेहरे और खोपड़ी पर ध्यान दें। ईरीसिपलस आमतौर पर जीवाणु के कारण होता है स्ट्रैपटोकोकस.
  • आम तौर पर प्रभावित क्षेत्रों में चेहरा और खोपड़ी है - त्वचा के घाव फोड़े और फोड़े से भिन्न होते हैं, क्योंकि संक्रमण त्वचा की त्वचीय परत को प्रभावित करता है। दाने फर्म, चिह्नित, गर्म और अच्छी तरह से परिभाषित किनारों के साथ प्लावित हैं - इसके अलावा, रोग के साथ प्रणालीगत लक्षण, जैसे बुखार और तीव्र सूजन के साथ है।
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शन की पहचान करें शीर्षक चरण 4
    5
    अगर आप उस व्यक्ति की जांच कर रहे हैं जो हाल ही में घायल हो गया है, तो सेल्युलाईट पर विचार करें। यह सामान्य शब्द किसी भी जीवाणु संक्रमण को इंगित करता है जो त्वचीय तक पहुंच गया है, यानी त्वचा की दूसरी मुख्य परत - आमतौर पर, घाव या सतही संक्रमण की जटिलता है। इस विकार के लिए कई बैक्टीरिया जिम्मेदार हैं, जिनमें स्टैफिलोकोकस और स्ट्रेप्टोकोकस शामिल हैं - प्रभावित क्षेत्र सूखा, फ्लश और गर्म है। यह सेल्युलाइटिस के उपचार के लिए आवश्यक है, जबकि यह अभी भी त्वचाविज्ञान के स्तर तक ही सीमित है, क्योंकि बैक्टराइरेमिया की गंभीर जटिलताओं से बचने के लिए, अर्थात रक्त के संक्रमण।
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शन्स स्टेप 6 पहचानें
    6
    नेस्ट्रोटिंग फासीसीटिस के लक्षणों के लिए, विशेष रूप से extremities पर देखो यह संयोजी लोगों तक फैली त्वचा और चमड़े के नीचे के ऊतकों का गहरा संक्रमण है। यह बहुत गंभीर हो सकता है क्योंकि जीवाणु जल्दी से तेजी से परिगलन (मृत्यु) के कारण कोमल ऊतकों के साथ फैल - यह पेट की दीवार एक असामान्य बीमारी आम तौर पर हाथ पैरों को प्रभावित करता है और अवायवीय जीवाणु के कारण होता है ..
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शंस स्टेप 7 पहचानें
    7
    एन्थ्रैक्स को हेमॉरेज और तीव्र त्वचीय सूजन के साथ नेक्रोटिक त्वचा के संभावित कारण के रूप में मूल्यांकन करता है। यह एक और बहुत दुर्लभ बीमारी है जिसके कारण होता है बैसिलस एंथ्रेसीस, एक बीजाणु जो ग्राम-पॉजिटिव बैक्टीरिया उत्पन्न करता है जो आमतौर पर पशुओं में पाए जाते हैं एंथ्रेक्स के दो रूप हैं - एक हवा से फैलता है, फेफड़ों को प्रभावित करता है और इसके बारे में सुना हुआ भय वाला जैविक हथियार है। एक ही रोगज़नक़ भी एक गंभीर रूप से उत्पन्न हो सकता है लेकिन जरूरी नहीं कि घातक त्वचा संक्रमण।
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शन स्टेफ़ 8 पहचानें
    8
    कुष्ठ रोग के लक्षणों को पहचानें इस प्रकार के दो प्रकार होते हैं: ट्यूबरकॉलाइड और लेप्रोमैटस फॉर्म। यह जीवाणु के कारण उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों का एक सामान्य संक्रमण है माइकोबैक्टीरियम लेप्रे.
  • क्षयरोगग्रस्त कुष्ठ रोगियों के रोगियों में जो अतिसंवेदनशील टी लिम्फोसाइट्स होते हैं और त्वचा पर हमलों वाले जीवाणु से सक्रिय होते हैं। आप त्वचा के घावों को देख सकते हैं जो रंग से अधिक हल्का रंग नहीं करते हैं - ये क्षेत्र स्पर्श, तापमान और दर्द के प्रति कम संवेदनशील होते हैं।
  • अपर्याप्त कुष्ठ रोगी एक अपर्याप्त प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ रोगियों को प्रभावित करते हैं - इस मामले में, जीवाणु त्वचा और खून दोनों को संक्रमित करता है और आंखों में फैल सकता है।
  • Lepromatous फार्म एक गंभीर विकृति है जो बड़े पैमाने पर ऊतक के विनाश को ट्रिगर करता है और अक्सर रोगी को विरुपित करता है।
  • भाग 2

    स्टेफेलोोकोकस संक्रमणों को पहचानें
    स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शंस स्टेप 9 पहचानें



    1
    बैक्टीरिया की त्वचा के संक्रमण को भेद। सबसे आम staph बैक्टीरिया के कारण होते हैं यह रोगज़नक़ा काफी सामान्य है और त्वचा पर और श्लेष्म झिल्ली पर रहता है। कभी-कभी, यह पूरी तरह से हानिरहित है, आबादी का एक अच्छा हिस्सा वास्तव में माना जाता है "उपनिवेश" Staphylococcus से - हालांकि, कुछ उपभेद खतरनाक होते हैं, साथ ही बड़ी मात्रा में जीवाणुओं के टीकाकरण भी होते हैं सबसे आम staph संक्रमण हैं:
    • एक्टिमा: यह गतिशीलता का एक गहरा रूप है और यह गंभीर और क्रस्टी अल्सर की विशेषता है
    • बालों के रोम के संक्रमण: इनमें से हम फोड़े को याद करते हैं, फोड़े, फॉलिकुलिटिस और साइकोसी;
    • अल्सरेटिव संक्रमण: इस श्रेणी में मधुमेह और जिल्द की सूजन अल्सर शामिल हैं।
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शन स्टेप 10 पहचानें
    2
    स्टाफ़ संक्रमण के जोखिम की गणना करता है कोई भी त्वचाविज्ञान संबंधी संक्रमण विकसित कर सकता है, उदाहरण के लिए, एक कट या खुले घाव की उपस्थिति में जो सावधानी से साफ नहीं किया गया है - बीमार व्यक्ति के साथ सीधे संपर्क से संक्रमित होना भी संभव है।
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शन स्टेप 11 पहचानें
    3
    विकार की साइट का पता लगाएँ स्ताफ्य्लोकोच्कल संक्रमण में कहीं भी पाए जाते हैं शरीर अगर आप अस्पताल में हाल ही में किया गया है, सर्जरी या इंजेक्शन साइट से संक्रमित हो जाते हैं कर सकते हैं, साथ ही साथ एक ट्यूब या एक कैथेटर की सम्मिलन बिंदु कर सकते हैं। इसके अलावा, पैर और उन क्षेत्रों में चोटों की जांच करें जहां आप खरोंच गए हैं।
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शन्स स्टेप 12 पहचानें
    4
    डॉक्टर के पास जाओ यदि आप इन संक्रमणों में से एक होने से डरते हैं, तो आपको अपने चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए या यहां तक ​​कि आपातकालीन कक्ष भी। staph संक्रमण आम तौर पर फोड़े की एंटीबायोटिक दवाओं के साथ पेशेवर हस्तक्षेप, जल निकासी की आवश्यकता होती है या दोनों trattamenti- अगर अनुपचारित छोड़ दिया, फैल और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकता है।
  • भाग 3

    स्ट्रेप्टोकोकस संक्रमण को पहचानें
    स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शन की पहचान करें स्टेप 13
    1
    स्टेप संक्रमण से स्ट्रेप्टोकोकल संक्रमण को भेद। यह एक अन्य जीवाणु है जो त्वचीय समस्याओं का कारण बना सकता है, जिसमें शामिल हैं:
    • भंग: यह एक आम संक्रमण है जो घावों या छाले से प्रकट होता है और मुख्य रूप से बच्चों को प्रभावित करता है;
    • स्ट्रेप्टोकोकल फेरिंजिटिस: गले दर्दनाक हो जाता है, सफेद टॉन्सल्स टॉन्सिल पर और तालू पर विकसित होते हैं;
    • लाल बुखार: आप एक बहुत तेज बुखार से मारा जा सकता है - आप भी एक लाल रंग की विस्फोट से पीड़ित हो सकता है जिसकी सतह सैंडपेपर के समान है। गले में सफेद श्लेष्म के साथ कवर किया जाता है और ग्रंथियों में सूजन आती है-
    • विषाक्त आघात सिंड्रोम (टीएसएस): गर्भावस्था, एक अस्पताल और एक धूप की कालिमा, बुखार और सूजन ग्रंथियों की तरह एक दाने के साथ शोषक Extensions- दिए गए उपहारों की लंबे समय तक उपयोग से शुरू हो रहा जा सकता है।
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शंस चरण 14 को पहचानें
    2
    स्ट्रेप्टोकॉकल संक्रमण के जोखिम का मूल्यांकन करें। कुछ बहुत ही आम हैं और स्कूल में या कार्यस्थल में एक मरीज से दूसरे में फैलता है इनमें घुटनशोथ और उत्तेजना शामिल हैं - अन्य संक्रमण, जैसे कि लाल रंग की बुखार, थोड़ा अधिक दुर्लभ हैं।
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शन स्टेप 15 पहचानें
    3
    संक्रमण की साइट का पता लगाएँ स्टैफिलोकोकस के कारण होने वाले लोगों की तरह, यहां तक ​​कि स्ट्रेप्टोकोकस से उत्पन्न होने वाले भी शरीर के किसी भी भाग को प्रभावित कर सकते हैं। गले या मुंह के रंग या सूजन की जांच करके लाल बुखार और ग्रसनीशोथ का आसानी से निदान किया जा सकता है। बाह्य विस्फोट, अल्सर या क्रस्ट भी सेल्युलाइटिस या विषाक्त शॉक सिंड्रोम जैसे रोगों के संकेत हो सकते हैं।
  • स्किन बैक्टीरियल इन्फेक्शंस चरण 16 को पहचानें
    4
    डॉक्टर के पास जाओ स्ट्रेप्टोकोकस संक्रमण संक्रामक हो सकता है और तुरंत इलाज किया जाना चाहिए। यदि आपको संदेह है कि आप इन विकारों में से एक है, तो वह परिवार के डॉक्टर या एक त्वचा विशेषज्ञ के पास गया (यदि आप तुरंत एक नियुक्ति प्राप्त कर सकते हैं) - उपचार एंटीबायोटिक दवाओं और रोग के प्रशासन को शामिल बारीकी से एक चिकित्सक द्वारा निगरानी की जानी चाहिए।
  • टिप्स

    • संक्रमण से बचने के लिए अक्सर अपने हाथ धोएं - साबुन या जीवाणुरोधी समाधान का उपयोग करें
    • अगर आपके पास पानी तक पहुंच न हो तो शराबी हाथ से सैनिटाइजर का उपयोग करें, बैक्टीरिया से दूषित होने के जोखिम को कम करने के लिए इस उत्पाद का विकल्प चुनें।
    • आप जिम में या खेलों के दौरान संक्रमण भी ले सकते हैं। यदि आप किसी ऐसे स्थान पर स्वयं को ढूंढते हैं जहां आप बहुत पसीना करते हैं, तो इसका उपयोग करने के बाद उपकरण को रगड़ना और सूखना याद रखें।
    • निजी स्वच्छता उत्पादों को साझा न करें।
    • कटौती और घावों के लिए एक एंटीसेप्टिक पदार्थ लागू करें
    • यदि आप बीमार हैं या कोई संक्रमण है, तो एंटीबायोटिक दवाएं और दवाएं लीजिए जैसा आपके डॉक्टर ने निर्धारित किया है।
    • दर्द का प्रबंधन करने के लिए बेंच-टॉप दर्दनाशक दवाएं प्राप्त करें
    • संक्रमित क्षेत्र को कुचलने, तंग या चुभन मत करो क्योंकि आप स्थिति को बढ़ा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com