Staphylococcal संक्रमण के लक्षण पहचान कैसे करें

Staphylococcal संक्रमण जीवाणु के कारण होता है स्टेफिलोकोकस ऑरियस

और आम तौर पर इसका इलाज करना आसान नहीं होता है त्वचा रोग संबंधी समस्याएं आम तौर पर इस बीमारी का सबसे सामान्य अभिव्यक्ति होती हैं और प्रायः जब घाव या जलन रोगजनक द्वारा दूषित होता है। सौभाग्य से, कई संक्रमण छोटे हैं और जल्दी से ठीक है, जब तक क्षेत्र स्वच्छ और लपेटा जाता है हालांकि, यदि आपके लक्षण खराब होते हैं या यदि आप बुखार दिखाते हैं, तो आपको डॉक्टर से मिलने की जरूरत है - हालांकि यह एक दुर्लभ घटना है, बैक्टीरिया रक्त प्रणाली में फैल सकता है और गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है। समय पर उपचार आपके जीवन को खतरे में डालने से इन गंभीर संक्रमणों को रोक सकता है।

कदम

भाग 1

त्वचा के संक्रमण का निदान और उपचार
स्टेफ संक्रमण के लक्षणों को पहचानने वाले चित्र चरण 1
1
मुंह के लिए देखो, छिद्रार्बुद या लालसा और सूजी हुई क्षेत्रों। स्ताफ्य्लोकोच्चुस की वजह से संक्रमण के अलावा, dermatological विकृतियों सबसे आम हैं और pimples के साथ हो, या कई बार लाल हो त्वचा क्षेत्रों, सूजन और tatto- को गर्म है, यह भी पीप स्राव या अन्य तरल पदार्थ से बाहर लीक कर सकते हैं फोड़े।
  • क्षतिग्रस्त त्वचा संक्रमण के प्रति अधिक संवेदी होती है - अक्सर अपने हाथ धोने और अपने घावों को साफ रखने से ऐसी समस्याओं को रोकने का सबसे प्रभावी तरीका है।
  • स्टेफ संक्रमण लक्षणों को पहचानते हुए शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    किसी भी पर ध्यान दें फोड़े या मवाद की जेब ये त्वचा पर पूंछ के बुलबुले हैं जो मवाद से भर जाता है- सूजन नोड्यूल के बजाय तरल पदार्थ से भरा छाला दिखाई देता है और आमतौर पर स्पर्श करने के लिए दर्द होता है घावों से ग्रस्त अधिक दर्दनाक और उल्लू के मस्तिष्क में होने जाने वाले घावों से गंभीर संक्रमण हो सकता है। यदि आप इन लक्षणों को ध्यान में रखते हैं तो आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
  • स्टेफ संक्रमण के लक्षण चरण 3 को पहचानें
    3
    अपने हाथों को धो लें संक्रमित क्षेत्र को स्पर्श करने से पहले और बाद में। संक्रमण को साफ करने या पट्टी को बदलने से पहले आपको गर्म पानी और साबुन से अच्छी तरह से उन्हें स्वच्छ करना चाहिए ताकि आप को दूषित होने से जोखिम न झेलना पड़े - आपको रोगाणुओं के प्रसार से बचने के लिए क्षेत्र का उपचार करने के बाद उन्हें फिर से धोना होगा।
  • स्टेफ संक्रमण के लक्षणों को पहचानते हुए शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    दिन में तीन बार नाबालिग संक्रमणों को भिगोएँ और एक पट्टी के साथ उन्हें कवर करें हल्के फोड़े और त्वचा के संक्रमण अक्सर अपने घर पर उचित घर की देखभाल के साथ गायब हो जाते हैं। संक्रमित क्षेत्र को सावधानी से धो लें, इसे गर्म पानी में 10 मिनट के लिए तीन बार पानी में भिगो दें और इसे एक बाँझ पट्टी के साथ कवर करें, जिसे दिन में 2 या 3 बार प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए या हर बार गीली हो जाती है।
  • यदि आप चाहें, तो आप नमक जोड़ सकते हैं गर्म पानी की एक लीटर और जिसमें एक सुखदायक के रूप में नमक infetta- त्वचा में कार्य करता है सोखने के लिए और हालांकि यह सक्षम Staphylococcus को मारने के लिए नहीं है, हालांकि, अन्य रोगाणुओं से दूर रख सकते हैं पकड़ करने के लिए नमक के एक चम्मच के एक समाधान तैयार करें।
  • स्टेफ संक्रमण के लक्षणों को पहचानते हुए शीर्षक चरण 5
    5
    अकेले फोड़ा निकालने का प्रयास न करें संक्रमित त्वचा को छूने से बचें, जब तक कि आप इसकी देखभाल न करें - उपचार से पहले और बाद में अपने हाथों को हमेशा धोने के लिए याद रखें। यदि आपके पास गड़बड़ी है, तो आपको इसे अव्यवस्थित छोड़ देना चाहिए और इसे पलायन करने की कोशिश न करें या मुंह की तरह क्रश करें।
  • यदि आप संक्रमण को खरोंच कर देते हैं या एक फोड़ा को कुचलने की कोशिश करते हैं, तो आप आगे त्वचा और फैल रोगजनक रोगों को दूषित कर सकते हैं।
  • स्टेफ संक्रमण के लक्षणों को पहचानें शीर्षक चरण 6
    6
    अगर आप गंभीर त्वचा संक्रमण के लक्षण अनुभव करते हैं, तो तत्काल एक डॉक्टर पर जाएं एडेमा या हल्के लालिमा अक्सर अपने दम पर गायब हो जाते हैं एक या दो दिन के भीतर जबकि घाव clean- रखने हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपके लक्षण बदतर हो नोटिस या यदि आप एक बुखार है, तो आप जितनी जल्दी हो सके डॉक्टर के पास पाने के लिए किया है।
  • केवल डॉक्टर ही एक स्टाफ संक्रमण का सही ढंग से निदान करने में सक्षम है और उचित इलाज निर्धारित कर सकता है।
  • जब तक आप डॉक्टर तक नहीं जाते तब तक प्रभावित क्षेत्र को बाँझ पट्टी के साथ कवर रखें।
  • भाग 2

    आंतरिक संक्रमण को पहचानें
    स्टेफ संक्रमण के लक्षणों को पहचानते हुए शीर्षक चरण 7
    1
    अगर आपके पास बहुत सारे तरल पदार्थों को आराम और पीना हैभोजन विषाक्तता. जीवाणु स्ताफ्य्लोकोच्चुस सबसे आम लक्षण intossicazione- के लिए इस प्रपत्र का सबसे आम कारण मिचली, उल्टी और दस्त और, जब विकार वास्तव में यह जीवाणु के कारण होता है, आम तौर पर अधिक से अधिक कुछ दिनों के भर में ठीक हो रहे हैं। अगर आप 24-48 घंटों के भीतर सुधार की सूचना नहीं देते तो अपने चिकित्सक को कॉल करें।
    • इस दौरान, अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए बहुत थका हुआ, बहुत सारे पानी, अन्य ऊर्जा पेय या पेडीयलाइट पीने से बचें। साधारण उबला हुआ चावल, सूप या ब्रोथ और अन्य हल्के पदार्थों के पेट में पकड़ने की कोशिश करें। रोगाणु फैलाने से बचने के लिए अक्सर अपने हाथ धोएं, खासकर यदि आपके पास उल्टी या दस्त है
  • स्टेफ संक्रमण के लक्षणों को पहचानते हुए शीर्षक चरण 8



    2
    अपने चिकित्सक से पूछें अगर आपको लगता है कि आप सेप्टिक गठिया से पीड़ित हैं यह अक्सर इस जीवाणु के कारण होने वाले जोड़ों का संक्रमण होता है। अगर आपको तीव्र जोड़ों के दर्द, लालिमा, सूजन और बुखार जैसे लक्षणों का अनुभव होता है तो अपने चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें। संक्रमण घुटनों, टखनों या पैर की उंगलियों में अक्सर विकसित होता है और आम तौर पर केवल एक संयुक्त को प्रभावित करता है।
  • लक्षण अचानक बाहर टूटते हैं - गठिया के अन्य रूपों में जोड़ों में दर्द और सूजन धीरे-धीरे बढ़ती है, अक्सर दिन के अलग-अलग समय पर होती है और आमतौर पर एक से अधिक संयुक्त पर प्रभाव पड़ता है।
  • डॉक्टर एक आकलन कर सकते हैं और एक बैक्टीरिया संस्कृति के लिए एक नमूना ले सकते हैं - यह सूजन को कम करने के लिए संयुक्त से अतिरिक्त द्रव को भी चूस सकता है। अगर आपको लगता है कि आपके पास वास्तव में कोई संक्रमण है, तो आप सीधे दवाओं को प्रभावित क्षेत्र में ले जा सकते हैं या मौखिक उपयोग के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के बारे में बता सकते हैं।
  • स्टेफ संक्रमण के लक्षणों को पहचानते हुए शीर्षक चित्र 9
    3
    आपातकालीन कक्ष पर जाएं यदि आपके पास जहरीले सदमे सिंड्रोम (टीएसएस) के लक्षण हैं यह संक्रमण तब होता है जब स्टेफेलोोकोकस ऑरियस बैक्टीरिया रक्त प्रणाली और आंतरिक अंगों में फैलता है। लक्षणों में 39 डिग्री सेल्सियस से अधिक बुखार शामिल हैं, पैरों के हाथों या तलवों के हथेलियों पर भटकाव, सिरदर्द, उल्टी, दस्त और लाल चकत्ते।
  • टीएसएस एक बीमारी है जिसके लिए तत्काल चिकित्सा की आवश्यकता होती है - यह अनुशंसित की तुलना में लंबी अवधि के लिए आयोजित आंतरिक शोषक द्वारा या कुछ जला, घाव या शल्यचिकित्सा के कारण हो सकता है जो संक्रमित हो गया है।
  • स्टेफ संक्रमण के लक्षणों को पहचानते हुए शीर्षक चित्र 10
    4
    यदि आपके पास सेप्सिस के लक्षण हैं तो तत्काल सहायता प्राप्त करें जीवाणु संक्रमण के सामान्यीकृत फैल के प्रति प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया के कारण यह एक गंभीर चिकित्सा स्थिति है लक्षणों में 39 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बुखार, ठंड लगना, भटकाव, तचीकार्डिया और सांस की तकलीफ शामिल हैं। पर्याप्त और समय पर उपचार के बिना, सेप्सिस रक्त का थक्का, रक्त परिसंचरण और अंग विफलता कम कर सकता है।
  • यह एक ऐसी बीमारी है जिसमें जरूरी हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको जल्द से जल्द अस्पताल जाना चाहिए, यदि आपके पास कोई ऐसा संक्रमण होता है जो उपरोक्त वर्णित लक्षणों को ठीक नहीं करता और प्रस्तुत करता है।
  • हालांकि किसी को भी सैप्टिसीमिया से प्रभावित हो सकते हैं, वास्तव में सबसे अधिक बार यह जो लोग प्रतिरक्षा प्रणाली, बच्चे, बुजुर्ग, पुराने रोगों (जैसे गुर्दे या जिगर की बीमारी के रूप में) और जो लोग बुरी तरह जल या चोट का सामना करना पड़ा से पीड़ित लोगों के साथ छेड़छाड़ की है प्रभावित करता है।
  • भाग 3

    मेडिकल केयर की तलाश करें
    स्टेफ संक्रमण के लक्षणों को पहचानते हुए शीर्षक चित्र 11
    1
    यदि आपके पास गंभीर लक्षण हैं या यदि वे बदतर हो जाते हैं तो डॉक्टर पर जाएं यदि त्वचा संक्रमण खराब हो जाता है, यह बुखार जैसे गंभीर लक्षणों को ठीक नहीं करता है या शिकायत नहीं करता है, तो आपको चिकित्सा उपचार की आवश्यकता है यद्यपि जोखिम में जीवन को रखने के लिए संक्रमण के लिए काफी असामान्य है, यद्यपि एक मामूली व्यक्ति वास्तव में एक बड़ी चिंता का विषय बन सकता है, अगर उसे उचित तरीके से इलाज नहीं किया जाता है।
    • यह अधिक महत्वपूर्ण है कि अगर आप कमजोर प्रतिरक्षा तंत्र, एक पुरानी बीमारी, आप बुजुर्ग हैं, तो आपके पास एक विशेष रूप से गंभीर घाव या जला है, तो आप डॉक्टर के पास जाते हैं। जब रोगी एक नवजात शिशु या एक बच्चा होता है जो संक्रमण से ग्रस्त नहीं होता है या तेज बुखार नहीं करता है, तो बाल रोग विशेषज्ञ से संपर्क करना जरूरी है।
  • स्टेफ संक्रमण के लक्षणों को पहचानते हुए शीर्षक चित्र 12
    2
    एक चिकित्सा परीक्षा और एक जीवाणु संस्कृति से गुजरना जब आप डॉक्टर के पास जाते हैं तो यह संभावना है कि डॉक्टर एक शारीरिक परीक्षा देंगे और पूछेंगे कि लक्षण कब और कैसे शुरू हुए - संक्रमण के विशिष्ट कारण की पहचान करने के लिए एक बैक्टीरिया की संस्कृति की भी आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आपके पास एक त्वचीय संक्रमण है, तो डॉक्टर क्षेत्र पर एक फुहार की मालिश कर लेता है या ऊतक या मवाद का नमूना उठाता है;
  • टीएसएस या सेप्टीसीमिया के मामले में, बैक्टीरिया की उपस्थिति का पता लगाने के लिए और ल्यूकोसाइट सूत्र का विश्लेषण करने के लिए एक रक्त नमूना लिया जाता है, हालांकि अधिकांश समय परीक्षणों के परिणाम प्राप्त करने से पहले ही उपचार शुरू होता है। चूंकि यह एक बहुत ही गंभीर स्थिति है, जितनी जल्दी हो सके एंटीबायोटिक दवाओं और अंतःस्राव द्रव को प्रशासित किया जाना चाहिए।
  • स्टेफ संक्रमण के लक्षण 13 चरण पहचानें
    3
    किसी भी प्रकार की त्वचा के घाव या फोड़ा के जल निकासी के अधीन। यदि आपके पास एक त्वचा संक्रमण है और एक फोड़ा का गठन होता है, तो चिकित्सक इसे पहले नालियां, क्षेत्र को जोड़ता है, एक छोटा चीरा बनाता है और मवाद से बचने देता है, फिर चिकित्सक धुंध के साथ घाव।
  • उसके निर्देश घाव की देखभाल करने के लिए छड़ी एक बार ascesso- सूखा यदि डॉक्टर आपको की सिफारिश की है, 2 या 3 बार एक दिन त्वचा साफ, एक औषधीय मरहम लागू होते हैं, और एक साफ पट्टी, के साथ कटौती को कवर जो इसे प्रति दिन 2 या 3 बार या जब गीला हो जाता है तब बदला जाना चाहिए।
  • स्टेफ संक्रमण के लक्षणों को पहचानते हुए शीर्षक छवि 14
    4
    ड्रग्स ले लो, जैसा कि आपको निर्धारित किया गया है। स्टेफ संक्रमण जो साधारण होम केयर के साथ ठीक नहीं होते हैं, उन्हें एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज किया जाना चाहिए। अपने चिकित्सक की सलाह के अनुसार अपनी दवा लें और अगर आप बेहतर महसूस कर रहे हों तो भी देखभाल न करना बंद करें - यदि आप समयपूर्व से एंटीबायोटिक लेने से रोकते हैं, तो आपका संक्रमण फिर से आना या खराब हो सकता है
  • इसके अलावा, डॉक्टर आपको सूजन, बुखार और संक्रमण के साथ जुड़े अन्य लक्षणों को कम करने के लिए दर्द निवारक लेने की सलाह दे सकते हैं।
  • स्टेफ संक्रमण लक्षण पहचानें शीर्षक चरण 15
    5
    अगर आपके लक्षण में सुधार नहीं होता है, तो अपने चिकित्सक को बुलाएं। गोल्डन स्टेफेलोोकोकस जीवाणु तेजी से आदत डालता है और कई नस्लों कुछ एंटीबायोटिक दवाओं के प्रति प्रतिरोधी हो गए हैं। बैक्टीरियल संस्कृति स्वास्थ्य पेशेवर को सबसे उपयुक्त ड्रग थेरेपी चुनने में मदद करती है और आपको कुछ दिनों के भीतर बेहतर महसूस करना चाहिए। यदि बेहतर नहीं है, तो आपको डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए और उनके साथ वैकल्पिक चिकित्सा पर चर्चा करना चाहिए।
  • आप को मजबूत एंटीबायोटिक दवाओं के बारे में सलाह दी जा सकती है कि वे शिरापरक रूप से नहीं लिया जाए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com