कैसे एक दाना को कुचलने के लिए

एक फोड़ा जीवाणु स्ट्रैफिलोकोकस ऑरियस के कारण एक बहुत ही सामान्य त्वचा संक्रमण है। यह आम तौर पर बालों के रोम और स्नेशेस ग्रंथियों में रूपों में होता है, और एक छोटे से लाल बुलबुले के रूप में शुरू होता है, और त्वचा के नीचे एकत्रित मवाद के साथ सफेद हो जाता है। यहां तक ​​कि अगर आप दाना को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं, तो ऐसा मत करो, आप स्थिति बदतर बना सकते हैं, जिससे संक्रमण हो सकता है। यह लेख आपको सिखाना होगा कि उचित रूप से एक फोड़ा का इलाज कैसे करें।

कदम

भाग 1

चिकित्सा देखभाल के अनुसंधान
पॉप नामांकित छवि एक उबाल चरण 1
1
चिकित्सक को कहने पर विचार करें। कुछ फोड़े का इलाज घर पर किया जा सकता है, लेकिन दूसरों को चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता होती है। एक दाना के लिए चिकित्सा देखभाल से गुजरना है, तो आपको निम्न लक्षण अनुभव: बुखार / ठंड लगना, सूजन लिम्फ नोड्स, गंभीर दर्द, अधिक फुंसी, एक दाना कि reabsorbed नहीं है, या लालिमा / लाल धारियाँ दाना के आसपास। ये एक गंभीर संक्रमण के संकेत हैं
  • यदि आवश्यक हो, तो आपका डॉक्टर संक्रमण का इलाज करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का सुझाव दे सकता है
  • पॉप नाम के एक चित्र को एक बोइल चरण 2
    2
    अगर आपका कोई प्रभाव पड़ता है तो अपने डॉक्टर से पूछें। यह एक मामूली प्रक्रिया है जिसमें चिकित्सक स्थानीय संवेदनाहारी पर लागू होता है और फिर दाना को छोड़ने और जल निकासी को बढ़ावा देने के लिए चिमनी पर एक छोटा चीरा बनाता है। यह सिर्फ सरसों को कुचलने से ज्यादा सुरक्षित विकल्प है
  • भाग 2

    घरेलू उपचार
    पॉप नाम एक छवि जो एक उबाल चरण 3 है
    1
    एक गर्म कॉम्पैक्ट लागू करें यह दर्द को कम करने और प्राकृतिक जल निकासी को बढ़ावा देने में मदद करेगी ताकि फोड़ा को कुचलने न पड़े। को संपीड़ित करने के लिए, गर्म पानी में एक तौलिया डुबकी और इसे प्रभावित हिस्से पर रखें। एक दिन में कई बार दोहराएं।
    • पैक के समाप्त होने के बाद तौलिया को धोने के लिए सुनिश्चित करें, संक्रमण फैलाने से बचें।
  • पॉप नाम एक छवि जो एक उबाल चरण 4 है
    2
    दाना को पुन: सौंपें। कई मुर्गे को लगभग दो हफ्तों के बाद खुद को ठीक करने और निकालना पड़ता है, जबकि अन्य को डॉक्टर द्वारा इलाज की आवश्यकता होती है। अपने चिकित्सक को बुलाएं यदि आपके पास एक उबाल है जो दो हफ्तों से अधिक समय तक रहता है, यदि आपके पास गंभीर दर्द या बुखार है, या यदि आप एक ही जगह में आवर्ती उबाल बनाते हैं।
  • यदि आपका संक्रमण काफी गंभीर है, तो आपके डॉक्टर एंटीबायोटिक दवाओं का सुझाव दे सकते हैं, जबकि बड़े चिड़ियों के लिए आपको उन्हें निकालने के लिए छोटी शल्य चिकित्सा की आवश्यकता हो सकती है।
  • पॉप नामांकन छवि पॉप 5
    3



    जब गर्मियों में खुलता है तो गर्म कॉम्पैक्ट के साथ आगे बढ़ें। दाना के खाली होने के कुछ दिनों के लिए आपको गर्म कॉम्प्रेसेसेस लागू करना जारी रखना चाहिए। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए इसे एक बाँझ पट्टी के साथ कवर करें।
  • भाग 3

    फोणकोली की रोकथाम
    पॉप नाम एक छवि जो एक उबाल चरण 6 है
    1
    अच्छी स्वच्छता रखें फोड़े और त्वचा की अन्य संक्रमणों को रोकने के लिए स्वयं और आपकी चीजों को साफ रखना आवश्यक है कपड़े और तौलिए नियमित रूप से धोएं, हर दिन एक शॉवर ले लो, और अन्य लोगों के साथ निजी सामान (जैसे तौलिए और रेजर) को बांटने से बचें एक सब्जी स्पंज या अपघर्षक स्पंज का इस्तेमाल त्वचा को छूटने के लिए करें और त्वचा से पसीना, गंदगी, और सीबूम का संचय हटा दें।
  • पॉप नामांकित छवि पॉप 7
    2
    अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत रखें आप इसे नियमित रूप से प्रशिक्षण के द्वारा कर सकते हैं और अच्छी तरह से संतुलित आहार ले सकते हैं जिसमें बहुत से फलों और सब्जियां शामिल हैं बीमार होने या अन्य लोगों से रोगों को लेने और / या फैलाने से बचने के लिए नियमित रूप से अपने हाथ धोएं
  • पॉप नामांकित छवि एक उबाल चरण 8
    3
    संक्रमण को रोकने के लिए मामूली त्वचा घावों को साफ करें गंदगी को हटाने के लिए छोटे कटौती के पानी में साफ होना चाहिए, और फिर उन्हें एक बाँझ पट्टी से ढंकना चाहिए। संक्रमण को रोकने के लिए शराब या एंटीबायोटिक मरहम का प्रयोग करें
  • टिप्स

    • दूसरों को संक्रमण फैलाने से बचने के लिए संक्रमित व्यक्ति के वस्त्र, चादरें, तौलिए और अन्य वस्तुओं को धोया जाना चाहिए।
    • फोड़े के उपचार से पहले और बाद में हाथों को अच्छी तरह से धोएं।
    • गरीब पोषण, खराब स्वच्छता, कठोर रसायनों, मधुमेह और प्रतिरक्षा प्रणाली की समस्याओं के कारण लोगों को द्रोही की संभावना अधिक होती है।

    चेतावनी

    • Staphylococcus aureus फोड़े को कुचलने या खरोंच न करें: आप त्वचा को परेशान कर सकते हैं और संक्रमण फैल सकते हैं।
    • आप प्रतिरक्षा प्रणाली, दिल बड़बड़ाहट, मधुमेह, के एक विकार से ग्रस्त या नशीले पदार्थों (जैसे कोर्टिकोस्टेरोइड के रूप में) प्रतिरक्षा प्रणाली को दबाने ले जा रहे हैं, तो आप उपचार के फोड़े के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com