कैसे एक दंत उपवास पहचानने के लिए

एक दांत का फोड़ा एक दर्दनाक बैक्टीरिया संक्रमण होता है जो मस्तिष्क के दांत या दाँत और गम के बीच में मवाद के संचय का कारण बनता है। आम तौर पर यह खराब क्षरण, उपेक्षित दंत रोग या दांतों के आघात के बाद विकसित होता है। पेरीएपिकल फोड़े फोर्सेस दांत के नीचे होते हैं, जबकि पीरियोरॉन्टल फोड़े हड्डी और जींगिवा के आसपास के क्षेत्र को प्रभावित करते हैं। यद्यपि आपको पहले किसी भी लक्षण नहीं हो सकता है, दंत गड़बड़ी गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है। इसे जल्दी पहचानना सीखना महत्वपूर्ण है, ताकि संक्रमण को आगे फैलाने से रोकने के लिए

कदम

भाग 1

चिकित्सकीय फोडास को पहचानना
एक टूथ फोर्स चरण 1 को पहचानें छवि
1
दांत दर्द पर ध्यान दें यह फोड़ा के सबसे सामान्य लक्षणों में से एक है कारण मवाद के कारण होता है जो दांतों की नसों को संकुचित करता है। मुंह क्षेत्र में दाँत, एक झुकाव या सता हुआ दर्द के आसपास आपको धड़कते हुए दर्द का अनुभव हो सकता है। चबाना दर्ददायक हो सकता है और आपको दर्द के कारण भी अनिद्रा से पीड़ित हो सकता है।
  • दर्द को दाँत के चारों ओर स्थानांतरित किया जा सकता है, लेकिन कान, जबड़े या गालों को भी फैला सकता है।
  • दर्द के साथ अनुभूति के साथ हो सकता है कि दांत झूल रहा है।
  • अगर गंभीर दांतों की गायब हो जाती है, तो यह मत मानना ​​है कि फोड़ा फिर से सिकुड़ गया है। यह अधिक संभावना है कि उसने दांत की जड़ को मार डाला और संक्रमण वास्तव में बने रहे।
  • एक टूथ फोसास चरण 2 को पहचानें
    2
    जब आप खाने या पीते हैं, तो किसी भी प्रकार के दर्द पर ध्यान दें चबाने के कारण फोड़ा दर्द पैदा कर सकता है, यह दांतों को गर्मी या ठंड के प्रति संवेदनशील बना सकता है। यदि ये लक्षण रहते हैं, तो आपको चिकित्सा उपचार की तलाश करनी होगी।
  • एक टूथ फोर्स चरण 3 को पहचानें
    3
    सूजन की जांच करें जैसे संक्रमण बढ़ता है, आप मुँह के अंदर सूजन देख सकते हैं मसूड़ों लाल, सूजन दिखाई पड़ सकती हैं और संवेदनशील बन सकती हैं। यह अवधिगत फफोले के मामले में आम लक्षण हैं।
  • गम संक्रमित दाँत पर भी बढ़ सकता है और एक प्रकार का दाना बना सकता है।
  • एक टूथ फोर्स चरण 4 की पहचान करें
    4
    ध्यान दें अगर आपके मुंह में कड़वा स्वाद है या आपके पास बुरा सांस है अगर फोड़ा टूट जाता है, तो आप मवाद का स्वाद या गंध महसूस कर सकते हैं। स्वाद बल्कि कड़वा हो सकता है- तुरंत दंत चिकित्सक के पास जाना
  • एक टूथ फोर्स की पहचान करें शीर्षक चरण 5
    5
    अन्य लक्षणों की उपस्थिति का निरीक्षण करें जैसे कि फोड़ा खराब हो जाता है, आपको बुखार भी हो सकता है और आपके मुंह को खोलने या निगलने में कठिनाई हो सकती है। ग्रंथियां फुग सकती हैं, साथ ही जबड़े या जबड़े यह सामान्य रूप से शर्मिंदगी की सामान्य भावना महसूस करने के लिए काफी सामान्य है यदि आप इस लक्षण के बारे में शिकायत करते हैं, तो अपने दंत चिकित्सक के साथ एक तत्काल नियुक्ति करें
  • एक टूथ फोसास चरण 6 को पहचानें
    6



    दंत चिकित्सक की देखभाल के अधीन यदि आपने अभी तक वर्णित लक्षणों और लक्षणों पर गौर किया है, तो डॉक्टर पर जाएं। वह धीरे से दांत को टैप कर देगा कि क्या यह संवेदनशील है और संभवतः आप एक्स-रे के अधीन होंगे यात्रा के अंत में आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आप दंत गड़बड़ से पीड़ित हैं।
  • पता है कि यह एक गंभीर समस्या है आपको जितनी जल्दी हो सके दंत चिकित्सक के पास जाना चाहिए ताकि वह संक्रमण के स्रोत की पहचान कर सके, दर्दनाशक दवाओं और एंटीबायोटिक दवाओं का विवरण दे और फोड़ा (ड्रेनेज, रूट कैनाल थेरेपी या निष्कर्षण के माध्यम से) का इलाज करता है।
  • भाग 2

    चिकित्सकीय फोड़ा रोकना
    एक टूथ फोसास चरण 7 पहचानें छवि
    1
    अच्छी मौखिक स्वच्छता की आदतों को रखें अपने दांतों को दिन में दो बार ब्रश करें और एक बार फोसला। यदि आप दांत की सफाई की उपेक्षा करते हैं, तो आपको दंत गड़बड़ी का अधिक खतरा होता है।
  • एक टूथ फोसास चरण 8 को पहचानें छवि
    2
    शक्कर खाद्य पदार्थों से बचें यदि आप लगातार चीनी युक्त समृद्ध पदार्थ (जैसे मिठाई या चॉकलेट) खाते हैं, तो आप अपने आप को अधिक क्षरण के लिए उजागर करते हैं, जो बदले में फोड़े की ओर जाता है। चीनी में खाने वाले कुछ खाद्य पदार्थों को पूरी तरह से अनुमति दी जाती है, लेकिन आप उन्हें संयम में लेना चाहिए और यदि संभव हो तो तुरंत बाद अपने दांतों को ब्रश करें।
  • एक टूथ फोसेसेस चरण 9 को पहचानें
    3
    दाँत क्षय और दांत के फ्रैक्चर पर ध्यान दें। यदि आप एक क्षय या उपद्रव को दांत के मुकुट की उपेक्षा नहीं करते जो लुगदी (दाँत के अंदरूनी हिस्से) तक पहुंचता है, तो आप एक फोड़ा विकसित कर सकते हैं - संक्रमण वास्तव में बैक्टीरिया की वजह से होता है जो अंदर पहुंचता है "सलाम" दांत का जितनी जल्दी हो सके दंत चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करने का प्रयास करें और लक्षणों पर ध्यान दें।
  • पेरी और फ्रैक्चर आम तौर पर पेरेपिपल फोड़े के कारण होते हैं।
  • एक टूथ फोसास चरण 10 पहचानें
    4
    मसूड़ों की निगरानी करें इन नाजुक श्लेष्म झिल्ली को चोट एक फोड़ा का कारण हो सकता है। दांत और गम के बीच के अंतराल के लिए जींगिवल रोगों का कारण होता है, इसलिए बैक्टीरिया इस स्थान को अधिक आसानी से घुसना और संक्रमण का कारण बना सकता है, हालांकि दाँत बरकरार है और क्षरण से मुक्त है। यदि आपके पास गम की समस्या है, तो फोड़े के लक्षण ध्यान से जांचें।
  • घावों और गम रोग एक विशेष प्रकार के संक्रमण का कारण बन सकता है, ने कहा "गिनिगार फोड़ा"। यदि संक्रमण पहुंचता है तो पारंडोनल पॉकेट और मवाद के रिसाव को अवरुद्ध करता है, तो आप एक के साथ सामना कर रहे हैं "पीरियोडोलॉयल फोड़ा"।
  • टिप्स

    • समय पर निदान प्राप्त करने और दांतों के क्षय को रोकने के लिए दंत चिकित्सक को नियमित जांच से गुजरना इस तरह आप फोड़े के जोखिम को कम करते हैं।

    चेतावनी

    • अकेले दंत गड़हे को ठीक करने का प्रयास न करें आखिरकार आपको दंत चिकित्सक के हस्तक्षेप की आवश्यकता होगी।
    • अगर आपको गहन दर्द का सामना करना पड़ता है या श्वास या निगलने में कठिनाई होती है, तो तुरंत तत्काल उपचार के लिए आपातकालीन कमरे में जाएं
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com