कैसे एक एक टूथ ऑफ फैसले में अंतर करने के लिए जो एक एक से बाहर popping है

ज्ञान दांत मेहराब के दोनों किनारों पर गहरे बिंदु पर बढ़ने वाले दाल होते हैं। ये चार दांत दिखाई देते हैं और अपने कार्य करने के लिए अंतिम हैं - आमतौर पर, वे किशोरावस्था या जल्दी वयस्कता के अंत में दिखाई देते हैं। हालांकि, यदि उनके पास पर्याप्त स्थान नहीं है, तो कभी-कभी वे फूटना नहीं करते हैं या वे केवल आंशिक रूप से ऐसा करते हैं जबकि शेष शामिल होते हैं। एक ज्ञान दांत को अलग करने में सक्षम होना जरूरी है, जो आमतौर पर शामिल एक से ऊपर उठता है, क्योंकि बाद में दंत चिकित्सक के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है।

कदम

भाग 1

दबाने के फैसले के दांत के लक्षणों को स्वीकार करना
इटेट शीर्षक के बारे में बताएं कि एक विलोपन और प्रभावशाली ज्ञान टूथ चरण 1 के बीच
1
पता है कि मुंह किस क्षेत्र में देखना है बुद्धि दांत प्रत्येक emiarcata के अंतिम दाढ़ हैं और वे भोजन समारोह टुकड़े टुकड़े करने का संचालन ठीक से चबाना, लेकिन अंकुरित जब जबड़े बढ़ता है और किशोरावस्था के अंतिम वर्षों के दौरान फैला के लिए आवश्यक नहीं कर रहे हैं। अपना मुंह खोलें और पीठ पर देखने के लिए टॉर्च का उपयोग करें बुद्धि दांतों को मोल का तीसरा हिस्सा माना जाता है और कुत्तों के बाद पांचवें स्थान पर कब्जा कर लिया जाता है।
  • ध्यान दें कि इन दांतों को अंकुरण करने के लिए पर्याप्त स्थान है - आम तौर पर, जब तक जबड़ा पर्याप्त रूप से पर्याप्त नहीं होता है तब तक वे विकसित नहीं होते हैं।
  • यदि आपके दांत पहले से ही बहुत भीड़ग्रस्त या कुटिल हैं, तो बहुत संभावनाएं हैं कि फैसले के लोग पूरी तरह से प्रस्फुटित नहीं होते हैं।
  • इटेट शीर्षक के बारे में बताएं कि एक विलोपन और प्रभावशाली ज्ञान टूथ चरण 2 के बीच
    2
    जीभ का उपयोग करते हुए दूसरे दाढ़ के पीछे के क्षेत्र को स्पर्श करें जब आप समझते हैं कि ज्ञान दाँत कहां दिखाई दे, तो इसे छूने के लिए जीभ का उपयोग करें। जब एक दाँत फूटना शुरू होता है, तो वह गम के माध्यम से धक्का देता है - ऊपरी हिस्से, जिसे मुकुट कहा जाता है, पहली बार प्रकट होता है। इससे पहले कि दाँत नरम ऊतकों (गम) से गुजरती है और दर्द का कारण बनती है, आपको दूसरे दाढ़ के पीछे एक कठिन टक्कर महसूस करने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि जीभ इस क्षेत्र तक पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो आप तर्जनी का उपयोग कर सकते हैं - इसे अपने मुंह में डालने से पहले इसे धोने के लिए याद रखें।
  • आम तौर पर बोलते हुए, किसी को बेहोश तरीके से जीभ को दर्दपूर्ण क्षेत्रों में ले जाती है या जिसमें तेज तत्व होते हैं, खासकर यदि वे नए होते हैं
  • इटेट शीर्षक के बारे में बताओ एक विलोपन और प्रभावित दिमागी टूथ चरण 3
    3
    जबड़े या मसूड़ों के दर्द पर ध्यान दें जब ज्ञान का दांत टूट जाता है, तो आपको उस चरण के दौरान कम से कम कुछ परेशानी होने की उम्मीद करनी चाहिए, जब मुकुट संवेदनशील श्लेष्म के माध्यम से गुजरता है। मुंह के पीछे या जबड़े की रेखा के निकट किसी भी अल्पकालिक हल्के दर्द, दबाव उत्तेजना, या स्पेशेटिंग असुविधा देखें। दर्द अधिक तीव्र हो सकता है अगर दांत एक भीड़ भरे आर्क के कारण कुटिल हो जाता है जब दाँत सीधे और अच्छी तरह से दूसरे दांतों के संबंध में तैनात होता है, तो लक्षण लगभग पूरी तरह से न सुलझा हुआ होते हैं।
  • रात के दौरान दुख अधिक हो सकता है, खासकर यदि आप अपने जबड़े को कस कर देते हैं या ब्रुक्सिज़्म से पीड़ित होते हैं।
  • चबाने वाली गम या कठिन और कुरकुरा भोजन खाने से स्थिति को बढ़ सकता है और लक्षणों में वृद्धि हो सकती है।
  • इटेट शीर्षक के बारे में बताएं कि एक उथल-पुथल और प्रभावशाली ज्ञान टूथ चरण 4
    4
    लाल और सुस्त क्षेत्रों के लिए देखो। ज्ञान दांतों का विस्फोट जिंजिवल सूजन के कारण होता है। आप अपनी जीभ के साथ सूजन के ऊतकों को देख सकते हैं या जब आप अपना मुंह खोल सकते हैं तो उन्हें देख सकते हैं - बेहतर देखने के लिए मशाल का उपयोग करें जब मसूड़ों लाल और दमदार होते हैं, हम मसूड़े की सूजन के बारे में बात करते हैं - यह स्थिति रोकती है या भोजन को चबा करने में अधिक मुश्किल बनाता है। बुद्धि का दांत आवृत्ति को बढ़ाता है जिसके साथ आप जीभ या गालों के अंदर काटते हैं, क्योंकि वे कर सकते हैं "भीड़" मुंह
  • आप दांत या लार के पास खून भी देख सकते हैं - यह एक आम लक्षण नहीं है, लेकिन यह हो सकता है।
  • आपको बढ़ते दाँत के ऊपर पेनिंजोरोनल फ्लैप भी कहा जाता है, जो कि पेरिकोरोनल फ्लैप कहते हैं।
  • जब मसूड़ों सूजन हो जाती हैं, तो आपको खाने के लिए अपना मुंह खोलने में कठिनाई हो सकती है। यह एक सामान्य असुविधा है, विशेष रूप से निचली आर्च के आखिरी दालों के साथ, क्योंकि सूजन द्रव की मांसपेशियों में फैलती है, जो बदले में जबड़े के उद्घाटन आंदोलन में योगदान देता है। इस कारण से, आपको कुछ दिनों के लिए कुछ चिकना भोजन और पेय पीना पड़ सकता है - हालांकि किसी पुआल का उपयोग न करें, जैसा कि आप ट्रिगर कर सकते हैंसूखी alveolite.
  • छवि का शीर्षक, एक विलोपन और प्रभावशाली ज्ञान टूथ चरण 5 के बीच
    5



    वे बड़े होकर दांतों को देखते हैं जब मुकुट जींगिवल सतह को तोड़ा, तब तक धक्का रखें जब तक कि यह अन्य स्तरों के समान नहीं हो जाता है। इस प्रक्रिया में कई सप्ताह या महीने लगते हैं और आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि क्या दांत बढ़ रहा है या नहीं। अगर नया दाग सही दिशा में विकसित नहीं होता है, तो यह दूसरों के करीब हो सकता है, दबाव डाल सकता है और ललाट वाले लोगों को गलत तरीके से समझा सकता है, जिन्हें आप मुस्कुराते हुए दिखाई देते हैं।
  • ज्ञान दांत जो कुटिलता से भरे हुए हैं "डोमिनोज़ प्रभाव" पूरे आर्च के साथ, दूसरों को बदलने या घुमा
  • यदि आप सोचते हैं कि सामने वाले अचानक कुटिल हो जाते हैं, तो अपनी मुस्कान की तुलना में पुरानी तस्वीरों की तुलना करें।
  • ज्ञान दांत निकाले जाने के बाद, जो कुटिल हो गए हैं वे कुछ हफ्तों या महीनों के भीतर अपनी प्राकृतिक स्थिति में वापस आना चाहिए।
  • भाग 2

    एक शामिल न्यायिक दांत के लक्षणों को स्वीकार करना
    छवि का शीर्षक जिसमें एक उथल-पुथल और प्रभावशाली ज्ञान टूथ चरण 6 है
    1
    जानें कि एक बुद्धि का दांत क्या शामिल है। यह एक दाढ़ है जो उभरा नहीं हुआ है और जबड़ा की हड्डी में रहता है, जिंजिवल लाइन के नीचे, या यह आमतौर पर पॉप नहीं किया जाता है। आमतौर पर, यह एक मस्तूल प्रालंब द्वारा अवरुद्ध या एक बहुत ही स्पष्ट कोण पर बढ़ता है - कुछ मामलों में, यह क्षैतिज रूप से ऊर्ध्वाधर रूप से विकसित होता है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह स्थिति हमेशा समस्याओं या लक्षणों का कारण नहीं बनती है और यह निकासी हमेशा आवश्यक नहीं है।
    • एक मरीज को एक ही समय में एक पूरी तरह से दबा दांत होने के लिए काफी आम है, एक आंशिक रूप से विस्फोट और एक भी शामिल है।
    • दांत लंबे समय तक मुंह में रहता है, अधिक जड़ें विकसित होती हैं, यदि लक्षण दिखाई देते हैं तो इसे निकालना मुश्किल होता है।
  • इटेट शीर्षक के बारे में बताएं कि एक विलोपन और प्रभावशाली ज्ञान टूथ चरण 7
    2
    तीव्र दर्द या गंभीर सूजन को अनदेखा न करें। शामिल ज्ञान दांत स्वचालित रूप से लक्षणदर्शी नहीं होते हैं, लेकिन जब वे होते हैं, तो असुविधा कमजोर हो जाती है। हल्का दर्द है कि एक सामान्य विकास प्रक्रिया, जब पिछले दाढ़ गम रेखा से नीचे बनी हुई है के साथ जुडा हुआ विपरीत, रोगी, एक तेज दर्द बटन (श्लेष्मा झिल्ली में और जबड़ा में) लगता है सिर दर्द की शिकायत है, सूजन, गर्दन, कान दर्द और कठोरता / या मुंह खोलने की क्षमता कम हो सकती है यदि यह विवरण आपकी स्थिति पर लागू होता है, तो इसका मतलब है कि ज्ञान का दांत सही ढंग से पॉप नहीं हो रहा है और आप तुरंत एक दंत चिकित्सक से मिलना चाहिए
  • एक दाँत को अलग करने के लिए जो एक दाँत से भरे हुए हैं, हम आम तौर पर लक्षणों की तीव्रता को दर्शाते हैं - दूसरे मामले में, दर्द और सूजन अधिक गंभीर, स्थायी है और जब तक हम निष्कर्षण के साथ आगे बढ़ते नहीं तब तक सुधार नहीं करते।
  • एक सामान्य दंत विस्फोट की वजह से असुविधा केवल तब तक चलता है जब तक कि मुकुट जींगिवल लाइन को पार नहीं करता है, जबकि एक दाँत के रिगैग नहीं होता है और कभी-कभी दाढ़ भी दिखाई नहीं देता है।
  • यदि आप ऊर्ध्वाधर दिशा में जांच नहीं करते हैं, तो सामान्य स्थिति में, आप एक निरंतर दुःख महसूस कर सकते हैं जो पूरे जबड़े के बीच में फैलता है मिडलाइन
  • इटेट शीर्षक के बारे में बताएं कि एक विलोपन और प्रभावशाली ज्ञान टूथ चरण 8
    3
    संक्रमण के लक्षणों से अवगत रहें पेरिकोरोनिटिस नामक एक आंशिक रूप से विस्फोट या दाँत शामिल संक्रमण का एक गंभीर खतरा है। यह दांत और pericoronale फ्लैप, जिसमें बैक्टीरिया कि तामचीनी, हड्डी और मसूड़ों के ऊतकों का उपभोग proliferating के बीच एक छोटी सी जगह बना सकते हैं। संक्रमण के विशिष्ट लक्षण में शामिल हैं: गंभीर सूजन, गंभीर दर्द (बटन और / या घने), मामूली बुखार, गर्दन और जबड़े की रेखा में लिम्फ नोड्स की सूजन, पीप स्राव सूजन मसूड़ों के पास, बुरा सांस और मुँह में अप्रिय स्वाद।
  • पुस सफेद रक्त कोशिकाओं से बना एक भूरे-सफेद तरल है - ये प्रतिरक्षा प्रणाली के विशेष कोशिकाएं हैं जो बैक्टीरिया को नष्ट कर देती हैं और अंततः मस्क को मरोते हैं।
  • खराब सांस बैक्टीरिया, मवाद और संक्रमित दांत से बचने वाले रक्त के अपशिष्ट उत्पादों के कारण है।
  • इमेट शीर्षक के बारे में बताओ एक विलोपन और प्रभावशाली ज्ञान टूथ चरण 9
    4
    पता है कि एक दंत चिकित्सक से संपर्क करने के लिए गंभीर लक्षणों की उपस्थिति में कुछ दिनों से अधिक समय तक या संक्रमण के संकेत के मामले में, तत्काल यात्रा की सलाह दी जाती है। दंत चिकित्सक एक्स-रे का प्रदर्शन करता है, थोड़ा संवेदनाहारी का संचालन करता है और शामिल ज्ञान दांत को निकाला जाता है जो समस्याएं पैदा करता है। रक्त प्रणाली में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए आपको प्रक्रिया से पहले एंटीबायोटिक दवाइयां निर्धारित की जा सकती हैं। बीस वर्ष की आयु से पहले होने वाली निकासी का बेहतर परिणाम होता है, क्योंकि दंत जड़ों ने पूरी तरह से विकसित नहीं किया है
  • दाँत के संक्रमण के साथ आने वाली जटिलताओं में ये हैं: जिंघिवल या दंत गड़बड़ा, अल्सर और सेप्टीसीमिया (रक्त के जीवाणु संक्रमण)।
  • अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन 16 और 1 9 की उम्र के बीच सभी किशोरों को सलाह देती है कि एक योग्य दंत चिकित्सक के ध्यान में ज्ञान दांतों को पेश किया जाए।
  • टिप्स

    • दर्द relievers (दर्दनाशक) या विरोधी inflammatories एक शामिल या उभरते ज्ञान दांत की वजह से दर्द का प्रबंधन करने में सक्षम हैं।
    • एक दाँत के कारण सूजन और दर्द को कम करने के लिए, जबड़े के लिए एक ठंडा संपीड़ित करें।
    • एक ज्ञात ज्ञान दांत के साथ व्यवहार करते समय, मौखिक स्वच्छता को बनाए रखना महत्वपूर्ण है, अन्यथा जीवाणु पैदा होते हैं और संक्रमण का कारण होता है।
    • अगर आपको डर है कि दाँत संक्रमित है, तो मुंह को नमक पानी और / या एंटीसेप्टिक माउथ वॉश के साथ मुंह से धोकर बैक्टीरिया से लड़ें।
    • दोनेंज़िया को संभालने के लिए, नरम भोजन (दही, मुलायम पनीर, शोरबा में स्पेगेटी, गीली रोटी) और जलन को कम करने के लिए शीतल तरल पदार्थ पीते हैं।
    • आप ज्ञान दांत को जिंजिवल फ्लैप के तहत शामिल होने से रोक नहीं सकते हैं - हालांकि, आप नियमित रूप से दंत चिकित्सक से मिलने दे सकते हैं, आप इसे एक समस्या बनने से रोक सकते हैं।
    • लौंग का तेल दर्द को कम करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com