कैसे एक गरीब स्थितिदार कुत्ते दांत को ठीक करने के लिए

एक अलोकक्षीकरण एक या अधिक दांतों के विषम अभिविन्यास है। अन्य दांतों या मसूड़ों के साथ असामान्य संपर्क के कारण, यह अक्सर असुविधा और कमजोर काटने का कारण बन सकता है यह कुत्ते को अपने मुंह को ठीक से बंद करने के लिए कठिन बना देता है, संभवतः खाने और निगलने में कठिनाई पैदा होती है। चुनने के लिए अलग-अलग उपचार हैं- आपके कुत्ते के लिए सही एक अपनी स्थिति की गंभीरता पर निर्भर करता है। अधिक जानने के लिए, पहले चरण से पढ़ने शुरू करें

कदम

विधि 1

एक गेंद या एक खिलौना का उपयोग करें
छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 1 समायोजित करें
1
एक कठिन रबर की गेंद या एक खिलौना खरीदें यदि आपके पिल्ला के जबड़े और दांतों की समस्या कम है, तो यह अभ्यास पर्याप्त, आसान और सस्ता हो सकता है ताकि अभ्यास कर सके। सही आकार के एक कठोर रबड़ के खिलौने, नाटक के दौरान उपयोग किए जाते हैं, एक ओर्थोडोंटिक उपकरण के रूप में कार्य कर सकते हैं और कुत्तों को संरेखित करने में सहायता कर सकते हैं।
  • आप इस प्रकार के खिलौने को सबसे अधिक पालतू स्टोर्स और ऑनलाइन में खरीद सकते हैं यह देखते हुए कि कई प्रकार हैं, हालांकि, पहले चिकित्सक के साथ, या कम से कम एक दुकान क्लर्क के साथ बोलने के लिए सलाह दी जाती है, और अनजिल दांत वाले पिल्ला के लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या है यह पूछें।
  • छवि शीर्षक से असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 2 एडजस्ट करें
    2
    अपने कुत्ते को खिलौने के साथ कम से कम 15 मिनट में तीन बार खेलते हैं। उसे एक विशेष उपहार के रूप में पेश करें, जिसके साथ वह केवल अगर वह अच्छी तरह व्यवहार कर सकता है - या कुछ सामान के साथ इसे पेश करने के लिए, उसे इसे इस्तेमाल करने के लिए धक्का दे सकता है। 45 मिनट के कैनन के बाद में बाधा मत करो- जब तक वह चाहता है तब तक उसे खेलने दें, प्रभावी होने की अधिक संभावना है।
  • जर्नल ऑफ़ पशु चिकित्सा दंत चिकित्सा में सचित्र इस तकनीक ने विभिन्न नस्लों के युवा कुत्तों के 38 मामलों में से 28 मामलों में सुधार के संकेत दिए, साथ ही तीन अन्य कुत्तों में आंशिक सुधार। ऐसे सभी मामलों में जहां यह तकनीक सफल नहीं थी, वहां न केवल एक बुरी तरह से स्थित दांत था, बल्कि एक कंकाल का एक टुकड़ा था।
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 3 को एडजस्ट करें
    3
    खिलौना प्रभावी है यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रगति का ट्रैक रखें कुत्तों को पुनः बनाने के लिए यह कम से कम आक्रामक विकल्प है गंभीर या मध्यम संरेखण समस्याओं से पीड़ित एक कुत्ते के लिए, हालांकि, यह शायद पर्याप्त नहीं होगा कुछ हफ्तों के बाद, उसके दांतों पर एक नज़र डालें क्या आप कोई फर्क महसूस करते हैं? अन्यथा, समय दूसरे समाधानों का मूल्यांकन करने के लिए आए हो सकता है
  • अपने कुत्ते के दांतों की एक तस्वीर नियमित रूप से लें। इस तरह से छोटे परिवर्तनों को ध्यान में रखना आसान होगा। यह भी आपके डॉक्टर की स्थिति को समझने में आसान होगा, अगर आपको उसकी पुष्टि करने के लिए उसे लाया जाना है
  • विधि 2

    एक इच्छुक विमान का उपयोग करें
    छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 4 एडजस्ट करें
    1
    ऑर्थोडोंटिक उपकरणों के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें डॉक्टर आपको बुरी तरह से दबाए हुए दांत को फिर से बदलने के लिए कुत्ते के मुंह में एक उपकरण डालने की सलाह दे सकते हैं। एक सामान्य विकल्प तथाकथित है "इच्छुक विमान", आमतौर पर जब कम कुत्ते शीर्ष पर लक्ष्य है, बजाय जब यह थोड़ा बाहर अंक के लिए, की सिफारिश की है
    • यह आमतौर पर 7 या 9 महीनों की उम्र में दर्ज किया जाता है। यह आमतौर पर एक मिश्रित सामग्री के साथ बनाया जाता है, जो प्रभाव के साथ कार्य करता है "रपट"। डिवाइस निचले कुनियों पर काम करता है जब मुंह बंद होता है, जिससे कुत्तों की धीमी गति से पार्श्व आंदोलन हो जाता है और उन्हें अपने सही स्थान पर वापस लौटने में मदद मिलती है।
  • छवि असामान्य रूप से स्थितियुक्त कैनाइन दांत चरण 5 समायोजित करें
    2
    पशु चिकित्सक से पूछें कि वह आपके कुत्ते के लिए ढलान योजना क्या कर सकता है चिकित्सक ऊपरी दाँत के आकार को लेने के लिए कुत्ते को अनैतिकता देगा और तदनुसार डिवाइस बनायेगा। इससे पहले, वह ध्यान से दांत साफ कर देगा।
  • यह ऐसा भी कर सकता है जिसे आमतौर पर कहा जाता है "इच्छुक दूरबीन विमान", जो कुत्ते के जबड़े को बढ़ने से नहीं रोकता है
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 6 समायोजित करें



    3
    इच्छुक विमान को साफ रखें इस उपकरण के लिए अच्छा रखरखाव और पूरी तरह से सफाई की आवश्यकता है। यह भी ऑफ-साइट को समाप्त कर सकता है यदि कुत्ते को उपकरण के साथ कठोर ऑब्जेक्ट डाला जाता है। ध्यान रखें कि आपका कुत्ता क्या चब रहा है और नियमित रूप से अपने दांतों को ब्रश करता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि डिवाइस प्रभावी रहता है।
  • समझने के लिए अपने पशु चिकित्सक से चर्चा करें कि आपके कुत्ते के दांतों को कितना और ब्रश करना है आप इसे ब्रश करके डिवाइस ऑफ़-साइट नहीं लेना चाहते हैं: आपको यह बताना बेहतर होगा कि पेशेवर से कैसे आगे बढ़ना है
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 7 समायोजित करें
    4
    इच्छुक विमान को बदलें यदि आप देख रहे हैं कि योजना ऑफ-साइट समाप्त हो गई है, तो इसे अपनी जगह लेने के लिए पशु चिकित्सक को ले लें। योजना के विस्थापन की गंभीरता प्रक्रिया की आक्षेप का निर्धारण करेगी।
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 8 समायोजित करें
    5
    यदि आप चाहें, तो डिवाइस को एक निरोधक डिवाइस के रूप में उपयोग करें एक बार जब आप वांछित स्थिति में दांत रख देते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कि दांत फिर से आगे नहीं बढ़ पाता है, या फिर आप अपने कुत्ते को उपकरण रख सकते हैं, या आप कुछ महीनों के लिए दांतों के बीच अंतरिक्ष में एक नया उपकरण स्थापित कर सकते हैं, इसलिए उन्हें अपनी मूल स्थिति पर लौटने से रोकने के लिए अपने पशु चिकित्सक से बात करें
  • विधि 3

    एक कोरोना कमी चुनें
    छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 9 समायोजित करें
    1
    मुकुट को कम करने के बारे में अपने पशु चिकित्सक से बात करें मुकुट दांत का दृश्य हिस्सा है एक कुत्ते के दाँत के मुकुट के लिए नुकसान दर्दनाक हो सकता है और तालू को संभावित हानिकारक हो सकता है। क्राउन में कमी के विभिन्न प्रकार के malocclusion के लिए उपयोगी है, साथ ही पतले दांतों के लिए भी।
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत समायोजन शीर्षक 10
    2
    मुकुट की कमी का अभ्यास करना चुनें ताज के एक छोटे से हिस्से को हटाने के बाद से लुगदी (यानी जड़ और जिंघवा) के संपर्क में ले जाया जाएगा, इस प्रक्रिया को एक सड़न रोकने वाली तकनीक के साथ किया जाता है, और जब ताज लगभग तीसरे सन्निकट चीर को कम कर देता है, तो एक कोरोनल लुगदी का हिस्सा चिकित्सा और भराव सामग्री को सम्मिलित करने के लिए आवश्यक स्थान बनाने के लिए हटा दिया जाता है।
  • यदि आपके कुत्ते के निचले दाँतों को बुरी तरह से गठबंधन किया जाता है, तो पशु चिकित्सक मुकुट का एक हिस्सा निकाल देगा ताकि दाँत तालू को और अधिक न छू सके।
  • उजागर पल्प का एक हिस्सा निकालना और ड्रेसिंग और एक सुरक्षात्मक अवरोध लागू करना एक ऑपरेशन है जिसे लाइव पल्प थेरेपी कहा जाता है।
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत समायोजित करें शीर्षक 11
    3
    अपने कुत्ते को वर्ष में दांत एक्स-रे में दो बार जमा करें। यद्यपि यह प्रक्रिया एक सत्र में और संज्ञाहरण की केवल एक खुराक के साथ पूरी की जा सकती है, एक दंत एक्स-रे की निगरानी के ऑपरेशन के 6 महीने बाद और उसके बाद हर 12 महीने की सिफारिश की जाती है। यह सुनिश्चित करने के लिए एक अनिवार्य कदम है कि आपके कुत्ते के दांत जगह पर बने रहें और यह ताज भी क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है।
  • आपरेशन के तुरंत बाद अपने पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें इस के बाद, यहां तक ​​कि छह महीने या एक साल में भी, जब आप चेक-अप करने की आवश्यकता होती है या आप इसे बुक करने के लिए नहीं भूलेंगे, तो आप नहीं भूलेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com