कुत्ते के डेंटिशन को बढ़ावा कैसे करें

घर के लिए कुत्तों की कूड़े का पता लगाना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है, खासकर जब वे एक उम्र तक पहुँचते हैं, जब शुरुआती समस्या हो सकती है: कुत्ते फर्नीचर, कपड़े या अन्य महत्वपूर्ण निजी वस्तुओं पर कुतरना शुरू कर सकते हैं। कुछ साधारण चाल के साथ, हालांकि, आप अपने पिल्लों के व्यवहार पर नजर रख सकेंगे।

कदम

सहायता शीर्षक वाला छवि पिग्स चरण 1
1
पिल्ला को कुछ चीजें दें जो वह चबा सकती हैं। जब नए दांत मसूड़ों के खिलाफ धक्का शुरू करते हैं, वास्तव में, यह कुत्ते के लिए कुछ को काटने की इच्छा महसूस करने के लिए स्वाभाविक है। यदि आप उसे एक विशेष खिलौना नहीं देते हैं, तो पिल्चर को कुछ अन्य चीजों को खोजने के लिए मजबूर किया जाएगा, जैसे फ़र्नीचर, जूते और आपके लिए महत्वपूर्ण अन्य आइटम। हालांकि, उसे केवल कुछ चबाने वाले खिलौने मिलना जरूरी है, इससे पहले कि वह अनमोल चीज़ों में दिलचस्पी लेती है, उसे इससे पहले इस्तेमाल किया जाता है। यदि आप उसे बहुत सारे खिलौने प्रदान करते हैं, तो वास्तव में, पिल्ले उन्हें अन्य चीवेबल चीज़ों से अलग करने के लिए नहीं सीख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मदद पिग्स चरण 2
    2



    उसने सही वस्तुओं को चबा करने के लिए पिल्ला को प्रोत्साहित किया यह कुत्ते को सचमुच पसंद करता है, जैसे मूंगफली का मक्खन पसंद करता है, एक दिन कुछ समय में एक खिलौने को छिड़ककर सही वस्तुओं को काटने की उनकी इच्छा बढ़ता है। लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करने की कोशिश करें, क्योंकि मूंगफली का मक्खन बहुत भरता है और कुत्ते को बाकी भोजन, अधिक पौष्टिक और इसके विकास के लिए उपयुक्त नहीं खा सकता है।
  • बदलने के लिए, या यदि आप मूंगफली का मक्खन नहीं मिल सकता है, तो आप चमड़ी का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक मदद पिग्स 3 चरण
    3
    मसूड़ों को शांत करने के लिए पिल्ला को एक बर्फ घन दें एक बदलाव के लिए, कभी-कभी कुत्ते के कटोरे में कुछ बर्फ क्यूब्स डालना छोटे नस्लों के लिए, यह बर्फ डालने से पहले बर्फ घन को कुचलने के लिए। पिल्ला के रूप में बर्फ कटोरे में पिघल जाएगा, इसकी परेशान मसूड़ों के लिए राहत दे रही है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मदद पिग्स चरण 4
    4
    पिल्ला को खेलने के लिए एक फ्रोजन राग दें पानी में डूबने और बाहर निकल जाने के बाद एक चीर को रुकें। रैग को लम्बी आकार में रस्सी के समान रोल करें, रस्सी की तरह, और इसे फ्रीज कर दें। जब पिल्ला कुछ चबाये जाने की इच्छा के बारे में सोचने लगती है, तो उसे जमे हुए राग की पेशकश करें, जो उसके मसूड़ों को शांत और सुन्न कर देगा, इस प्रकार दर्द को कम करना। जब राग गर्म हो जाए और नरम हो जाए, तो आप इसे कुल्ला कर सकते हैं और इसे फिर से फ्रीज कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com