अपने कुत्ते के साथ कैसे खेलें

एक कुत्ते के साथ खेलना बहुत से लोगों के लिए काफी स्वाभाविक है, लेकिन अगर यह आपके लिए एक नया अनुभव है या आप इसे डरते हैं, तो आपको कुछ सुझावों की आवश्यकता हो सकती है

कदम

आपका कुत्ता चरण 1 के साथ खेलते हुए चित्र का चित्र
1
कुत्ते की उम्र को ध्यान में रखें। पिल्ले (जो नस्ल पर निर्भर करता है, दो साल तक हो सकता है) अक्सर अधिक जीवंत होगा और पार्टी से प्यार करेगा। इसके बजाय अधिक वयस्क कुत्तों (नस्ल के आधार पर) कुछ शांत या शांत खेल करना पसंद करते हैं।
  • आपका कुत्ता चरण 2 के साथ खेलते हुए चित्र का चित्र
    2
    इसे खेलें कुत्तों के कुछ नस्लों आम तौर पर दूसरों से ज्यादा इस खेल को प्यार करते हैं। एक खुली जगह का पता लगाएं और एक टेनिस बॉल या फ्रिस्बी फेंक दें, और आशा करें कि आपका कुत्ता इसे वापस लाएगा। उन पिल्लों के लिए देखें जो शायद उस स्तर पर हों जहां वे सब चबाना पसंद करते हैं, क्योंकि वे इसे तेज कर सकते हैं "फुज्जी" टेनिस की गेंद या प्लास्टिक फ्रिसबी चबाने और कुछ सामग्री जो अंततः उल्टी होगी निगल यदि आपका कुत्ता इसे नहीं छोड़ता है, तो एक विकल्प दो खिलौने को खींचने का है। पहले एक को पुनर्प्राप्त करने के लिए दूसरा लॉन्च करें
  • आपका कुत्ता चरण 3 के साथ खेलते हुए चित्र का शीर्षक
    3
    अपने कुत्ते के साथ युद्ध के टग खेलें डरो मत, अगर यह थोड़ा बढ़ता है, तो अपने दांतों को न दिखाएं एक आम गलती यह है कि आपको इस गेम में कुत्ते को जीतने की आवश्यकता नहीं है। इसे जीतना या नहीं करना उसके चरित्र पर निर्भर करता है कुछ कुत्तों के पास बहुत आत्मविश्वास है और वे उत्साहित हैं और उनके मालिकों से ज्यादा प्रोत्साहन की आवश्यकता नहीं है। इन कुत्तों को जीतने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि इस गेम में विजय हासिल करने के लिए सही पदानुक्रम स्थिर करने का एक तरीका है। हालांकि, कई अन्य पालतू कुत्ते विनम्र, चिंतित हैं और थोड़ा आत्मविश्वास है। इसलिए यह सलाह दी जाती है, और स्वस्थ, उन्हें युद्ध के टग में जीतने के लिए। यह उनके विश्वास और दृढ़ संकल्प को बेहतर बनाने में काम करता है। एक किरकिरा कुत्ते के साथ युद्ध को खोने (और हारने) एक तकनीक है जो आमतौर पर पेशेवर प्रशिक्षकों द्वारा एक कुत्ते के आत्मसम्मान को सुधारने के लिए उपयोग किया जाता है। यह सोचने की कोशिश करें कि आपको एक गेम खेलने की पेशकश की जाने पर आपको कैसा महसूस होगा, जिसे आप जीत नहीं पाते?



  • आपका कुत्ता चरण 4 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    4
    अपने कुत्ते के लिए साबुन के बुलबुले बनाएं कई कुत्तों को बहुत पीछा करते हुए कूदते हैं, और कूदते हैं "काटना" बीच में
  • आपका कुत्ता चरण 5 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    5
    अपने कुत्ते के साथ खेलना हमेशा एक समूह गतिविधि होना चाहिए, लेकिन उसे अकेला रहने पर उसे उत्तेजित और व्यस्त रखना भी महत्वपूर्ण है। कुछ बातों को ध्यान में रखना है:
  • घरेलू सामान, जैसे पुराने जूते, रस्सियों या बेल्ट जैसे खिलौनों का उपयोग न करें। एक कुत्ता अपने 10 वर्षीय जूता और आप जिसने खरीदा था, के बीच के अंतर को नहीं बता सकता। इसके अलावा, कुत्ते द्वारा कई घरों के टुकड़े कटा हुआ हो सकते हैं और निगल लिया जा सकता है वह उन चीजों को खाएगा जिन्हें आपने संभव नहीं सोचा था।
  • अपने कुत्ते के खिलौने की संख्या कुछ पसंदीदा में सीमित करें कुत्तों को खुद को व्यस्त रखने के लिए 10 अलग-अलग खिलौनों की ज़रूरत नहीं है और आमतौर पर एक या दो पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। उन्हें अधिक बार उन्हें भ्रमित करते हैं और अब समझ नहीं आता कि खिलौना क्या है और क्या नहीं।
  • हार्ड प्लास्टिक के खिलौने, जैसे कोंग से, कुत्तों के लिए महान हैं जो चबाना पसंद करते हैं। मन-सक्रिय खिलौने के भीतर निबब्इल डालने के लिए घंटों के लिए कुत्ते पर कब्जा कर लिया।
  • टिप्स

    • हिट या चोट न करें कभी जानबूझकर अपने कुत्ते
    • कभी उसे पीछा खेलना कभी नहीं आप एक कुत्ते के साथ समाप्त हो सकते हैं जो आपको ठीक करने के लिए कठिन है जब आपको कहीं जाना है
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते को खेलने के लिए मजबूर नहीं करते हैं, अन्यथा वह मज़ेदार नहीं होगा।
    • अपने कुत्ते के साथ खेलना मज़ेदार हिस्सा है, इसलिए इसे आनंद लो!
    • यदि आपके पास एक पिल्ला है, तो आसान हो जाओ अन्यथा यह कर सकता है "पलटवार" हर बार जब आप खेलते हैं इस मामले में, आप या पिल्ला वास्तव में आपको चोट पहुंचा सकते हैं।
    • आप जमीन पर लेट सकते हैं और इसे आपके पास आ सकते हैं, इसे उठा सकते हैं और हवा में थोड़ा सा स्विंग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को अच्छी तरह प्रशिक्षित किया गया है। कुछ कुत्ते बहुत आक्रामक हो सकते हैं और उनकी शक्ति का एहसास नहीं है। किसी को भी अनुमति न दें - खासकर बच्चों को अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए जब तक आप यह नहीं जानते कि वह लोगों पर काटने या कूदने नहीं देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com