कैसे अपने पिल्ला के साथ खेलने के लिए

जब आपके पिल्ला या एक वयस्क कुत्ते के साथ खेलते हैं, तो आपको विशेष ध्यान देना चाहिए कि आप अपने आप को बहुत दूर नहीं दबाएं, क्योंकि आप पशु की आक्रामकता को खिल सकते हैं। आक्रामक कटोरे की रक्षा, काटने और आक्रामकता के अन्य व्यक्तित्व जैसी समस्याएं आपके कुत्ते के प्रति अत्यधिक अशिष्ट व्यवहार का परिणाम हो सकती हैं। मनुष्यों के साथ सही ढंग से खेलने के लिए सीखने वाले पिल्ले लोगों की दृष्टि और मज़ा के स्रोत के रूप में बड़े होते हैं। ये कुत्तों ज़्यादा अधिक मिलनसार हैं और लोगों को खुश करते हैं संभवतः वे कुत्तों की तुलना में मानव समुदाय के भीतर बेहतर जीवन प्राप्त करेंगे जो कि केवल अन्य कुत्तों के साथ खेलना सीख गए हैं। अपने कुत्ते के साथ खेलना सिर्फ मजेदार से ज्यादा है, हालांकि मज़ा अपने कुत्ते के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। खेल दोनों एक दूसरे को जानने के लिए सीखने और उन सुविधाओं को सीखने की अनुमति देते हैं जो बाद के वर्षों में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। कुछ डर खेल के माध्यम से संबोधित किया जा सकता है। दूसरे के बारे में अधिक समझ या गहरा बंधन की स्थापना खेल के दौरान बेहद महत्वपूर्ण होगी। अपने पिल्ला के साथ कैसे खेलें यह जानने के लिए पढ़ें

कदम

अपने पिल्ला के चरण 1 के साथ खेलते हुए छवि
1
युद्ध के टग सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक नहीं खींचें, खासकर यदि आपका पिल्ला 1 वर्ष से कम हो। कुत्ते की उम्र पर विचार करें इसका कारण यह है कि सभी पिल्लों के सिर के ऊपरी भाग में कमजोर स्पॉट हैं, जो आसानी से खुद को चोट पहुंचा सकते हैं
  • अपने कुत्ते का बच्चा चरण 2 के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक
    2
    हाइड एंड सीक। अपने पिल्ला को बैठने की स्थिति में रखें (खेल को पिल्ला के अलावा दो खिलाड़ियों की उपस्थिति की आवश्यकता हो सकती है)। उसे भोजन के लिए एक पुरस्कार दिखाएं और फिर छुपाएं - वह एक बार छिपे हुए नाम से पिल्ला कहता है जब तक वह आपको पाता नहीं करता तब तक पिल्ला आपको देखना चाहिए यह गेम उसे आने के लिए सिखाता है जब आप उसे बुलाते हैं और जब वह आपको नहीं देखता तो तुम्हारे लिए तलाश करता है - वह उसे नाक का इस्तेमाल करने के लिए भी सिखाना होगा।
  • अपने कुत्ते का बच्चा कदम 3 के साथ खेल शीर्षक छवि
    3
    पूरे करें। पिल्ला को एक गेंद या खिलौने दिखाएं और उन्हें पुनः प्राप्त करने के लिए आमंत्रित करें। एक कमांड के साथ खेल शुरू करें, जो सीख रहा है, जैसे "बैठक" या "अपेक्षित"। खिलौने को थोड़ी दूरी पर फेंक दें और इसे प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करें और उसे आप में लाएं। सरल आदेशों का उपयोग करें, जैसे कि "इसे ले" और "इसे लाने" और हर बार जब वह व्यायाम सही ढंग से करता है तो उसे अपने सारे गर्व दिखाएं। खेल को समाप्त करें जब यह अपनी ऊंचाई पर है और पिल्ला अभी भी दिलचस्पी है। याद रखें कि केवल नेता तय कर सकता है कि व्यवसाय शुरू करने और समाप्त करने के दौरान और इसे कैसे आगे बढ़ाया जाए।
  • अपने कुत्ते का बच्चा कदम 4 के साथ खेलते हैं छवि



    4
    मनोवैज्ञानिक खेल मस्तिष्क को व्यायाम करने के अलावा इन खेलों में भी बहुत मजेदार हैं! अपने कुत्ते का बच्चा अपने खिलौने, परिवार के सदस्यों, उनके कुत्ते का बच्चा की स्थिति, आदि का नाम सिखाएं। कार की चाबियाँ छिपाएं और उन्हें पूछें "जाओ और उनके लिए देखो", एक नोट पर एक संदेश लिखें और इसे आपको अगले व्यक्ति को देने के लिए सिखाएं ... रचनात्मक बनें!
  • अपने कुत्ते के बच्चे के साथ चलायें चरण शीर्षक छवि 5
    5
    आदेश। नियंत्रण आपके कुत्ते के मन का प्रयोग करने में मदद करते हैं, उन्हें उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित करने और अपने गुरु के साथ टाई करने के लिए सिखाना वांछित व्यवहार (उदाहरण के लिए पंजा देने की इशारा) अनुकरण करें और इसे उपयुक्त नाम से कॉल करने से पहले कई बार इस व्यवहार का लाभ उठाएं "मुझे पंजा दे दो" - अन्यथा यह शब्द उसे समझ नहीं पाएगा। कार्यशील पिल्ले को अधिभार न डालें, बस एक बार में आदेश को दोबारा दोहराएं और खेल को हमेशा हाइलाइट में समाप्त करें।
  • टिप्स

    • अपने पिल्ला के लिए उपयुक्त खिलौने की एक अच्छी खुराक को फिर से भरें, काटने खेलों, इंटरैक्टिव खेल (चीख़ के साथ कठपुतलियों, आदि)। अपने पिल्ला को सिखाओ कि ये स्वीकार्य विकल्प हैं और तुरंत विकल्प की जगह नहीं लेते हैं।
    • आपको सभी खेलों की जांच करना होगा - खेल के दौरान आदेशों को सिखाने का अवसर लेना, जैसे कॉल, कैरी, "बैठक" और "पत्ते"।
    • शिक्षण आदेशों में रचनात्मक रहें "बैठक" या "अवशेष", वे सामान्य आदेश हैं लेकिन आप उन्हें सिखाने के तरीके में रचनात्मक हो सकते हैं!
    • खेल के दौरान आवाज के टोन को नियंत्रित करें और जब आप एक आदेश स्थापित करते हैं: कर्कश आवाज़ें पिल्ला में उत्तेजना को खिलती हैं - एक कम और दृढ़ आवाज कुत्ते को ध्यान में लाएगी और आपके नेतृत्व की पुष्टि करेगा।
    • इंटरैक्टिव गेम के लिए सभी एक्सेस देखें इसके अलावा खेल की शुरुआत और अंत स्थापित करें।
    • खेल के दौरान अपनी आसन के बारे में जागरूक रहें और जब आप एक आदेश देते हैं: चौंका देने वाला आसन आपसे कूदने, काटने और अनियंत्रित खेलने के लिए आमंत्रित करते हैं - दृढ़ और रस्सी वाले आसन, आंखों के संपर्क के साथ मिलकर, अपने नेतृत्व की पुष्टि करें

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते का पीछा कभी नहीं
    • खेल के हिस्से के रूप में अपने शरीर या कपड़े का उपयोग न करें।
    • लड़ाई न खेलें - विशेष रूप से गार्ड नस्लों के साथ
    • पिल्ला को अधिक उत्तेजित न करें - किसी भी ऐसी कार्रवाई से बचें जो एक चुनौती या मजाक के रूप में गलत हो सकती है।
    • अपने पिल्ला को ध्यान से कॉल करने की अनुमति न दें - केवल आप शर्तों को नियंत्रित कर सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खिलौने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com