कैसे एक खिलौना Poodle से निपटने के लिए

खिलौने की पडल एक रमणीय चरित्र है, वे बुद्धिमान हैं और वे अच्छे दिखते हैं, जब वे प्यार और ध्यान प्राप्त करने के लिए लगातार अपने गुरु के द्वारा खड़े हो सकते हैं। वे बहुत छोटे और प्रतिरोधी कुत्ते हैं और किशोरावस्था के दौरान अच्छी तरह से रह सकते हैं - लेकिन इन वर्षों में वे अधिक नाजुक हो जाते हैं और पशु चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती है जो उन्हें लंबे जीवन प्रदान कर सकती है। यदि आप एक खिलौने के पेडल का ख्याल रखना चाहते हैं तो आपको इसे अपना ध्यान देना होगा और अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए वित्तीय संसाधन होंगे, जैसे नियमित रूप से तैयार करने, बुढ़ापे में पर्याप्त स्वास्थ्य देखभाल और उचित निवारक उपचार, जैसे कीड़े के खिलाफ ।

कदम

भाग 1

शक्ति
एक खिलौना पाउडर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कुत्ते की उम्र के लिए एक विशेष भोजन चुनें उम्र के आधार पर, कुत्तों को प्रोटीन, कैलोरी और अन्य पोषक तत्वों के विभिन्न स्तरों की आवश्यकता होती है। पिल्बी, वयस्क और बुजुर्ग कुत्तों के लिए तैयार किए गए विभिन्न प्रकार के भोजन हैं
  • पिल्ले: उन्हें स्वस्थ हड्डियों के विकास के लिए उच्च स्तर की मांसपेशी प्रोटीन, विकास और कैल्शियम के लिए कैलोरी की आवश्यकता होती है। यदि आपका 12 महीने से कम समय के साथ पिल्ला है, तो इसे विशेष रूप से अपनी आयु वर्ग के लिए तैयार किए गए कुत्ते के भोजन के साथ खिलाएं। यह आमतौर पर के रूप में लेबल है "पिल्लों के लिए भोजन"। खिलौने के लिए विशिष्ट भोजन चुनें। यह इसलिए है क्योंकि जानवरों के छोटे दांतों पर क्रोवेट्स का आकार छोटा और आसान होता है।
  • वयस्क कुत्तों: जब कुत्ते उम्र के वर्ष के बारे में पहुंचता है, तो यह वयस्क कुत्तों के लिए तैयार भोजन के साथ फ़ीड। इस प्रकार के भोजन के साथ जारी रखें जब तक यह लगभग 7 साल तक नहीं पहुंचता। यह पौष्टिक रूप से संतुलित भोजन है, जो परिपक्व कुत्ते की आहार आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम है।
  • बुजुर्ग कुत्तों: जब खिलौने का बच्चा 7 साल की आयु और उससे आगे निकलता है, तो उसके लिए एक विशेष भोजन में स्विच होता है इस प्रकार के भोजन में मामूली मात्रा में खनिज होते हैं जैसे फ़ॉस्फेट, गुर्दे की प्रक्रिया के लिए मुश्किल। इस तरह से अपने पालतू जानवर के गुर्दे समारोह की सुरक्षा करें
  • देखभाल के लिए एक खिलौना Poodle चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पूरी तरह से सूखा फ़ीड चुनें। कुत्ते के भोजन के लिए, आप मिश्रित बिस्कुट के अलावा, एक संपूर्ण सूखा आहार (अक्सर क्रोकेट्स मिलकर) या एक गीले डिब्बाबंद भोजन के बीच चुन सकते हैं। सूखे भोजन आपके कुत्ते के दांतों के लिए स्वस्थ हैं क्योंकि चबाने वाली बिस्कुट मौखिक गुहा साफ रखने में मदद करती है। गीले वाले खिलौना नस्लों के लिए अधिक आकर्षक हो सकते हैं, लेकिन इन डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ या पाउच चिपचिपा हो जाते हैं और आसानी से दांतों को देते हैं, फलक निर्माण को प्रोत्साहित करते हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो पिल्ले के बाद से दंत स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए क्रोक्वेट्स पर आधारित संपूर्ण पोषण निर्धारित करें।
  • खिलौने के पेडल के लिए एक विशेष भोजन की तलाश करें, जिससे क्रोकेट्स चबाने से कम थकावट हो।
  • देखभाल के लिए एक खिलौना Poodle चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    जानवर की उम्र के आधार पर भोजन की आवृत्ति अनुसूची करें। जब वह अभी भी एक पिल्ला होता है, तो उसके पास एक छोटा पेट होता है और जब वह वयस्क होता है तब से अधिक बार भोजन की आवश्यकता होती है।
  • पिल्ले: अक्सर अपने पालतू भोजन और छोटे भोजन के साथ। सामान्य नियम 3 महीने की उम्र तक के 4 दिन के भोजन के लिए - 6 महीने तक के 3 दिन के भोजन - वयस्कता तक 6 महीने से 2 दिन का भोजन।
  • वयस्क और बुजुर्ग कुत्तों: एक दिन में 2 भोजन के साथ अपना पूड फ़ीड करें। यह अनुशंसित मात्रा है, क्योंकि इसकी एक छोटी सी क्षमता वाला पेट है, और अक्सर छोटे भोजन खाने को पसंद करता है
  • एक खिलौना पाउड के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि यह हमेशा बहुत अधिक पानी है हमेशा पानी का एक कटोरा छोड़ दें- इसे हर दिन बदल दें और हर 2-3 दिनों में कंटेनर को साफ करें।
  • भाग 2

    सौंदर्य
    एक खिलौना पाउड के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    कुत्ते के फर को साफ और अवशेषों से मुक्त रखें पूडल्स के पास एक मजबूत और घुंघराले फर होता है जो लगातार बढ़ता है। वे इसे अन्य दौड़ के रूप में उसी तरह नहीं खोते हैं: उनके बाल गिरते नहीं हैं, लेकिन शेष कोट के साथ उलझन में रहता है। इसका मतलब यह है कि उनके पास अक्सर समुद्री मील और टंगल्स होते हैं
    • पिल्ले के पास नरम बाल होते हैं, जो लगभग 6-9 महीनों की उम्र में वयस्क बाल में परिवर्तित होने लगते हैं। कुत्ते के 18 महीनों तक पहुंचने तक वयस्क कोट के लिए पूर्ण मार्ग समाप्त हो सकता है।
  • एक खिलौना पाउड के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    हर दिन कुत्ते को ब्रश करें आपको इसे सौंदर्य के लिए उपयुक्त बनाने के लिए केवल कुछ मिनटों की ज़रूरत है यह दोहरे उद्देश्य के लिए उपयोगी है: आप बाल का अन्तराल कर सकते हैं और साथ ही इसे सही देखभाल की आवश्यकता के साथ प्रदान कर सकते हैं।
  • एक खिलौना पुडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    एक कंघी या कठोर ब्रश का उपयोग करें टंगल्स को खत्म करने में सक्षम होने के लिए आपके पास एक विशिष्ट कंघी या ब्रश होना चाहिए जो आपको पालतू दुकानों में मिल सकता है। बालों की उपस्थिति के आधार पर शरीर के कुछ क्षेत्रों में कूल्हे को कुचलने और दूसरों के बजाय ब्रश का उपयोग करने के लिए, उन दोनों का उपयोग करना भी एक अच्छा विचार है।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    पानी के साथ बाल स्प्रे करें कंबल शुरू करने से पहले, पानी की एक हल्की स्प्रे के साथ एक प्रकार की मछली स्प्रे। यह इलेक्ट्रोस्टैटिक डिस्चार्ज को रोकता है, साथ ही बालों को टेंगलिंग से रोकता है।
  • एक खिलौना कूड़े की देखभाल के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    अनुभाग द्वारा बाल अनुभाग कंघी एक फर क्षेत्र को अलग करें और इसे अपनी उंगलियों के बीच रखें जड़ से टिप तक ब्रश के साथ बाल चलाएं
  • अपने शरीर पर पूरी तरह से तैयार करें, और कानों के पीछे और पेट के नीचे बाल को कंघी करना सुनिश्चित करें
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    हर 3-8 सप्ताह में बाल काट लें खिलौने के पेडल के फर लगातार बढ़ते हैं, इसलिए इसे व्यवस्थित रखने के लिए आपको इसे समय-समय पर टुकड़े टुकड़े करना पड़ता है। वांछित लंबाई के आधार पर, इसे हर 3-8 सप्ताह में कट जाना चाहिए।
  • आम तौर पर यह एक ऐसा इलाज होता है जो सौंदर्य केंद्रों में किया जाता है, लेकिन अगर आपके पास कतरनी के लिए गुणवत्ता के उपकरण हैं, कुछ अभ्यास और बहुत समय उपलब्ध है, आप सीख सकते हैं कि यह अकेले कैसे करें
  • भाग 3

    कान की देखभाल
    एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    अपने कानों से बाल निकालने पर विचार करें इन कुत्तों में बहुत बालों वाले कान नहर होते हैं वास्तव में, बाल शरीर से फैले हुए कान नहर की ओर फैले हुए हैं और इसे बाधित कर सकते हैं, जैसे कि `` बालों वाले हेडफोन पहनने इन क्षेत्रों से बालों को हटाने के लिए उचित योजना बनाने के लिए अपने पशुचिकित्सा से बात करें।
    • विशेषज्ञों के विवादित मत हैं कि उनके कानों को दाढ़ी या नहीं। बाल हटाने के पक्ष में वे कहते हैं कि इससे बेहतर वायु संचयन की अनुमति मिलती है, इस प्रकार कान के संक्रमण की संभावना कम हो जाती है, और बालों को हटाकर कई कान मोम एकत्र कर सकते हैं। दूसरों के बजाय दावा करते हैं कि इस ऑपरेशन ने सूजन के लिए कान गले और संवेदनशीलता को छोड़ दिया है।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 12
    2
    अगर आपको समस्याएं आती हैं तो अपने कान की जाँच करें इसे सावधानी से मॉनिटर करें, खासकर यदि आप बाल निकालने का फैसला नहीं करते हैं जांचें कि क्या आप संक्रमण (एक बुरी गंध, काला मोम और अक्सर या स्राव के कान से बाहर आते हैं) या विदेशी निकायों में प्रवेश करते हैं (यदि आपको लगता है कि आप लगातार अपने कान खरोंच या यदि आप एक तरफ से अपने सिर को ले जाते हैं) दर्ज करें
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    3
    अगर आपको समस्याएं आती हैं तो अपने डॉक्टर से पूछें अगर कुत्ते ने लक्षणों से कानों में समस्या पैदा की है, तो डॉक्टर से पूछें कि क्या कोई स्वास्थ्य समस्या है या नहीं। वह इस बिंदु पर आपको सलाह दे सकता है कि बाल कानों से अधिक या कम आवृत्ति के साथ कट करने के लिए आवश्यक है।
  • भाग 4

    दांत की देखभाल
    एक खिलौना कूड़े की देखभाल के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 14



    1
    बच्चों के लिए टूथब्रश का उपयोग करें खिलौने के पेडल आसानी से टैटर को विकसित करने के लिए करते हैं इन अवशेषों को एक सुगंधित श्वास का कारण बन सकता है और गिनिगार वापस लेने और दाँत का नुकसान हो सकता है। अपने दांतों को ब्रश करने के लिए, नरम ब्रितों के साथ एक बच्चे के टूथब्रश का उपयोग करें।
    • आप एक उंगली ब्रश का भी उपयोग कर सकते हैं, जिसे आप आसानी से पशुचिकित्सा के कार्यालय या बड़े पालतू जानवरों की दुकानों में पा सकते हैं।
    • दंत तटर के संचय को कम करने के लिए यह कुत्ते को सूखी भोजन के साथ खिलाने के लिए सिफारिश की जाती है। गीला खाना खाने से आपको अधिक दंत समस्याएं हो सकती हैं यदि आपका कुत्ता नम खाने से खाती है, तो हर दिन अपने दांतों को ब्रश करने की आदत में आ जाओ।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    कुत्तों के लिए विशिष्ट टूथपेस्ट का उपयोग करें आप आसानी से पार्सल स्टोर्स में पा सकते हैं। उस मनुष्य के लिए कभी भी इसका उपयोग न करें अगर कुत्ते सामान्य टूथपेस्ट्स जैसे फ्लोरिन जैसे पदार्थों में मौजूद होते हैं, तो उन्हें पेट में दर्द हो सकता है।
  • एक खिलौना पुडल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 16
    3
    धीरे से दांतों की बाहरी सतह को ब्रश करें टूथपेस्ट की एक छोटी सी राशि को टूथब्रश पर लागू करें और कुत्ते के सिर की स्थिति बनाएं ताकि आप आसानी से अपने दांतों को ब्रश कर सकें।
  • एक खिलौना कूड़े की देखभाल के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 17
    4
    दंत चिकित्सा देखभाल के लिए हर दिन चघना नाश्ता दें यदि आपका कुत्ता आपको अपने दांतों को ब्रश करने की अनुमति नहीं देता है, तो उन्हें इन चबाने वाले उत्पादों में से एक दें ताकि दैनिक मौखिक स्वच्छता सुनिश्चित हो सके। यह विशेष रूप से मुंह के पीछे चबाने वाले दांत (दाल) को साफ करने में मदद करता है।
  • अपने पालतू जानवरों के दांतों की देखभाल में यह समय और प्रयास के लायक है, साथ ही आपको दंत चिकित्सा क्लीनर की संख्या को कम करने के लिए भी आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 5

    स्वास्थ्य
    एक खिलौना पाउडर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 18
    1
    जब कुत्ता युवा है, तो इसे हर साल पशु चिकित्सक के पास ले जाओ। अपने स्वास्थ्य को नियंत्रित रखने का मतलब आंशिक रूप से उसे पशु चिकित्सक के नियमित रूप से दौरा करने के लिए अधीन। यदि आप 7 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो उन्हें हर साल यात्रा करना सुनिश्चित करें पशु चिकित्सक यह देखने के लिए जांच करेगा कि क्या बीमारी के लक्षण हैं, टीके अपडेट करें और कीटनाशकों और कीड़े के खिलाफ किसी भी इलाज के लिए इसे जमा करें।
  • एक खिलौना पाउडर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    जब कुत्ते बूढ़े होते हैं, तो उसे हर 6 महीने पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। 7 वर्ष से अधिक आयु के कुत्ते को हर 6 महीनों में जाना चाहिए। डॉक्टर ने बीमारी के लक्षणों की जांच, टीकों को अद्यतन करने और परजीवी और कीड़े के लिए उपचार देने के लिए इसका विश्लेषण किया।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 20
    3
    जानवर को हमेशा टीकाकरण, कृमि और कीटों के उपचार के अधीन रखो। यह मालिक की ज़िम्मेदारी है कि वह नियमित रूप से जानवरों को टीकाकरण करे, इसे कीड़े के खिलाफ (यदि उपयुक्त हो) का इलाज करे और फ्लाईस जैसे परजीवी के उपचार के लिए उसे लागू करे।
  • टीकाकरण आवश्यक है, चाहे आप कहीं भी पैदल चलने के लिए कुत्ते ले जाएं, लेकिन भले ही शायद ही कभी बाहर आ जाए। इसका कारण यह है कि कुछ संक्रमण, जैसे कि पैरावोइरस, विशेषकर प्रतिरोधी वायरस के कारण होते हैं जो जूते से चिपका सकते हैं। इसलिए, वे अभी भी सबसे लाड़ प्यार और खराब पाड्ल के लिए भी जोखिम पैदा कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते में माइक्रोचिप लगाने के अवसर के बारे में अपने पशु चिकित्सक से बात करें यह जानवर को ट्रैक करने में आपकी सहायता कर सकता है यदि आप इसे खो देते हैं
  • एक खिलौना के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 21
    4
    अगर यह एक महिला है, तो खिलौने की कूल्हे को जड़ें। बुढ़ापे में पीडल की समस्याओं का एक मधुमेह (शर्करा मधुमेह) है। मादा के ओस्ट्रस (गर्मी की अवधि) से जुड़े हार्मोन मधुमेह को ट्रिगर कर सकते हैं। इसलिए, इस जोखिम को कम करने के लिए, यह एक अच्छा विचार है कि इसे निष्फल हो जाए।
  • यदि महिला को गर्मी में दूसरी बार प्रवेश करने से पहले बंध्याकरण किया जाता है, तो यह वृद्धावस्था में स्तन कैंसर के विकास के जोखिम को कम करने में योगदान देता है। किशोरावस्था की उम्र तक केवल खिलौने की पड्ढियां ही रहते हैं हर बार गर्मी में प्रवेश करने वाली गर्मी में गर्भाशय की परत को कमजोर पड़ता है और यह पिओमेट्रा के विकास के खतरे से अधिक है, जो संभवतया जीवन-धमकी गर्भाशय संक्रमण है। इसलिए, जब यह अभी भी फिट है और मजबूत होने पर इसे निर्वर्तित होता है, जीवन में बाद में आपातकालीन शल्यचिकित्सा की संभावनाएं कम कर देता है, जब संज्ञाहरण उच्च जोखिम पैदा कर सकता है।
  • एक पुरुष खिलौने का कछुआ कैद करना उसी स्वास्थ्य लाभ की पेशकश नहीं करता है आम तौर पर कास्टिंग आमतौर पर अन्य अवांछित पिल्लों को बढ़ने से बचने के लिए होता है और आक्रामकता या क्षेत्रीयता जैसी व्यवहार समस्याओं को नियंत्रित करने के लिए होता है।
  • यदि आप अधिक विवरण चाहते हैं तो अपने पशु चिकित्सक से बात करें उसके साथ कुत्ते के स्वास्थ्य के बारे में सामने आने के लिए आपको चुनाव के बारे में अच्छी जानकारी मिलेगी।
  • एक खिलौना कूदा के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 22
    5
    अपने कुत्ते को बीमार होने के कारण बड़े रहें। छोटे लेकिन प्रतिरोधी, खिलौने के पेडल अक्सर 10 साल की उम्र से भी अच्छी तरह से रहते हैं। हालांकि, वे उम्र के रूप में, वे स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त होते हैं मधुमेह, दांत कमजोर और हृदय रोग सबसे आम हैं एक बार पहचाने जाने वाले ये विकार, अक्सर अपने प्यारे दोस्त को एक लंबे और सक्रिय जीवन जीने में मदद करने के लिए आसानी से प्रबंधित किया जा सकता है।
  • ऐसे लक्षणों पर ध्यान दें, जो एक समस्या का संकेत करते हैं, जैसे कि प्यास की वृद्धि, पेशाब, खाँसी, ऊर्जा की कमी, खराब सांस, चबाने या वजन घटाने में कठिनाई यदि आप इनमें से कोई लक्षण पाते हैं, तो अपने पशु चिकित्सक से बात करें
  • भाग 6

    ट्रेनिंग
    एक खिलौना कूड़ा 23 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    इस स्थिति में बैठने और रहने के लिए खिलौने के पेडल को प्रशिक्षित करें यह कुत्ता बहुत बुद्धिमान है और प्रशिक्षण से मानसिक रूप से उत्तेजित होना पसंद करता है। जब भी आप इसे पोषण करते हैं, भोजन के कटोरे को सौंपने से पहले, नीचे बैठकर बैठकर रहने के लिए कमांड दें। जब वह आदेश का सम्मान करना सीखता है, तो आप उसके सामने थाली डाल सकते हैं। उसे हर बार इन आज्ञाओं को देते हुए, जल्दी ही उसे भोजन से ज्यादा पुरस्कार या पुरस्कार देने के बिना बैठे बैठेगा।
  • देखभाल के लिए एक खिलौना Poodle चरण 24 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप कॉल करते हैं, तो उनसे संपर्क करने के लिए उन्हें जोड़ें जब आप घर पर रहते हैं, तो उसे अपना नाम सिखाने के लिए हर घंटे कम से कम कुछ मिनट बिताएं ऐसा करने के लिए, इसे हर बार नाम से कॉल करें जब वह आपका जवाब देता है और आप के पास चला जाता है, तो फिर उसका नाम दोबारा दोहराएं और उसे इलाज के साथ प्रशंसा करें।
  • एक खिलौना पडल के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि 25
    3
    Premialo अगर यह अच्छी तरह से व्यवहार करता है सभी प्रशिक्षण पुरस्कारों के आधार पर होना चाहिए, जिसका अर्थ है बुरा व्यवहार और अच्छे लोगों को पुरस्कृत करना। पिल्ला को डांटने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, क्योंकि आपका सरल ध्यान पहले से ही एक इनाम है इसके बजाय खराब व्यवहार को अनदेखा करें और जानवर को कुछ अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • उदाहरण के लिए, उसे वापस कॉल करें और जब वह आता है, तो उसे पुरस्कार दें
  • एक खिलौना पडल के लिए केयर का शीर्षक चित्र 26
    4
    अकेले समय बिताने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें खिलौने के पुडल्स अपने मालिक को बहुत ज्यादा बाँधते हैं, और जब वे अलग हो जाते हैं या अकेले छोड़ देते हैं, तब वे चिंता से पीड़ित हो सकते हैं। इस से बचने के लिए, पिल्ला को कम उम्र से अकेले समय बिताने के लिए प्रशिक्षित करें। यह विशेष रूप से कठिन नहीं है बस अपने पिंजरे में दस मिनट के लिए इसे छोड़ दें जब आप किसी अन्य कमरे में हों या जब आप कमीशन के लिए बाहर जाएं तो अकेले घर पर रहने के लिए इस्तेमाल करें।
  • एक खिलौना पाउड के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि 27 चरण
    5
    कुत्ते के साथ हर दिन खेलते हैं खिलौने के पेडल को मानसिक रूप से उत्तेजित करने की जरूरत है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके साथ खेलने के लिए कम से कम 20 मिनट प्रति दिन दो बार रहें।
  • उसे व्यस्त रखने के लिए उसे कुछ चुनौतीपूर्ण गेम दें आप उन्हें मुख्य पालतू दुकानें या ऑनलाइन पर पा सकते हैं
  • कई खिलौने के पेडल छोटे दौड़ के लिए अनुकूलित सर्किट पर चपलता के मार्ग जैसे गतिविधियों का प्रदर्शन करना पसंद करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com