एक पिटबुल की देखभाल कैसे करें

कई कुत्ते नस्लों को नकारात्मक रूप से आक्रामक रूप से लेबल किया जाता है, लेकिन गड्ढे बैल निश्चित रूप से इस तरह के एक अन्यायपूर्ण और अनुचित कलंक का प्रमुख उदाहरण दर्शाता है। हालांकि, किसी नस्ल के कुत्ते लोगों या अन्य जानवरों के लिए आक्रामक और खतरनाक हो सकता है। रूढ़िवादी होने के बावजूद, पिट्सबल्ड्स अक्सर अविश्वसनीय रूप से हल्के और प्यार वाले जानवर होते हैं, खासकर जब वे ठीक से कम उम्र से उठाए जाते हैं गड्ढे बैल की एक पिल्ला को समर्पित करने की देखभाल मूल रूप से अन्य कुत्तों के लिए बनाई गई उन लोगों के समान है: हमें इन्हें खिलाना चाहिए, उन्हें उठाना और उन्हें प्रभावी रूप से प्रशिक्षित करना चाहिए यदि वे सही तरीके से देखभाल करते हैं, तो वे अच्छे पालतू कुत्ते बन सकते हैं, लोगों के लिए प्यार और देखभाल कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

स्वास्थ्य और खुश में एक पिटबुल पिल्ला रखें
1
जैसे ही आप किसी भी अन्य पिल्ला होगा प्रशिक्षण और सामाजिक बनाने के लिए तुरंत शुरू करो। यदि आप इसे एक अनुभवी ब्रीडर से खरीदते हैं, तो आप पहले से ही प्रशिक्षण प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं, कुत्ते को शारीरिक संपर्क में ला सकते हैं और घरेलू संदर्भों के रूपों, ध्वनियों और परिस्थितियों से परिचित हो सकते हैं। कई प्रजनकों puppies बेचते हैं जब वे के बारे में 8 सप्ताह के पुराने हैं इटली में, लेकिन अन्य देशों में भी, कानून उन कुत्तों की बिक्री पर रोक लगाता है जो 2 महीने से कम पुराने हैं।
  • पिल्लों के समाजीकरण के लिए पहली अवधि 3-5 से लेकर 14-16 सप्ताह की आयु तक होती है। इस चरण के दौरान कुत्ते एक स्पंज की तरह है, इसलिए यह सही समय है कि आप इसे शांत, नाजुक और सुरक्षित तरीके से प्रेरित करें ताकि अन्य जानवरों, लोगों, बच्चों, जोर से आवाज़ और इतने पर परिचित हो सकें, ताकि आप अगले वर्षों के दौरान भय को प्रकट न करें ।
  • लेक केयर ऑफ ए पिटबुल पिल्ला चरण 6
    2
    सुनिश्चित करें कि बगीचे या छत एक सुरक्षित स्थान है, एक ठोस बाड़ के साथ कम से कम 180 सेमी ऊंची साधारण धातु जाल को बायपास कर सकते हैं और कुत्ते को परेशान करने वाले लोगों के लिए दृश्य निवारक नहीं हैं। चमड़े के नीचे माइक्रोचिप दर्ज करें और अपनी पहचान डेटा के साथ एक कॉलर डालें, अगर यह भाग जाता है। इस तरह से आपको फिर से खोजने का अधिक मौका मिलेगा यदि आप खुद को खो देते हैं
  • चूंकि वे पलायन कर रहे हैं कलाकारों और जानवरों कि बाजार पर एक निश्चित मूल्य है, शायद यह अन्य कुत्तों में माइक्रोचिप अन्य दौड़ के साथ यह करने के लिए शामिल करने के लिए और भी महत्वपूर्ण है। अपने पशु चिकित्सक के पास जाओ और अपने पिल्ला में इस मान्यता उपकरण को जगह करने के लिए कहें।
  • लेक केयर ऑफ ए पिटबुल पिल्ला चरण 8
    3
    गड्ढे बैल पिल्ला कृपया और जिम्मेदारी से व्यवहार करें। अपने आप को प्यार दिखाओ और अपने स्नेह को प्रतिदेय करने के लिए और अधिक इच्छुक हो जाएगा यह प्रशिक्षण कार्यक्रम पर भी लागू होता है जिसे आप उसके साथ अपनाना पड़ेगा: सकारात्मक रीनिफोमेंट्स का उपयोग करने के लिए इसे प्रभावी ढंग से विनियमित करने के लिए अधिकांश कुत्तों को प्रशिक्षण देने के लिए क्लिकर एक बहुत उपयोगी उपकरण है
  • 4
    अपने पिल्ला के स्वास्थ्य की देखभाल करें एक बार स्वीकार किए जाने के बाद, इसे जांच के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं और फिर प्रत्येक वर्ष यात्राओं को दोहराएं। अपने आप को सबसे उचित समय पर बाँझ या गढ़ने के लिए सूचित करें, फिर पशु चिकित्सक के निर्देशों का पालन करें और इसे इस हस्तक्षेप में सबमिट करने में संकोच न करें।
  • 5
    इसे पिल्लों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ फ़ीड करें इसमें कुछ सीमित सामग्री शामिल है, जैसे मांस बाय-उत्पादों और अनाज। अगर आपको अपने कुत्ते से संबंधित कोई संदेह है, तो उस आहार के बारे में पशु चिकित्सक से परामर्श करें जो आपको पालन करना होगा।
  • स्वतंत्र साइटें हैं जो आपको विभिन्न उत्पादों के बाज़ार विश्लेषण को वर्गीकृत करने में मदद कर सकती हैं और अपने प्यारे दोस्त को खिलाने के बारे में सूचित निर्णय ले सकती हैं।
  • 6
    याद रखें कि प्रशिक्षण और एक पिटबुल बढ़ाना अलग नहीं है क्योंकि यह किसी अन्य जाति के साथ होगा। अपने शोध करें और सीखें कि उन्हें दिए जाने वाले प्रशिक्षण के आधार पर सही पुरस्कार कैसे चुनना है। हर दिन अपने कुत्ते के साथ अच्छे समय व्यतीत करें और उसके सामने लंबे जीवन का सामना करने के लिए उसे तैयार करें।
  • एक योग्य और अनुभवी कुत्ता ट्रेनर से पूछें कि आप अपने कुत्ते को कैसे इंटरैक्ट और सिखाना सीखें। एक योग्य ट्रेनर को खोजने के लिए इतालवी राष्ट्रीय संस्थान, Cinofilia (ENCI) की वेबसाइट का लाभ उठाएं
  • पिल्ला लेने से पहले प्रशिक्षण कुत्तों के बारे में जानें इस विषय पर कुछ अच्छा पढ़ रहे हैं: "कुत्ते को प्रशिक्षित करने की कला" करेन प्रायर द्वारा, "क्लिकर प्रशिक्षण: कुत्ते सोचता है!" लुका रॉसी द्वारा, "कैसे कुत्ते को खुफिया विकसित करने के लिए" एंडरस ऑलेग्रेन द्वारा, "पिल्ला की शिक्षा" वैलेरिया रॉसी द्वारा, "पट्टा के दूसरे छोर पर" पेट्रीसिया बी। मैकॉन्नेल द्वारा, "कुत्ते का सबसे अच्छा दोस्त" Jan Fennell ई द्वारा "कुत्ते का मन" ब्रूस की पत्तियों का
  • विधि 2

    एक पिटबुल पिल्ला सक्रिय रखें
    लेक केयर ऑफ ए पिटबुल पिपाटी चरण 2
    1
    इसे ऑपरेशन में रखें सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को व्यायाम करने के लिए आपके पास पर्याप्त जगह है - एक बगीचा एक अच्छा विचार है, लेकिन पिट्सबल्स को बहुत सी गतिविधि करने की ज़रूरत है, इसलिए इसे दिन में एक बार या दो बार पार्क में ले जाएं, भले ही यह एक पिल्ला हो। एक थका हुआ कुत्ता एक शांत कुत्ता है, क्योंकि इसकी ऊर्जा लेने से परेशानी पैदा नहीं होगी। खेलना और सामान फेंकना इसके थकने का एक शानदार तरीका है।
  • लेक केयर ऑफ ए पिटबुल पिल्बी चरण 3
    2
    बोरियत से लड़ो गड्ढे बैल, जैसे अन्य जातियों के कुत्ते, बहुत बुद्धिमान होते हैं और अगर उन्हें कुछ नहीं करना पड़ता तो विनाशकारी हो सकता है एक लंबे समय के लिए अकेले पिल्ला मत छोड़ो और, अगर आपको बाहर जाना है, तो उसे एक सीमित स्थान पर रखें, जैसे पालतू वाहक या कुत्तों के लिए एक मॉड्यूलर खिलौने (जिसे भी कहा जाता है "कुत्ते का पेन") अपने निपटान में खिलौने की एक श्रृंखला के साथ।
  • कोंग के खिलौने (जो आप भोजन के साथ भर सकते हैं) के समान कुछ का उपयोग करके नियमित रूप से भोजन करने पर विचार करें, ताकि कटोरे में तैयार किए गए बच्चे के भोजन के बजाय भोजन को बाहर निकालने के लिए मजबूर किया जाए, जिसे कुछ काटने में भेजा जा सकता है
  • कई प्रशिक्षकों ने जोरदार अनुशंसा करते हैं कि पिल्ले प्रशिक्षण के लिए उपयोगी होते हैं जो व्यायाम के साथ अपनी क्रंच करें। आप इस उद्देश्य के लिए उपयोग किए गए बगीचे क्षेत्र में खिलौने और उपहारों को दफन कर सकते हैं। खुदाई और शिकार, कुत्ते को अपनी ऊर्जा जलाए जाने और मानसिक रूप से प्रशिक्षित रखने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • कुत्तों के लिए पहेलियाँ भी हैं जो हमारे प्यारे दोस्तों के दिमाग को उत्तेजित करते हैं।



  • लेक केयर ऑफ ए पिटबुल पिल्ला 10
    3
    जांचें कि यह अन्य कुत्तों के साथ कैसे इंटरैक्ट करता है। हमेशा की तरह अपने गड्ढे बैल पिल्ला की जांच अन्य कुत्तों के साथ खेलने के दौरान आप किसी भी अन्य नस्ल के कुत्ते के साथ होगा। यदि कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कार्रवाई करें। पहचानने के लिए जानें - और प्रबंधित करें - गलत व्यवहार की उत्तेजना। यह इन परिस्थितियों में है कि खेल को मुकाबला में तब्दील किया जा सकता है - अगर कोई कुत्ता दूसरे कुत्ते को काटता है, तो जोखिम यह है कि यह शारीरिक संघर्ष में आ जाएगा। ऐसा ही स्थिति निश्चित रूप से तब होती है जब काटने के सिर के दोलनों के साथ होता है और जमीन पर प्रतिद्वंद्वी का स्थिरीकरण होता है। इस प्रकार के व्यवहार को रोकें, फिर कुत्तों की तारीफ करने के बाद उन्हें शांत कर लें।
  • जब वे शांत हो जाते हैं, तो उन्हें फिर से खेलना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप दोनों कुत्तों को 180 सेंटीमीटर लंबी पट्टियां खींचने के लिए खींचें। यहां तक ​​कि एक हॉर्निंग या जेट जेट एक कुत्ते के अत्यधिक विनाशकारी व्यवहार को रोकने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • स्थिति बदतर होने की प्रतीक्षा न करें: हस्तक्षेप करें जब कुत्ते एक-दूसरे के साथ बातचीत कर रहे हों उनका ध्यान आकर्षित करें, उन्हें बुलाओ या एक खिलौना फेंक दो, और उन्हें आपको दिए गए विचार के लिए इनाम दें यदि आप उन्हें फोन करते हैं, तो उन्हें पुरस्कार और प्रशंसा के साथ भरें!
  • विधि 3

    एक पिटबुल पिल्ला को संगठित करें और ट्रेन करें
    1
    अपने कुत्ते को अच्छी तरह से प्रशिक्षित करके गड्ढे बैल के खिलाफ चोट से लड़ें इन जानवरों पर चलने वाली पूर्वसंखियों से लड़ने के लिए एक असाधारण प्रणाली, दौड़ के दृढ़ राजदूतों के समक्ष खड़ी है, जो उनके पिल्ला की समाजीकरण और प्रशिक्षण प्रदान करती है। एक विनम्र और मैत्रीपूर्ण कुत्ते होने पर, जो लोगों और अन्य प्राणियों की उपस्थिति में सहजता से व्यवहार करता है, नस्ल के बारे में नकारात्मक जानकारी और प्रतिकूल राय को छूने का सबसे अच्छा तरीका है, जिसकी यह संबंधित है।
  • लेक केयर ऑफ ए पिटबुल पिपाटी चरण 5 नामक छवि
    2
    अपने पिल्ले को अभी सामूहीकरण करना शुरू करें इसे अलग-अलग लोगों, मित्रों और परिवार को पेश करें जितनी जल्दी आप शुरू, बेहतर 3-5 से 14-16 सप्ताह की आयु तक की समाजीकरण की पहली अवधि का फायदा उठाने की कोशिश करें, जिसके दौरान कुत्तों को विभिन्न परिस्थितियों में अनुकूलन की एक मजबूत भावना है।
  • मैं विभिन्न प्रकार के लोगों के संपर्क में रहता हूं: बड़े और छोटे, पुरुषों और महिलाओं हमेशा अपने साथ कुछ पुरस्कार रखें और इनाम दें जब लोग जश्न मना रहे हों। सुनिश्चित करें कि अन्य लोग भी सकारात्मक संगठनों का निर्माण करने के लिए उसे द्विगुणित करें।
  • पुरस्कार, पिल्ले का ध्यान रखने में भी मदद कर सकते हैं जब यह ऊंचे आवाज़ों से घिरा होता है या कुछ स्थितियों में डरा हुआ जोखिम हो जाता है, उदाहरण के लिए साइकिल की उपस्थिति के कारण। यह सलाह दी जाती है कि पिल्ला को दमन नहीं लगता है, लेकिन आसपास के वातावरण शांत और खुश हैं।
  • समाजीकरण की पहली अवधि मौलिक है और सकारात्मक या नकारात्मक अपने जीवन के बाकी हिस्सों को प्रभावित करती है। उन्हें उस स्थिति से दूर ले जाने के लिए शुरू करें जो उसे डरा सकें, और तब तक अंतराल को कम कर दें जब तक वह इसे इस्तेमाल न कर ले। अन्यथा, अलग-अलग दिन और समय चुनें
  • जब आपको यह पता चलता है कि यह घर पर सेट है, तो इसे लोगों के बीच में लेने का प्रयास करें उसे दुनिया दिखाओ! जितना अधिक आप मिलेंगे, जितना अधिक आप उपयोग करेंगे, उतना कम डर और बचाव जो आप विकसित करेंगे।
  • याद रखें कि किसी भी तैयारी के बिना स्थितियों में खुद को फेंकने के बजाय कदमों से निपटने के लिए बेहतर है।
  • समाजीकरण की पहली अवधि समाप्त हो जाने के बाद, निम्नलिखित वर्षों में दुनिया को जानने का मौका मिलेगा, लेकिन अगर आप पहले के महीनों के जीवन को समर्पित करते हैं तो आसपास के वातावरण से परिचित होने के लिए, प्रतिक्रिया के बिना, अधिक तैयार और संतुलित होगा जरूरत से ज्यादा।
  • लेक केयर ऑफ ए पिटबुल पिपाटी चरण 1
    3
    वैक्सीन प्रोफिलैक्सिस के बारे में अपने डॉक्टर के साथ चर्चा करें और अपने शारीरिक और सामाजिक गतिविधि को नियंत्रण में रखने से पहले, सभी टीकाकरण पूरा करें। आमतौर पर, उचित प्रतिरक्षण सुनिश्चित करने के लिए, पिल्ले को डिस्टैंपर और पैरावोइरस के खिलाफ 7-8 सप्ताह तक ट्यूकी लगाए जाते हैं, प्रत्येक 3-4 सप्ताह में 16 से 18 सप्ताह तक। टीकाकरण समाजीकरण की अवधि के साथ मेल खाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास सुरक्षित संपर्क हों, संक्रमित रोगों जैसे खतरे से बचने जैसे कि वृक्षवाहिनियों का रोग। इसके अलावा "पिल्लों के लिए स्कूल" वे एक महान पसंद हैं यह परिवार और दोस्तों के जो बच्चों को स्वस्थ पशुओं और टीका लगाया, और मोटरसाइकिल, साइकिल और परिवहन के अन्य साधनों के साथ प्रदान की जाती हैं की मदद को गतिशील बनाया।
  • कुत्तों के लिए समाजीकरण पाठ्यक्रम हैं जो अभी तक सभी टीकाकरण प्राप्त नहीं कर पाए हैं। यदि आप इंटरनेट पर इन पाठ्यक्रमों की जानकारी नहीं पा रहे हैं तो अपने क्षेत्र में अपने पशुचिकित्सा या राष्ट्रीय पशु संरक्षण एजेंसी से संपर्क करें।
  • 4
    खेलने के दौरान अपने कुत्ते को काटने की अनुमति न दें अन्यथा, आप यह धारणा देंगे कि यह स्वीकार्य व्यवहार है कई पिल्लों बेजान हैं और उन्हें लोगों और अन्य कुत्तों के संपर्क में होने पर काटने से रोकना सीखना होगा।
  • आप इसे विभिन्न तरीकों से शिक्षित कर सकते हैं, लेकिन अक्सर कहने के लिए पर्याप्त हैं "ahi" दृढ़ता से और खेल को रोकने के लिए जब पिल्ला के दांत त्वचा को छूने के लिए आते हैं तो उसे यह बताने के लिए कि वह अच्छी तरह से व्यवहार नहीं कर रहा है।
  • जब आप खेलते हैं और खेल को जारी रखने के लिए इसे छोड़ने के लिए इसे पढ़ते हैं, तो क्या आप इसे खिलौना लेते हैं?
  • यहां तक ​​कि छोटी अवधि के लिए वाहक में रहने के लिए एक पिल्ला का इस्तेमाल करने से उसे शांत हो सकता है
  • 5
    इसे पैर, कान, पूंछ और शरीर के अन्य हिस्सों पर स्पर्श करें शारीरिक नियंत्रण के लिए अपने पिल्चर का उपयोग करें और अपने नियंत्रण में महसूस करें। अगर इसे कहीं भी छुआ जाने की समस्या नहीं है, तो इसे साफ करना और इसे ब्रश करना आसान होगा।
  • 6
    प्रशिक्षण आनंददायक बनाओ जब आप उसे प्रशिक्षित करते हैं, तो उसके साथ नाराज़ मत बनो वह सिर्फ नई चीजें सीख रहा है और, एक व्यक्ति की तरह, वह गलतियां कर सकता है। कई पुरस्कार और स्नेह उसे बताएंगे कि वह अच्छा कर रहा है
  • एक अभ्यास को दोहरा कर, आप उसे बता देंगे कि वह यह अच्छी तरह से नहीं कर रहा था। उसे विश्रांति दें, जब वह इच्छा रखता है, तब वह लगभग व्यवहार कर सकता है। धीरे-धीरे आगे बढ़ना याद रखें
  • हमेशा प्रशंसा करने के लिए किसी कारण की तलाश में रहें, भले ही यह केवल एक सवाल है "छोटा" सफलता। उदाहरण के लिए, यह प्रशंसा करें और इसे एक इनाम दें जब वह शांत हो जाए
  • टिप्स

    • एक फेडरेशन के लिए साइन अप करने की कोशिश करें जो पिट बुल सिंडिकेट इटली जैसे नस्ल की सुरक्षा करता है।
    • अपने पिल्ला को बेहतर शिक्षित करने के लिए उन्नत प्रशिक्षण पर विचार करें। उदाहरण के लिए, सीएई -1 एक परीक्षण है जो ईएनसीआई (इकोटोनियन नेशनल एसोसिएशन ऑफ सीनोफीला) द्वारा तैयार किया गया है जो कि अच्छे प्रबंधन के प्रमाणन और शहरी संदर्भ के भीतर कुत्ते और उसके नेता के बीच एक संतुलित संबंध है।

    चेतावनी

    • कभी अपने कुत्ते को हरा नहीं पिल्ला के खिलाफ हिंसा केवल डर और अविश्वास पैदा करती है एक जोखिम है जो आप अपने और दूसरों की रक्षा करना सीखते हैं और इसलिए भय से उत्पन्न आक्रामक अभिव्यक्तियों का विकास करते हैं। शुरुआत में, पेशेवर कुत्ता ट्रेनर से मदद मांगिए, फिर अपने सभी संदेहों को दूर करने और भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए उससे संपर्क करना जारी रखें। कोई भी उचित प्रशिक्षित किए बिना कुत्ता ट्रेनर के कौशल को प्राप्त कर सकता है, इसलिए कोई भी मास्टर उदास हो सकता है।
    • हमेशा कुत्ते की जांच करें जब बच्चे हों इसे एक पट्टा पर रखें ताकि आप किसी भी गलत व्यवहार को रोक सकें और आपका ध्यान पा सकें। जब वे सही उम्र तक पहुँचते हैं, तो बच्चों को दुखी करने और उसके साथ सही तरीके से खेलने के लिए सिखें। एक पिल्ला काफी परेशान हो सकता है जब बच्चे चिल्ला और ताली बजाते हैं। इसके अलावा, जब वे काफी बूढ़े होते हैं, उन्हें बताएं कि उन्हें चलाने की जरूरत नहीं है, अन्यथा पिल्ला उन्हें पीछा कर सकते हैं और उन्हें जमीन पर छोड़ सकते हैं छोटे बच्चों की उपस्थिति में कभी भी कुत्ते या पिल्ला छोड़कर नहीं छोड़ते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com