एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कैसे चुनें

एक जर्मन चरवाहा पिल्ला चुनना मुश्किल नहीं है हालांकि, इस नस्ल के घर में एक नया पिल्ला लाने के लिए कई पिल्लों के बीच अच्छी योजना और सावधान चयन शामिल है। याद रखें कि आप 12 साल या इससे अधिक के लिए इस नए दोस्त के साथ अपना जीवन साझा करेंगे। और आपके द्वारा चुनी गई पिल्ला के आधार पर और आप कितनी अच्छी तरह सामूहीकरण कर सकते हैं और इसे प्रशिक्षित कर सकते हैं, जब आप अपने जर्मन चरवाहे के साथ बिताते समय शानदार या बहुत मुश्किल हो सकते हैं आप गुणवत्ता वाले पिल्ला के लिए 350 और 1,000 यूरो के बीच खर्च करने की उम्मीद कर सकते हैं। शायद आप खरीद पर अधिक खर्च करेंगे, लेकिन इसका मतलब है कि आपको बाद में पशु चिकित्सा देखभाल और अन्य खर्चों के लिए बचत होगी। एक गुणवत्ता वाले पिल्ला खरीदने के लिए, एक अच्छा ब्रीडर की सहायता उचित है।

कदम

एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 1 चुनें
1
आप अपने जर्मन शेफर्ड पिल्ला में क्या देखते हैं? कई प्रजनकों और नस्ल उत्साही मानते हैं कि चरित्र प्रमुख तत्व है। ऐसा क्यों महत्वपूर्ण है? क्योंकि यह आपके कुत्ते को किसी भी स्थिति में रहने और अच्छी प्रतिक्रिया कौशल के साथ उपयुक्त बनाती है। सही व्यवहार कुंजी तत्व है, चाहे कुत्ते का कार्य क्या होगा: काम करना, झुंड को संवारने, पालतू कुत्ते होने आदि।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 2 चुनें
    2
    अब एक मौलिक सवाल: सावधान खरीदार अपने सपनों के जर्मन चरवाहा पिल्ला कहां से पा सकते हैं? इस सवाल का एक से अधिक उत्तर है जाहिर है, मन में आने वाला पहला विचार ब्रीडर के साथ है। यह एक जर्मन शेफर्ड को अपनाने के साथ-साथ केनल्स जाने के सर्वोत्तम तरीका है। यदि आप ब्रीडर से संपर्क करने का निर्णय लेते हैं, तो यह कोई भी नहीं होना चाहिए यदि आप इस मार्ग का अनुसरण करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने अनुभवी और विश्वसनीय ब्रीडर से अपने चार-पैर वाला मित्र चुनते हैं।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला का चरण 3 चुनें
    3
    आप खुद से पूछ सकते हैं: क्या एक ब्रीडर विश्वसनीय बनाता है? सबसे पहले, इंटरनेट पर खोज शुरू करें जर्मन शेफर्ड ब्रेंडर्स संघों की खोज करें और उन जगहों की पहचान करें जहां आप रहते हैं। यह प्रजनकों के विभिन्न नाम ढूंढने का एक अच्छा तरीका है एक और अच्छा तरीका है कि क्षेत्र के पशु चिकित्सकों, दूल्हे या लोगों को आप जानते हैं कि कौन मालिक है और एक जर्मन शेफर्ड पूछना है ध्यान से इस खोज को पूरा करें और संदर्भों की जांच करें। सावधान रहें और कई सवाल पूछें। एक अच्छा ब्रीडर आपको यह उम्मीद करता है और आप अपने प्रिय कुत्ते के घर लाने का मौका देने से पहले आपको कई प्रश्न पूछेंगे। अगर एक तथाकथित "किसान" वह आपको एक पेश करना चाहता है "सौदा", एक साफ प्रजनन नहीं है या आपको किसी तरह से संदेह है, तुरंत चले जाओ अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 4 चुनें शीर्षक वाला छवि



    4
    एक ब्रीडर की तलाश करें जो वास्तव में कुत्तों के प्रजनन में दिलचस्पी रखते हैं और सिर्फ भुगतान किए जाने के बजाय उनके लिए सही घर ढूंढने में अधिक रुचि रखते हैं। एक ब्रीडर जो केवल पैसे के लिए करता है वह पर्याप्त रूप से प्रेरित नहीं है ब्रीडर से कई बार बात करें, यहां तक ​​कि फोन पर, ईमेल से, आदि, और तय करने से पहले, यदि संभव हो तो कूड़े को कई बार देखने के लिए जाएं।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 5 चुनें
    5
    इसके अलावा, क्या ब्रीडर ऑफर गारंटी देता है? किस तरह? आप पिल्चर के साथ किस तरह के दस्तावेज देंगे? क्या आपके पास पंजीकरण दस्तावेज होंगे? वंशावली? आप अपने कुत्ते के साथ घर ले जायेंगे? खाद्य? एक कॉलर? अन्य दस्तावेज? क्या आपने पिल्ला के माता-पिता और छोटे भाई को देखा है? क्या आपके पास उनके साथ समय बिताने का अवसर है? एक विश्वसनीय जर्मन शेफर्ड ब्रीडर आपको यह और अधिक प्रदान करेगा कम कुछ भी स्वीकार न करें
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 6 चुनें
    6
    अंत में, ब्रीडर से सभी चीजों के बारे में पूछें, टीकाकरण, कीड़ों के उपचार और अन्य परीक्षण जो कि पिल्ला ने पहले ही किया है। पिल्ला के माता-पिता क्या प्रमाणन करते हैं? दोनों माता पिता के प्रमाणन देखने के लिए पूछें - आमतौर पर विश्वसनीय प्रजनक आपको उनसे पूछने के बिना यह जानकारी देते हैं। और वह पिल्ला पर बहुत अच्छी लगती है यह सही वजन (बहुत अधिक वसा या कम वजन) नहीं होना चाहिए, स्वच्छ, गंधहीन और स्वच्छ वातावरण में रखा जाना चाहिए। आँखों उज्ज्वल, पानी नहीं है या arrossati- कान चमकदार कोट clean- होना चाहिए चाहिए, कुत्ते pelo- के बिना कोई पैच बहुत ज्यादा खरोंच की जरूरत नहीं है और अच्छी तरह से, सामाजिक चंचल और अनुकूल होना चाहिए। खरीद के 48 घंटों के भीतर अपने कुत्ते को आपके नियंत्रण के लिए अपने भरोसेमंद डॉक्टर पर लाएं।
  • टिप्स

    • जर्मन शेफर्ड पिल्ला सही साथी है कि आप एक लंबे समय, ध्यान और ऊर्जा लेता है के लिए चुनते हैं, लेकिन अगर आप इसे सही है, तो आप भविष्य में पछतावा हो, कभी नहीं होगा।

    चेतावनी

    • पिल्ला के माता-पिता के सभी रोगों की घटना दर और उनके पूर्वजों की घटनाओं की दर को देखें। ब्रीडर आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि आपके पिल्ला में ये विकार कैसे हो सकते हैं। आनुवंशिक परीक्षण वर्तमान में यह निर्धारित करने के लिए उपलब्ध हैं कि क्या जर्मन शेफर्ड डिजनेटिव मायलोपैथी (डीएम) जीन का वाहक है या नहीं कुत्तों का 25% परीक्षण की इस गंभीर विकृति से प्रभावित होगा जो प्रगतिशील पक्षाघात के साथ प्रकट होता है। ब्रीडर से पूछें कि क्या उन्होंने डीएम जीन के लिए परीक्षण किया है यदि हां, तो परिणाम के लिए पूछें (प्रत्येक कुत्ते के लिए प्रमाण पत्र जारी किए गए हैं) यदि ब्रीडर डीएम परीक्षण नहीं करता है, तो दूसरे के लिए देखो।
    • कई अन्य जातियों की तरह, जर्मन शेफर्ड, वंशानुगत बीमारियों की एक श्रृंखला से पीड़ित हो सकता है जो कुत्ते को देख कर बस का पता नहीं लगाया जा सकता है। कुत्तों की इस नस्ल से ग्रस्त व्यापक विकृतियां डिजरेक्टिव मायलोपैथी, पेट फैलाव और एक्सोक्राइन अग्न्याशय की कमी है।
    • चिंता के बारे में अन्य पहलुओं को कोहनी और हिप डिस्प्लाशिया की संभावित समस्याएं हैं, जो कि जर्मन शेफर्ड सहित कई बड़े कुत्ते नस्लों में बहुत आम हैं ऐसे कई परीक्षण हैं जो इन समस्याओं का पता लगा सकते हैं, जिनमें कूल्हे और कोहनी की रेडियोग्राफ़ भी शामिल है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com