चलने के जोखिम के बिना एक पिल्ला ऑनलाइन कैसे खरीदें

यदि आप एक पिल्ला ऑनलाइन खरीदने का फैसला करते हैं, तो आपको सतर्क होना चाहिए। आप कुत्तों के दुर्व्यवहार को उन कुत्तों के खेतों में खरीदकर प्रोत्साहित कर सकते हैं जहां उन्हें लाभ पाने के लिए विभिन्न प्रजातियों को उठाया जाता है या आपको एक स्कैमर से निपटना पड़ सकता है जो कि दुर्व्यवहार कुत्तों के पास भी नहीं है। सबसे अच्छी सलाह सबसे पहले आपके स्थानीय पशु आश्रय या पशु आश्रय में गोद लेने पर विचार करना है, लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो नीचे दिए गए कदम आपको एक पिल्ला ऑनलाइन ढूंढने में सहायता करेंगे।

कदम

1
स्कैमर्स के लिए देखें जो सौदा कीमतों पर पिल्ला की खोज करने वाले लोगों का फायदा उठाते हैं या जो शुद्ध बर्ड पशु की मानक कीमतों का जोखिम नहीं उठा सकते हैं।
  • 2
    ध्यान रखें कि स्कैमर्स चोरी की तस्वीरों के जरिए ऑनलाइन विज्ञापन पोस्ट करते हैं और दावा करते हैं कि वे अपने पिल्ले हैं ये इन चोरी की तस्वीरों के साथ असली वेबसाइट भी बनाते हैं। आम तौर पर सच्चे प्रजनकों वॉटरमार्क के साथ अपनी तस्वीरों की रक्षा करते हैं। कभी-कभी, स्कैमर वाटरमार्क को अस्पष्ट करने की कोशिश करते हैं या वॉटरमार्क के साथ तस्वीर का इस्तेमाल करते हैं। यदि आप ब्रीडर के नाम से वॉटरमार्क देखते हैं, तो ब्रीडर को ऑनलाइन ढूंढें और उसे सीधे संपर्क करें इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह सच्चा ब्रीडर है जिसने पिल्ला बेच दी है और स्कैमर नहीं।
  • 3



    कभी भी वेस्टर्न यूनियन या मनीग्राम के माध्यम से किसी को भी और किसी भी परिस्थिति में पैसे न भेजें अगर कुछ गलत हो जाता है, तो ये सेवाएं नहीं वे आपको अपना पैसा वसूल करने में मदद करेंगे स्कैमर खरीदारों से बैंक ट्रांसफर द्वारा पैसे चोरी करने के लिए पेपैल खातों का उपयोग करते हैं, फिर अपने पेपैल खाते को बंद करते हैं और पतली हवा में गायब होते हैं। नतीजतन, यह पेपैल के माध्यम से पैसा ट्रांसफर करने से बचा जाता है।
  • 4
    यदि आप एक पिल्ला ऑनलाइन खरीदने का फैसला करते हैं, तो उचित अनुमति के कब्जे में बिक्री के लिए पालतू जानवरों की खोज के लिए समर्पित कंपनी पर भरोसा करना उचित है। यह कंपनी ब्रीडर की पृष्ठभूमि की जांच करेगी, पिल्ले के स्वास्थ्य की जाँच करें, यह सुनिश्चित करें कि वंशावली नियमित है, कि टीकाकरण किया गया है, आपको किसी अन्य भाषा में संचार में और परिवहन के लिए, यदि आवश्यक हो तो आपकी सहायता करेगा। यदि कंपनी नियमित है, तो इसके पिछले ग्राहकों के साथ एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड होगा जिनके साथ वह बात कर सकता है और, सभी संभावनाओं में, एक फेसबुक पेज जहां कोई टिप्पणी छोड़ सकता है
  • टिप्स

    • माता-पिता की तस्वीरें देखने के लिए पूछें
    • विचार करें कि सभी ब्रीडर वेबसाइट एक घोटाले नहीं हैं! आमतौर पर, सबसे ज्यादा सराहना की जाती प्रजनकों की प्रजनन वेबसाइट है
    • कुछ सम्मानजनक प्रजनकों, विशेष रूप से यूरोप में, कंपनियों के भागीदार हैं, जो बिक्री के लिए पालतू जानवरों की खोज के लिए समर्पित होते हैं, जिसका उद्देश्य खरीदार और ब्रीडर के बीच की भाषा की बाधा को तोड़ना है, सुनिश्चित करें कि पिल्ला स्वस्थ है और वह जीने के लिए जाता है एक अच्छे परिवार में यह अकेले चयन करने या एक एयू जोड़ी के बजाय एक एयू जोड़ी एजेंसी का इस्तेमाल करने जैसा है। यदि आप किसी कंपनी पर बिक्री के लिए जाते हैं (एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ) खोजते हैं, तो आप खुद को घोटाले से बचाएंगे और जानवरों के दुरुपयोग से बचेंगे।
    • ब्रीडर की गहराई में साइट की जांच करें - यदि ब्रीडर अपने कुत्ते की वंशावली प्रकाशित करता है, तो उसकी संरचना की छवियों को दिखाता है और यह घोषित करता है कि किसी भी व्यक्ति का दौरा करने के लिए स्वागत है, सभी संभावनाओं में एक स्कैमर नहीं है!
    • अगर वे क्रेडिट कार्ड स्वीकार करते हैं, तो उनके संदर्भ संख्या के लिए पूछें और यह पुष्टि करने के लिए क्रेडिट कार्ड कंपनी को कॉल करें कि यह एक नियमित कंपनी है
    • कुछ मामलों में, व्यक्ति में बैठक केवल असंभव है, उदाहरण के लिए यदि आप एक नस्ल खरीद रहे हैं जो केवल किसी विशेष देश में उपलब्ध है जो कि घर से बहुत दूर है। इन मामलों में, अन्य पालतू मालिकों से बात करें और खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले संदर्भ देखें और भुगतान करें। ब्रीडर्स और कंपनियों को छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है, आपको संदर्भ प्रदान करने में कोई समस्या नहीं होगी।
    • यदि आप एक कुत्ते ऑनलाइन दिखाना चाहते हैं तो आप पर निर्भर हैं।
    • तस्वीरों पर वॉटरमार्क खोजें

    चेतावनी

    • मनीग्राम के माध्यम से पैसे न भेजें
    • सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें यह ज़रूरी है: अगर कुछ सच साबित करने के लिए अच्छा लगे, तो शायद यह संभव नहीं है।
    • कुछ जीवन स्थितियों में, आप जो सबसे अच्छा विकल्प कर सकते हैं, वह एक पिल्ला ऑनलाइन खरीदना है। इस मामले में, सुनिश्चित करें कि आप इसे एक कुत्ते के खेत में नहीं खरीदते हैं, जहां विभिन्न प्रजातियां सिर्फ लाभ बनाने के लिए पैदा होती हैं। इन खेतों को कम कीमतों पर उन्हें बेचने के लिए बड़ी मात्रा में पिल्लों के "उत्पादन" में विशिष्ट हैं। वे पशु कल्याण में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, जो मामलों को जितनी जल्दी संभव हो उतना जल्दी से छुटकारा पाने के लिए है। ऐसे संदर्भ से आने वाला पिल्ला बीमार हो सकता है या व्यवहार समस्याओं को विकसित कर सकता है।
    • वेस्टर्न यूनियन के माध्यम से पैसे न भेजें
    • आप कुत्ते के प्रजनन को कैसे पहचानते हैं जहां विभिन्न प्रजातियां केवल एक कंपनी से लाभ प्राप्त करने के लिए नस्ल होती हैं, जो बिक्री के लिए पालतू जानवरों को खोजने के लिए नियमित रूप से अधिकृत होती हैं? यदि आप एक ही नस्ल या कुछ अलग नस्लों की पिल्लों की एक बड़ी संख्या देखते हैं, तो यह संभवतः कुत्तों का प्रजनन है। यदि आप कई अलग-अलग नस्लों के कुछ पिल्लों देखते हैं, तो यह संभावना है कि यह एक ऐसी कंपनी है जो बिक्री के लिए पालतू जानवरों को खोजने के लिए नियमित रूप से अधिकृत है। इसके अलावा, यदि आप एक ही पृष्ठभूमि के साथ पिल्लों की तस्वीरें देखते हैं, तो यह संभवतः कुत्ते की प्रजनन है, जबकि फ़ोटो में अलग-अलग पृष्ठभूमि है, इसका मतलब है कि उन्हें अलग-अलग खेतों में लिया गया था। एक कंपनी नियमित रूप से बिक्री के लिए पालतू जानवरों को खोजने के लिए अधिकृत करती है, जिससे आपको पिछली ग्राहकों से बात करने की अनुमति मिलेगी, एक फेसबुक पेज होगा, जहां कोई भी कुछ लिख सकता है, सख्त और पारदर्शी प्रक्रियाओं का पालन करेगा, जानवरों के स्वास्थ्य पर एक तरह की गारंटी प्रदान करेगा और पिल्लों के पास होगा वंशावली और सभी अनुसूचित टीकाकरण किया होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com