कैसे एक जैक रसेल पिल्ला चुनें करने के लिए

यद्यपि नस्ल अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा अभी तक मान्यता प्राप्त नहीं है, जैक रसेल टेरियर के नस्ल के मानक हैं ये नियम जैक रसेल टेरियर क्लब ऑफ अमेरिका द्वारा निर्धारित किए जाते हैं और एक पिल्ला लेने के लिए एक गाइड के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और तय कर सकता है कि आपके और आपके परिवार के लिए कौन सा सही है।

सामग्री

कदम

एक जैक रसेल पिल्ला चरण 1 चुनें
1
जानें कि किस व्यक्तित्व के गुणों को देखने के लिए। नस्ल एक टेरियर है, इसलिए कुत्ते को सतर्क, सक्रिय और जीवंत होना चाहिए। कुत्ते की सामान्य रवैया मूलतः खुश और साहसी होना चाहिए
  • लक्षण जो इसके विपरीत, वांछनीय नहीं हैं घबराहट और डरने की प्रवृत्ति है। एक जैक रसेल बोल्ड होना चाहिए, लेकिन ज़ोरदार आक्रामक नहीं। उन कुत्तों को चुनने से बचें जो उदासीन, उदासीन या कमजोर दिखते हैं और उन लोगों को पसंद करते हैं जो खुश, ऊर्जावान और साहसी लगते हैं।
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 2 का चयन करें
    2
    पिल्ला की संरचना को देखो, जो मजबूत और ठोस होना चाहिए चूंकि पिल्ला, ऊंचाई और जैक रसेल की लंबाई आनुपातिक होनी चाहिए और कुत्ते की उपस्थिति संतुलित होना चाहिए।
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 3 चुनें
    3
    खोपड़ी के आकार की जांच करें, जो फ्लैट होना चाहिए I नस्ल के मानक के अनुसार, जैक रसेल का सिर कानों के बीच औसत आयाम होना चाहिए और आंखों की तरफ हटना चाहिए। कुत्ते की नाक काला होनी चाहिए और जबड़े की मजबूत मांसपेशियां होनी चाहिए। पिल्ला की आँखें बादाम के आकार का होनी चाहिए, जिसमें काले रंग के काले रंग से काले रंग का होना चाहिए। कान सिर के पास आगे बढ़ते हैं और वी के आकार में होते हैं- ऊपरी जबड़े को थोड़ी-थोड़ी जबड़े की ओर झुका जाना चाहिए।
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 4 चुनें
    4



    यह सुनिश्चित करने के लिए पिल्ला के शरीर का निरीक्षण करें कि ठेठ और वांछनीय विशेषताएं मौजूद हैं। कुत्ते की गर्दन में अच्छी तरह से परिभाषित पेशी की रेखाएं होनी चाहिए और धीरे-धीरे कंधों तक चौड़ी होनी चाहिए, जिसे ढलान करना चाहिए। जोड़ों को गठबंधन के साथ सामने के पैर सीधे और मजबूत होना चाहिए। पिल्ला का एक उथला रिब पिंजरे होना चाहिए और एक सामान्य एथलेटिक उपस्थिति है। यह एक सीधे और मजबूत वापस की उपस्थिति और कूल्हों की मामूली वक्रता की भी पुष्टि करता है।
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 5 चुनें
    5
    पिल्ला के पीछे देखो एड़ी सीधे, साथ ही पैर (अंदर या बाहर नहीं बने) होना चाहिए, जो मजबूत, गोल और मजबूत होना चाहिए। जैक रसेल के पीछे मजबूत और पेशी दिखाना चाहिए। पूंछ के बारे में 10 सेमी लंबा होना चाहिए, एक उच्च लगाव के साथ और आनन्दपूर्वक किया जाता है।
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 6 चुनें
    6
    अपने कोट की उपस्थिति पर ध्यान दें। यदि जानवर चिकना है, तो सुनिश्चित करें कि कोई पतला अंक नहीं हैं। एक मिश्रित फर के साथ जैक रसेल को ऊनी दिखने वाला कोट नहीं होना चाहिए, हालांकि। कोट कम से कम 51% सफेद होना चाहिए। दाग के लिए स्वीकार्य रंग भूरा, हल्के भूरे और काले रंग के होते हैं, लेकिन ब्रेंडेड नहीं होते हैं।
  • एक जैक रसेल पिपाली चरण 7 चुनें
    7
    उसकी गतिविधियों को बारीकी से देखें उसकी चाल अच्छी तरह से समन्वित और जीवंत होना चाहिए
  • टिप्स

    • जैक रसेल शिकार कुत्तों के रूप में उठाया गया है और वह वृत्ति अक्सर जीवित है और उन में अच्छी तरह से है। वे सबसे अधिक संभावना शिकार, जैसे बिल्लियों, खरगोश और गिनी सूअर जैसे अन्य छोटे पालतू जानवरों पर विचार करने की प्रवृत्ति होगी।
    • यदि आपके परिवार में छोटे बच्चे हैं, तो जैक रसेल आदर्श कुत्ते नहीं हो सकता है। हालांकि वे चंचल हैं, वे किसी प्रकार के दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करते, भले ही अनैच्छिक भी हो।
    • जैक रसेल बहुत सक्रिय और जीवंत कुत्ते हैं वे छोटे घरों में रहने और चलाने की संभावना के बिना उपयुक्त नहीं हैं।
    • एक अनुशंसित ब्रीडर पर जैक रसेल पिल्ला की कीमत 300 से 500 यूरो तक हो सकती है। खरीद करने से पहले, आप जिस ब्रीडर से काम कर रहे हैं, उसके बारे में शोध करें।
    • सभी जैक रसेल अपने बाल, खासकर चिकनी बालों वाली किस्म खो देते हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास इसकी देखभाल करने के लिए पर्याप्त समय है, इसे कैसे धोना और अपने फर को अक्सर ब्रश करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com