कैसे वजन आकार करने के लिए एक कुत्ते को पाने के लिए

स्वस्थ वजन बनाए रखने के लिए अपने कुत्ते की मदद करना अपने स्वामी के हिस्से पर एक महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता है यहां तक ​​कि स्वस्थ कुत्ते को कम वजन या अधिक वजन हो सकता है, लेकिन आपको विशेष रूप से चिंता करना पड़ता है अगर आपके प्यारे दोस्त ने बीमारी या चोट के कारण वजन कम किया हो। पशु चिकित्सक के पास जाने के बाद, यह कि अन्य गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, पता है कि आपका कुत्ता आहार और जीवनशैली को बदलकर खो गया वजन वसू सकता है।

कदम

भाग 1

वजन घटाने के कारण का निदान करना
स्वस्थ वजन चरण 1 पर लाभ पाने के लिए कुत्ते का शीर्षक
1
अपने पालतू जानवर के वजन का ध्यान रखें अगर आपको लगता है कि यह कम वजन है, यह यह ट्रैक करने के लिए शुरू करते हैं, इसलिए यदि आप अपना वजन कम करने के लिए जारी है और फिर लिख करने के लिए जब आप इसे पुनः प्राप्त एक बार यह इसे वापस सामान्य करने के लिए लाने के लिए उपचार और रणनीतियों के सेट हो जाएगा होगा जाँच करने के लिए महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आप अपने पशु चिकित्सक के साथ इस जानकारी को साझा करते हैं।
  • स्वस्थ वजन चरण 2 पर प्राप्त करने के लिए कुत्ते को प्राप्त करने वाला छवि
    2
    पशु चिकित्सक से परामर्श करें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वजन घटाने का कारण किसी भी गंभीर स्वास्थ्य समस्या के कारण नहीं है जिसके लिए चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है। कुत्ते की एक बीमारी या परजीवी हो सकती है जिसे आपको तुरंत पता नहीं हो सकता है, लेकिन चिकित्सक यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे।
  • डायबिटीज, कैंसर, हेपेटाइटिस और सूजन आंत्र रोग जैसे रोगों के वजन घटाने के साथ हो सकते हैं, लेकिन अतिरिक्त उपचार और विशिष्ट दवाओं की आवश्यकता होती है। इसलिए, यदि बीमारी का सही ढंग से निदान नहीं किया गया है, तो जानवर सिर्फ एक आहार के साथ अपनी स्थिति में सुधार नहीं कर सकता, यद्यपि सटीक वास्तव में, यदि यह ठीक तरह से इलाज नहीं किया जाता है तो इससे भी बदतर जारी रहेगा।
  • स्वस्थ वजन चरण 3 पर लाभ पाने के लिए कुत्ते का शीर्षक चित्र
    3
    कुत्ते के आदर्श वजन की स्थापना। पशुचिकित्सा के साथ मूल्यांकन करें कि क्या शारीरिक हालत स्कोर (बीसीएस) का उपयोग करने के लिए निष्पक्ष रूप से स्थापित करें कि क्या पशु बहुत पतले, बहुत मोटी है, या पर्याप्त वजन है आप कर सकते हैं यहाँ देखें नमूना चार्ट यदि आपका वफादार दोस्त आपको बीसीएस तालिका से कम वजन का अनुभव करता है, तो आपको जानवर के वसा प्राप्त करने में मदद करने के तरीकों को खोजने के लिए अपने पशु चिकित्सक से इस मामले का विश्लेषण करना चाहिए।
  • सामान्य तौर पर, कुत्ते को सामान्य माना जा सकता है यदि आप जीवन की रेखा देख सकते हैं, उसकी पसलियों को महसूस कर सकते हैं, जब आप उसे देखे बिना उसे परेशान करते हैं, और यदि पेट का प्रोफ़ाइल उस बिंदु तक बढ़ जाता है जहां वह कूल्हों से मिलता है
  • यदि आप आसानी से सबसे अधिक या सभी पसलियों, रीढ़ और कूल्हों की हड्डियों को देख सकते हैं, इसका मतलब है कि कुत्ते बहुत पतले हैं।
  • कुछ नस्लों जैसे कि ग्रेहाउंड और कुछ शिकार कुत्ते और चरवाहा कुत्तों (जैसे सीमा कोल्ली और पॉइंटर) अन्य कुत्तों जैसे मास्टिफ़्स और लैब्राडोर रिटिवेर्स जैसे पतले होते हैं
  • स्वस्थ वजन चरण 4 में प्राप्त करने के लिए कुत्ते को प्राप्त छवि का शीर्षक
    4
    कुत्ते को एक विरोधी कीड़े उपचार के लिए सबमिट करें। आंतों के परजीवी के लिए मल परीक्षण के लिए जानवर को पशु लेने के लिए एक अच्छा विचार है, लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो आप घर पर इस समस्या का निदान और इलाज का प्रयास कर सकते हैं।
  • अगर पशु को आंत्र परजीवी से संक्रमण होता है तो यह उन कीड़ों के कारण वजन कम हो सकता है जो पोषक तत्वों से वंचित होते हैं, क्योंकि वे उन पदार्थों को अवशोषित करते हैं जो कुत्ता को ग्रहण करते हैं इससे पहले कि वे उन्हें प्रोसेस कर सकें।
  • स्वस्थ वजन चरण 5 पर प्राप्त करने के लिए कुत्ते को प्राप्त करने वाला छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आपका चार-पैर वाला दोस्त हमेशा पर्याप्त शारीरिक गतिविधि करता है इसका वजन सामान्य स्वास्थ्य से काफी निकटता से संबंधित है और अन्य बातों के अलावा, उचित व्यायाम द्वारा भी वातानुकूलित है
  • एक सशक्त कसरत योजना को स्थापित करने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक से परामर्श करें कुछ कुत्तों कि मांसपेशियों की हानि हो और उनके स्वास्थ्य में सुधार के लिए चिकित्सकीय देखरेख में विशेष उपचार की आवश्यकता होती है, आगे चोट के बिना गठिया, तंत्रिका संबंधी या चयापचय रोग की समस्याओं से ग्रस्त हैं।
  • पट्टा की सवारी में एक क्रमिक और नियंत्रित वृद्धि आमतौर पर सबसे अधिक कुत्तों के लिए सुरक्षित होती है और चोट का न्यूनतम खतरा होता है। तैरना एक महान अभ्यास है, जिसका कुत्तों पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं है जो पानी से डरते नहीं हैं। यह सुनिश्चित कर लें कि पानी से प्रवेश और बाहर निकलने में मदद मिलती है, जब वह पूल, झील या नदी में प्रवेश करती है या पत्ते में घायल होने से जानवर को रोकने में मदद करता है
  • भाग 2

    कुत्ते आहार की कैलोरी बढ़ाना
    स्वस्थ वजन चरण 6 पर प्राप्त करने के लिए कुत्ते को प्राप्त करने वाला इमेज



    1
    अपने पालतू जानवर के दैनिक आहार में एक और भोजन जोड़ें यदि आप आमतौर पर उसे एक बार एक बार भोजन करते हैं, तो दूसरे भोजन के साथ अपना भोजन पूरक करें। यदि कुत्ते को पहले सुबह और शाम को खाने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो दिन के मध्य में भोजन जोड़ें। आपको जरूरी नहीं कि भोजन के प्रकार को बदलना है, बस कैलोरी जोड़ने के लिए इसे एक अतिरिक्त भोजन दें।
    • ध्यान रखें कि भोजन को अतिरिक्त पूरे भोजन के साथ बढ़ाकर, आपकी आंत की आदतों में भी बदलाव आते हैं और संभवत: आपको अपने चलने के समय में बदलाव करने की आवश्यकता होगी ताकि यह शौच किया जा सके।
  • स्वस्थ वजन चरण 7 पर लाभ पाने के लिए कुत्ते का शीर्षक
    2
    आपके द्वारा आपूर्ति की जाने वाली खाद्य की गुणवत्ता पर ध्यान दें बाजार में विभिन्न ब्रांडों और गुणों की एक विस्तृत विविधता है। आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप जो खाना खाते हैं वह आपको पर्याप्त मात्रा में कैलोरी प्रदान करता है और यह पोषक तत्वों के दृष्टिकोण से संतुलित है।
  • पैकेज पर मिलने वाली जानकारी का विश्लेषण करके आप आसानी से अपने भोजन की प्रोटीन और वसा सामग्री को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • प्रति भाग कैलोरी हमेशा पैकेज पर संकेत नहीं दिया जाता है, इसलिए आपको इस जानकारी को प्राप्त करने के लिए निर्माता की वेबसाइट दर्ज करने या निर्माता से संपर्क करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • सामग्री की सूची अक्सर लेबल पर सूचीबद्ध है। उन उत्पादों को प्रोत्साहित करें जिनके रूप में मुख्य भोजन में प्रोटीन होते हैं, जैसे कि "गाय का मांस" या "चिकन" या "भेड़ का बच्चा" मकई या गेहूं जैसे कार्बोहाइड्रेट की बजाय
  • इंटरनेट की खोज करें या सामग्री की गुणवत्ता की जांच करने के लिए आप सीधे कुत्ते को दे रहे खाद्य ब्रांड की वेबसाइट पर जाएं।
  • अपने पशु चिकित्सक के पोषक तत्वों के साथ अपने प्यारे दोस्त की सिफारिश करें, बिना दैनिक कैलोरी की सिफारिश को छोड़कर
  • स्वस्थ वजन चरण 8 पर प्राप्त करने के लिए कुत्ते को प्राप्त छवि शीर्षक
    3
    मानव भोजन की पर्याप्त मात्रा के साथ कुत्ते के भोजन को एकीकृत करें कुछ स्वादिष्ट और सुरक्षित भोजन जोड़ें "मानव" अपने आहार में उसकी भूख को बढ़ाने में मदद मिल सकती है चिकन, बीफ़ या सब्जी का शोरबा, वसा रहित और नमक के बिना बहुत स्वादिष्ट होता है, खासकर यदि आप इसे अपने भोजन में जोड़ने से पहले थोड़ा गर्म करते हैं आप आसानी से सस्ती कीमतों पर वसा के बिना इस प्रकार की शोरबा और किराना स्टोर में नमक के बिना आसानी से पा सकते हैं। कुछ चम्मच कुत्ते के भोजन के लिए एक सुखद स्वाद जोड़ देगा।
  • मसालों के बिना त्वचा के बिना भुना हुआ चिकन की एक छोटी सी राशि, उबले अंडे या सार्डिन (या मैकेरल) अक्सर सबसे कुत्तों की भूख को जगाने में मदद करते हैं और प्रोटीन और कैलोरी के स्वस्थ स्रोत हैं।
  • कुत्तों को बीमार हो सकता है यदि उन्हें बहुत अधिक वसा दिया जाता है, तो अपने आहार में स्वस्थ कैलोरी जोड़ने के लिए प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट से चिपके रहें।
  • अन्य खाद्य पदार्थ आप उन्हें डिब्बाबंद ट्यूना, दुबला रिकोटा, कम वसा वाले दही या एक साधारण कद्दू प्यूरी से पानी दे सकते हैं।
  • उन मनुष्यों के लिए उन खाद्य पदार्थों से बचें जो उनके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकते हैं, जैसे चॉकलेट, किशमिश, अंगूर, प्याज, लहसुन और किसी भी भोजन का जो मोल्ड है।
  • स्वस्थ वजन चरण 9 पर प्राप्त करने के लिए कुत्ते का शीर्षक
    4
    इसे विभिन्न खाद्य पदार्थों के साथ खिलाने की कोशिश करें यदि आपके द्वारा दिया जाने वाला भोजन संतोषजनक परिणाम नहीं लेता है, तो उसे क्रोकेट्स (उच्च गुणवत्ता वाले सूखे भोजन) या डिब्बाबंद निबब्ल्स (हमेशा उच्च गुणवत्ता वाला गीला भोजन) के साथ भोजन करके या निजीकृत घरेलू आहार तैयार करने के लिए भोजन को बदलने का प्रयास करें पूरा। उच्च गुणवत्ता वाला पालतू भोजन आम तौर पर प्रोटीन होता है ("गाय का मांस" या "चिकन") एक मुख्य घटक के रूप में
  • अगर आप लंबे समय तक सभी कुत्ते के भोजन पर घर पर खाना बनाते हैं, तो एक पूर्ण और पोषण संतुलित आहार सेट करना बेहद महत्वपूर्ण है। विश्वसनीय मार्गदर्शन के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें और आपको सही व्यंजनों को दिखाने के लिए, यह सुनिश्चित करें कि खाना पकाने के दौरान आप किसी भी पोषक तत्वों को नहीं भूलें।
  • कोई आहार नहीं है "उत्तम" प्रत्येक कुत्ते के लिए, तो अपने प्यारे दोस्त के लिए घर का आहार तय करने से पहले चिकित्सक से मदद के लिए पूछना महत्वपूर्ण है इंटरनेट में आपको अपने पोषण संबंधी सभी मूल्यों में समृद्ध आहार प्राप्त करने के लिए कई उपयोगी युक्तियां मिल सकती हैं, जो आपके जानवरों की ज़रूरत हैं।
  • स्वस्थ वजन चरण 10 पर प्राप्त करने के लिए कुत्ते को प्राप्त छवि का शीर्षक
    5
    अपने सूखा भोजन में कुछ पानी जोड़ें यदि आप देखते हैं कि कुत्ते क्रोकेट्स नहीं खाते हैं, तो कुछ गर्म पानी जोड़ने की कोशिश करें, इसके लिए थोड़ा और नरम करने की प्रतीक्षा करें। यह अक्सर कुत्ते को अधिक स्वेच्छा से खाने के लिए प्रोत्साहित करती है
  • चेतावनी

    • पता है कि आपके आहार में भारी बदलाव आपको पेट में दर्द कर सकता है धीरे-धीरे नए खाद्य पदार्थों के साथ भोजन को बदलने का एक सुरक्षित तरीका खोजने के लिए अपने पशु चिकित्सक से बात करें
    • यदि आपने कुछ मानव भोजन, जैसे कि कद्दू को अपने आहार में जोड़ा है, लेकिन ध्यान दें कि आपके मल नरम हैं, तो इस भोजन की मात्रा को कम करने के लिए उपयुक्त हो सकता है।
    • एक शारीरिक गतिविधि को भी निर्धारित नहीं करें जो कि कुत्ते को इसके लिए उपयोग नहीं किया गया है। हमारे जैसे ही, उसे धीरे-धीरे और मामूली रूप से शुरू करने की जरूरत है
    • आपको इसे खाने के लिए बाध्य करने की ज़रूरत नहीं है, आप बस कोशिश कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com