कुत्तों में कैरी को रोकना

पट्टिका और अपने कुत्ते के दांतों पर टैटार, समय के साथ निर्माण कर सकते हैं, तो पूरी तरह से सफाई नहीं किया, संक्रमण कि दांत नुकसान हो सकता है कारण। ये संक्रमण गुर्दे, यकृत और कुत्ते के दिल में फैल सकता है, इससे भी अधिक गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।

आप कुत्तों में दंत क्षय और periodontal रोग (मसूड़ों और संक्रमित दांत के समर्थन क्षेत्र) अभ्यास एक ही मौखिक स्वच्छता तकनीक है कि अपने दाँत के लिए का पालन करें रोका जा सकता है। नियमित रूप से अपने दाँत धो उसे आहार है कि पट्टिका के निर्माण सरल कदम आप अपने दाँत और अपने कुत्ते के मसूड़ों को स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए ले जा सकते हैं रोकने के लिए और है यह समय-समय पर पशु चिकित्सक की यात्रा कर रहे हैं दे।

कदम

कुत्तों में रोकें रोकथाम चरण 1
1
उसे दंत चिकित्सा में योग्य पशुचिकित्सा पर जाने के द्वारा शुरू करें डॉक्टर टैटार और पीरियोरोडल बीमारी के किसी भी लक्षण की जांच करेगा और पूरी तरह सफाई करेंगे। यदि आपने अपने कुत्ते पर मौखिक स्वच्छता का अभ्यास नहीं किया है, तो यह पहली यात्रा महंगी होगी, लेकिन साफ ​​दांत का परिणाम होगा और यह एक अच्छा आधार होगा जिससे अभ्यास शुरू किया जा सके अच्छा दंत स्वच्छता घर पर
  • कुत्तों में रोकें रोकथाम चरण 2 में शीर्षक छवि
    2
    अपने कुत्ते के दांतों को नियमित रूप से जांचें हर बार जब आप इसे साफ़ करते हैं, तो उन्हें जांचें जितना अधिक आप उन पर नजर रखेंगे, उतना ही वह इस ऑपरेशन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और आप के लिए असामान्य कुछ खोजने के लिए आसान होगा।
  • कुत्तों में रोकें रोकथाम चरण 3
    3
    नियमित रूप से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करें। कुत्ते-विशिष्ट टूथब्रश का उपयोग करना खाने के तुरंत बाद जमा करने वाले दांतों को निकालने का सबसे अच्छा तरीका है। आप उन्हें हर दिन या कम से कम एक सप्ताह में दो बार धोना चाहिए।
  • आपको कुछ हफ्तों में अपने दांतों को ब्रश करने की आदत शुरू करनी चाहिए (यदि आप जितना जल्दी शुरू करते हैं, तब भी बेहतर)। प्रक्रिया मुंह में उंगली होने की भावना से अवगत होने के आदत हो के साथ शुरू होता है और उनके लिए विशेष रूप से डिजाइन (नियमित टूथपेस्ट का प्रयोग नहीं करते) एक टूथब्रश और टूथपेस्ट कुत्ते के साथ एक तनाव ब्रश करने के साथ समाप्त होता है। वैकल्पिक रूप से, एक गेज पैड, एक तौलिया या एक बच्चे के बजाय वयस्क के एक टूथब्रश का उपयोग करें।
  • कुत्तों में रोकें रोकथाम चरण 4 में शीर्षक छवि
    4
    मुद्रा को कच्चे भोजन और हड्डियों के आधार पर आहार के साथ खिलाने के लिए, जिसे एक आहार के रूप में भी जाना जाता है "Barf" या "जैविक रूप से उचित आहार" इस आहार के समर्थकों कुत्तों कच्चे भावपूर्ण हड्डियों के हर दिन के सर्विंग, चबाने की क्रिया द्वारा साफ अपने दाँत रखने के अलावा, उनके पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए दे।
  • चुनना सबसे जैविक हड्डियों कि आप पा सकते हैं, कीटनाशकों के जोखिम को कम करने के लिए
  • बाइसन की तरह कठोर हड्डियों के लिए देखो, जो तोड़ने के लिए अधिक समय ले।
  • कुत्तों में रोकें रोकथाम चरण 5
    5



    तब होता है पशु चिकित्सा स्वास्थ्य स्थलों में से कुछ पर अगर वे आदर्श उत्पादों दिया जाता है - टूथब्रश के उपयोग के संबंध में, उसे एक आहार जो टैटार और / या पट्टिका को नियंत्रित करने के उद्देश्य का पालन करते हैं। उत्पादों के संयोजन का उपयोग करते समय होम की देखभाल अधिक प्रभावी होती है कुछ खाद्य पदार्थों में मैकेनिकल एक्शन होता है (टैटार को दूर करने के लिए विशिष्ट फाइबर में समृद्ध बिस्कुट) अन्य आहार में एक घटक शामिल होता है जो टैटार पट्टिका (कुछ टूथपेस्ट जैसे) के रूपांतरण को कम करने के लिए लार में कैल्शियम को ठीक करता है। इन आहारों का लाभ यह है कि वे सभी दांतों पर कार्य करते हैं और न केवल मूंगों पर। टूथब्रश का उपयोग नहीं किया जा सकता है जब टूथ स्वास्थ्य आहार विशेष रूप से उपयोगी होते हैं। एक उपयुक्त दंत चिकित्सा के लिए आपको अपने पशु चिकित्सक से पूछें
  • कुत्तों में रोकें रोकथाम चरण 6
    6
    अपने कुत्ते को कुछ कठिन टू चबाना खिलौने दे दो ये आपके दांतों को महान आकार में रखने में मदद कर सकते हैं। पालतू दुकानें या पशु चिकित्सक पर सलाह लीजिए
  • कुत्तों में रोकें रोकें चरण 7
    7
    मुद्रा के लिए उत्पादों को जोड़ने के लिए टैटर पृथक्करण अपने पानी के कटोरे में टैटार को नियंत्रित रखने के लिए वाणिज्यिक रूप से उपलब्ध उत्पाद तरल रूप में हैं, और पूरे दिन खाद्य जमा को हटाने के लिए तैयार किए गए हैं।
  • अगर टैटर के संचय महत्वपूर्ण है, तो पशुचिकित्सक को एक पेशेवर सफाई करना होगा। यह प्रक्रिया संज्ञाहरण के तहत किया जा सकता है
  • कुत्तों में रोकें रोकथाम चरण 8
    8
    अपने कुत्ते को एक वर्ष में कम से कम एक बार नियमित रूप से मौखिक स्वास्थ्य जांच कीजिए। दांतों के संयोजन से अपने पालतू जानवर की शारीरिक जांच की जांच करें, पशु चिकित्सक पर हर साल निर्धारित करें।
  • टिप्स

    • पीरियोडॉन्टल बीमारी प्रतिवर्ती हो सकती है अगर यह पहले से निदान की जाती है पहले लक्षणों में बुरा सांस, सियालरा, रंध्र और जबड़ा या सूजन गर्दन शामिल है।
    • दुकानों को तैयार करने पर बिना किसी संज्ञाहरण के आपके कुत्ते के साथ दंत चिकित्सा की देखभाल एक पेशेवर चिकित्सक द्वारा की गई सफाई से आमतौर पर सस्ता है। हालांकि, यह प्रक्रिया केवल दांतों की दिखाई सतह को साफ करती है - यह गम लाइन के नीचे टैटर को संबोधित नहीं करता है, जो कुत्तों में पीरियंडोनल रोग का मुख्य कारण है।

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते को कभी हड्डियों को पकाएं न दें यह चिप और घुटन का कारण बना सकता है। कच्ची हड्डियों में एक अलग आणविक संरचना होती है, जो उन्हें कुत्ते के चबाने के दबाव के तहत टूटने से रोकती है।
    • एक टूथपेस्ट का उपयोग विशेष रूप से कुत्तों द्वारा किया जाता है। अगर लोगों को टूथपेस्ट में खतरनाक रसायनों में शामिल किया जाता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बच्चों के लिए कुत्ते या धुंध, स्पंज या टूथब्रश के लिए टूथब्रश
    • कुत्तों के लिए टूथपेस्ट (कुत्तों के लिए स्वाद)
    • नियमित जांच
    • पशु चिकित्सक की नियमित यात्राओं (जब आपके पास पालतू होता है तो केवल एक पशु चिकित्सक के साथ एक मजबूत संबंध होना अच्छा है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com