न्याय के टूथ एक्सट्रैक्शन को कैसे रोकें?

जब आपको एक ज्ञान दांत निकालना होता है, तो कुछ कदम आप कम से कम संभव दर्द को सहन करने के लिए ले सकते हैं। ज्ञान का दांत लेना अक्सर दर्दनाक अनुभव होता है, भले ही एक कदम वापस लेना और स्थिति का विश्लेषण करना हो, आप समझते हैं कि यह बहुत नाटकीय नहीं है और आप बच सकते हैं। सर्जरी की जाने के बाद, मुख्य लक्ष्य को पीड़ित करना है जितना संभव हो उतना कम

.

कदम

सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचते हुए कदम 1
1
बाकी अधिक. बाकी आपका सबसे अच्छा दोस्त है विशेष रूप से इस दौरान आरईएम चरण, सबसे अधिक संभावना है, अब आप अपने मुँह में दर्द महसूस नहीं करते
  • सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचें चरण 2
    2
    मुंह में आंदोलन को कम करें याद रखें कि आपके पास टाँके हैं और आपको करना है चंगा जितनी जल्दी हो सके
  • सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचें चरण 3
    3
    अपने जबड़े ठंडे रखें सर्जरी के पहले 24 घंटे के दौरान, आपको 15 मिनट के लिए बर्फ रखना चाहिए और फिर इसे जितना संभव हो उतना 15 मिनट के लिए निकाल देना चाहिए। छोटी सब्जियों (मटर, मक्का) का जमे हुए पैकेज उत्कृष्ट आइस पैक हो सकता है, जो आपकी आकृति के अनुरूप है और सुखद ठंडा प्रदान करता है।
  • सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचें चरण 4
    4
    निर्धारित दवाओं ले लो डॉक्टर द्वारा सुझाई गई खुराक को बदलने के बिना पैकेज पर दिए गए खुराक का पालन करें। अगर आपको खुराक के बारे में संदेह है, या अभी भी दर्द महसूस हो रहा है, सलाह के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें



  • सहिष्णुता वाला विद्यूम दांत खींचने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें जब तय करना कि क्या खाएं सामान्य तौर पर, आपको कई नरम खाद्य पदार्थ और खाद्य पदार्थ खाने चाहिए जो टांके के साथ हस्तक्षेप न करें या वे छेद में बने रहते हैं जो निष्कर्षण से बनते हैं.
  • सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचें चरण 6
    6
    अपने मुंह में दबाव को यथासंभव निरंतर रखें। भूसे से कुछ भी खाली न करें और थूक मत करो। यदि आप अपने मुंह में दबाव को बदलते हैं और चूसना या थूकते हैं, तो आप रक्त के थक्के को नुकसान पहुंचा सकते हैं जो समस्याएं पैदा कर रहे हैं और उन समस्याओं का कारण बनती हैं जिनमें लंबे समय तक उपचार करने का समय शामिल होता है।
  • सशर्त शीर्षक वाली छवि बुद्धि दांत खींचें चरण 7
    7
    एक घुमावदार सिरिंज प्राप्त करें इसे इलाज के क्षेत्र में सीधे एंटीबैक्टीरियल माउथ वाश को स्प्रे करने के लिए उपयोग करें ताकि इसे इलाज के दौरान जितना संभव हो सके।
  • टिप्स

    • भोजन के बाद अपने मुंह को कुल्ला। हीलिंग प्रक्रिया को सहायता के लिए गर्म नमक पानी के साथ धीरे से कुल्ला।
    • सर्जन के निर्देशों का पालन करें। यदि आप संज्ञाहरण प्राप्त करने की योजना बनाते हैं, तो आप सर्जरी की शुरुआत के कुछ घंटों के लिए किसी भी भोजन या पानी नहीं ले सकते।

    चेतावनी

    • आपको दर्द और अनुभव होगा सूजन प्रक्रिया के कई दिनों बाद यदि आप कोई राहत प्राप्त किए बिना 3 से 4 दिन से अधिक खर्च करते हैं, तो सर्जन के कार्यालय से संपर्क करें।
    • जब आप उपचार कर रहे हों तो बहुत गर्म या मसालेदार भोजन न खाएं ज्ञान दांत निकालने से.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com