कैसे असंवेदनशील त्वचा बनाने के लिए

त्वचा को अस्थायी रूप से सुन्न करने के लिए कई कारण हैं। उदाहरण के लिए, जब आप चोट के बाद दर्द कम करना चाहते हैं या डॉक्टर के कार्यालय में एक आक्रामक प्रक्रिया के लिए तैयार हैं। सौभाग्य से कई तरीकों से चुनने के लिए उपलब्ध हैं, ताकि आप उस स्थिति के आधार पर सही तकनीक को लागू कर सकें जिसे आप से निपटना है।

सामग्री

कदम

भाग 1

दर्द से राहत
1
एक आइस पैक का उपयोग करें जब शांत त्वचा, sanguigni- फलस्वरूप जहाजों की क्षमता को कम करने, यह प्रभावित क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को कम करता है, और आप, सूजन जलन, और मांसपेशियों की ऐंठन से राहत का अनुभव कर सकते हैं। मामूली चोटों और घावों के लिए यह एकदम सही उपाय है।
  • यदि आपके पास फ्रीज़र में एक आइस पैक उपलब्ध नहीं है, तो आप बर्फ के क्यूब्स या जमी सब्जियों का एक पैकेट के साथ बैग का उपयोग कर सकते हैं।
  • हमेशा एक कपड़े में लपेटो लपेटें और कभी भी त्वचा पर सीधे बर्फ न रखें - इस तरह आप चिल्ब्न से बचें।
  • 20 मिनट के बाद, बर्फ के बैग को हटा दें और त्वचा को सामान्य तापमान पर वापस आने दें। दस मिनट के बाद, अगर आपको आवश्यकता महसूस होती है, तो आप पैक को फिर से लागू कर सकते हैं।
  • 2
    सामयिक संवेदनाहारी क्रीम वाले छोटे क्षेत्रों को महसूस करें। ये, कभी-कभी, एक नुस्खे के बिना भी उपलब्ध होते हैं और धूप की कालिमा, छोटे जलन, मामूली खरोंच, काटने और कीट के काटने से राहत देने में सक्षम होते हैं। अगर आप गर्भवती हैं, स्तनपान कर रहे हैं या आपको इन उत्पादों का उपयोग बच्चों और बुजुर्गों पर करना चाहिए, हमेशा चिकित्सा सलाह लेना चाहिए यदि आप दवाइयां, पूरक या हर्बल उत्पादों ले रहे हैं जो सामयिक सौंदर्यशास्त्र के साथ बातचीत कर सकते हैं, तो आपको डॉक्टर से भी परामर्श करना चाहिए। इस पुस्तिका को ध्यान से पढ़ना याद रखें
  • आमतौर पर, इन उत्पादों को फार्मेसियों में स्प्रे, मलहम, क्रीम, पैच और औषधीय पट्टियों के रूप में उपलब्ध है।
  • दवाएं शामिल हो सकते हैं: benzocaine, benzocaine और मेन्थॉल, cinchocaine, lidocaine, pramoxine, प्रोकेन, प्रोकेन और मेन्थॉल, tetracaine या tetracaine और मेन्थॉल। आप खुराक या आवेदन की आवृत्ति के बारे में चिंता है तो चिकित्सक से सलाह पूछने बीमारी है जो इलाज किया जाना चाहिए और अपने चिकित्सा के इतिहास के अनुसार सही खुराक में आप बात करने के लिए सक्षम हो जाएगा।
  • समाप्ति की तारीख की जांच करें और उन दवाओं का उपयोग न करें जो इसे पारित कर चुके हैं
  • इस दवा का उपयोग बंद करके अपने चिकित्सक से परामर्श अगर आप एक सप्ताह के बाद किसी भी सुधार की सूचना नहीं, अगर इलाज क्षेत्र संक्रमित है, यह एक खरोंच विकसित या एक चुभने या जलन महसूस करते हैं। दवा से अधिक मात्रा के लक्षण धुंधली दृष्टि, भ्रम, आक्षेप, चक्कर आना, सिर दर्द, लग रहा है बहुत गर्म या बहुत ठंडा, स्तब्ध हो जाना, टिनिटस, अनियमित या धीमी गति से दिल की धड़कन, उनींदापन और साँस लेने में कठिनाई होने के शामिल हैं। यदि आप इस नैदानिक ​​तस्वीर को दिखाते हैं, तत्काल आपातकालीन कक्ष में जाएं या एम्बुलेंस को कॉल करें।
  • 3
    मौखिक दर्दनाशक दवाओं को समझें एनएसएआईडी गठिया, मांसपेशियों और दांत दर्द, बुखार, गठिया, पीठ दर्द, सिर दर्द और मासिक धर्म क्रैम्प से राहत प्रदान करने में सक्षम हैं। आप आमतौर पर उन्हें बिना किसी पर्चे के फार्मेसियों में खरीद सकते हैं। उनमें से कई कुछ घंटों के भीतर प्रभावी होते हैं, लेकिन सलाह के लिए चिकित्सक से पहले पूछने के बिना आपको उन्हें कुछ दिनों से ज्यादा नहीं लेना चाहिए। आप गर्भवती हैं, तो स्तन फ़ीड, अन्य दवाओं, हर्बल उपचार या पूरक किसी भी दवा के अलावा लेने से पहले अपने चिकित्सक से फोन की तरह आप कभी दवाओं एक बच्चे के लिए एक बच्चों का चिकित्सक की सलाह के बिना देना चाहिए।
  • एस्पिरिन, केटोप्रोफेन (ओकेआई), इबुप्रोफेन (ब्रुफेन, मोमेंट) और नेपरोक्सन सोडियम (एलेव) में सबसे आम एंटी-इन्फ्लैमेटरीज़ हैं। बच्चों या किशोरावस्था को कभी एस्पिरिन न दें, क्योंकि इसका सेवन रिय्स सिंड्रोम से जुड़ा हुआ है
  • पहले अपने चिकित्सक से परामर्श के बिना इन दवाओं मत लो अगर तुम उच्च रक्तचाप, मधुमेह, गुर्दे, यकृत रोग, सक्रिय तत्व, गैस्ट्रिक अल्सर के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया, खून बह रहा विकार, हृदय रोग, अस्थमा, शराब से पीड़ित हैं या अगर मैं एक औषधीय चिकित्सा का पालन किया है कि कर सकता है एंटी-इन्फ्लैमेटरीज (वॉर्फरिन, लिथियम, दिल के लिए दवाएं, गठिया या विटामिन के खिलाफ) के साथ बातचीत करें।
  • सबसे आम दुष्प्रभावों में आंत्र गैस, सूजन, ईर्ष्या, गैस्ट्रिक असुविधा, उल्टी, दस्त और कब्ज हैं। यदि आप इन या अन्य नकारात्मक प्रतिक्रियाओं को दिखाते हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक को देखें
  • भाग 2

    भविष्य में दर्द को रोकना


    1
    बर्फ के स्प्रे के बारे में कुछ जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से पूछें एथाइल क्लोराइड (क्लोरोइथेन) एक दर्दनाक प्रक्रिया से ठीक पहले त्वचा पर छिड़का जा सकता है। Evaporating, तरल त्वचा पर एक ठंडी सनसनी छोड़ देता है कि कुछ ही मिनटों के भीतर सामान्य तापमान पर वापस आ जाएगी। प्रभाव "चतनाशून्य करनेवाली औषधि" यह त्वचा को फिर से गर्म करने के लिए समय के लिए प्रभावी है।
    • यह तकनीक बच्चों पर बिल्कुल सही है, जो उन्हें एक चिकित्सा प्रक्रिया के अधीन करने से पहले होती है जिसमें सुइयों का इस्तेमाल होता है इथाइल क्लोराइड एक वैध विकल्प है यदि बच्चा सामयिक अनैंसशास्त्री के लिए एलर्जी है
    • स्प्रे बर्फ का अक्सर उपयोग न करें और चिकित्सक द्वारा सुझाई गई राशि से अधिक न हो, क्योंकि इससे सर्दी की चोट हो सकती है।
    • पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें और हमेशा पालन करें। एक बच्चे पर इसका इस्तेमाल करने से पहले बच्चों के चिकित्सक से सलाह लें और यदि आप गर्भवती हों या स्तनपान कर रहे हों तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    • आंख, नाक, मुंह और खुले घावों के साथ एथिल क्लोराइड के सीधे संपर्क से बचें।
  • 2
    सामयिक क्रीम के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें यदि चिकित्सक आपको किसी प्रक्रिया के दौरान दर्द को दूर करने के लिए जरूरी समझ लेता है, तो आपको पहले ही एक सामयिक अनैतिकता दी जा सकती है। सक्रिय संघटक के पूर्ण अवशोषण की अनुमति देने के लिए आपको दवाओं को धुंध के साथ कवर करने के लिए कहा जाएगा। इन उत्पादों को अपने नाक, मुंह, कान, जननांगों, आंखों या खुले घावों पर फैल न दें। सामान्यतः उपयोग किए जाने वाले दो सामयिक अनैतिकताएं हैं:
  • Tetracaine। यह जेल त्वचा पर फैल रही है जो प्रक्रिया से पहले कम से कम 30-45 मिनट की है जिसके लिए कुछ सामयिक संज्ञाहरण उपयुक्त है। आप इसे ऑपरेशन से पहले ही हटा सकते हैं और क्षेत्र छह घंटे तक सुन्न रहेगा। आप का इलाज त्वचा के एक मामूली reddening देख सकते हैं।
  • लिडोकेन और प्रिलोकेन आप इन सक्रिय तत्वों को प्रक्रिया से गुजरने के एक घंटे पहले और निष्पादन के ठीक पहले उन्हें निकाल सकते हैं। उनकी प्रभावशीलता दो घंटे तक चलती है। एक साइड इफेक्ट के रूप में आप एक त्वचा की चमक देख सकते हैं।
  • 3
    अपने डॉक्टर के साथ अन्य प्रकार के संज्ञाहरण का मूल्यांकन करें अगर डॉक्टर का मानना ​​है कि स्थानीय और सामयिक सौंदर्यशास्त्र पर्याप्त नहीं हैं, तो वह आपको शरीर के बड़े क्षेत्रों को सुन्न करने की सलाह दे सकता है। इस तरह के संज्ञाहरण की सिफारिश की जाती है जब डिलीवरी के दौरान और सर्जिकल ऑपरेशन के दौरान त्वचा की सतह के तहत एक ऑपरेशन किया जाना चाहिए। यहां संभावनाएं हैं:
  • क्षेत्रीय संज्ञाहरण इस प्रक्रिया के लिए धन्यवाद तुम सो नहींोगे, लेकिन शरीर का एक बड़ा क्षेत्र (जो सामयिक उत्पादों के उपचार से अधिक है) संवेदनशीलता खो देंगे दवा स्थानीय रूप से इंजेक्शन है जब एक औरत को जन्म दिया जाता है जिसे जन्म देना होता है, तो संज्ञाहरण एपिड्यूरस होता है और शरीर के निचले आधे भाग को जोड़ देता है।
  • सामान्य संज्ञाहरण यह सर्जिकल हस्तक्षेप के लिए किया जाता है। दवा एक शिरा में इंजेक्शन या गैस के रूप में साँस लेना द्वारा प्रशासित है। आम साइड इफेक्ट मतली, उल्टी, सूखी या गले में गले, ठंड और उनींदापन हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com