कैसे एक प्राकृतिक तरीके से एक खराबी का इलाज करने के लिए

स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा खिसकते हुए एक खरोंच, नरम ऊतक क्षति का संकेत है। चोट लगने वाली त्वचा आमतौर पर त्वचा के नीचे होती है, और इसे पारदर्शी त्वचा परतों के माध्यम से दिखाई देता है, जिसमें एक मलिनकिरण और सूजन होती है। जैसे-जैसे वह ठीक होता है, रंगों में सबसे अधिक रंग बदलता है: यह अक्सर गुलाबी होता है, काला और नीला हो जाता है और फिर पूरी तरह से गायब होने से पहले, पीले, हरे या हल्के भूरे रंग का हो जाता है।

कदम

कैर फॉर ए ब्रूज़ नेचुरल स्टेप 1 नामक छवि
1
तुरंत घायल क्षेत्र पर बर्फ डालना, सूजन कम करने और उपचार के समय में तेजी लाने के लिए। एक तौलिया में बर्फ लपेटें और त्वचा पर सीधे इसे लागू न करें।
  • कैर फॉर ए ब्रूज़ नेचुरल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अगर घाव का क्षेत्र बहुत दर्दनाक है, तो पैकेज पर संकेत दिए गए खुराक के निर्देशों के बाद पेरासिटामोल या इबुप्रोफेन जैसे ओवर-द-काउंटर पेडिक्िलर लें। पहले या दो दिन के लिए खरोंच गले और नरम हो सकता है।
  • कैर फॉर ए ब्रूज़ नेचुरल स्टेप 3



    3
    चोट के 48 घंटों के बाद शुरू होने वाले 10 मिनट के लिए, 2-3 बार एक दिन, सूखा क्षेत्र पर एक गर्म, नम कपड़े रखो। इससे प्रभावित क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में मदद मिलती है और खरोंच को तेजी से ठीक कर देता है
  • केयर फॉर अ ब्रूज़ नेचुरल स्टेप 4
    4
    उपचार में तेजी लाने के लिए प्रत्येक दिन एक सामयिक समाधान दो बार लागू करें। मुसब्बर वेरा और कटा हुआ अजमोद दोनों घावों को ठीक करने में मदद करने के लिए संकेत दिया गया है। आप एक आम कटोरे में लाल मिर्च का एक हिस्सा और पिघला हुआ वासलीन के पांच भागों को मिलाकर मिश्रण को तैयार कर सकते हैं और इसे खरोंच पर रगड़ कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • कुछ लोगों को विटामिन की कमी के कारण चोट लगने से पीड़ित हैं। विटामिन सी और कश्मीर में उच्च आहार त्वचा के ऊतकों को मजबूत करने में मदद करता है - वैकल्पिक रूप से आप खुराक ले सकते हैं विटामिन सी रक्त कोशिकाओं की दीवारों को मोटी जाती है, और कश्मीर खून को थक्का में मदद करता है।
    • महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक प्रकोप से ग्रस्त हैं। हालांकि, दोनों लिंगों के लिए, त्वचा के पतले होने और केशिका के कमजोर होने के कारण घाव बढ़ता है। बुजुर्ग शो छोटे स्ट्रोक के बाद भी चोट लगते हैं, जो पहले, कोई प्रभाव नहीं होता।

    चेतावनी

    • भले ही डॉक्टर घावों के लिए उपचार न देते हों, अगर किसी शरीर में चोट या शरीर के अधिकांश अंग को शामिल किया गया हो, तो आपको हमेशा से परामर्श करना चाहिए। आपको चिकित्सा उपचार की तलाश करनी चाहिए, भले ही घाव पैदा कर ली गई आघात आंतरिक चोटों के कारण काफी गंभीर हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com