कैसे एक शेविंग जलन से छुटकारा पाने के लिए

शेविंग जिल्द की सूजन, जिसे शेविंग विचलन भी कहा जाता है, परेशान और दर्दनाक हैं। सूजन कई कारणों के कारण हो सकती है, जिसमें त्वचा के प्रकार, शेविंग वाला, विधि और प्रकार के रेजर शामिल हैं। सौभाग्य से, यदि आप जलन से जुड़े क्लासिक लक्षणों को देखते हैं, तो आप त्वचा को शांत करने और सूजन से छुटकारा पाने के लिए अलग-अलग उपाय कर सकते हैं। आप दवाओं या प्राकृतिक उपचार का उपयोग कर इसे इलाज कर सकते हैं इसके अलावा, यह एक और अधिक प्रभावी शेविंग तकनीक लागू करता है

कदम

विधि 1

तुरंत एक शेविंग जलन का इलाज करें
छवि रिवर्स ऑफ़ शेविंग रैश चरण 1
1
एक ठंडा संक्षिप्त लागू करें एक बर्फ की थैली या एक मुट्ठी भर क्यूब्स को साफ कपड़े से लपेटें और इसे प्रभावित क्षेत्र पर रख दें, जैसा कि आप देखते हैं कि यह आग लगना शुरू होता है। ठंड तुरंत सूजन और लालिमा को कम कर देगा, जिससे असुविधा से लड़ने में मदद मिलेगी। त्वचा पर कपड़ा रगड़ से बचें यदि सतह का इलाज किया जाए तो टैबलेट के आकार की तुलना में अधिक व्यापक है, तो चिड़चिड़त क्षेत्र पर धीरे-धीरे दबाएं।
  • आप बर्फ के पानी में एक तौलिया भिगोकर या फ्रीज़र में 10-15 मिनट (इसे जमा देता है और ठोस बनाते हैं) के लिए रखकर ठंड सेकेंड तैयार कर सकते हैं।
  • छवि रिम ऑफ रॅब ऑफ रॅश स्टेप 2
    2
    तत्काल राहत प्राप्त करने के लिए, वेसिलीन का उपयोग करें वेसिलीन के घूंघट को लागू करने से शेविंग जलन, यानी असुविधा, सूजन और दर्द से जुड़े पहले लक्षणों को कम किया जा सकता है। त्वचा की रक्षा के लिए एक पतली परत पर्याप्त है दो-दो घंटे में आवेदन दोहराएं या जैसे ही प्रभावित क्षेत्र सूखना शुरू हो जाए।
  • छवि रिम ऑफ रॅच ऑफ रॅश स्टेप 3
    3
    एक महत्वाकांक्षी पेस्ट तैयार करें एस्पिरिन की कुछ गोलियां तोड़कर शुरुआती असुविधा और सूजन को कम करने का प्रयास करें। पानी के कुछ बूंदों के साथ अच्छी तरह मिक्स करें जब तक कि यह एक पेस्ट न हो। इसे प्रभावित क्षेत्र में 10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर गर्म पानी से कुल्ला। लक्षण लगातार जारी होने के मामले में दिन में 3 बार नियमित रूप से उपचार दोहराएं।
  • शुष्क या संवेदनशील त्वचा के मामले में, कम समय के लिए पेस्ट को छोड़ दें, ताकि आगे की जलन को रोक सकें।
  • यदि आप एस्पिरिन सामग्री या रक्त जमावट समस्याओं से एलर्जी है, तो इसका इस्तेमाल करने से बचें। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
  • छवि रिम ऑफ रॅब ऑफ रॅश स्टेप 4
    4
    किसी फार्मेसी में उपलब्ध हाइड्रोकार्टेसोन क्रीम के साथ खुजली या दर्द का इलाज करें एक उंगलियों या कपास झाड़ू पर एक छोटी राशि टैप करें, फिर धीरे से प्रभावित क्षेत्र पर उसे मालिश करें, उसे त्वचा से अवशोषित करने दें पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें और खुले घावों पर इसे लागू करने से बचें।
  • छवि रेजिंग रैश ऑफ़ रिंग फॉर स्टेप 5 नामक छवि
    5
    यह त्वचा को संक्रमित होने से रोकता है और इससे अधिक परेशान हो जाता है। एक जीवाणु या एंटीसेप्टिक उत्पाद को लागू करें, जैसे जेल या चुड़ैल हेज़ेल पानी बैक्टीरिया को खत्म करने और उपचार की गति बढ़ाने के लिए, पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें। यदि आपके पास कोई जीवाणुरोधी उत्पाद नहीं है, तो शराब में भिगोने वाले कपास झाड़ू के साथ प्रभावित क्षेत्र को खोलने का प्रयास करें।
  • Isopropyl शराब और अन्य शराब आधारित उत्पादों बैक्टीरिया को खत्म करने, समस्या यह है कि वे त्वचा सूख और आवेदन के समय झुनझुनी पैदा कर सकता है। अत्यधिक उपयोग एपिडर्मिस को सूख सकते हैं, इसलिए उन्हें संयत रूप से उपयोग करें
  • उन त्वचा देखभाल उत्पादों के लेबल को पढ़ें जिन्हें आप देखते हैं कि क्या उन्हें शराब है।
  • यदि डिटर्जेंट या जीवाणुरोधी उत्पाद में अल्कोहल होता है और त्वचा को परेशान करता है, तो उपयोग बंद करें वैकल्पिक रूप से, यह एक मरहम या वेसलीन के साथ गठबंधन।
  • विधि 2

    प्राकृतिक उपाय का प्रयोग करें
    छवि रेजिंग रॅश ऑफ शेविंग राश चरण 6
    1
    सूथ्ह शेविंग जलन का इस्तेमाल लुगदी, जेल या मुसब्बर वेरा स्प्रे। जैल और स्प्रे प्रभावी होते हैं, लेकिन पौध से सीधे लुगदी को निकालने से बेहतर परिणाम मिलते हैं। इसे प्रभावित क्षेत्र पर डाट करें और कम से कम आधे घंटे के लिए इसे छोड़ दें, फिर इसे कुल्ला। यदि वांछित है, तो दोहराना संभव है।
    • यदि आप किसी खरीदी वाले उत्पाद का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो यह जानने के लिए लेबल पढ़िए कि क्या इसमें शराब है शराब-आधारित उत्पादों का उपयोग करने से बचें: त्वचा को सुखाने से, चिड़चिड़ापन खराब हो जाती है
  • छवि रेजिंग रेश स्टेप 7 से मिलते हैं



    2
    मेलेलाका तेल की कोशिश करो आप इसे अकेले उपयोग कर सकते हैं या एक त्वचा उत्पाद के साथ मिश्रण कर सकते हैं एक अच्छा दाढ़ी के साथ प्रभावित क्षेत्र को गर्भवती करने के लिए पर्याप्त लागू करें आप शेविंग के नतीजे के रूप में न्यूरूरिज़र या कंडीशनर को तेल में कुछ बूंदों को भी जोड़ सकते हैं।
  • कुछ विषयों मेलेलाका तेल के प्रति संवेदनशील हैं, इसलिए इसे आवेदन से पहले पतला करने का प्रयास करें। जैतून का तेल के 3 चम्मच के साथ 1/2 चम्मच मिलाएं। यह आवश्यक तेल के साथ इसे पतला करने के लिए अनुशंसित नहीं है
  • छवि रेजिंग रॅश ऑफ़ शेविंग रैश चरण 8
    3
    नारियल के तेल के साथ त्वचा को चिकना और चिकना करना परेशान क्षेत्र पर कुछ बूँदें मालिश। यदि आप इसे कुल्ला करने का इरादा नहीं करते हैं, तो उस राशि का उपयोग करें जिसे अवशोषित करना आसान है। वैकल्पिक रूप से, आप एक घूंघट लागू कर सकते हैं, उसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें और गर्म पानी से कुल्ला कर सकते हैं।
  • यदि आप इसे रोकते हैं, तो कपड़े या कपड़े के सामान के साथ संपर्क पर ध्यान दें, क्योंकि यह दाग को दूर करना मुश्किल है।
  • छवि रसीद के कदम उठाने के लिए शीर्षक से छुटकारा पाने के चरण 9
    4
    चिड़चिड़ापन त्वचा को शांत करने के लिए शहद का उपयोग करें त्वचा पर सीधे इसे लागू करें और लगभग 10 मिनट के लिए इसे छोड़ दें इसे गुनगुने पानी से कुल्ला, फिर प्रभावित क्षेत्र को ठंडे पानी से धो लें। शहद सूजन और खुजली से लड़ता है, यह त्वचा को भी पोषण करता है।
  • धीरे-धीरे त्वचा को उबालने के लिए एक मुट्ठी भर जई का आटा के साथ समान खुराक में मिलाएं। त्वचा को विभाजित करने के लिए इसे लागू न करें, अन्यथा यह जलन को खराब कर सकता है।
  • त्वचा को शांत करने के लिए आप शहद और दही के बराबर भागों मिश्रण कर सकते हैं। मिश्रण को लागू करें, इसे लगभग 10 मिनट के लिए रखें, इसे गर्म पानी से कुल्ला करें और प्रभावित क्षेत्र को ठंडे पानी से धोकर उपचार समाप्त करें।
  • विधि 3

    शेविंग तकनीक को बेहतर बनाएं
    छवि रेजिंग रेश स्टेप 10 से मिलते हैं
    1
    एक दिन के लिए त्वचा को आराम करने के लिए छोड़ दें। दैनिक या हर दूसरे दिन शेविंग से बचें अधिक बार दाढ़ी छोड़ने के लिए आदी त्वचा को दोबारा बनाने के लिए कुछ दिनों की आवश्यकता होती है जलन आपके चेहरे या शरीर को प्रभावित कर सकती है, जब भी आप कर सकते हैं आपकी त्वचा को सांस लेने की अनुमति दें। दाढ़ी और अन्य के बीच मॉइस्चराइजिंग और एक्सफ़ोलीइंग उत्पादों का उपयोग करें
    • चिंतित त्वचा को दाढ़ी न करें, अन्यथा आप स्थिति को भी बदतर बना लेंगे।
    • यदि आपके पास हमेशा पूरी तरह से निर्दोष त्वचा होती है या बाल बहुत तेज़ होते हैं और आप शेविंग को एक दिन से अधिक समय तक नहीं छोड़ सकते, तो इलेक्ट्रिक शेवर का उपयोग करने की कोशिश करें: यह एपिडर्मिस पर हल्का है जलन को कम करने के लिए, सुनिश्चित करें कि इसमें नया और अच्छी तरह से तेलयुक्त ब्लेड है
  • छवि रिवर्स ऑफ़ शेविंग राश चरण 11
    2
    यह त्वचा पर स्वच्छ और नाजुक शेविंग तकनीक को गोद लेती है। यह बेहतर है हजामत शावर के दौरान या उसके बाद, अन्यथा, शेविंग के साथ आगे बढ़ने से पहले गुनगुने पानी और एक हल्के डिटर्जेंट का उपयोग कर त्वचा को धो लें। साफ रेज़र और अच्छी तरह से बढ़े ब्लेड का उपयोग करें इसके अलावा, यह त्वचा को एक क्रीम या एक विषाक्त जेल के साथ चिकनाई करता है। केवल पानी, साबुन और रेजर का उपयोग करने की कोशिश न करें।
  • कुंद ब्लेड के साथ रेज़र का उपयोग न करें उपयोग के बाद, उन्हें गर्म पानी और साबुन से धो लें। जलन के जोखिम से बचने के लिए ब्लेड को बदलें या डिस्पोजेबल रेजर के 5-7 उपयोग के बाद निपटाना।
  • रेडियेट चेहरे पर और शरीर पर बालों के विकास की दिशा का पालन करते हुए।
  • ब्लेड के बीच के शेष हिस्सों से बालों को रोकने के लिए हर 2 या 3 गुजरता गुनगुने पानी के साथ रेजर को कुल्ला। इस तरह वे तेज और साफ रखेंगे
  • शेविंग के बाद, एक मॉइस्चराइजिंग लोशन या कंडीशनर लागू करें यदि आपने शरीर को मुंह निकाला है, तो प्राकृतिक तंतुओं से बना नरम कपड़े पहनें, कपास के उदाहरण के लिए
  • छवि रेजिंग रेश स्टेप ऑफ़ शेविंग रिश स्टेप 12
    3
    छूटना और जलयोजन की अच्छी आदतें अपनाना एक cleanser है कि त्वचा exfoliates या थोड़ा अपघर्षक का उपयोग करने की कोशिश करें गंदगी और अन्य मलबे के निशान हटाने के लिए एपिडर्मिस से। त्वचा को छूटने के लिए, चेहरे cleanser या नाड़ी क्रीम के लिए सोडियम बाइकार्बोनेट को जोड़ने के लिए पर्याप्त है। वैकल्पिक रूप से, इसे शेविंग से पहले एपिडर्मिस पर मालिश करें
  • शेविंग से पहले एक्सफ़ोलीएटिंग व्यक्तिगत बाल को त्वचा से उठाए जाने की सुविधा देता है, प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने और जलन या अंतर्वस्त्र बाल को रोकने के लिए।
  • मॉइस्चराइजिंग लोशन या पोस्ट-शेव बाम त्वचा को शांत करने में मदद करते हैं इस प्रक्रिया के बाद तेल मुक्त दिन moisturizers इसे पुनर्जन्म में मदद।
  • छवि रेजिंग रेश स्टेप ऑफ़ शिविंग रिसाव स्टेप 13
    4
    तीव्र जलन या अन्य त्वचा की समस्याओं से जुड़े मामले में, एक डॉक्टर से परामर्श करें। यदि आप अक्सर शेविंग जिल्द की सूजन से पीड़ित हैं जो किसी भी घरेलू उपचार का जवाब नहीं देते हैं, तो त्वचा विशेषज्ञ पर जाना बेहतर होता है आप लक्षणों की जांच कर पाएंगे और यदि आवश्यक हो, तो एंटीबायोटिक्स, रेटिनॉयड या कॉर्टिसोन-आधारित दवाइयां लिख सकते हैं
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com