शेविंग द्वारा प्रोवोक डार्क स्टेंस कैसे निकालें

डार्क स्पॉट हाइपरप्लगमेंटेशन के कारण हो सकते हैं (एक काले रंग के रंग वाले लोगों में अधिक आम) या त्वचा की सतह पर रोम को लीक करके यदि आप शेविंग के बाद अंधेरे बाल follicles नोटिस, आप एपिलेशन या चिमटी के साथ उन्हें फाड़ कोशिश करना चाहते हो सकता है रेजर के साथ शेविंग की वजह से हाइपरप्लगमेंटेशन को पोस्ट-शोथिक हाइपरपिग्मेंटेशन (पीआईएच) कहा जाता है। कुछ महीनों के भीतर, आमतौर पर अंधेरे स्पॉट अपने आप ही चले जाते हैं, लेकिन कम समय में प्रभावित क्षेत्र को हल्का करने के लिए कई प्रभावी घर उपाय हैं। रोकने के लिए बालों को हटाने के तरीके को बदलने की कोशिश करें रेजर विचलन

और अंतर्वेशन बालों, अतिरंजना के लिए जिम्मेदार है। यदि समस्या बनी रहती है, तो एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें

कदम

विधि 1

घरेलू उपचार
शेविंग चरण 1 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाला इमेज
1
एपिलेशन या चिमटी का उपयोग करने की कोशिश करें शेविंग के बाद होने वाले काले धब्बे हाइपरप्लगमेंटेशन या बालों के रोम के लीक होने के कारण हो सकते हैं। दूसरे मामले में आप चिमटी के साथ प्रभावित क्षेत्र से बाल एपिलेशन या बाल फाड़कर उपाय कर सकते हैं।
  • Hyperpigmentation का इलाज थोड़ा और अधिक जटिल है, क्योंकि कुछ क्षेत्रों में जलन या सूजन के कारण रंगीन परिवर्तन होते हैं। सबसे आम कारणों में मुँहासे, इनग्राउन बालों और बैक्टीरिया के संक्रमण होते हैं।
  • छायांकन चरण 2 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाला इमेज
    2
    हर दिन प्रभावित इलाके में एक व्यापक स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन लागू करें इससे पहले कि आप छोड़ दें, खासकर अगर आप सूर्य के सामने आते हैं एक सूरज संरक्षण कारक, एसपीएफ़, 30 से अधिक या उससे अधिक का चयन करें। सुरक्षा के बिना सूरज का एक्सपोजर केवल समस्या को और भी बदतर करेगा।
  • छायांकन चरण 3 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाला इमेज
    3
    नींबू के रस के साथ अंधेरे स्पॉट हल्का। एक नींबू का रस एक छोटे से कटोरे में दबाएं। एक कपास झाड़ू भिगोएँ और इसे प्रभावित क्षेत्र पर सीधे डबाना दिन में बार-बार दो बार दोहराएं ताकि धीरे-धीरे अंधेरे धब्बे हो जाए।
  • बोतलबंद एक के बजाय ताजा नींबू का प्रयोग करें
  • नींबू का रस में साइट्रिक एसिड होता है, एक प्राकृतिक एक्सबायंट। जो कोशिकाएं फॉर्मेट की जाएंगी वे पोस्ट शेवर हाइपरप्ग्मेंटेशन से प्रभावित नहीं होंगे।
  • छायांकन चरण 4 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    विटामिन सी के लिए एक सफेद क्रीम लागू करें नींबू के रस के रूप में यह कम या ज्यादा है। हालांकि रस का उपयोग करना आसान है और कम खर्चीला है, एक क्रीम त्वचा को सुखाने या परेशान करने से रोकने में मदद कर सकता है (नींबू के संभावित प्रतिकूल प्रभाव)
  • 5 से 10% के बीच विटामिन सी या एस्कॉर्बिक एसिड का एक प्रतिशत युक्त क्रीम देखें।
  • शेविंग चरण 5 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    मुसब्बर वेरा की कोशिश करो यदि आपके पास एक संयंत्र है, तो एक टुकड़ा काटें और पत्तियों के अंदर से स्राव को हटा दें (इसकी जेल के जैसा एक स्थिरता है)। यदि आपके पास कोई संयंत्र नहीं है, तो सुपरमार्केट या फार्मेसी में शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल खरीदें इसे प्रभावित क्षेत्र में लागू करें, इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें और ताजे पानी से कुल्ला।
  • इसे दिन में दो बार काले धब्बे पर लागू करें।
  • मुसब्बर में प्राकृतिक पदार्थ होते हैं जो सूजन से लड़ते हैं और त्वचा पुनर्जनन को बढ़ावा देते हैं।
  • शेविंग चरण 6 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाला इमेज
    6
    नद्यपान रूट निकालने का उपयोग। पैकेज में दिए गए निर्देशों का पालन करके उस मरहम की तलाश करें जिसमें इसे शामिल है और इसे अंधेरे स्थानों पर लागू करें। आप इसे घर पर 2 tablespoons उबलते सूख नद्यपान जड़ और 1.5 एल पानी के द्वारा तैयार कर सकते हैं। गर्मी कम करें, पॉट को कवर करें और 40 मिनट तक कम गर्मी के ऊपर पकाना। एक कपड़े या एक के साथ त्वचा के लिए इसे लागू करें ठंडा सेक .
  • लीकोरिस जड़ और अन्य पौधों के अर्क की कोशिश करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करने के लिए बेहतर, खासकर पूर्व में मौजूद विकारों जैसे मधुमेह। गर्भावस्था या संभव गर्भावस्था के मामले में बचें
  • यह माना जाता है कि नद्यपान जड़ में सूजन करने वाले गुण होते हैं और यह त्वचा विकारों का सामना करने के लिए प्रभावी है।
  • विधि 2

    डार्क स्पॉट को रोकें
    शेविंग चरण 7 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाला इमेज
    1
    बाहर सुखाने से बचें हजामत हमेशा के बाद या स्नान या स्नान के दौरान, शरीर के उस क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए जिसे आप लोप करना चाहते हैं गर्म पानी बाल को कमजोर करता है और उन्हें त्वचा को उतारने के लिए कारण देता है, ताकि शेविंग अधिक नाजुक हो। इसके अलावा, त्वचा को चिकनाई करने से पहले हमेशा एक क्रीम या एक विषाक्त जेल लागू करें।
    • केवल साबुन और पानी से शेविंग से बचें
  • स्मेथिंग के बाद श्वेत स्पॉट निकालें शीर्षक वाला इमेज
    2
    शेविंग से पहले एक मिनट के लिए क्रीम या नाड़ी जेल छोड़ें। इस तरह से प्रत्येक स्टेम के आधार तक पहुंचने में सक्षम होंगे। इससे बाल को थोड़ा बढ़ाकर, त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने में मदद मिलती है और रेजर को जलन या अंतर्वस्त्र बाल पैदा करने से रोकने में मदद मिलती है।
  • शेविंग चरण 9 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाला इमेज



    3
    एक तेज उस्तरा का प्रयोग करें, जबकि कुंद ब्लेड के साथ उन लोगों से परहेज करते हुए। इसे हर तीन से छह उपयोगों में बदलें, अधिक बार यदि आवश्यक हो दाढ़ी करने से पहले स्नेहन पट्टी की जांच करें यदि यह पहना जाता है या जब आप शेविंग शुरू करते हैं तो आपको पता है कि ब्लेड कुंद है, इसे बदलने के लिए
  • शेविंग चरण 10 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    रेडिएट धीरे से बाल विकास की दिशा का पालन करते हुए, क्षेत्र की परवाह किए बिना। विकास की दिशा के खिलाफ शेविंग में बालों के झड़ने, चिड़चिड़ापन और कटौती, हाइपरप्लगमेंटेशन के सभी कारण हो सकते हैं। धीरे और धीरे धीरे आगे बढ़ें, रेजर पर अत्यधिक दबाव से बचें।
  • ब्लेड के बीच जमने से बहुत अधिक बाल को रोकने के लिए दो या तीन गुजरने के बाद गर्म पानी से रेजर को कुल्ला।
  • स्मेकिंग के बाद श्वेत स्पॉट निकालें शीर्षक वाला इमेज
    5
    शेविंग के बाद त्वचा को धो लें प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, एपिडर्मिस पर हल्के डिटर्जेंट मालिश करें। एक तौलिया के साथ ठंडे पानी और डब के साथ कुल्ला।
  • शराब वाले डिटर्जेंट से बचें यदि आप प्राकृतिक उत्पाद पसंद करते हैं, तो डायन हेज़ेल वाटर या मेलालेका तेल पर विचार करें।
  • छायांकन चरण 12 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक बाम या बाद के डिप्लिचर न्यूरोजीज़र के साथ समाप्त करें। शेविंग के बाद Hydrating त्वचा उपचार को बढ़ावा देता है और जलन को रोकने में मदद करता है। प्रभावित क्षेत्र पर उत्पाद की मालिश करें, इसे ज़्यादा नहीं करना: एक घूंघट पर्याप्त है। अवशेषों को छोड़कर pores रोकना और बाल शाफ्ट नीचे वजन कर सकते हैं, जिससे अंगों के लिए बालों को खोले जा सकते हैं।
  • विधि 3

    एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें
    स्मेकिंग 13 के बाद दाग़ी वाले धब्बे को हटा दें
    1
    आपको सलाह देने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ लाने के लिए अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक पर जाएं। यदि अंधेरे स्पॉट महीने के लिए जारी रहती हैं और घरेलू उपचार अप्रभावी साबित होते हैं, तो एक और समाधान पर विचार करें। अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से बात करें ताकि आपको त्वचा विशेषज्ञ मिल सके। आप एक ऑनलाइन खोज कर सकते हैं, उदाहरण के लिए इस साइट.
    • यदि आप एक निजी यात्रा का खर्च नहीं उठा सकते हैं, तो अस्पताल जाना है, जहां आपको केवल परीक्षा के लिए टिकट देना होगा।
  • छायांकन चरण 14 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    त्वचा विशेषज्ञ के लिए आपकी त्वचा की देखभाल करने की आदतों की व्याख्या करें समझाएं कि आप यह कैसे करते हैं, आप अपनी त्वचा की देखभाल कैसे करते हैं और आप किस उत्पाद का उपयोग करते हैं यदि समस्या बाकियों को प्रभावित करती है, तो उससे पूछें कि क्या एंटीप्रेसिटर या दुर्गन्ध दूर करने योग्य है।
  • आपको अन्य आदतों, जैसे खाने, सूरज एक्सपोज़र और सनस्क्रीन उपयोग के बारे में बात करने के लिए भी तैयार करना चाहिए
  • शेविंग चरण 15 के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाला इमेज
    3
    अन्य कारणों को छोड़ दें यह सुनिश्चित किए जाने के बावजूद कि दाग़ के कारण शेविंग के कारण, आपको अन्य कारणों का मूल्यांकन करने के लिए एक त्वचाविज्ञान के साथ इस पर चर्चा करनी चाहिए। संपूर्ण रक्त की गिनती के दौर से गुजरने और विशेषज्ञ के साथ अपने स्वयं के मेडिकल रिकॉर्ड की जांच करने से सटीक निदान की अनुमति मिलती है
  • अंडरगाउन्ड बालों, नाबालिग और जीर्ण जीवाणु संक्रमण, हार्मोनल असंतुलन और भोजन, अंधेरे स्थानों के मुख्य कारणों में से हैं। त्वचा विशेषज्ञ आपको समझने में सहायता करेगा कि कैसे आगे बढ़ें, चाहे वह बालों को हटाने के तरीके को बदलकर या आहार को बदल कर हो।
  • उन सभी बीमारियों के बारे में उनसे बात करें जिनसे आप पीड़ित हैं, क्योंकि वे आपको आपके लिए सही उपचार का निर्धारण करने में मदद करेंगे।
  • स्मेकिंग के बाद श्वेत स्पॉट हटाने के बाद छवि का शीर्षक
    4
    Depigmentation के लिए लक्षित उपचार के बारे में जानें आपका त्वचा विशेषज्ञ, एक क्रीम वाला हाइड्रोक्विनोन, मेचिनोल या एक रेटिनॉयड लिख सकता है। नुस्खा और एकाग्रता आपकी त्वचा के प्रकार पर निर्भर करते हैं।
  • ये दवाएं बहुत महंगा होती हैं और किसी भी बीमा द्वारा कवर नहीं की जाती हैं क्योंकि उनका सौंदर्य उद्देश्य है। अपने त्वचा विशेषज्ञ से पूछें अगर सामान्य विकल्प हैं
  • स्मेकिंग के बाद शेरिंग के बाद डार्क स्पॉट निकालें शीर्षक वाला इमेज
    5
    अधिक मात्रा वाली दवाओं से बचें कुछ उपचार जो किसी भी पर्ची की आवश्यकता नहीं होती हैं, वे हाइड्रोकिनोन या रेटिनोल पर आधारित होते हैं, लेकिन आपको केवल त्वचा विशेषज्ञ से बात करने के बाद उनका उपयोग करना चाहिए। विशेष रूप से, आपको 2% से अधिक की हाइड्रोक्विनोन एकाग्रता के साथ दवाओं से बचना चाहिए।
  • एक डॉक्टर के पर्चे के बिना उच्च सांद्रता में हाइड्रोक्विनोन कई दुष्प्रभावों से जुड़ा हुआ है।
  • और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com