त्वचा को परेशान किए बिना दाढ़ी कैसे करें

एक के बाद अपनी त्वचा को परेशान करने से ज्यादा निराशाजनक कुछ भी नहीं है गहरी दाढ़ी

. चेविंग क्षेत्र में किसी भी क्षेत्र में चेहरों को झुकाव हो सकता है - चेहरे पर, बाहों पर। फिर भी इस अप्रिय और कष्टप्रद स्थिति से बचने के लिए अलग-अलग तरीके हैं। शेविंग के बाद त्वचा की जलन को कम करने के लिए इस गाइड के चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

रोज़ दिनचर्या बदलें
इमेज शीर्षक से रोकें रेजर जला चरण 1
1
एक नया रेजर का उपयोग करें पुराने रेजर, जलन से भी बदतर हो सकते हैं, क्योंकि अक्सर एक कुंद और गंदे ब्लेड होते हैं, जिस पर बैक्टीरिया शायद पहले से ही पैदा हो जाते हैं। यह एक सप्ताह में कम से कम एक बार रेजर को बदलने या पांच प्रयोगों के बाद सलाह देना उचित है। प्रत्येक दाढ़ी के बाद ब्लेड को साफ करने के लिए सभी से ऊपर याद रखें
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर जला चरण 2
    2
    शेविंग के दौरान, छोटे, मापा आंदोलनों के साथ बाल विकास की दिशा का पालन करें। contropelo इनग्राउन बालों और सूजन त्वचा का खतरा बढ़ जाता है। अक्सर, हम लंबे आंदोलनों के दौरान अधिक दबाव बनाने की कोशिश करते हैं, जो कि चकत्ते की शुरुआत का समर्थन करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 3
    3
    शाम में मुंडा। सुबह में, हमेशा शेविंग के बाद विभिन्न उत्पादों का उपयोग करें- उदाहरण के लिए, बाघों को हजामत बनाने के बाद दुर्गन्ध दूर करने वाला होता है इसके अलावा, दिन के दौरान आप पसीना करते हैं और अनिवार्य रूप से, त्वचा हवा में जीवाणु और विषाक्त पदार्थों के संपर्क में आती है। इन कारकों के संयोजन से जलन का खतरा ताजा मुंडा त्वचा हो जाता है इस समस्या से बचने के लिए, शाम को बिस्तर पर जाने से पहले दाढ़ी करने की कोशिश करें, इसलिए त्वचा परेशानियों के संपर्क में नहीं आएगी।
  • छिपाना रेजर जला कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शॉवर में मुंडा। यहां तक ​​कि अगर आप शेविंग से पहले त्वचा को गीला करते हैं, बाल को नरम करने का समय नहीं होता है। एक गर्म शावर लें और पांच मिनट के बाद शेविंग शुरू करें - गर्मी और नमी चेहरे के बाल को नरम करते हैं, त्वचा के लिए कम दर्दनाक बनाने के लिए। याद रखें, हालांकि, पानी के नीचे बहुत लंबे समय तक रहने के लिए नहीं: दस मिनट के बाद, त्वचा सूज जाती है और सूखने के बाद आप झबरा दाढ़ी के साथ समाप्त हो जाएंगे।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 5
    5
    रेज़र को नियमित रूप से साफ करें यदि आप ब्लेड को धोने के बिना स्प्रे करते हैं, तो आप त्वचा को परेशान करने का जोखिम बढ़ाते हैं। जब बाल और स्वच्छता उत्पादों के अवशेष रेजर पर जमा होते हैं, तो वे आपको बढ़ते दबाव के साथ पास को दोहराते हैं, अनिवार्य रूप से जलन और यहां तक ​​कि कटौती भी करते हैं। ब्लेड पर छोड़े गए अवशेषों को निकालने के लिए हर पास के बाद रेजर को कुल्ला करना।
  • छिपाना रेजर जला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    ठंडे पानी के साथ त्वचा स्प्रे करें। शेविंग के बाद, अपने चेहरे को ठंडे पानी से गीला कर पियर्स को संकीर्ण कर दें। इस तरह, किसी भी कटौती को बंद करने के लिए प्रोत्साहित करें और अंतर्वस्त्र बालों के विकास को रोकें।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 7
    7
    अंतिम कुल्ला के बाद शराब में विसर्जित करके रेज़र ब्लेड को साफ करें। ब्लेड पिछले आपको लगता है की तुलना में पिछले। ऐसा लगता है कि वे धागा खो देते हैं क्योंकि किनारे पर खनिज पानी के क्रिस्टल रूपों के संचय से लेकर सूक्ष्म छिद्र होता है। त्वचा के खिलाफ इस जग में रगड़ का कारण कटौती और उत्तेजना है। शराब का पता लगाने के बिना पानी और इसके खनिजों को लुप्त होने के लिए उपयोग किया जाता है। तेज तरफ के साथ ब्लेड रखें
  • विधि 2

    विभिन्न उत्पादों के साथ शेविंग जलन का इलाज करें
    इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 8
    1



    एक चेहरे का क्लीनर का उपयोग करें जीवाणुओं को मारने और जलन का खतरा कम करने के लिए सैलिसिक एसिड डिटर्जेंट के साथ अपना चेहरा धो लें। क्षेत्र को हल्का डिटर्जेंट के साथ दाढ़ी और शुरू होने से पहले अच्छी तरह से कुल्ला करने की जरूरत है।
  • छिपाना रेजर जला कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक शेविंग जेल का उपयोग करें आपको केवल पानी का उपयोग करके त्वचा को दाढ़ी नहीं करना चाहिए और क्रीम उत्पादों से बचने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि वे छिद्रों को रोकते हैं। इसके बजाय, प्रत्येक पास के बाद मुंडा और रेजर को कुल्ला करने के लिए क्षेत्र में शेविंग जेल की एक परत लागू करें जेल छिद्रों को बाधित किए बिना ब्लेड से त्वचा की रक्षा करने के लिए कार्य करता है।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 10
    3
    मुसब्बर वेरा लागू करें शेविंग के बाद, मुसब्बर वेरा पर आधारित थोड़ा जेल का उपयोग करें। इसका उपयोग सूजन से त्वचा को शांत करने और शेविंग से अधिक जलन को रोकने के लिए किया जाता है। इसे ठंडे पानी से धोकर 5 या 10 मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें, फिर एक तौलिया के साथ त्वचा को दबाएं।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बर्न चरण 11
    4
    दलिया के साथ एक मुखौटा का उपयोग करें ओटमील का उपयोग त्वचा के विरुपण के खिलाफ उपाय के रूप में दशकों तक किया गया है और शेविंग सूजन के मामले में अच्छा काम करता है। यदि आप दाढ़ी के दौरान समस्याएं होती हैं, या आपके पास पहले से थोड़ी सी दांत है, तो ओटमील को थोड़ा दूध और टेंपॉन से त्वचा पर मिश्रण मिलाएं। गुनगुने पानी से धोकर 5 या 10 मिनट के लिए इसे छोड़ दें।
  • इमेज शीर्षक से रोकें Razor Burn Step 12
    5
    चिड़चिड़ा क्षेत्र में थोड़ा सा खट्टा क्रीम लागू करें। यद्यपि यह अजीब या घृणित लग सकता है, खट्टे क्रीम में शेविंग विचलन के इलाज के लिए उत्कृष्ट पोषक तत्व शामिल हैं। इसके अलावा, ठंड की भावना झुंझलाहट से मुक्त हो जाती है। ताजे मुंडा क्षेत्र पर एक चम्मच खट्टा क्रीम फैलाएं और लगभग दस मिनट के बाद कुल्ला।
  • इमेज का शीर्षक, रेजर बर्न 13
    6
    एक एंटीबायोटिक क्रीम की कोशिश करो शेविंग के बाद, त्वचा पर थोड़ा एंटीबायोटिक क्रीम लागू करें। इसका उपयोग बैक्टीरिया को मारने के लिए किया जाता है, कि छिद्रों को दबाने के द्वारा, चीखने वाली चीजों के कारण। कई दिनों तक या फिर जब तक डिसऑर्डर में कमी आई या पूरी तरह से गायब हो, तब तक आवेदन को दोहराएं।
  • इमेज का शीर्षक है रेजर बर्न स्टेप 14 को रोकें
    7
    यह सुनिश्चित करने के लिए उत्पादों के लेबल की जांच करें कि उन्हें एलर्जी नहीं है। अवयवों की सूची में आपको एक पदार्थ मिल सकता है जिसके लिए आप एलर्जी हो सकते हैं और इसलिए, आपको त्वचा पर जलन पैदा होती है। शेविंग के बाद, कुछ दिनों के लिए किसी भी त्वचा के उत्पाद का उपयोग करना बंद करें, फिर एक बार फिर से उन्हें अपने रूटीन में फिर से शुरू करें ताकि आप अपराधी को उजागर कर सकें।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो न्यूरूरिज़र के साथ शेविंग की कोशिश करें। यह त्वचा को चिकनाई करने और शेविंग के दौरान रक्षा करने के लिए उपयोगी है, इसलिए इस पद्धति से आपको परेशान चेहरे की संभावना नहीं है।
    • यदि चेहरे पर त्वचा विशेष रूप से संवेदनशील होती है, तो त्वचा चिकनी बनाने और जलन को कम करने के लिए शेविंग के बाद एक मलम या मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • झुका हुआ या जंगली ब्लेड के साथ किसी रेजर का उपयोग न करें।
    • रेजर को अन्य लोगों के साथ साझा न करें
    • रेजर का उपयोग करते समय सावधानी बरतें: अपनी उंगली से ब्लेड किनारे की जांच न करें। यदि आप काट, जीवाणु और ठीक से घाव का इलाज करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com