कैसे शेविंग और चिकना बमों है

अपने बगलों को खारिज करना एक बहुत आसान काम की तरह लग सकता है, लेकिन यदि आप एक सही परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो चीजें थोड़ा और अधिक जटिल होनी शुरू हो जाएंगी। कारण यह है कि, उस क्षेत्र में, त्वचा बेहद संवेदनशील है, इसलिए यह आसानी से चिढ़ हो सकती है सही उपकरण का उपयोग करना और त्वचा को पहले से तैयार करना, आप लालिमा को कम कर सकते हैं और सूजन और चिकनी और सही अंडरमॉज कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

त्वचा को तैयार करें
1
एक तेल लागू करें बगल की त्वचा को मॉइस्चराइज करने से रेजर के कारण जलन का खतरा कम करने के लिए इसे नरम बना देता है। एक सामान्य शरीर क्रीम के बजाय, एक उत्पाद का उपयोग करना बेहतर होता है जो गहन और गहरी जलयोजन की गारंटी देता है। आदर्श, शेविंग से कम से कम 24 घंटे पहले एक तेल लगाने के लिए, त्वचा को त्वचा में गहरा प्रवेश करने का समय देने के लिए है।
  • अरगन या जैतून की तरह, एक अमीर तेल चुनें नारियल उपयुक्त नहीं है क्योंकि यह बहुत हल्का है क्योंकि यह त्वचा द्वारा आसानी से अवशोषित होता है।
  • तेल के कपड़े गर्भवती हो सकती हैं, इसलिए इसे कुछ पहनना बेहतर होता है जो दाग की कोई बात नहीं है। व्यावहारिकता के लिए, आप सोते और एक पुराने शर्ट पहनने से पहले तेल लागू कर सकते हैं।
  • 2
    शाम के बाद बाद के लिए भित्तिचित्रों को शेड्यूल करें संभवत: जब आप अधिक आरामदायक होते हैं तो अपने बगलों को शेविंग करने की आदत होती है, लेकिन सही समय चुनकर आपको बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। शेविंग अनिवार्य रूप से त्वचा के कई सुरक्षात्मक परतों को हटा देता है, इसलिए त्वचा चिढ़ आती है और आसानी से संक्रमित हो जाती है। शाम में बक्से को शेविंग करना बेहतर है, क्योंकि त्वचा को दुर्गन्ध दूर करने वाले या अन्य सौंदर्य प्रसाधनों के संपर्क में आने से पहले शांत होने का समय होता है जो आमतौर पर सुबह लागू होते हैं।
  • आम तौर पर, शाम को हम जल्दी में कम होते हैं और हमारे पास अपने आप को समर्पित करने के लिए अधिक समय होता है अधिक शांत आपको कम गलतियां करने में मदद करता है
  • यदि आप जानते हैं कि रेजर का उपयोग करने के बाद, आपकी त्वचा शरीर के लिए दुर्गन्ध या किसी अन्य कॉस्मेटिक पर नकारात्मक प्रतिक्रिया देती है, खासकर शाम को दाढ़ी करने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आपको इन उत्पादों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होती है
  • 3
    त्वचा उबालें जिस दिन आप चुनते हैं, उसमें जो भी पल है, वह मिट्टी के उपकला कोशिकाओं को हटाने के लिए उन्हें शेविंग करने से पहले अंडरमर्स से छूटने में सहायक होता है। ऐसा करने से आप बालों को त्वचा की सतह के करीब लाने की अनुमति दे सकते हैं जिससे इस प्रकार एक अधिक सटीक दाढ़ी सुनिश्चित हो सके। एक नरम साफ़ या एक मुलायम exfoliating दस्ताने का उपयोग कर त्वचा पर एक बुलबुला स्नान मालिश का उपयोग करें।
  • जब आप हथियारों के नीचे खुजली को लागू करते हैं, तो परिपत्र आंदोलन बनाने की कोशिश करें, जिससे पूरे क्षेत्र को कवर करने के लिए दूरदर्शिता हो।
  • यदि आप प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप ब्राउन शुगर के दो चम्मच, शहद के एक चम्मच और नींबू का रस के एक चम्मच को मिलाकर एक ऐसा करें-इसे अपने आप को बना सकते हैं।
  • 4
    आपकी त्वचा को मिलाएं रेज़र रखने से पहले बगलों को गीला करना महत्वपूर्ण है। उन्हें गर्म पानी से भिगोना न केवल त्वचा को नरम करने में मदद मिलती है, लेकिन बाल भी, जो अधिक उपज और कटौती करना आसान होगा बगलों को गीला करने का सबसे आसान तरीका एक शॉवर लेना है।
  • शॉवर के तुरंत बाद रेडिएट गर्मी और आर्द्रता ने त्वचा और बाल बहुत नरम बना दिया होगा।
  • 5
    एक शेविंग जेल लागू करें आपकी त्वचा को अग्रिम रूप से मॉइस्चराइज करने से आपको गहरा और अधिक सटीक दाढ़ी प्राप्त करने की अनुमति मिलती है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि रेज़र ब्लेड आसानी से स्लाइड करता है, अतिरिक्त स्नेहन की आवश्यकता होती है। एक जेल या एक शेविंग क्रीम लागू करें - रेज़र आपको कम दबाव डालने के लिए त्वचा पर अधिक आसानी से स्लाइड करेगा। नतीजतन, जलन का खतरा कम हो जाएगा
  • यदि आप जानते हैं कि अंडरआर्म की त्वचा आसानी से चिढ़ आती है, तो संवेदनशील त्वचा के लिए विशेष रूप से बनाई गई जेल या शेविंग क्रीम का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2

    रेजर का सही उपयोग करें
    1
    सबसे पहले सही रेजर चुनें सबसे सटीक शेविंग प्राप्त करने के लिए आपको एक तेज ब्लेड का उपयोग करने की आवश्यकता है, इसलिए शेवर सिर को नियमित रूप से बदलने के लिए मत भूलना इसके अलावा, कई ब्लेड और ओकिलिंग हेड के साथ रेजर का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, ताकि बगल के आकार के लिए पूरी तरह से अनुकूल हो। कुछ रेज़र विशेष रूप से उस क्षेत्र में बालों को हटाने के लिए बनाई जाती हैं, अपनी पसंद से पहले विभिन्न पैकों पर दिए गए निर्देशों को पढ़ें।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि ब्लेड पर्याप्त रूप से तेज और साफ होते हैं, आपको प्रत्येक 4-5 उपयोगों में शेवर सिर को बदलना चाहिए।
    • रबर पकड़ के साथ एक रेजर चुनें: यह गीला होने पर भी आपको एक शानदार पकड़ देगी, और आपको अपने शरीर के प्रोफ़ाइल के दौरान कम कठिनाई होगी।
  • 2
    अपनी त्वचा को तंग रखें जब आप अपने बगलों को शेविंग शुरू करने के लिए तैयार हों, तो संभव है कि यह कोशिश करें और भाग को यथासंभव चिकनी बनाएं। अपनी त्वचा को जितनी अधिक कर सकते हैं, उतनी जितनी अधिक कर सकते हैं उतना क्रिएट और झुर्रियां कम करने की कोशिश करें।
  • रेज़र को स्थानांतरित करने के लिए दूसरे का उपयोग करते समय केवल तनख्वाह के साथ ही त्वचा को हाथ में रखना आसान नहीं है। सबसे आसान उपाय यह है कि हाथ को बांधा करने के लिए बगल से संबंधित होता है जो आप को छानने का इरादा रखते हैं और फिर ऊपर की ओर उठाते हैं, यह थोड़ा पीछे की तरफ खींचते हैं।



  • 3
    सही आंदोलनों प्रदर्शन सही और गहरी दाढ़ी प्राप्त करने के लिए, रेजर सही दिशा में ले जाने के लिए आवश्यक है। अंडरमायर बाल एक दिशा में नहीं बढ़ते, इसलिए रेजर को कई दिशाओं में ले जाना महत्वपूर्ण है, ताकि एक आदर्श परिणाम सुनिश्चित किया जा सके। इसे नीचे निर्देशित करके प्रारंभ करें, फिर इसे बगल के एक तरफ से दूसरे तक ले जाएं।
  • स्पष्ट और सटीक आंदोलनों बनाने की कोशिश करें। किसी विचलित या अनुमानित तरीके से रेजर को ले जाने से आप अनजाने में अपने आप को काटने के खतरे को चलाने वाले ब्लेड को फिसलने के जोखिम में डालते हैं।
  • रेजर को विपरीत दिशा में बालों में ले जाने से गहरा और लंबे समय तक स्थायी दाढ़ी प्राप्त करना संभव होता है। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, हालांकि, विपरीत दिशा में शेविंग से बचने के लिए बेहतर है क्योंकि यह चिढ़ सकता है
  • 4
    बार-बार ब्लेड कुल्ला। हर बार जब आप त्वचा, बाल, मृत उपकला कोशिकाओं पर रेजर चलाते हैं, ब्लेड पर शेविंग क्रीम और अन्य त्वचा की अशुद्धता जमा होती है। रेजर पर इन सभी अवशेषों को छोड़कर आपको अपना काम अच्छी तरह से करने से रोकना होगा: बाल बुरी तरह से कट जाएंगे और शेविंग गलत और उथले हो जाएगा। आदर्श त्वचा पर प्रत्येक पारित होने के बाद गर्म पानी से ब्लेड को कुल्ला करना है।
  • गंदा रेजर बैक्टीरिया के संक्रमण और उसके बाद के संक्रमण या त्वचा की जलन का कारण बन सकता है।
  • भाग 3

    शेविंग के बाद त्वचा को सुथरे
    1
    बगल की त्वचा को हाइड्रेट करें शेविंग ने उसे संवेदनशील और थोड़ा परेशान किया हो सकता है सूजन को कम करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उसे नरम करने और सूखने के तुरंत बाद न्यूरूरिज़र लागू करना है। आगे की जलन से बचने के लिए, एक खुशबू मुक्त शरीर क्रीम का उपयोग करना बेहतर है। वैकल्पिक रूप से, यदि आप प्राकृतिक त्वचा के साथ अपनी त्वचा का ख्याल रखना पसंद करते हैं, तो आप नारियल के तेल का उपयोग कर सकते हैं
    • कुछ डिओडोरेंट्स में भी कम करने वाले पदार्थ होते हैं, जैसे कि एवोकैडो ऑयल, सूरजमुखी तेल या ग्लिसरीन इस मामले में यह मॉइस्चराइजिंग क्रीम लागू करने के लिए आवश्यक नहीं है।
    • सावधान रहें कि दुर्गन्ध दूर करने वाला पदार्थ का प्रयोग न करें, जिसमें शराब या रंजक जैसे आक्रामक पदार्थ होते हैं अन्यथा त्वचा चिढ़ हो सकती है, भले ही आपने पहले न्यूरॉइराइजर को लागू किया हो।
  • 2
    एक क्रीम का प्रयोग करें जो शेविंग के कारण छोटे मुंहों या लाली की उपस्थिति को रोकता है। अगर आप अक्सर अपने बाघों के नीचे एनग्राउन बालों का निर्माण करते हैं, तो उन्हें पहले से बचने की कोशिश करना बेहतर होता है। विशेष रूप से त्वचा की जलन और अंतर्वर्धित बाल रोकने के लिए तैयार किए गए कई उत्पाद हैं, जिन्हें शेविंग के तुरंत बाद लागू किया जाना चाहिए। वे आम तौर पर छूटना और पुनर्जीवित अवयवों को शामिल करते हैं, जैसे कि सैलिसिलिक या ग्लाइकोलिक एसिड, जो कि मृत कोशिकाओं को हटाते हैं ताकि बाल को नीचे फंसे होने से रोक दिया जा सके।
  • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो बेहतर नहीं है कि बगलों पर रगड़ों के बिना उत्पाद का उपयोग करें। एक बुलबुला स्नान के लिए उस क्षेत्र के लिए विशेष रूप से उपयोग किए जाने वाले सैलिसिलिक एसिड की तलाश करें उपयोग करने के बाद, किसी भी अवशेष को इसे परेशान करने से रोकने के लिए त्वचा को अच्छी तरह कुल्ला।
  • 3
    सही कपड़े पहनो कभी-कभी बगल की त्वचा सूख जाती है और चिढ़ जाती है क्योंकि हम कपड़े पहनते हैं। सूट और शर्ट बहुत तंग या सिंथेटिक कपड़ों से बने गंदगी और पसीना को पकड़ते हैं, जो सूजन और जलन पैदा कर सकते हैं जो बैक्टीरिया के प्रसार का समर्थन करते हैं। अधिक से अधिक हवा परिसंचरण को अनुमति देने के लिए, प्राकृतिक और सांस कपड़ों में नरम कपड़ों को प्राथमिकता दें।
  • सांस कपड़े शामिल हैं, उदाहरण के लिए, कपास और लिनन।
  • त्वचा पर बैक्टीरिया की वृद्धि को रोकने के लिए बगलों को धो लें।
  • टिप्स

    • अंडरमर बालों के पैरों पर दो बार की गति बढ़ती है - इस वजह से यह संभव है कि आपको उन्हें हर हफ्ते कई बार मुंह बनाना पड़ेगा ताकि हमेशा चिकनी और सही त्वचा हो।
    • समुद्र में या पूल में तैरने से पहले अपने अंडरमर्स को दाढ़ी मत करो नमक और क्लोरीन उन्हें परेशान कर सकते हैं, क्योंकि इस क्षेत्र में त्वचा बहुत संवेदनशील होती है।
    • जब आप रेजर का उपयोग कर समाप्त कर लें तो ठंडे पानी के साथ बगल की त्वचा को कुल्ला। ठंड pores के बंद को बढ़ावा देता है और त्वचा की जलन का खतरा कम करता है।

    चेतावनी

    • अगर रेजर के उपयोग से जलन कुछ दिनों के भीतर गायब नहीं हो जाती है, तो डॉक्टर से संपर्क करें। आपके पास एक संक्रमण हो सकता है जिसके लिए दवा का उपयोग करने की आवश्यकता होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com