शेविंग चिड़चिड़ियां रोकना

एक सुंदर त्वचा का उल्लेख किया गया है। यह पहली बात है जो लोग देखते हैं, और ऐसा कुछ भी नहीं है जो ध्यान से आकर्षित हो जाता है जैसे लाल और पीड़ित त्वचा एक अच्छा शेविंग व्यवस्था आपको अच्छी पहली छाप बनाने और आपकी त्वचा के दोषों से ध्यान हटाने में मदद करेगी।

जब पुरुष दाढ़ी करते हैं, वे स्वच्छता और व्यक्तिगत देखभाल की एक प्राचीन परंपरा का हिस्सा लेते हैं जो पहली ऐतिहासिक रिकॉर्ड से पहले एक समय में अपनी जड़ें होती है हम में से अधिकांश पिता, चाचा या पुराने भाइयों से दाढ़ी सीखना सीख चुके हैं, जो अनगिनत पीढ़ी पहले के लिए इस अनुष्ठान में शुरू हुए हैं। रास्ते में, हमारे पास बुरी आदतों या गलत तरीके हो सकते हैं जो त्वचा के लिए अच्छे नहीं हैं अगर आपको जलन या शेविंग जलन की समस्या है, तो चिकनी और स्वस्थ त्वचा प्राप्त करने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।

कदम

विधि 1

पूर्व शेविंग
इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बाम्प्स चरण 1
1
अपना चेहरा धो लें. साबुन और गर्म पानी का उपयोग करें यह गंदगी और बैक्टीरिया को निकालने से बाल को नरम कर देगा जो छिद्र को रोक सकता है और जलन पैदा कर सकता है। आप स्नान के बाद भी दाढ़ी कर सकते हैं
  • एक शावर अक्सर चेहरे की साफ़ साफ़ होने के साथ गर्म पानी की तुलना में सरल त्वचा के छिद्र को बेहतर ढंग से साफ किया जाता है।
  • प्रीवेंचर रेजर बाम्प्स स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    पूर्व शेविंग तेल का उपयोग करें यह वैकल्पिक है, लेकिन इसका उपयोग करने से त्वचा को मॉइस्चराइज करना और थोड़ा ऊपर उठाया बाल छोड़ने में सुरक्षा शामिल होगी।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बाम्प्स चरण 3
    3
    हमेशा एक साफ और तेज ब्लेड का उपयोग करें थोड़ा तेज या गंदा ब्लेड त्वचा को एक नए से अधिक बार काट देगा। इसे अक्सर बदलें, खासकर यदि आप अपने आप को कई बार विस्फोट करते हैं ब्लेड को साफ करना और बाल निकालने से इसकी जिंदगी बढ़ जाएगी एक जंग खाए गए ब्लेड को तुरंत फेंक दिया जाना चाहिए।
  • विधि 2

    शेविंग तकनीक
    इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बाम्पस चरण 4
    1
    शेविंग क्रीम की एक मोटी परत फैलाएं कुछ पुरुष इसे शेविंग ब्रश के साथ बेहतर कर सकते हैं प्रत्येक रेजर पास के साथ इसे फिर से लागू करें
    • एक शेविंग क्रीम का चयन आम तौर पर बहुत कुछ व्यक्तिगत है हालांकि, बाज़ार में सबसे अच्छे लोग इन सामग्रियों में शामिल होते हैं: पानी, स्टेरिक एसिड, मैरिस्टिक एसिड, नारियल एसिड, सोडियम और पोटेशियम हाइड्रॉक्साइड, ग्लिसरीन और टीएटेरेनोलामाइन।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बाम्पस चरण 5
    2
    बालों की वृद्धि की दिशा में मुंडा। आप सोच सकते हैं कि काउंटर आपको गहरा दाढ़ी देगा, लेकिन इस तरह से बालों को काटने से यह बढ़ता है जिस तरह से इसे बढ़ता है, जलन और इनग्रान बालों का खतरा बढ़ जाता है।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बाम्पस चरण 6



    3
    नाजुक रहें रेजर को अपने चेहरे के खिलाफ बहुत मुश्किल से दबाकर या एक ही बिंदु पर शेविंग करना जलन का कारण होगा
  • विधि 3

    पोस्ट-शेविंग
    इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बाम्प्स चरण 7
    1
    ठंडे पानी से शेविंग क्रीम अवशेष निकालें गर्म एक त्वचा के छिद्र को खोल देता है, शेविंग को आसान बनाता है। शीत पानी उन्हें बंद कर देता है और बैक्टीरिया को छिद्रों में प्रवेश करने से रोकता है।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बाम्पस चरण 8
    2
    चट्टान की एक फिटकिरी त्वचा पर गुजरता है आप इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं या भंडार में शेविंग आइटम बेच सकते हैं और यह छिद्रों को बंद करने में सिर्फ ठंडे पानी की तुलना में अधिक प्रभावी है। यह आकस्मिक कटौती के उपचार के लिए विशेष रूप से उपयोगी है।
  • इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बाम्प्स चरण 9
    3
    आफ़्टरशेव लागू करें चाहे वह लोशन या बल्कम हो, यह ठीक है। उस उत्पाद का उपयोग करें जिसमें एक सुखद गंध है आफ़्टरशेव संक्रमण रोकता है
  • कोलिस्टार या विची से उत्पाद संवेदनशील त्वचा पर अच्छे परिणाम के लिए प्रसिद्ध हैं।
  • विधि 4

    शेविंग विवादों का इलाज करें
    इमेज शीर्षक से रोकें रेजर बाम्प्स स्टेप 10
    1
    चल रहे परेशानियों को दूर करने के लिए क्रीम में ग्लाइकोलिक एसिड का उपयोग करें। आप इसे मुख्य रूप से फार्मेसी में पा सकते हैं Salicylic एसिड भी बहुत प्रभावी है
    • यदि आवश्यक हो, मुसब्बर वेरा या हाइड्रोकार्टिसोन भी उपयोगी हो सकता है।

    टिप्स

    • यदि आपको लगता है कि आपकी रेजर आपकी त्वचा को बहुत परेशान करता है, तो एक अन्य प्रकार चुनें, जैसे कि सुरक्षा रेजर्स। एक सुरक्षा रेजर को कम दबाव की आवश्यकता होती है और इसलिए जलन कम होने का जोखिम।
    • अपने स्वस्थ त्वचा को नियमित रूप से धोकर इसे मॉइस्चराइज कर लें, यहां तक ​​कि जब भी आप दूर नहीं जाते हैं तब भी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com