कैसे एक सुरक्षा रेजर के साथ दाढ़ी करने के लिए

रेजर ब्लेड और विनिमेय ब्लेड की बढ़ती लागत के साथ, कई लोग सस्ता और अधिक परिष्कृत शेविंग सिस्टम पर लौट रहे हैं। डबल ब्लेड सुरक्षा रेजर इनमें से सिर्फ एक है: सरल, किफायती और प्रभावी। पुरुषों की एक नई पीढ़ी यह खोज रही है कि उन्हें एक रेशमी चिकनी चेहरे के लिए पांच-ब्लेड रेजर की जरूरत नहीं है।

कदम

भाग 1

रेजर इकट्ठा
छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 1
1
हेडल से सिर और ब्लेड-होल्डर को खोल देना डबल ब्लेड रेजर में तीन भागों होते हैं: सुरक्षा सिर, जो रेजर ब्लेड को कवर करता है - ब्लेड बाकी है, जो कि संरक्षण सिर और हैंडल के बीच रखा जाता है - और एक ही संभाल, जो कि आप दाढ़ी के दौरान रखते हैं । संभाल खोलने के दौरान, सिर और ब्लेड आराम रखें। तो अपने रेजर के तीन हिस्सों को अनलॉक करें
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 2
    2
    सिर और ब्लेड आराम के बीच एक तेज ब्लेड रखो। सिर और ब्लेड के बीच एक रेजर ब्लेड रखो, तीन छिद्रों को संरेखित करने के लिए देखभाल करें: सिर, रेजर ब्लेड और ब्लेड।
  • आपको किन रेजर चुनना चाहिए? यह आपकी दाढ़ी पर निर्भर करता है एक मुश्किल दाढ़ी के लिए आमतौर पर एक बहुत तेज रेज़र ब्लेड लेता है नरम दाढ़ी वाले नरम रेजर ब्लेड को बेहतर ढंग से सहन किया जाएगा, भले ही वे इसे ठीक से कटने के बजाय शेक कर सकें।
  • रेजर ब्लेड "पंख"जापान में बनाये जाने पर, यह सबसे अच्छा होता है जब यह तेज करने के लिए आता है। यदि आप दाढ़ी (और आपको करना चाहिए) के लिए समय लेते हैं, तो इन रेजर ब्लेड एक गहन और सटीक दाग की तरह एक और अधिक गहन एक के समान प्रस्तुत करते हैं।
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 3
    3
    संभाल और सिर को पेंच करके ब्लेड को ठीक करें रेजर ब्लेड को सिर और ब्लेड आराम के बीच लगाव के लिए कस लें और आप शेविंग शुरू करने के लिए तैयार हो जाएंगे।
  • भाग 2

    शेविंग से पहले एक नियम बनाएं
    छवि सेव सेव विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 4
    1
    शेविंग से पहले एक शॉवर लेने पर विचार करें यह एक महत्वपूर्ण कदम है कि बहुत से लोगों को अतिसंवेदनशीलता भूल जाती है, लेकिन ये केवल कुछ ही बच सकते हैं। बौछार दाढ़ी को मॉइस्चराइज और नरम करता है, बाद में शेविंग को आसान बनाता है, और खरोंच और कटौती के जोखिम को कम करता है
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 5
    2
    गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धो लें और एक विशिष्ट साबुन या एक्सबोएन्ट चेहरे पर समय बीतने के साथ मृत कोशिकाओं को इकट्ठा। रेजर का उपयोग करने से पहले मृत कोशिकाओं की इस परत को हटाने - हमेशा नहीं तो - बेहतर शेविंग में परिणाम Exfoliants, जिसमें छोटे घर्षण कण होते हैं, प्रभावी ढंग से मृत कोशिकाओं को हटा दें।
  • शेविंग की सुविधा के लिए कई पुरुष पहले से ग्लिसरीन साबुन का उपयोग करते हैं। वास्तव में, ग्लिसरीन प्रभावी ढंग से दोनों को मृत कोशिकाओं को हटाने और त्वचा को अपनी जलयोजन को कम करने के बिना चिकनी बनाने के लिए कार्य करता है।
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 6
    3
    अपनी दाढ़ी के लिए पूर्व-शेविंग क्रीम लागू करने का समय ढूंढें। पूर्व-शेविंग क्रीम की एक पतली परत (जो अक्सर ग्लिसरीन का उल्लेख करता है) दाढ़ी को नरम करती है जबकि ब्लेड के साथ बार-बार संपर्क के लिए त्वचा की तैयारी करते हैं।
  • कुछ पुरुष पहले बच्चे के लोशन का उपयोग करना पसंद करते हैं, क्योंकि यह त्वचा की सतह बनाकर जलन को कम कर सकती है जहां रेज़र काम करेगा।
  • छवि का शीर्षक श्वास विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 7
    4
    दाढ़ी के लिए, थोड़ा गर्म पानी के साथ त्वचा को गीला। त्वचा पर गर्म पानी बहुत सुखद है, साथ ही जब आप एक स्ट्रोक और दूसरे के बीच इसे साफ करते हैं तो आपकी सुरक्षा रेजर से बालों और साबुन को निकालने का एक शानदार तरीका है।
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 8
    5
    शेविंग फोम के साथ साबुन और पूरे दाढ़ी पर फैलकर, पूर्व-शेविंग क्रीम न लेने के लिए ख्याल रखना। जो लोग उथले हैं वे कैन के शेविंग फोम पर भरोसा कर सकते हैं, क्योंकि यह त्वरित, सस्ता और उपयोग में आसान है। सब बिल्कुल सही है हालांकि, एक नई पीढ़ी बेजर ब्रशल ब्रश और कुछ गर्म पानी के साथ शेविंग साबुन का उपयोग करने की खुशी को फिर से खोज रहा है।
  • शेविंग साबुन की एक छोटी सी राशि, एक गीला ब्रश और एक शेविंग कप छोड़ दें। ब्रश के उपयोग के साथ परिपत्र आंदोलनों के साथ साबुन काम करना शुरू करें। आवश्यक होने पर, पानी की थोड़ी मात्रा में जोड़ें
  • साबुन एक मोती फोम में बसे जब तक कम से कम 30 सेकंड की अवधि के लिए सख्ती से एक मिनट और एक आधा हिलाओ।
  • इस फोम को लो और ब्रश के साथ दाढ़ी पर मालिश करें। कोमल परिपत्र आंदोलनों बनाओ चेहरे पर फोम लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करते हुए, दाढ़ी को और भी अधिक मज़बूत किया जाता है और ऐसा किया जाता है कि फोम हर जगह घुसना करता है जब फोम पूरी दाढ़ी पर अच्छी तरह से लागू होता है, तो इसे कुछ ब्रश स्ट्रोक के साथ स्तरित करें।
  • भाग 3

    शेविंग में विशेषज्ञ
    छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 9
    1
    सुरक्षा के रेजर को मिलाकर इसे लगभग 30 डिग्री के कोण पर झुका हुआ त्वचा पर रखें। इसे गर्म पानी में विसर्जित करें और लगभग 30 डिग्री झुकाव के साथ इसे नीचे रखें यह कोण खरोंच और कटौती के कारण बिना गहरा दाढ़ी सुनिश्चित करता है
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 10
    2
    पहला पास में, हमेशा पालन करें बाल. जिस दिशा में आपकी दाढ़ी के बाल बढ़ते हैं उसे फर कहा जाता है। उसी दिशा में दाढ़ी जिसमें बाल बढ़ते हैं - ये है "बाल करो" - कम दाढ़ी काटा, लेकिन यह बेहतर सहन है। पहले पास के साथ आप हमेशा बाल करते हैं
  • यदि आपने कभी अपनी दाढ़ी को काट नहीं लिया है, तो यह पता लगाने में थोड़ा ध्यान रखेगा कि वह कहां बढ़ता है। प्रत्येक व्यक्ति की कविता भिन्न होती है और कभी-कभी चेहरे पर बालों की स्थिति के आधार पर परिवर्तन होता है
  • छवि का शीर्षक श्वेज़ विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 11
    3



    रेज़र को गर्म पानी में भिगोएँ और इसे हिलाएं। इसलिए सिर, ब्लेड और ब्लेड आराम के बीच शेष बालों और साबुन को हटा दें। यह कहना जरूरी नहीं है कि साफ सुरक्षा रेजर के साथ आपको साफ रेजर से एक की तुलना में कम संतोषजनक दाढ़ी होगी।
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 12
    4
    छोटे आंदोलनों के साथ दाढ़ी, रेजर के वजन दे सभी काम करते हैं क्या आपने कभी गौर किया है कि विज्ञापन शेविंग उत्पाद पुरुषों को लंबे और निर्बाध अतीत से दिखाते हैं? नहीं यह आप कैसे दाढ़ी है यह एक अच्छी विज्ञापन स्टंट है, लेकिन अगर असली के लिए किया जाता है, तो यह आपको रक्त दाता में बदल देगा। छोटे आंदोलनों को ध्यान में रखते हुए, ध्यान देना नहीं रेजर को त्वचा पर बहुत मुश्किल से दबाएं
  • आपके रेजर के वजन के अधिकांश काम करना चाहिए यदि आपको लगता है कि आपको आपकी त्वचा पर रेजर को दाढ़ी करने की आवश्यकता है, इसका मतलब है कि आपके रेजर ब्लेड पर्याप्त तेज नहीं हैं या आपकी रेजर इतनी भारी नहीं है कि यह त्वचा की सतह पर निर्भर है।
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 13
    5
    शेविंग को बढ़ावा देने के लिए त्वचा तना हुआ रखें त्वचा को बनाए रखने में रेजर ब्लेड की फिसलने की सुविधा है। ऊपरी होंठ नीचे और नीचे होंठ रखो, ठोड़ी के नीचे त्वचा खींच कर, आप एक गहरा दाढ़ी लेकिन कई खरोंच के बिना अनुमति देगा।
  • छवि का शीर्षक श्वेज़ विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 14
    6
    समस्या क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें ये ऐसे क्षेत्र हैं जहां अक्सर कट, खरोंच, चिड़चिड़ापन और लालिमा होते हैं। कई पुरुषों के लिए, इन क्षेत्रों में होंठों के ऊपर और नीचे के हिस्से, ठोड़ी के नीचे, और चेहरे के किसी भी हिस्से में शामिल है जो कि थोड़ा कोणीय और सपाट नहीं है जब आप इन क्षेत्रों को दाढ़ी करते हैं, अपना समय लें और बाल के खिलाफ जाएं। धीरे धीरे आगे बढ़ो और पहले पास से सभी बालों को निकालने की कोशिश करने के बजाय कई गुजरियां कराएं।
  • छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 15
    7
    अपना चेहरा गीला, फोम की एक और पतली परत को लागू करें और दूसरा पास लें। पहला पास का उद्देश्य अधिकांश बाल निकालना है, भले ही कोई छोड़ा गया हो। दूसरे पास का उद्देश्य किसी भी अवशिष्ट बालों को काटने के बिना और विद्रोह के बिना निकालना है।
  • दूसरे पास रेडियेट्रा के साथ अनुक्रम आंदोलन या "जवाबी नींद", लेकिन हमेशा अत्यंत ध्यान के साथ अनुप्रस्थ आंदोलनों आपकी दाढ़ी को बहुत अधिक जलन के बिना एक चिकनी रेत के ढेर में कम कर देगी।
  • विशेष रूप से दूसरे पास के साथ, रेजर को साफ करने के लिए, त्वचा को तना हुआ रखने और त्वचा के पर्याप्त पोषण बनाए रखने के लिए दाढ़ी वाले क्षेत्रों पर फोम को लागू करने के लिए याद रखें।
  • छवि का शीर्षक श्वास विद ए सेफ्टी रेज़र चरण 16
    8
    चिकनी दाढ़ी प्राप्त करने के लिए, आवश्यक रूप से इस प्रक्रिया को कई बार दोहराएं। हर आदमी की एक अलग दाढ़ी है और एक अलग दाढ़ी चाहता है रेजर को पास करें जब तक आप शेविंग तक नहीं पहुंच पाते, जिसे आप पसंद करते हैं, आपको याद दिलाते हैं कि हर कदम से आप कटौती और उत्तेजना पैदा करने की संभावना बढ़ा सकते हैं।
  • भाग 4

    शेविंग के बाद एक नियम बनाएं
    छवि सेव के साथ एक सुरक्षा रेज़र चरण 17
    1
    रेजर साफ करें और ताज़ा पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला। प्री-शेविंग के लिए गर्म पानी, पोस्ट शेविंग के लिए ताजे पानी। जबकि गर्म पानी में छिद्रों को फैलता है, ताजा एक उन्हें कसता बनाता है। चेहरे पर ताजा पानी विशेष रूप से ताज़ा है और किसी भी छोटे कटौती के खून को बफर करने में मदद करता है।
  • छवि का शीर्षक श्वेज़ विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 18
    2
    अवशिष्ट नमी को हटाने के लिए जल्दी से ब्लेड को डिनेटेड अल्कोहल में डुबाना करने की क्षमता पर विचार करें। ब्लेड पर पानी का कारण बनता है - जंग अतिरिक्त घर्षण का कारण बनता है - घर्षण परिणाम कम आरामदायक शेविंग में होता है। यदि आप अपने रेजर ब्लेड के जीवन को लम्बा करना चाहते हैं, तो रेजर से इसे खोलें और इसे विरक्त अल्कोहल में डूबने के लिए छोड़ दें। उन्हें सूखने पर रेजर पर पुनः जुड़ें।
  • छवि सेव विद विथ ए सेफ्टी रेज़र चरण 1 9
    3
    यदि आपने ब्रश का इस्तेमाल किया है, तो इसे अच्छी तरह से साफ़ करें और सुनिश्चित करें कि यह पर्याप्त सूखा है. सभी साबुन को निकालने के लिए, ठंडे पानी चलाना इसे हल्के ढंग से हिलाएं जब तक आप अधिकतर पानी निकाल नहीं देते। इसे एक सूखी जगह में रखें
  • छवि का शीर्षक श्वेज़ विद अ सेफ्टी रेज़र चरण 20
    4
    यदि आप चाहें, तो चेहरे पर आफ़्टरशेव लागू करें आफ़्टरशेव टोन और कभी कभी शेविंग के बाद त्वचा को हल्का करते हैं। असल में दो प्रकार के आफ़्टरशेव हैं: शराब और चुड़ैल हेज़ेल:
  • शराब आफ़्टरशेव आमतौर पर सस्ता होता है, लेकिन जलाता है और त्वचा को सूखने के लिए जाता है (अधिक या कम शराब की तरह रेजर ब्लेड से नमी हटाई जाती है) वे बाजार पर सबसे बड़े आफ़्टरशेव हैं।
  • चुड़ैल हेज़ेल के साथ आफ़्टरशेव ताज़ा है और जला नहीं, लेकिन शराब के आधार पर त्वचा की तुलना में कम त्वचा वे बहुत सुखदायक हैं और अधिक से अधिक सामान्य होते जा रहे हैं
  • छवि का शीर्षक श्वेज़ विद अ सेफ्टी रेज़र प्लस 21
    5
    मॉइस्चराइजिंग लोशन के साथ अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें तुमने बस अपनी उत्तेजकता को उत्तेजित किया है और आपकी त्वचा को भी उत्तेजित किया है और इसके साथ ही आपने अपने बालों को tugged और फाड़ा है। इसे यथासंभव स्वस्थ बनाने के लिए, इसे मॉइस्चराइजिंग लोशन के साथ फ़ीड करें। वह आपको धन्यवाद देंगे।
  • टिप्स

    • पोटेशियम एल्यूम (जिसे बस एल्यूम कहा जाता है) शेविंग के दौरान किसी भी खरोंच या कटौती के इलाज के लिए बहुत उपयोगी है। शेविंग के बाद बस अपना चेहरा ढका दें, प्रभावित क्षेत्र (या अपने पूरे चेहरे पर) में फिटकिरी का एक टुकड़ा रगड़ें और टैप करें फिटकिरी हर खून फैल बहुत जल्दी बंद हो जाएगा और किसी भी खामियों के कारण प्रभावी होगामुँहासे.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com